शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन क्या करते हैं - shaadee ke baad doolha-dulhan kya karate hain

शादी से पहले हर एक लड़का-लड़की अपनी दोनों की पहली सुहागरात के बारे में काफी कुछ सोचते हैं और वह उन्‍हें अपनी शादी से जितनी ज्‍यादा आशाए होती हैं और वह उतनी ही पहली सुहागरात के बारे में सोचकर दोनों को बहुत घबराहट होती है और दोनों की पहली रात का मतलब केवल यही नहीं होता कि दोनों एक दूसरे केे साथ हमबिस्‍तर या संबंध हो कर गुज़ारेंगे और वह अगर आप लोगों के मन में भी यही विचार आता है तो हम आपको बता दें की यह ज्यादा जरुरी नहीं है कि सबकी सुहागरात एक दूसरे के साथ संबंध बना कर ही गुज़रें।


दूल्हा-दुल्हन शादी की पहली सुहागरात को क्या करते हैं?


शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन शादी की पहली रात को सुहागरात मनाते हैं अर्थात एक दूसरे के शारीरिक संबंध बना कर प्यार करते है और यह सुहागरात में उन दोनों के बीच खूब प्यार और एक दूसरे के साथ रोमांस होता है और दोनों इसके साथ ही दो जिस्म का मिलन होता है जिसको सम्बन्ध बनाना या शादी के बाद पहली सुहागरात कहा जाता है और शादी के बाद पति पत्नी पहली रात को ही दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के साथ संबंध बनाते हैं।

शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन क्या करते हैं - shaadee ke baad doolha-dulhan kya karate hain

और फिर दोनों की सुहागरात की रात संपन्न होती है और शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन रात को एक दूसरे से चुंबन करते हैं और दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के साथ फोर प्ले करते हैं और वह दोनों एक दूसरे को छेड़ते हैं और एक दूसरे के जिस्म को भी टच या छुहते हैं और दोनों शादी के बाद पहली रात को बहुत ही अधिक खुश होते हैं।


और वह क्योंकि शादी के बाद पहली सुहागरात दोनों के एक दूसरे मै मिलन की रात होती है और दोनों इस दिन उनके वह सपने पूरे होने वाले होते हैं और वह जो कि उन्होंने काफी वर्ष पहले देखे थे और दोनों एक दूसरे के साथ संबंध बनाने के साथ-साथ नीचे दिए गए कार्य भी करते है।


1. दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को प्यार से गले मिलते हैं


दोस्तो शादी एक ऐसा फंक्शन होता है वह जिसमें की दोनों दूल्हा-दुल्हन को तरह-तरह कि रश्में भी निभानी पड़ती हैं और वह जिसके कारण ही दूल्हा-दुल्हन बहुत ज्यादा थक जाते है और शादी की पहली रात ही दोनों की वह रात होती है जब दोनों को ठीक से आराम करने का मौका मिलता है और वह लेकिन आराम करने से पहले वो एक दूसरे से अच्छे से गले मिलते हैं और एक दूसरे के साथ बहुत सारी बातें करते हैं।


2. दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को प्यार से चुमन भी करते हैं


दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के साथ धीरे-धीरे बातें करते-करते वो इस प्रक्रिया में आगे बढ़ते है और फिर दोनों का मामला एक दूसरे को चुम्बन करने तक पहुँचता है और वह जिसमे वो एक दूसरे के लिप से लिप जोड़कर आपस में एक दूसरे मै मिल जाते हैं और दोनों एक दूसरे के हर शारीर के पार्ट को चूमते हैं और एक दूसरे मै मदहोश हो जाते है।


3. दूल्हा-दुल्हन आपस में गले मिलकर प्यार भरी बातें करतें हैं


दोस्तो आप को पता ही होगा की शादी की पहली रात सबके लिए ही रोमांचकारी होती है और वह जिसमे कोई भी कपल जल्दी सोना नहीं चाहते और दोनों दूल्हा-दुल्हन देर रात तक एक दूसरे की बाहों में बाहें डालकर बहुत घंटों बातें करते हैं और फिर दूल्हा-दुल्हन एक दुसरे के बारे में जानने कि कोशिश करते हैं एक दूसरे के बारे मै बताते है।


