सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?

सैमसंग गैलेक्सी एस10प्लस एक उचित मूल्य टैग और लगभग सभी उपयोगी फीचर्स के मामले में शानदार डिवाइस है। इसका डिजाइन, स्क्रीन, कैमरा और परफॉर्मेंस क्षमता यूजर्स को आकर्षित करने में सक्षम है। इसमें दिए गए कैमरे बेहतर क्वालिटी की इमेज क्लिक कर सकते हैं। इस डिवाइस में वह सभी सुविधाएं मौजूद हैं जो एक यूजर्स आमतौर पर अपने डिवाइस में देखना चाहता है। ​कुल मिलाकर सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस इस कीमत में एक बेहतर विकल्प है।

सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस में दिया गया ट्रिपल रियर कैमरा शानदार फोटोग्राफी का अनुभव देता है।

डिसप्ले और कैमरा

स्टाइलिश सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस एक घुमावदार 6.4 इंच का क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है, जिसमें 1,440 x 3,040 पिक्सल का स्क्रीन रेजोल्यूशन और 526 पीपीआई पिक्सल घनत्व है, जो कि शानदार दृश्य अनुभव देता है। डिसप्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास v6 द्वारा कोटेड है जो कि इसे छोटे--मोटे खरोंच से बचाती है।

डिवाइस के कैमरे पर नजर डालें तो इसमें 12 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 16 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का बेहतरीन अनुभव टीवप्र​िदान करता है। वहीं इसमें 10 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से सेल्फी और वीडियो कॉलिंग का आनंद लिया जा सकता है। कुल मिलाकर डिवाइस के कैमरे डीएसएलआर जैसे तस्वीरें क्लिक करते हैं।

स्टोरेज और कॉन्फिग्रेशन

सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जो कि उपयोगकर्ताओं की फाइलों और डाटा को सुरक्षित रखने के लिए काफी है। हालांकि इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक का अतिरिक्त डाटा स्टोर किया जा सकता है।

डिवाइस दो डुअल कोर और एक क्वाड-कोर प्रोसेसर पर आधारित है जो क्रमशः 2.73गीगाहर्ट्ज, 2.31गीगाहर्ट्ज और 1.50गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड पर चलता है। इन्हें प्रमुख चिप एक्सनोस 9 ऑक्टा 9820 पर पेश किया गया है, जो अपने पावरफुल प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। इसके अलावा माली-जी76 एमपी12 और 8 जीबी रैम दी गई है, जो कि बिना किसी अंतराल के मल्टीटास्किंग को संभाल सकती है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस में 4,100एमएएच की ली-आयन बैटरी दी गई है, जिसमें फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग दोनों मौजूद हैं। यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर लंबे समय का बैकअप दे सकती है। इसमें एक डुअल नैनो-सिम है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करती है। इसके अलावा कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इसमें ब्लूटूथ v5.0 और एनएफसी, ए-जीपीएस और ग्लोनस जैसे फीचर्स शामिल हैं। डिवाइस में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है।

प्रीमियम सैमसंग गैलेक्सी एस10 एक मजबूत प्रोसेसर के साथ शानदार कैमरों की भी सुविधा प्रदान करता है। डिवाइस का प्रमुख आकर्षण इसका एक पंच-होल डिसप्ले है जो डिसप्ले के एक छोटे से कोने पर कब्जा करता है। डिवाइस में फिंगरप्रिंट स्कैनर, आईआरआईएस स्कैनर जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। इसकी स्टोरेज क्षमता भी बहुत अच्छी है। कुल मिलाकर, सैमसंग गैलेक्सी एस10 सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन में से एक है।

डिसप्ले और डिसप्ले

इस स्मार्टफोन में 6.1-इंच का डायनामिक एमोलेड डिसप्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,440 x 3,040 पिक्सल और 551 पीपीआई की पिक्सल डेंसिटी है। स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास v6 से कोटेड है जो किसी भी तरह की खरोंच या मामूली टक्कर से इसे बचाती है। इसके अलावा, स्मार्टफोन वाटरप्रूफ होने के साथ-साथ डस्टप्रूफ भी है।

