SMS द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा का मिनी स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें? - sms dvaara baink oph badauda ka minee stetament kaise praapt karen?

Friends क्या आपका बैंक अकाउंट Bank of Baroda (बैंक ऑफ़ बड़ौदा) में है और आप अपने account का mini statement check करना चाहते है. लेकिन आपको पता नहीं है की यह कैसे किया जाता है, तो आप सही जगह पर है, क्योकि इस article में हम आपको बताने जा रहे है.

की कैसे आप अपने bank of baroda account का mini statement check कर सकते है. आप सभी से अनुरोध है की आप इस article को starting से end तक पूरा पढ़े उसके बाद ही कोई action लें.

  • How to Check Mini Statement in Bank of Baroda in Hindi
  • How to Check Bank Of Baroda Mini Statement Online through Net Banking
  • How to Check Bank of Baroda Mini Statement online through Mobile Banking
  • Check Bank of Baroda Mini Statement by Toll-Free Number
  • Check Bank of Baroda Mini Statement by SMS

How to Check Mini Statement in Bank of Baroda in Hindi

दोस्तों बैंक ऑफ़ बड़ौदा में मिनी स्टेटमेंट चेक करने के बहुत से तरीके है. जिनके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताएँगे, आपको जो भी तरीका सही लगे आप उसका use करके अपने bank of baroda account का mini statement check कर सकते है.

अगर आप online bank of baroda account का mini statement check करना चाहते है. तो इसके लिए आपके पास bank of baroda का Internet Banking या फिर Mobile Banking की service पहले से active होनी चाहिए.

अगर आपके पास Bank of Baroda Internet Banking या Bank of Baroda M-Connect Plus Mobile Banking service active नहीं है. तो सबसे पहले इन सर्विस को अपने बैंक एकाउंट पर एक्टिव करना होगा.

जिसके बारे में हमने पहले ही article publish कर दिया है, जिसमे हमने बताया है की कैसे आप घर बैठे ही. Bank of Baroda internet banking और mobile banking के लिए register करके active कर सकते है.

इसे भी पढ़े : Online Bank of Baroda में Fixed Deposit कैसे Open करें?

इसे भी पढ़े : अपने Aadhar Card को Bank of Baroda Account से Online Link कैसे करें?

हम यह मान के चल रहे है की आप ने अपने बैंक ऑफ़ बड़ौदा एकाउंट में इन्टरनेट बैंकिंग सर्विस या मोबाइल बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्टर करके एक्टिव कर लिया है. तो चलिए अब जानते है की कैसे आप मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है.

How to Check Bank Of Baroda Mini Statement Online through Net Banking

अपने Bank of Baroda account का mini statement online कैसे check करते है. इसके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है आप सभी steps को follow करते जाइए.

  1. सबसे पहले आपको Bank of Baroda की Official website पर जाना है और Retail User पर click करना है.
  2. इसके बाद आपको अपना User ID और Password enter करके Bank of Baroda internet banking में login करना है.
  3. Login करने के बाद आप Account Summary के option पर click करें.
  4. इसके बाद अपने account का mini statement देखने के लिए आपको simply Mini Statement के button पर click कर देना है.
  5. जिसके बाद आपको आपके Bank of Baroda के account का last 10 transaction show होगा.

इसे भी पढ़े : अपने Bank of Baroda का Account Balance Check कैसे करें?

इसे भी पढ़े : Online Bank of Baroda से रुपये Transfer कैसे करें?

तो इस तरह से दोस्तों आप online bank of baroda के internet banking services को use करके. अपने account का last 10 transaction का mini statement check कर सकते है देख सकते है.

How to Check Bank of Baroda Mini Statement online through Mobile Banking

दोस्तों Bank of Baroda Mobile Banking (M connect plus) सबसे अच्छे तरीको में से एक है. जिसका use करके आप अपने बैंक ऑफ़ बड़ौदा account का mini statement किसी भी time किसी भी जगह से check कर सकते है अपने phone का use करके.

  • सबसे पहले आपको अपने mobile phone में Bank of Baroda Mobile Banking (M connect plus) application को open करके login करना है.
  • Login करने के बाद आपको My Account के option पर click करना है.
  • Next Screen में आपको Mini Statement का option show होगा, उस पर click कीजिये.
  • जिसके बाद आपको आपके Bank of Baroda (बैंक ऑफ़ बड़ौदा) एकाउंट का last 10 transaction show हो जायेगा.

इसे भी पढ़े : Internet Banking के लिए Bank of Baroda में पहली बार Login कैसे करें?

इसे भी पढ़े : नए Cheque Book के लिए Online Bank of Baroda में Apply कैसे करें?