4. दूल्हा-दुल्हन अपनी अगली और पिछली जिंदगी के बारे में बातें करते हैं


कुछ दूल्हा-दुल्हन ऐसे भी होते हैं वह जो की पहली सुहागरात को ही अपने पति/पत्नी की अगली और पिछली जिंदगी के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते हैं और वह ऐसे में वो घंटों बैठकर एक दूसरे के साथ अपने फ्यूचर कि प्लानिंग करने में भी लग जाते हैं और दोनों सारी रात बातें करते रहते है।


5. सबसे जरूरी एक दूसरे के साथ संबंध भी बनाते है


शादी की पहली रात ही वो रात है जब दूल्हा-दुल्हन एक साथ एक ही बेड पर पहली बार सोते है, ऐसे में कई बार लोगों ने ये भी माना है कि उन्होंने पहली रात पर अपनी पत्नी के साथ सम्बन्ध बनाया है! लेकिन सारे कपल अपनी पहली रात को ऐसा नहीं करते! पर जहा तक रोमांस कि बात है तो थोड़ा बहुत तो सारे कपल करते हैं, करें भी क्यों ना आख़िर इस रात को ज़िन्दगी भर के लिए यादगार जो बनाना है।


6. दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के साथ रोमांटिक बाथ लेते है


दोस्तो वैसे कुछ पति पत्नी ऐसे भी होते हैं वह जो की दिन-भर कि भाग दौड़ से काफी ज्यादा थक जाते हैं और अपने खुद को फ्रेश करने के लिए एक दूसरे के साथ अच्छा रोमांटिक बाथ भी लेते हैं और ऐसा करने से उनकी दिन भर कि सारी थकान भी दूर हो जाती है।


7. दूल्हा-दुल्हन आखिर में एक दूसरे के साथ चिपक अच्छी सी नींद लेते हैं


आप जैसा कि सब जानते होंगे कि अपने भारत जैसे देश में शादी की अगली सुबह ऐसी होती है जब दोनों दूल्हा-दुल्हन को फिर से कुछ रश्में भी निभानी होती है और दोनों इसी के चलते वो चाहते हैं थोड़ा सा आराम कर लें और वह जिसकी वजह से ही वह दोनों एक दूसरे के साथ एक अच्छी नींद लेते हैं और दोनों एक दूसरे के साथ चिपक कर सुबह तक के लिए आराम करते हैं।


शादी के बाद पति-पत्नी रात को क्या करते हैं?


दोस्तो शादी के बाद पति पत्नी में पहले दिन या पहली रात को दोनों एक दूसरे के साथ शरीर संबंध बनाते है इसे सुहागरात कहते हैं और दोनों पति पत्नी का एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध शादी के बाद होता है और यह चलता रहता है पर शादी के बाद पति पत्नी में प्यार रोमांस रूठना मनाना गुस्सा करना जैसी चीजें भी बहुत होती रहती है शादी के बाद पति पत्नी में प्यार और भी ज्यादा गहरा हो जाता है।


और वह क्योंकि इतने दिन तो दोनों की एक दूसरे के साथ फोन पर बातें होती थी पर लेकिन अब दो दिलों के साथ दो जिस्म का भी मिलन शादी की पहली सुहागरात को हो जाता है और वह दो जिस्म के मिलने पर जो आनंद की प्राप्ति होती है पति पत्नी को एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बना कर असीम आनंद की प्राप्ति होती है और वह इससे पहले शायद ही उन्होंने इस आनंद की अनुभूति की होगी।


