क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

Vrishchik Rashifal 2 march 2022: करियर कारोबार में श्रेष्ठ बने रहेंगे. अधिकारियों से सहजता रहेगी. अनुशासन बनाए रखेंगे. अपनों का सहयोग मिलेगा. सफलता से उत्साहित रहेंगे. लाभ अच्छा रहेगा. सहकर्मी प्रसन्न रहेंगे.

X

क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

आज का राशिफल

वृश्चिक- घर परिवार से जुड़ाव बढे़गा. सुख सुविधाओं पर फोकस रखेंगे. समय प्रबंधन बढ़ाएंगे. वचनबद्ध रहेंगे. सक्रियता से काम लेंगे. बड़ों की बातों को सुनें. निजी विषयों में संवेदनशील रहेंगे. व्यक्तिगत प्रयास बेहतर बनेंगे. भवन वाहन से जुड़े मामले गति लेंगे. हर्ष आनंद बना रहेगा. संपर्क संवाद संवरेगा. सोच बड़ी रखें.

धन लाभ - करियर कारोबार में श्रेष्ठ बने रहेंगे. अधिकारियों से सहजता रहेगी. अनुशासन बनाए रखेंगे. अपनों का सहयोग मिलेगा. सफलता से उत्साहित रहेंगे. लाभ अच्छा रहेगा. सहकर्मी प्रसन्न रहेंगे.

प्रेम मैत्री- संबंधें में मधुरता रखेंगे. परिजनों से करीबी रहेगी. प्रियजनों को सुखद आश्चर्यचकित करेंगे. त्याग और प्रेम का भाव बढेगा.

स्वास्थ्य मनोबल- सामंजस्य से आगे बढेंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. खानपान अच्छा रहेगा. जल्दबाजी से बचें.
शुभ अंक : 2 और 3

शुभ रंग :  बादामी

आज का उपाय : गणेशजी और हनुमानजी की पूजा करें. भावुकता पर नियंत्रण रखें. ध्यान प्राणायाम करें.

ये भी पढ़ें

  • Vastu Tips for Money: घर में जरूर रखें ये 4 चीजें, रूपये-पैसे की नहीं होगी कमी
  • Vastu Tips for Money: घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

  • क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

  • क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 2 मार्च 2022 की खबरें और समाचार: खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन बेहद खास है. रूस-यूक्रेन के बीच आज होगी दूसरे दौर की बातचीत है. बातचीत से पहले यूक्रेन ने कहा कि रूस को बमबारी बंद करनी होगी.

X

क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

रूस का यूक्रेन पर हमला जारी है.

क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

aajtak.in

  • नई दिल्ली,
  • 02 मार्च 2022,
  • (अपडेटेड 02 मार्च 2022, 9:10 AM IST)

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 2 मार्च 2022 की खबरें और समाचार: खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन बेहद खास है. रूस-यूक्रेन के बीच आज दूसरे दौर की बातचीत होगी. बातचीत से पहले यूक्रेन ने कहा कि रूस को बमबारी बंद करनी होगी. दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहले स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित करते यूक्रेन संकट को लेकर रूस को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि रूस ने बहुत बड़ी गलती कर दी. पढ़िए बुधवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

रूस के लिए अमेरिका ने बंद किया एयरस्पेस, यूक्रेन में नहीं उतारेगा सेना.. बाइडेन के संबोधन की 10 बड़ी बातें

यूक्रेन संकट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहले स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित करते यूक्रेन संकट को लेकर रूस को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि रूस ने बहुत बड़ी गलती कर दी. उन्होंने कहा कि पुतिन ने सोचा कि NATO और पश्चिमी देश रूस के हमले का जवाब नहीं देंगे लेकिन ऐसा नहीं है. उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा.

Biden State of the Union Address: अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन का ऐलान- यूक्रेन में सेना नहीं उतारेंगे, लेकिन रूस को मनमानी नहीं करने देंगे

यूक्रेन पर रूस के हमलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहले स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका की सेना रूस के साथ भिड़ेगी नहीं, लेकिन रूस को मनमानी नहीं करने दी जाएगी. वह बोले कि अमेरिका रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहा है. बाइडेन ने कहा कि हमने रूस के झूठों का मुकाबला सच के साथ किया है.