कॉन्फिग्रेशन और ओएस

यह डिवाइस ऑक्टा-कोर (2.73गीगाहर्ट्ज डुअल-कोर M4 Mongoose, 2.31गीगाहर्ट्ज डुअल-कोर कोर्टेक्स ए75 और 1.95गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर कोर्टेक्स ए55) प्रोसेसर सेटअप से लैस है। जो कि सैमसंग एक्सनोस 9 ऑक्टा 9820 चिपसेट पर आधारित है। एंड्रॉइड v9.0 (पाई) ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किए गए इस डिवाइस में 8 जीबी रैम और माली-जी76 एमपी12 जीपीयू दिया गया है।

कैमरा और कनेक्टिविटी

स्मार्टफोन ट्रिपल प्राइमरी कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें 12 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 16 मेगापिक्सल के लेंस हैं। जो कि अच्छी तस्वीरों को क्लिक करने के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो रिकॉर्ड करने में भी सक्षम हैं। वहीं इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर सैमसंग गैलेक्सी एस10 में 4जी के साथ वोएलटीई, वाईफाई, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, माइक्रोयूएसबी और जीपीएस शामिल हैं।

स्टोरेज और बैटरी

स्मार्टफोन में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

पावर बैकअप के लिए इसमें 3,400एमएएच की ली-आयन बैटरी दी गई है जो कि लंबे समय का बैकअप प्रदान करती है। इसमें फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी है।

  • Hindi News
  • Tech
  • Gadgets News
  • samsung galaxy s10 is available on lowest ever price of 47,999 on amazon, buy now

pranesh tiwari |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 4 Sep 2020, 4:34 pm

स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग का पावरफुल स्मार्टफोन Galaxy S10 शॉपिंग साइट ऐमजॉन पर अब तक की सबसे कम कीमत पर खरीदा जा सकता है। ऐमजॉन इस स्मार्टफोन पर शानदार ऑफर्स और डील्स दे रहा है। इसके बाद बायर्स Galaxy S10 को 47,999 रुपये में खरीद सकते हैं। सैमसंग की ओर से फोन पर कोई ऑफिशल प्राइस कट नहीं दिया गया है।

सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
Galaxy S10

नई दिल्ली
सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स डिस्प्ले से लेकर कैमरा और फरफॉर्मेंस तक के मामले में दमदार होते हैं और पिछले साल लॉन्च Samsung Galaxy S10 अब तक की सबसे कम कीमत पर मिल रहा है। अगर आप भी Galaxy S10 खरीदने का मन बना रहे थे तो यह सबसे अच्छा मौका है। शानदार डील्स और ऑफर्स के साथ इस फोन को 47,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऐमजॉन इंडिया की साइट पर लिमिटेड टाइम के लिए फोन डिस्काउंट पर मिल रहा है।


सैमसंग की ओर से इस फोन की कीमत ऑफिशली कम नहीं की गई है लेकिन शॉपिंग साइट ऐमजॉन फोन पर डील्स ऑफर कर रही है। हालांकि, यह नहीं बताया है कि फोन को डिस्काउंटेड प्राइस पर कब तक खरीदा जा सकेगा या फिर ऑफर की आखिरी डेट क्या है। फिलहाल 128 जीबी स्टोरेज वाले Galaxy S10 मॉडल को तीन कलर ऑप्शंस के साथ बायर्स 47,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इतनी ही कीमत Galaxy S10 Lite 512GB मॉडल की है।

पढ़ें: पीछे लौटेगा सैमसंग, फिर निकाली जा सकेगी स्मार्टफोन की बैटरी

सैमसंग Exynos प्रोसेसर
पिछले महीने ऐमजॉन इंडिया की ओर से मिल रहे ऑफर्स के दौरान Galaxy S10 के 8 जीबी वेरियंट को 49,999 रुपये में ऑफर किया जा रहा था। हालांकि, सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर Galaxy S10 की कीमत अब भी 57,800 रुपये दिख रही है। कंपनी के फ्लैगशिप डिवाइस में 6.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले 550ppi पिक्सल डेंसिटी के साथ मिलता है और यह फोन Exynos 9820 चिपसेट के साथ आता है।