दोस्तो शादी के बाद पति पत्नी में बहुत ज्यादा प्यार होता और बहुत रोमांस भी होता है और वह जिसके फल स्वरुप ही शादी के बाद दोनों पति पत्नी का एक बच्चा भी होता है जो कि ज्यादातर देखा गया है की शादीशुदा पति पत्नी के बीच रूठने मनाने के कारण ही पैदा हो जाता है और दोनों शादी के बाद पति पत्नी के एक बच्चा होने के बाद इसी प्यार और रोमांस के चलते हुए ही दोनों का दूसरा बच्चा हो जाता है और यह इस तरह से चलते हुए शादी की शादी की एनिवर्सरी भी आ जाती है अर्थात दोनों की शादी को हुए एक साल हो जाता है उसको फर्स्ट मैरिज एनिवर्सरी कहा जाता है।


शादी के बाद पति-पत्नी को पहली सुहागरात में क्या-क्या करना चाहिए?


वैसे आपकी शादी का सबसे अच्छा हिस्सा मेहमानों के घर जाने के बाद ही शुरू हो सकता है और वह आप अपने फैंसी कपड़ों से बाहर निकल जाते हैं अर्थात चेंज कर पाते है और वह आखिर आपकी शादी की रात है और आप दोनों एक साथ अकेले रहना चाहते हैं और वह आप इसे विशेष बनाना चाहते हैं और वह लेकिन आप इसे बहुत अधिक उम्मीदों के साथ बोझ नहीं करना चाहते हैं।


पर इसके लिए ही एक शानदार समय होने के लिए आपको एक बड़ा उत्पादन करने की ज़रूरत नहीं है और यह बहुत सी छोटी-छोटी चीजें हैं जो जोड़े कर सकते हैं और वह” यहां आप अपनी शादी की रात को यादगार बनाने के कुछ आसान तरीके दिए गए है आप भी शादी के बाद यह तरीके इस्तेमाल मै लेकर अपनी जिंदगी की पहली रात को यादगार बना सकते है।


1. पति पत्नी शादी के दौरान एक दूसरे के साथ फ्लर्ट करें 


तो मेहमानों को देखने में व्यस्त हैं, लेकिन एक-दूसरे की वह नज़रों से मिलने के लिए समय निकालें और आप एक-दूसरे की बांह या हाथ को छुएं और फिर कुछ चुम्बन चुराएं और यह छोटी-छोटी बातें ही आपको एक-दूसरे पर केंद्रित रखती हैं और वह जैसे-जैसे शादी की रात नजदीक आती है फिर प्रत्याशा पैदा होती है।


2. आप अपने कमरे को खुशबू से भर दें


यह “सुगंध आपके मस्तिष्क के भावनात्मक केंद्र में ले जाया जाता है और वह जहां वे यादों भावनाओं और इसके साथ मै मनोदशाओं को उत्तेजित कर सकते हैं और वे शांत करते हैं आराम करते हैं सक्रिय करते हैं या उत्तेजित करते हैं, और यह कोलंबिया यूनिवर्सिटी मेडिकल में न्यूयॉर्क सेंटर फॉर विमेन सेक्सुअल हेल्थ के कोडनिर्देशक हिल्डा हचर्सन, एमडी बताते हैं।


की सेंटर और प्लेजर के लेखक: ए वूमन गाइड टू गेटिंग द सेक्स यू वांट, नीड एंड डिज़ायर (पुटनाम) वह यदि आप किसी होटल के कमरे में रह रहे हैं तो आप दोनों बिस्तर पर फूलों का एक गुलदस्ता, साथ ही सुगंधित मोमबत्तियां रखने की व्यवस्था करें और वह आप अपनी चादरों पर आवश्यक तेल की कुछ बूँदें भी छिड़क सकते हैं और यह इलंग-इलंग, चंदन, लैवेंडर या चमेली की कोशिश करें – ऐसी सुगंध जो की उत्तेजना और यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए ही कहा जाता है।


