दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें:- आज के समय में शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन यूजर होगा जो Whatsapp का इस्तेमाल ना करता होगा। यहाँ तक की लोग नया मोबाइल लेने पर सबसे पहले उसमे Whatsapp को ही Install करते हैं।

पहले Whatsapp का सिर्फ Chating या Voice, Video कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। लेकिन Whatsapp का Status वाला फीचर आने के बाद लोगो ने अपना Status Upload करने और दुसरो के स्टेटस देखने के लिए इसको पहले से ज्यादा टाइम देना शुरू कर दिया हैं।

लेकिन कुछ लोग चाहते हैं की वो किसी का भी स्टेटस उसे पता चले बिना कैसे देख सकते हैं। मतलब स्टेटस देखने के बाद भी Status डालने वाले को पता नहीं चलना चाहिए की आपने उसका स्टेटस देख लिया हैं। आसान भाषा में कहें तो बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें।

तो आज हम यहाँ 3 आसान तरीके बताएँगे जिससे आप किसी का भी स्टेटस देख लो लेकिन उसे पता नहीं चलेगा। इसके साथ ही हम आपको बताएँगे की आप अपना स्टेटस किस-किस को दिखाना चाहते हैं और किस-किस को नहीं दिखाना चाहते हैं यह सेटिंग भी कर सकते हैं। तो चलिए जानकारी विस्तार से जान लेते हैं।

Contents

  • 1 बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें
  • 2 मेरा Whatsapp Status कौन देख सकता हैं
    • 2.1 1. My Contacts
    • 2.2 2. My Contacts Except…
    • 2.3 3. Only Share With
  • 3 GB Whatsapp में बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें
  • 4 FM Whatsapp में बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें?

बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें

अब मैं आपको Whatsapp की बिना Seen किये किसी का Status देखने वाली ट्रिक बताने वाला हूँ। यहाँ मैं आपको दो से तीन ट्रिक बताने वाला हूँ जहाँ सबसे पहले हम नॉर्मल व्हाट्सप्प में इस तकनीक को ट्राय करने वाले हैं, इसके बाद दूसरे तरीके GB Whatsapp का इस्तेमाल करने वाले हैं।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Whatsapp को ओपन करें और Right साइड में सबसे ऊपर Menu के Option पर क्लिक करके Setting के ऑप्शन पर क्लिक करें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-2. इसके बाद Account के ऑप्शन पर क्लिक करें और इसके बाद Privacy के Option पर क्लिक करें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?
दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-3. इतना करने के बाद आपको Read Receipts का Option दिखाई देगा यह ऑन होगा इस पर क्लिक करके ऑफ़ कर दें। अगर बॉक्स हो तो उसमे से Tick को हटा दें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-4. इतना करने के बाद आप किसी का भी Status देख सकते हैं। लेकिन उसको पता नहीं चलेगा की आपने उसका स्टेटस देख लिया हैं।

Note:- ध्यान रहे अगर आप इस तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो जब आप स्टेटस डालेंगे तो आपका स्टेटस कितने लोग देखेंगे यह भी नहीं देख पाएंगे, इसलिए आप चाहे तो निचे बताये GB Whatsapp वाले तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मेरा Whatsapp Status कौन देख सकता हैं

यह Whatsapp की एक Setting हैं जिसके तहत जिन Contacts को अपना Status दिखाना चाहते हैं या जिन Contacts को अपना Status नहीं दिखाना चाहते हैं उन्हें Select कर सकते हैं। आपको इसके बारे में शायद ही पहले से पता हो, तो चलिए विस्तार से जान लेते हैं।

Whatsapp Setting से Account में जाएँ इसके बाद Privacy में जाएँ और Status के Option पर क्लिक करें। अब आपको यहाँ तीन ऑप्शन मिल जायेंगे। अगर आप डायरेक्ट इस Setting में जाना चाहते हैं। तो Whatsaap में Status पर क्लीक करें। इसके बाद दाई तरफ ऊपर 3 लाइन वाले Menu पर क्लिक करके Status Privacy वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

1. My Contacts

अगर आप My Contacts को Select करके Save करते हैं तो आपके मोबाइल में जितने भी Whatsapp Contacts हैं और उनके मोबाइल में आपका नंबर Save हैं। वो आपका Whatsapp Status देख पाएंगे।

