टाटा की नई गाड़ी कौन सी आ रही है? - taata kee naee gaadee kaun see aa rahee hai?

Authored by ओम धीरज | नवभारतटाइम्स.कॉमUpdated: May 28, 2022, 6:40 PM

टाटा मोटर्स (Tata Motors) आने वाले समय में ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टॉस के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी मिडसाइज एसयूवी को टक्कर देने के लिए नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि टाटा नेक्सॉन पर बेस्ड कूपे स्टाइल वाली होगी और उसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड हो सकता है। देखें डिटेल।

टाटा की नई गाड़ी कौन सी आ रही है? - taata kee naee gaadee kaun see aa rahee hai?

हाइलाइट्स

  • टाटा ब्लैकबर्ड का लंबे समय से इंतजार
  • टाटा नेक्सॉन का बिगर वेरिएंट हो सकता है
  • कूपे स्टाइल की नई एसयूवी में होगी खास बातें

नई दिल्ली।
Tata New Mid Size SUV:
टाटा मोटर्स आने वाले समय में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए एक नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि नेक्सॉन पर बेस्ड होगी और कूपे स्टाइल में होगी। इसका संभावित नाम टाटा ब्लैकबर्ड बताया जा रहा है। देसी कंपनी अगले वित्तीय वर्ष यानी साल 2023 की पहली तिमाही में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिड साइज एसयूवी से पर्दा उठा सकती है। फिलहाल टाटा हैरियर से मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाली टाटा मोटर्स आने वाले समय में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिडसाइज एसयूवी का मुकाबला ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस समेत अन्य पॉपुलर एसयूवी से करेगी।

ये भी पढ़ें-
ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वालीं CNG कारें, भारत में होती है बंपर बिक्री, देखें आपकी फेवरेट कौन

अगले साल आ सकती है
टाटा ब्लैकबर्ड को अगले साल के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं दिया है। माना जा रहा है कि अपकमिंग टाटा नेक्सॉन बेस्ड मिडसाइज कूपे एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आ सकता है, क्योंकि टाटा मोटर्स अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर भी फोकस कर रही है। फिलहाल टाटा ब्लैकबर्ड के बारे में बताएं तो इस एसयूवी की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे एक्स1 प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिसपर टाटा नेक्सॉन भी बेस्ड है।

ये भी पढ़ें-Ertiga और Carens समेत इन 7 सीटर कारों पर इन दिनों कितना वेटिंग पीरियड, देखें डिटेल

टाटा की नई गाड़ी कौन सी आ रही है? - taata kee naee gaadee kaun see aa rahee hai?

प्रतीकात्मक तस्वीर


देखें संभावित खूबियां
टाटा की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड में नेक्सॉन एसयूवी जैसे ही ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर दिखेंगे। इसमें ज्यादा बड़ी व्हील, लंबे दरवाजे और ज्यादा बड़े ओवरहैंग के साथ ही काफी रिफ्रेशिंग रियर लुक दिखेगा। टाटा की अपकमिंग एसयूवी को पेट्रोल और डीजल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ पेश करने की तैयारी है। इसमें पैसेंजर के लिए ज्यादा बड़ा सीट, ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस होंगे। वहीं, इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। अपकमिंग टाटा ब्लैकबर्ड में शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें-टाटा नेक्सॉन के बाद अब Hyundai Venue SUV की भी 3 लाख यूनिट भारत में बिकी, आ रही है नई वेन्यू

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

टाटा मोटर्स की साल 2022 के लिए आक्रामक रणनीति नजर आ रही है. कंपनी की ओर से इस साल भारतीय बाजार में सात कारें उतारी जा सकती हैं. हालांकि, इनमें से ज्यादातर कारें बाजार में मौजूद कंपनी की पुरानी कारों का अपडेटेड वर्जन होंगी. इनमें टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी का अपडेटेड वर्जन, टाटा हैरियर और टाटा सफारी का पेट्रोल वेरिएंट, टाटा नेक्सन ड्यूल-क्लच एटी, टाटा नेक्सन सीएनजी और टाटा अल्ट्रोज़ ईवी शामिल होंगी. चलिए, इनके संभावित फीचर्स के बारे में जानते हैं.

टाटा नेक्सन ईवी (लॉन्ग रेंज)
अपडेटेड टाटा नेक्सन ईवी में पहले के मुकाबले 40kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है, जिससे इसके रेंज 400km के करीब हो सकती है. इसका मोटर 136PS पॉवर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है. हालांकि, इसकी लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की गई है.