3. वह दहलीज के पार ले जाए


यह आपको अपने पैरों से दहलीज पार लेकर जाने की गारंटी है इसके साथ मै यह एक रोमांटिक परंपरा होती है वह जो रोमन काल से चली आ रही है और वह जब जोड़े के लिए सौभाग्य सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था, दोनों भागीदारों के लिए मजेदार है और वहां से एक-दूसरे के पैरों की मालिश करने के लिए जाएं (आप पूरे दिन खड़े रहे हैं) और यह तो धीरे-धीरे या जितनी जल्दी हो सके उतनी तेजी से प्रगति करें जैसे की आप एक कामुक पूरे शरीर की मालिश करना चाहते हैं।


4. दोनों रात को रोमेटिक संगीत सुनें


आप अपने संगीत ऐप को अपने जीवनसाथी की पसंदीदा धुनों के साथ लोड करें और वह जब आप अपने होटल के कमरे में प्रवेश करें तो इसे चालू करें और यह मैनचेस्टर, वरमोंट में एक इवेंट-प्लानिंग और प्रोडक्शन कंपनी, सीईओ वेडिंग्स एंड इवेंट्स के मालिक जेनेट डनिंगटन का सुझाव है और “या हनीमून सूट में ही वह प्रवेश करते ही आपका पहला नृत्य गीत पृष्ठभूमि में धीरे-धीरे बज रहा है।


5. एक दूसरे के साथ कुछ रोमेंटिक बातें करे


यह नरम, रेशमी अधोवस्त्र भले ही सबसे नया विचार न हो, लेकिन यह हमेशा मज़ेदार होता है और वह साथ ही, वहां मौजूद वस्तुओं की सरणी (प्रत्येक मूल्य बिंदु पर उपलब्ध) कुछ ऐसी चापलूसी ढूंढना आसान बनाती है और वह जो की आपके पत्नी ने पहले नहीं देखी हो और वह “चिंता ना करें यदि वह आप विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल की तरह नहीं दिखती हैं,” डॉ हचर्सन कहते हैं और तो “मेरा विश्वास करो की वह आपकी जांघों के आकार की तुलना में कहीं अधिक सेक्सी है कि आप कितने सेक्सी हैं।


6. पति पत्नी दोनों प्यार भरी वीडियो क्लिप रिकॉर्ड करे


कैडेल कहते हैं और वह “अपने पति को अपने बारे में जो की कुछ भी पसंद है और वह उसे बताते हुए खुद का एक वीडियो रिकॉर्ड करें और वह आपके लिए भी एक बना सकता है और आप अपने साथी को यह बताकर शुरू करें कि आप अपने शेष जीवन को दो-दो के रूप में बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और यह फिर उसके बारे में शारीरिक, मानसिक और यह भावनात्मक चीजों को सूचीबद्ध करें जिससे आप प्यार करते हैं ये तो उनकी आकर्षक कुटिल मुस्कान से लेकर उनके चुलबुले सेंस ऑफ ह्यूमर तक सब कुछ हो सकता है।


7. एक दूसरे को अपने हाथों से स्नैक खिलाएं


इसमें डॉ. हचर्सन यह कहते हैं की “अंतरंग होने से पहले अंतरंग होने का यह एक शानदार तरीका है या” कुतरने के लिए बिस्तर के पास एक कटोरी स्ट्रॉबेरी और खरबूजे के गोले, चॉकलेट ट्रफल या तो अन्य रसीले स्नैक रखें।


8. कामोत्तेजक का प्रयोग करें


यह तो बहुत से लोग कुछ खाद्य पदार्थों के प्रभावों की कसम खाते हैं और वह लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो वास्तव में आपकी कामेच्छा को बढ़ा सकते हैं और इसमें डॉ हचर्सन कहते हैं की यह चॉकलेट में कैफीन और फेनिलथाइलामाइन नामक एक अच्छा रसायन होता है और वह जो दोनों ही आपको सेक्स के मूड में डाल सकते हैं से ही यह इसके अलावा शहद की कोशिश करें, जिसमें बोरॉन या सीप होता है, जिसमें जिंक होता है और वह सभी खनिज टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ा सकते हैं, यौन इच्छा के लिए जिम्मेदार हार्मोन।