Ukraine war: Apple का बड़ा फैसला, रूस में रोकी सेल, App Store से हटाए ऐप्स और बंद की कई सर्विस

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के अभी खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे. रोज एक दूसरे पर मिसाइलें दागी जा रही हैं. वहीं दुनिया के कई देश सीधे रूस के विरोध में खड़े हैं. इसी बीच अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी एपल ने  रूस में सभी उत्पाद बिक्री को रोक दिया. साथ ही यूक्रेन में सैन्य अभियान के कारण देश में एपल पे और अन्य सेवाओं को सीमित कर दिया है.

'PUC में 97% अंक लाकर भी मेडिकल सीट नहीं पा सका बेटा', यूक्रेन में जान गंवाने वाले नवीन के पिता का दर्द

यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले एक भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की रूसी हमले में मौत हो गई. नवीन शेखरप्पा ने जवान बेटे को गंवाने के बाद देश के एजुकेशन सिस्टम पर सवाल उठाए हैं. डॉक्टर बनने का सपना लेकर एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गए नवीन के पिता ने कहा है कि पीयूसी में उनके बेटे ने 97 फीसदी अंक प्राप्त किए थे.यूपीः

प्रिंसिपल ने स्कूल में बैठाकर 84 बच्चों के खुद ही काटे बाल, जानिए वजह

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले (Uttar Pradesh Hapur district) के पिलखुआ स्थित मारवाड़ इंटर कॉलेज में अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए विद्यालय में लंबे बाल रखने वाले 84 छात्रों के बाल प्रधानाचार्य ने खुद दी काट दिए. स्कूल में इस तरह से जबरन बाल काटे जाने से बच्चों में नाराजगी है. प्रधानाचार्य ने कहा कि बच्चों से कई बार बाल कटवाने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

  • क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

  • क्या 2 मार्च का दिन खास है? - kya 2 maarch ka din khaas hai?

2 मार्च को क्या मनाया जाता है?

02 मार्च की महत्वपूर्ण घटनाएँ विश्व में ⚡ स्कैंडेबेग ने लीग ऑफ़ लीज़े का आयोजन किया, जो अल्बानियाई रियासतों का एक गठबंधन था जिसे पहले एकीकृत अल्बानियाई राज्य के रूप में माना जाता है। द कॉलेज ऑफ आर्म्स, यूरोप के कुछ शेष आधिकारिक हेराल्डिकुटहोरिटी में से एक है, जिसे लंदन में शाही चार्टर द्वारा स्थापित किया गया था।

1 मार्च को क्या खास है?

01 March Ka Itihas (01 March की ऐतिहासिक घटनाये) 1565 – रियो डी जनेरियो शहर की स्थापना हुई थी. 1713 – फोर्ट नेओरोका की घेराबंदी और विनाश उत्तरी कैरोलिना के टसकारोरा युद्ध शुरु हुआ था. 1781 – कॉन्टिनेंटल कांग्रेस ने लेखों के परिसंघ को अपनाया था. 1790 – संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली जनगणना अधिकृत की थी.

21 मार्च को क्या हुआ था?

आज से 47 साल पहले इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल (Emergency in India) लगाया था। 25 जून, 1975 को लगा आपातकाल 21 महीनों तक यानी 21 मार्च, 1977 तक देश पर थोपा गया। इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की तरफ से देश पर थोपी गई इमरजेंसी करीब 2 साल बाद आज ही के दिन 1977 में हटाई गई थी।

2 मार्च को किसका जन्म हुआ था?

1931 : सोवियत नेता मिखाइल गोर्बाचेव का जन्म, जिन्हें सुधारों की शुरूआत के लिए जाना जाता है. 1969 : ब्रिटेन के सुपरसॉनिक विमान कॉनकॉर्ड ने पहली सफल उड़ान भरी. बताया गया कि विमान को 2080 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक उड़ाया जा सकता है.