तो इस तरह से दोस्तों आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के मोबाइल बैंकिंग सर्विस का use करके ऑनलाइन मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है. अगर आप इन्टरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग को यूज़ नहीं करना चाहते है और मिनी स्टेटमेंट चेक करना चाहते है. तो उसका भी तरीका जिसके बारे में हम आपको नीचे बताने जा रहे है.

Check Bank of Baroda Mini Statement by Toll-Free Number

अगर आप Bank of Baroda customer है तो आप अपने account का mini statement toll-free number पर call करके भी प्राप्त कर सकते है. इसके लिए बस आपको अपने Bank of Baroda account में registered mobile number से call करना है.

जिसके बाद आपको आपके mobile पर SMS के द्वारा mini statement send कर दिया जायेगा. Missed call के देकर अपने BOB account का mini statement प्राप्त करने के लिए आपको नीचे दिए गए toll free number पर call करना है.

Bank of Baroda MINI Statement Toll-free number: 8468 00 1122

इसे भी पढ़े : BOB Account में Registered Mobile Number को Change या Update कैसे करें?

Check Bank of Baroda Mini Statement by SMS

आप अपने account में registered mobile number के द्वारा SMS send करके भी अपने Bank of Baroda account का mini statement प्राप्त कर सकते है. लेकिन हर message send करने के लिए आपको charges apply किये जायेंगे.

अगर आप यह charges देने के लिए तैयार हो तभी आप इस service का use करें. अन्यथा आप किसी और तरीके का use करके अपने bank of baroda account का mini statement प्राप्त करने की कोशिश करें.

आपको बस नीचे बताये गए format के अनुसार अपने registered mobile number से आपको SMS send करना है. अगर आपके उस number में recharge नहीं है तो सबसे पहले उसे recharge करवाए.

Type “MINI<space>last 4-digit of your account number” and send to 8422009988

जैसे ही आप अपने registered mobile number से bank में SMS send करेंगे. उसके कुछ देर बाद बैंक के द्वारा आपके registered mobile नंबर पर SMS के द्वारा mini statement send कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़े : Bank of Baroda का Login Password Online Reset कैसे करें?

इसे भी पढ़े : Debit Card Details का Use करके Bank of Baroda में Online Transaction Password Reset कैसे करें?

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारा यह article पसंद आया होगा, और यह आपके लिए काफी helpful भी रहा होगा. अगर आप हमारे website पर नए तो हमारे website को subscribe जरुर करें.

ताकि इसी तरह की latest और knowledge भरी post जब भी हम publish करें. तो उसकी notification सबसे पहले आपको मिले, ताकि आप ज्यादा से ज्यादा information के साथ खुद को और दूसरों को up to date रख पाए.

अगर आप social media पर है तो आप social media पर humare Facebook page, को follow कर सकते है. या फिर आप हमारे Twitter, Instagram, Linkedin, Pinterest के account को follow कर सकते है.

अगर आपको यह article पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों और family members के साथ share करें. ताकि अगर उनमे से किसी ने अपना आधार कार्ड नंबर अपने बैंक अकाउंट में अपडेट नहीं किया है तो वह भी कर लें.

बैंक ऑफ बड़ौदा का मिनी स्टेटमेंट कैसे निकाले?

उत्तर: मिनी स्टेटमेंट चेक करने के लिए आप 8468001122 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं या 8422009988 पर 'MINI<स्पेस>अकाउंट नंबर के अंतिम 4 अंक लिखकर भेज सकते हैं। आप BOB मोबाइल ऐप, ATM या नेट बैंकिंग के ज़रिए भी मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं।

फोन पर से मिनी स्टेटमेंट कैसे निकाले?

SMS से एसबीआई (SBI) मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने का तरीका SMS द्वारा एसबीआई (SBI) मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए,खाता धारक को एक SMS – 'MSTMT' लिखकर 09223866666 पर भेजना होगा। अंतिम पांच ट्रांजैक्शन की जानकारी के रूप में एसबीआई (SBI) मिनी स्टेटमेंट रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी।

बैंक स्टेटमेंट कैसे निकाला जाता है?

आप मैसेज के द्वारा बैंक स्टेटमेंट प्राप्त करना चाहते है. तो अपने बैंक अकाउंट मे रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 'MSTMT' मैसेज टाइप करना है और 09223866666 इस नंबर पर Send कर देना है.

बैंक ऑफ बड़ौदा का अकाउंट कैसे चेक करें?

इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8468001111 पर कॉल करना है। इसके बाद बैंक आपके खाते की उपलब्ध राशि एक SMS के द्वारा भेजेगा। यह एक मुफ्त सर्विस है जो बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को 24×7 के लिए उपलब्ध है ताकि ग्राहक अपने खाते में उपलब्ध राशि को जान सकें।