9. दोनों एक खेल खेले प्ले “फाइंड द हनी


यह इस खेल के लिए ही आप अपने साथी को आंखों पर पट्टी बांधें और आप अपने शरीर पर कहीं शहद (या चॉकलेट या कारमेल जैसी कोई अन्य मीठी चटनी) की एक थपकी डालें और फिर उसे ढूंढ़ने के लिए ही कहें (कुछ संकेत देना खेल का एक मजेदार हिस्सा है) और “यह प्यारा, मजेदार, कामुक और चंचल है और इसको” कैडेल कहते हैं और बारी-बारी से इसको याद रखें।


10. एक दूसरे से मालिश करवाएं


यह शादी के ठीक बाद ही आप अपने होटल के कमरे में रोमांटिक मालिश करें और यह आपके शरीर में किसी भी तनावपूर्ण किंक को बाहर निकालने में मदद करेगा, थके हुए-नृत्य पैरों को कम करेगा, और तो आप दोनों को बहुत ही आराम और आरामदायक स्थिति में लाएगा।


11. पहली बार संबंध बनाएं


बहुत महिलाएं यह भी बताती हैं कि जब पहली बार उन्होंने वह अपने साथी के साथ शरीर संबंध बनाया था और यह तो सबसे रोमांचक था,” डॉ हचर्सन कहते हैं और वह “यदि आपकी शादी की रात पहली बार नहीं है, तो ही इसके बारे में सोचें और इसके कुछ हिस्से को फिर से जीने की कोशिश करें।” उदाहरण के लिए ही वह आप वही संगीत सुन सकते हैं और वह जो की वह आपने तब बजाया था वही परफ्यूम लगा सकते हैं या तो लिख सकते हैं कि पहली बार इतना रोमांचक क्या था और फिर इसे ज़ोर से भी पढ़ सकते हैं।


12. अपने कमरे मै प्रकाश व्यवस्था बदलें


यह तो रोज़मर्रा के लाइटबल्ब को लाल या नीले रंग से बदलकर अपने साथी को सरप्राइज दें और “यह एक नरम, रोमांटिक चमक पैदा करता है और इसमें डॉ हचर्सन यह कहते हैं या तो एक वर, होटल कंसीयज या तो आपका वेडिंग प्लानर कमरे को मोमबत्तियों की पंक्तियों और यह पंक्तियों से भर दें और फिर आपके आने से ठीक पहले उन्हें जला दें।


13. दोनों अपने रूम के बिस्तर पर कुछ रोमांटिक वस्तुएं छोड़ दे


आप अपने लिए कुछ चीजे खरीदें जो आप की सुहागरात को और भी मजेदार बना दे और फिर उन्हें आप रूम के अंदर रखें ओर आप फिर दुल्हन को कुछ फैंसी टाइट पेंटी और परफेक्ट साइज की ब्रा (अधोवस्त्र) खरीद सकते हैं और यह किसी भी तरह से ही यह एक मजेदार ही बहुत सेक्सी टोन सेट करता है जिससे दोनों का मूड बनेगा और प्यार बड़ेगा।


14. दोनों एक दूसरे के साथ खेलकूद में लिप्त हो जाए


आप अपनी शादी की रात से पहले ही यह तय करें कि आप में से प्रत्येक एक रोमांटिक टॉय खरीदेगा जिसे आप चाहते हैं और यह कि आपका साथी आप पर इस्तेमाल करे,” डॉ हचर्सन कहते हैं इस तरह ही वह आप दोनों इस विचार के साथ सहज महसूस करते हैं, और वह आप उन्हें आज़माने में मज़ा ले सकते हैं।