पढ़ें: टूटी स्क्रीन वाले फोन के बदले ₹5000 का डिस्काउंट दे रहा सैमसंग, गजब का ऑफर

ट्रिपल कैमरा सेटअप
फोन में पावरफुल ट्रिपल कैमरा दिया गया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस OIS सपॉर्ट के साथ, 12 मेगापिक्सल का ड्यूल अपर्चर लेंस OIS सपॉर्ट के साथ और 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस दिया गया है, जिसमें 123 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। फोन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है और 3,400mAh की बैटरी वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ मिलती है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

रेकमेंडेड खबरें

  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    लाइफस्टाइल फोटो गैलरी पति के साथ यूं मौनी रॉय ने मनाया न्यू ईयर, कपड़े पहने ऐसे जिस पर टिक गई सबकी नजर
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    Adv: नए साल में करें नई शुरुआत, Amazon ब्रैंड्स पर मिल रही 60% तक की बंपर छूट
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    न्यूज़ Jio-Airtel के धांसू प्लान, एक बार करें रिचार्ज और 365 दिन की टेंशन खत्म, बेनिफिट्स हैं चकाचक
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    टूरिस्ट डेस्टिनेशंस Uttarakhand: घबराइए नहीं! इन हिल स्टेशनों पर होटल और रेस्टोरेंट 2 जनवरी तक 24 घंटे रहेंगे पर्यटकों के लिए खुले
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    खबरें 'ये है मोहब्बतें' फेम रुहानिका धवन ने 15 साल की उम्र में खरीदा शानदार घर, तस्वीरों में दिखाई झलक
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    स्मार्टफोन 5G Mobile की प्राइस 25000 रुपये से भी है काफी कम, पाएं हैवी स्टोरेज और रैम
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    फिल्मी खबरें पाकिस्तानी गाने की कॉपी है 'पठान' का 'बेशरम रंग'? सिंगर ने वीडियो में दिया सबूत तो हैरान यूजर्स
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    व्रत त्योहार पुत्रदा एकादशी शुभ योग, मुहूर्त और पूजा विधि सब कुछ जानें विस्तार से
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    हेल्थ कम भूख-खट्टी डकार, ये हैं गैस्ट्रिक कैंसर के 8 लक्षण, खाना शुरू करें ये 10 चीजें
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    भारत अग्निपथ स्कीम के बाद अब सपोर्ट स्टाफ की कटौती करेगी सेना, मकसद भविष्य की जंग से जुड़ा है
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    चंडीगढ़ कब तक कोई खामोश रहेगा? पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला कोच ने कही ये बात
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    खबरें यो यो के बाद अब डेक्सा क्या नई बला है? यह टेस्ट पास किए बिना नहीं मिलेगी टीम इंडिया में एंट्री
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    गुड न्यूज कभी आलू की खेती के लिए जाना जाता था प्रयागराज का यह इलाका, अब गुलाबों से गुलजार हो रहे किसान
  • सैमसंग S10 का रेट क्या है? - saimasang s10 ka ret kya hai?
    बिज़नस न्यूज़ मंदी की चपेट में होगी एक तिहाई दुनिया, चीन का होने वाला है सबसे बुरा हाल... नए साल पर IMF की चेतावनी

देश-दुनिया की बड़ी खबरें मिस हो जाती हैं?

धन्यवाद

सैमसंग S10 की कीमत कितनी है?

सैमसंग गैलेक्सी S10 की भारत में कीमत 66900.0 है।

सैमसंग S8 का प्राइस कितना है?

सैमसंग गैलेक्सी S8 की भारत में कीमत 57900.0 है।

S10 क्या होता है?

Galaxy S10 में 6.1 इंच का क्वाडएचडी+ कर्व्ड डायनमिक एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो और 550 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ आता है। भारत जैसे चुनिंदा मार्केट में फोन को 8एनएम ऑक्टा-कोर सैमसंग एक्सीनॉस 9820 प्रोसेसर के साथ लाया गया है।