2. My Contacts Except…

इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप जिन-जिन Contacts को Select करके सेव करते हैं वो आपके Status नहीं देख पाएंगे। भले ही उनके मोबाइल में आपका नंबर सेव हो। लेकिन उसके मोबाइल से आपका Status Hide हो जायेगा तो हैं ना बहुत ही Intresting Tips, अब हम तीसरी टिप्स के बारे में जान लेते हैं।

3. Only Share With

इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप जिन-जिन Number को Select करके Save करते हैं। वहीँ लोग आपका Status देख पाएंगे। बाकि भले ही आपके मोबाइल में कितने ही Contact नंबर सेव हो लेकिन वो आपका स्टेटस नहीं देख पाएंगे।

GB Whatsapp में बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें

कई लोग नार्मल Whatsapp की जगह GB Whatsapp का इस्तेमाल Advance Feature का इस्तेमाल करने के लिए करते हैं। ऊपर बताई Setting आपको इसमें भी मिल जाएगी।

लेकिन इसमें आपको Status View Count Hide करने का एक बेहतरीन तरीका मिल जाता हैं। इसलिए अगर आप भी चाहते हैं की हम किसी का स्टेटस देखें और उसे पता ना चले तो निचे बताये स्टेप को फॉलो करें।

अगर आप gb whatsapp के इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल से GB Whatsapp को डाउनलोड कर लें। इसके बाद आगे के स्टेप फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल में दाई (Right) तरफ सबसे ऊपर Menu के ऑप्शन पर क्लिक करके GB Setting के ऑप्शन पर क्लिक करें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-2. अब सबसे पहले वाले ऑप्शन Privacy and Security का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-3. अब आपके सामने Status के सेक्शन में Hide View Status का ऑप्शन दिखाई देगा, इसे On कर दें।

दूसरे का स्टेटस देखने के लिए क्या करें? - doosare ka stetas dekhane ke lie kya karen?

Step-4. इतना करने के बाद आप किसी का भी Whatsapp Status देख लें। लेकिन आपका Status View Count नहीं होगा तो हैं ना बेहतरीन तरीका।

FM Whatsapp में बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें?

जैसा की हमने आपको पहले ही बताया की लोग नार्मल Whatsapp के अलावा कई लोग दूसरे व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते हैं। उनमे से एक FM Whatsapp भी हैं। तो चलिए इसमें Whatsapp स्टेटस हाईड कैसे करते हैं वो भी सिख लेते हैं।

सबसे पहले Menu में जाकर GB Setting की तरह ही सबसे ऊपर FMMode का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। इसके बाद Privacy and Security का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। इसके बाद Hide View Status का ऑप्शन मिल जायेगा इसे Enable कर दें।

बस अब आपकी Setting Complete हो चुकी हैं। अब आप किसी का भी Status देख लें लेकिन उसके मोबाइल में आपका View नहीं दिखाई देगा। अगर आपके मोबाइल में इसके अलावा कोई दूसरा whatsapp हैं तो भी उसमें आप यह नॉर्मल सी सेटिंग करके स्टेटस व्यू काउंट हाईड कर सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करता हूँ बिना Seen किये किसी का Whatsapp Status कैसे देखें आपको समझ में आ गया होगा, अगर आपको ऊपर बताई सेटिंग को बदलने में कोई दिक्कत होती हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और

हमारे द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें, जिससे वे भी बिना सीन किये किसी का भी स्टेटस देख सके।

बिना पता चले स्टेटस कैसे देखें?

जब आप अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आप नीचे में देखेंगे आपको प्राइवेसी का ऑप्शन मिलता है. @ प्राइवेसी को ओपन करें जब आप प्राइवेसी को टच करते हैं तो रीड रिसीप्ट का ऑप्शन रहता है इस बॉक्स में टिक रहता है उसे untik कर दें. जैसे ही आप इसे untik करेंगे आप किसी के भी WhatsApp स्टेटस को देखेंगे तो उन्हें पता नहीं चलेगा.

किसी दूसरे का स्टेटस कैसे देखें?

पहला तरीका: Read Receipts के जरिए ... .
स्टेप 1: अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप खोलें और सेटिंग टैब में जाएं।.
स्टेप 2: अब अकाउंट ऑप्शन पर टैप करें और फिर प्राइवेसी ऑप्शन पर टैप करें।.
स्टेप 3: इसे बंद करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और Read Receipts को बंद करने के लिए बटन को टॉगल करें।.