15. दोनों एक दूसरे के साथ बाथ टब में आनंद लें


यह सभी सुविधाओं के साथ कुछ शांत, अंतरंग स्नान समय की योजना बनाएं और दोनों एक दूसरे को धोने के लिए ही गुलाब की पंखुड़ियां, मालिश तेल और फिर मोमबत्तियां, साथ ही स्पंज या तो लूफै़ण के बारे में सोचें और वह बस पानी चालू करें और दोनों एक दूसरे के साथ आंनद लें।


16. दोनों एक दूसरे से लिपटकर आराम करे


आप यह महसूस करें कि दबाव बंद है आप अपने अद्भुत दिन के बारे में बात करने के लिए समय निकालें। रोमांटिक हो जाओ और वह जब आप पहली बार मिले थे तो आपने जो किया था, उसे बाहर करें और यह तो सब शारीरिक संबंध को ही बहुत अधिक अंतरंग और रोमांचकारी बना देगा।


17. दोनों रूम मै खजाने की खोज करें


यह एक इवेंट-प्लानिंग कंपनी, सिंपल डिटेल्स की प्रिंसिपल डिज़ाइन कोऑर्डिनेटर ताशा ब्रैकेन का सुझाव है कि आप दोनों कमरे के चारों ओर मीठी (और सेक्सी) चीज़ें छिपाएँ और वह उसे सुरागों की एक सूची दें और जैसे उदाहरण के लिए, चॉकलेट, शैंपेन की एक बोतल, अपने पसंदीदा गानों की सीडी आदि छिपाएं और यह अंतिम “खोज” आप हो सकते हैं और फिर टब में भिगोना या कवर के नीचे झुका हुआ।


18. दोनों स्मृति लेन नीचे टहलें


बता दे ब्रैकेन कहते हैं वह कमरे को आप दोनों की चंचल, रोमांटिक तस्वीरों से सजाएं और वह (मजाकिया या मार्मिक सोचो!) आप वह संगीत पर सेट इन विशेष तस्वीरों का एक वीडियो या स्लाइड शो भी बना सकते हैं और यह जब आप कमरे में वापस आते हैं और तो ही इसे चलाने की व्यवस्था भी कर सकते हैं।


19. दोनों एक दूसरे के भविष्य के बारे मै बातें करे


यह कैडेल कुछ निजी प्रतिज्ञाओं को लिखने का सुझाव देता है। एक उदाहरण: “एक दूसरे से प्यार करना और यह एक दूसरे की मदद करना और यह एक दूसरे पर विश्वास करना।” एक और है: “हम समझ और यह क्षमा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह एक ऐसी साझेदारी बनाने के लिए ही वह जो की मानसिक, शारीरिक, यौन और  वह अध्यात्मिक रूप से विकसित हो सके।


20. एक दूसरे के इलावा किसी को रूम मै ना आने दे


आप अपनी शादी की रात को बेहतरीन और रोमांटिक बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण टिप यह है की “रिसेप्शन के बाद दोस्तों और परिवार को अपने कमरे में वापस आमंत्रित ना करें ब्रैकेन कहते हैं।

शादी के बाद रात को दूल्हा दुल्हन क्या करते हैं?

और फिर दोनों की सुहागरात की रात संपन्न होती है और शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन रात को एक दूसरे से चुंबन करते हैं और दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के साथ फोर प्ले करते हैं और वह दोनों एक दूसरे को छेड़ते हैं और एक दूसरे के जिस्म को भी टच या छुहते हैं और दोनों शादी के बाद पहली रात को बहुत ही अधिक खुश होते हैं

शादी के बाद रात में क्या करता है?

इसलिए यह देखा गया है कि शादी की पहली रात को दोनों एक दूसरे से दिल खोल कर बात करतें हैं। यह काम ज्यादातर नव वर वधू शादी की पहली रात को करते हैं। इससे उनकी थकान तो दूर होती ही है साथी एक दूसरे के और करीब आने का मौका भी मिलता है।