यूपी में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत क्या है? - yoopee mein 1 leetar petrol kee keemat kya hai?

यूपी में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत क्या है? - yoopee mein 1 leetar petrol kee keemat kya hai?

चलिए जानते है यूपी में पेट्रोल का रेट कितना है और UP में डीजल का भाव क्या है. पेट्रोल डीजल के दाम पिछले कुछ महीनों में काफी अधिक बढ़ चुके है. भारत के सभी राज्यों में पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल डीजल की कीमतें एक जैसी नहीं होती है. क्योंकि यह टोटली पेट्रोलियम डिपो से उस राज्य की दुरी पर निर्भर करता है. जिस भी राज्य की दुरी डिपो से अधिक है वहां इनके दाम अधिक होंगे और जिस राज्य की दुरी कम है तो वहां पेट्रोल डीजल का प्राइस कम होता है.

वैसे उत्तर प्रदेश में भी जिलों की दुरी के अनुसार पेट्रोल डीजल की कीमतें अलग अलग होती है. परन्तु एक-दुसरे शहर में यह अंतराल ज्यादा अधिक नहीं होता है इसमें कुछ ही पैसों की अंतर होता है जो दुरी पर निर्भर करता है.

यूपी में पेट्रोल का रेट

UP में पेट्रोल का रेट करीब 105 रुपए प्रति लीटर है. यदि डीजल के दाम की बात करे तो इसकी कीमत 97 रुपए प्रति लीटर है. वैसे इनके दाम प्रति दिन थोड़े घटते बढ़ते रहते है परन्तु इस समय पेट्रोल डीजल के दाम यही है. हालाँकि इनके रेट में थोड़ा ऊपर निचे हो सकता है.

Petrol DieselToday Petrol Diesel Rate
Petrol Price in UP Today Rs. 105
Diesel Price in UP Today Rs. 97

डीजल पेट्रोल से जुड़ी अन्य जानकारी:-

  1. UP में डीजल के दाम क्या है?

    यहाँ डीजल का दाम 97 रुपए प्रति लीटर है.

  2. यूपी में पट्रोल की कीमत कितनी है?

    UP में पेट्रोल की कीमत 105 रुपए प्रति लीटर है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की यूपी में पेट्रोल का रेट क्या है और डीजल की कीमत कितनी है. यहाँ पर बताया गया पेट्रोल डीजल का दाम शत प्रतिशत सहीं नहीं है क्योंकि इनकी कीमतें हर दिन बदलती रहती है. परन्तु हमारी कोशिश होती है की आपको एक दाम सही जानकारी दें इसलिए इसे समय समय पर अपडेट करते रहते है.

यह भी पढ़े:

भारत गैस सिलेंडर का रेट

इंडेन गैस सिलेंडर प्राइस

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशPetrol Diesel Rate 1 July: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, बरेली, प्रयागराज में देखें पेट्रोल-डीजल के दाम

UP Petrol Diesel Price Today 1 July: यूपी के लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, बरेली, प्रयागराज में आज यानी 1 जुलाई शुक्रवार को पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के प्रति लीटर/किलोग्राम के दाम पढ़ें।

UP Petrol Diesel Price Today 1 July: अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत 118 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई है। इसके बावजूद भारत में इसकी कीमतों को लेकर राहत लगातार जारी है। पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए गए हैं। आज भी कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। यूपी में पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ पैसों की गिरावट आई है। यूपी के लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, प्रयागराज,आगरा में आज यानी 1 जुलाई शुक्रवार को पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के प्रति लीटर/किलोग्राम के दाम पढ़ें। लखनऊ में आज 1 जूलाई 2022 पेट्रोल की कीमत 96.44 रुपये है। आप यहां अपने शहरों के तेल के दाम देख सकते हैं।

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, लखनऊ में पेट्रोल के दाम 96.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.64 रुपये प्रति लीटर है। वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.98 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 96.64 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.80 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है। इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 96.23 रुपये और डीजल 89.42 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है। साथ ही कानपुर में पेट्रोल 96.63 रुपये और डीजल 89.81 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। यही गोरखपुर में पेट्रोल 96.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.70 रुपये प्रति लीटर है।

इनके अलावा बरेली में पेट्रोल 96.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.45 रुपये प्रति लीटर है। प्रयागराज में पेट्रोल 96.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.85 रुपये प्रति लीटर है। यूपी में LPG गैस 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर अनुसार 1040.5 रुपये प्रति सिलेंडर की मिलेगी।

यूपी में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत क्या है? - yoopee mein 1 leetar petrol kee keemat kya hai?

यूपी में 1 लीटर पेट्रोल कितने का है?

हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते लखनऊ में आज पेट्रोल के दाम Rs . 96.55 /Ltr पहुंच गए हैं। इससे पहले लखनऊ में आखिरी बार 16 नवंबर, 2022 को पेट्रोल की कीमतों में +0 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। ऊपर दिए गए पेट्रोल की कीमतों में उत्तर प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है।

यूपी 2022 में पेट्रोल का भाव कितना है?

Petrol Price in Uttar Pradesh - Last 10 Days Data.

UP में पेट्रोल का क्या रेट है?

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. जबकि राजस्थान के अजमेर में पेट्रोल 108.43 रुपये और डीजल 93.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये लीटर है.