2022 टाटा टिगोर ईवी
2022 टाटा टिगोर ईवी अभी टेस्टिंग फेज में है. इसे भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. इसमें नए फीचर्स के साथ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. इसमें भी बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है, जिससे सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 375km से 400km तक हो सकता है.

टाटा हैरियर/सफारी पेट्रोल
2022 टाटा हैरियर और सफारी का पेट्रोल वेरिएंट भी लॉन्च होने के लिए लाइन-अप में है. इन्हें कई बार परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है. हैरियर पेट्रोल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और मल्टीपल ड्राइव मोड हो सकते हैं. दोनों में 1.6L टर्बो DI पेट्रोल इंजन हो सकता है. हालांकि, दोनों के पावर और टॉर्क जनरेट करने की क्षमता अलग-अलग हो सकती है.

टाटा नेक्सन ड्यूल-क्लच एटी
टाटा नेक्सन को 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है. इसका इंजन 120PS मैक्सिमम पावर और 170Nm पीक टार्क जेनरेट कर सकता है.

टाटा नेक्सन सीएनजी
टाटा नेक्सन एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसे कंपनी सीएनजी वर्जन में लाने की योजना बना रही है. टाटा नेक्सन सीएनजी की टेस्टिंग की जा रही है. इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है.

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी
टाटा अल्ट्रोज़ ईवी के इस साल के अंत में आने की संभावना है. इसमें अपडेटेड ज़िपट्रॉन तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह 300 किमी से अधिक रेंज दे सकती है. अल्ट्रोज़ ईवी में सामान्य अल्ट्रोज़ के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-
Upcoming Car Launch: होंडा से लेकर किआ और मर्सडीज तक, मई में लॉन्च हो सकती हैं ये कार
Kia Carens CNG: किआ कैरेंस का सीएनजी वर्जन भी जल्द हो सकता है लॉन्च, स्पाई इमेज में सामने आईं ये डिटेल

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

टाटा की नई गाड़ी कौनसी लॉन्च हो रही है?

टाटा 2022-2024 में 4 कारों को भारत में लॉन्च करेगी। इनमें अल्ट्रोज़ ईवी, सिएरा, टियागो ईवी, curvv शामिल हैं। इन 4 अपकमिंग कारों में 4 हैचबैक और 4 एसयूवी शामिल है। इनमें से 0 कार को अगले तीन महीनों में लॉन्च किए जानें की उम्मीद है।

टाटा कंपनी की सबसे अच्छी कार कौन सी है?

भारत में टाटा कार के नए मॉडल्स.
1 . टाटा एस 4.81 - 4.83 लाख एक्स-शोरूम कीमत ... .
2 . टाटा इंट्रा 5.35 - 5.85 लाख एक्स-शोरूम कीमत ... .
3 . टाटा टियागो 5.39 - 7.82 लाख ... .
4 . टाटा पंच 5.93 - 9.49 लाख ... .
5 . टाटा टिगोर 5.99 - 8.59 लाख ... .
6 . टाटा अल्ट्रोज 6.29 - 10.25 लाख ... .
7 . टाटा टियागो एनआरजी 6.42 - 7.38 लाख ... .
8 . टाटा योद्धा 6.83 लाख.

टाटा की सबसे कम कीमत की कार कौन सी है?

टाटा कारों की नयी प्राइस लिस्ट :.
टाटा की सबसे सस्ती कारें : - टाटा टियागो : शुरुआती कीमत 5.19 लाख रुपये - टाटा पंच : शुरुआती कीमत 5.65 लाख रुपये ... .
टाटा की 14.50 लाख रु से कम कीमत वाली कारें : - टाटा टिगोर ईवी : शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये ... .
टाटा की आने वाली कारें : - टाटा टियागो ईवी : अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये.

टाटा पंच का टॉप मॉडल कितने का है?

टाटा पंच की प्राइस टाटा पंच की क़ीमत ₹ 5.93 लाख से शुरू होती है और ₹ 9.49 लाख (औसत एक्स-शोरूम) तक जाती है। पंच 22 वेरीएंट्स में उपलब्ध है। पंच टॉप मॉडल की क़ीमत पेट्रोल में ₹ 9.49 लाख है। वहीं पंच के ऑटोमैटिक वर्ज़न की शुरुआती क़ीमत ₹ 7.30 लाख है।