S अक्षर वाले लोग कैसे होते हैं? - s akshar vaale log kaise hote hain?

दरअसल कई लोग अपना नाम कुंडली से अलग रखते हैं, ऐसे में प्रचलित नाम का भी आपके उपर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपके नाम का पहला अक्षर कई बातों को सामने लाता है। इसे name astrology के नाम से भी जाना जाता है।

दरअसल ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपके नाम का पहला अक्षर आप से जुड़े कई राजों को बताता है। कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई अहम बातों की जानकारी उसके नाम का पहला अक्षर दे देता है। इसमें व्यक्ति की पसंद, उसका स्वभाव, उसकी लव लाइफ जैसी तमाम बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है।

ऐेसे में आज हम बात कर रहे हैं S अक्षर के जातकों के बारे में। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस यानि S अक्षर से शुरू होता है वो बातों की धनी तो होती ही हैं, साथ ही लड़के भी इनकी तरफ काफी जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

S अक्षर वाले लोग कैसे होते हैं? - s akshar vaale log kaise hote hain?

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार S अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वे स्वभाव से गंभीर तो होती ही हैं, साथ ही इनके लिए प्यार काफी अहमियत रखता है। ऐसे लड़कियां जिस किसी लड़के से भी प्यार करती हैं, उसकी खुशी के लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहती हैं।

वहीं इनका स्वभाव काफी केयरिंग और लविंग होने के साथ ही ये लड़कियां बातों ही बातों में किसी का भी दिल जीत लेती हैं। ये मेहनती होने के साथ ही जिस किसी काम को करने की ठान लेती हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेती हैं। इसके अलावा इनका व्यक्तित्व भी काफी आकर्षक होता है।

Must Read- Indian astrology: अंगुलियों के 20 पोरों से जाने अपना भविष्य, ये हैं सबसे ताकतवर निशान

ये स्मार्ट, मेहनती और धैर्यवान होने के साथ ही दिल की साफ होती हैं। इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है। ये जहां भी रहती हैं वहां प्रसिद्धि हासिल कर लेती हैं। ये अपने परिवार वालों से काफी प्यार तो करती ही हैं इसके साथ ही उन्हें खुश रखने की भी हर संभव कोशिश करती हैं।

स्वभाव हंसमुख होने के अलावा ये अच्छी पत्नी भी साबित होती हैं। अपने पार्टनर के लिए ये लड़कियां भाग्यशाली मानी जाती हैं। इसके साथ ही ये कॅरियर में भी काफी अच्छा मुकाम हासिल करती हैं।

Must Read- Hindu Festival : साल 2022 के पहले पर्व पर बुधादित्य योग और शनि प्रदोष का संयोग

S अक्षर वाले लोग कैसे होते हैं? - s akshar vaale log kaise hote hain?

वहीं अपनी जिम्मेदारियों को भी ये बखूबी समझती हैं। इन्हें हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होती है, लेकिन ये कुछ हद तक शक्की मिजाज की भी होती हैं। जिसके चलते ये अपने लव पार्टनर पर हमेशा नजर रखती हैं।


S अक्षर से नाम शुरु होने वाली लड़कियों में ये भी होती है खासियत

1. बुद्धिमान: Intelligent
S नाम की लड़कियां स्मार्ट और इंटेलिजेंट होने के कारण किसी भी चीज को जल्दी समझ लेने में सक्षम होती हैं। इन्हें नई-नई चीजें और बाते जानने में बहुत दिलचस्पी होती है।

2. नेतृत्वक्षमता: Leadership
S नाम की लड़कियों में खास क्वालिटी लीडरशिप की होती है। ये किसी भी काम को पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ करती हैं।

3. निष्ठावान : Loyal
S नाम की लड़कियां बहुत ही निष्ठावान होती हैं और यह धोखा नहीं देती हैं। वो पार्टनर के साथ वफादारी और प्यार से अपना रिश्ता निभाने में विश्वास रखती हैं। वे अपना रिश्ता अंत तक निभाती हैं।

4. छूपाती हैं अपने इमोशन्स: touch the emotions
S नाम की लड़कियां अपनी बातों को दूसरों से शेयर करने की बजाए अपने अंदर दबा कर रखना पसंद करती हैं। इनकी इस आदत के कारण इनके डिप्रेशन में जाने का खतरा ज्यादा रहता है।

5. क्रोध : Anger
S नाम की लड़कियां ज्यादा क्रोधी स्वभाव की होती हैं। क्रोध में यह अपना आपा बहुत जल्दी ही खो बैठती हैं। इनको जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उतनी जल्दी गुस्सा चला भी जाता है।

6. देखभाल करने वालीं : Caring
S नाम की लड़कियां औरों के मुकाबले ज्यादा देखभाल करने वाली होती हैं। ये अपने घर-परिवार का खास ध्यान रखती हैं।

लाइफस्टाइल डेस्क, अमर उजाला Published by: कशिश मिश्रा Updated Tue, 05 Mar 2019 12:50 AM IST

आपके नाम  का पहला अक्षर कौन सा है, उसका असर आपके स्वभाव और व्यक्तित्व पर पड़ता है। कुछ अक्षर ऐसे होते हैं जिसे हमारे आसपास बहुत से नाम सुनाई पड़ते हैं लेकिन कुछ अक्षर ऐसे होते हैं जिनसे बहुत कम नाम सुनाई पड़ते हैं। अगर आपके आसपास S अक्षर वाले लोग ज्यादा हैं तो फिर आपको जानना चाहिए कि आखिर कैसे होते हैं ये लोग?

अंकज्योतिष के अनुसार S अक्षर वाले लोगों की गिनती 1 अंक के बराबर की जाती है। कहते हैं जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वो लोग पैदाइशी नेता होते हैं, वह जो भी काम करते हैं उस क्षेत्र में उन्हें सफलता मिलती है। 

जिन लोगों का नाम S नाम से शुरू होता है उन्हें वफादार माना जाता है। रोमांटिक होने के साथ उनका व्यवहार बहुत नैचुरल होता है। वह हमेशा अपने दिल की बात जुंबा पर रखते हैं। 

उन्हें ज्यादा महंगा गिफ्ट देना पसंद नहीं होता है। वह अपने प्यार और व्यवहार से लोगों का दिल जीत लेते हैं। उन्हें खुद को अपने काम से लोगों को जवाब देना आता है। 

वह अपने रिश्ते को अंत तक निभाते हैं जिनके भी साथ होते हैं सुख और दुख दोनों में साथ निभाते हैं। वह जीवन के आखिरी तक अपना रिश्ता निभाते हैं। यह बाहर और अंदर दोनों तरफ से बहुत आकर्षक होते हैं। इनकी एक कमजोरी होती है कि वह अपनी फिलिंग्स को खुलकर किसी से बता नहीं पाते हैं। 

S नाम की लड़कियां कैसे होती है?

S नाम की लड़कियां स्मार्ट और इंटेलिजेंट होने के कारण किसी भी चीज को जल्दी समझ लेने में सक्षम होती हैं। इन्हें नई-नई चीजें और बाते जानने में बहुत दिलचस्पी होती है। S नाम की लड़कियों में खास क्वालिटी लीडरशिप की होती है। ये किसी भी काम को पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ करती हैं।

एस नाम वाले लोग प्यार में कैसे होते हैं?

जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वो भी एक सच्चे लव पार्टनर बनते हैं। ये ईमानदार और विश्वसनीय होते हैं। ये जिस व्यक्ति से अपना रिश्ता जोड़ते हैं उसका साथ जिदंगी भर नहीं छोड़ते। ये अपने साथी के दिल पर राज करते हैं

S नाम के लोग कैसे होते हैं?

जिन लोगों का नाम S लेटर से शुरू होता है वह पैदाइशी नेता होते हैं। कहते हैं कि एस नाम वाले जीवन में हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं। कहते हैं कि एस अक्षर वाले बहुत वफादार माने जाते हैं। केवल रोमांटिक ही नहीं बल्कि नैचुरल भी होते हैं।

S नाम की राशि क्या है?

अक्षर की राशि कुंभ राशि होती है।