मेरी राशि के अनुसार मेरी नौकरी कब लगेगी? - meree raashi ke anusaar meree naukaree kab lagegee?

मेरी राशि के अनुसार मेरी नौकरी कब लगेगी? - meree raashi ke anusaar meree naukaree kab lagegee?

ज्‍योतिष परामर्श के दौरान कई बार मुझसे कुंडली में बन रहे सरकारी नौकरी के योग के बारे में पूछा जाता है। आपके इस प्रश्‍न का उत्‍तर देने हेतु आज हम ऐसी जन्‍मपत्रिका Kundali पर चर्चा करेंगें जिसमें जातक को 10 से ज्‍यादा सर‍कारी नौकरियों के ऑफर आए। यह जातक सामान्‍य कैटिगरी का है जिसे सरकार से मिलने वाली किसी भी अनुदान की सुविधा प्राप्‍त नहीं है।

आपको बता दूं कि हाल ही में आरक्षित वर्ग से टीना डाबी के यूपीएससी एग्‍जाम में टॉप करने के कारण ही मेरा ध्‍यान इस विषय पर गया और मैंने इसका आकलन किया। सभी को यह जानकर हैरानी हुई कि जिसे टीना डाबी से कई ज्‍यादा अंक प्राप्‍त हुए हैं वह इस एग्‍जाम में फेल करार कर दिया गया।

मुझे निजी तौर पर जरुरतमंद लोगों के लिए आरक्षण के प्रावधान से कोई दिक्‍कत नहीं है लेकिन एससी/एसटी/ओबीसी तबके के वे लोग जो कि संपन्‍न हैं वह अपना आरक्षण छोड़ सकते हैं लेकिन कहीं न कहीं मुझे विश्‍वास है कि ऐसा कार्य करने का साहस एक व्‍यक्‍ति में भी नहीं होगा।

Kundli Software

अत: इस प्रथा को और मजबूत करते हुए हमारी स्‍वार्थी सरकार भी अपना वोट बैंक भरने के लिए इस भेदभाव से परिपूर्ण आरक्षण को खत्‍म नहीं करेगी।

कब लगेगी आपकी सरकारी नौकरी, ये जानने के लिए आप हमसे व्यक्तिगत Government Job Report भी मंगवा सकते है|

अब बात करते हैं जातक की जन्‍मकुंडली के बारे में। जातक का जन्‍म 21 अगस्‍त 1975 को हुआ जिसके अनुसार वर्तमान समय में उनका 41वां वर्ष चल रहा है। इनकी पहली सरकारी नौकरी 21 वर्ष की आयु में 1996 में लगी थी। इसके बाद यह भारतीय रेलवे में आईइस के द्वारा चुने गए। इस बीच जातक को 10 से ज्‍यादा सरकारी नौकरियों के ऑफर आए लेकिन उन्‍होंने भारतीय रेलवे की जॉब को ही चुना।

ग्रहों का राजा सूर्य, सरकारी नौकरी एवं सरकार की तरफ से सहायता का कारक है। सरकारी नौकरी दिलाने में सूर्य महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है। जातक की जन्‍मकुंडली इस प्रकार है -:

Horoscope Hindi 2019

पैसा कमाने की इच्‍छा रखने वाले लोग करें इनका पूजन

मेरी राशि के अनुसार मेरी नौकरी कब लगेगी? - meree raashi ke anusaar meree naukaree kab lagegee?

जातक की लग्‍न सिंह है। कुंडली में सूर्य के साथ युति में दसवें घर का स्‍वामी शुक्र विराजमान है। दूसरे और ग्‍यारहवें भाव का स्‍वामी बुध भी युति में है। पंचमेश नौवें घर में और नवमेश दसवें घर में है। कुंडली Kundali का पांचवा घर ‘पूर्व पुण्‍य’ को दर्शाता है। नवमेश की दसवें घर में उपस्थिति भी एक उत्‍तम योग को दर्शाती है। यह जातक धार्मिक एवं न्‍यायप्रिय है।

जन्‍म के समय कर्क नवांश का उदय हुआ, लग्नेश चन्द्र  दूसरे घर में एवं सूर्य और शुक्र नवाशा में राशि परिवर्तन कर रहे हैं जो कि अपने आप में ही बहुत शक्‍तिशाली योग है। कर्क राशि का चिह्न राजसी ठाट-बाट को दर्शाता है साथ ही यह कई महान राजनीतिज्ञों एवं अधिकारियों का प्रदायक है। लग्‍न भाव का स्‍वामी चंद्रमा दूसरे घर में ग्‍यारहवें घर के स्‍वामी शुक्र के साथ युति में बैठा है।

देवी लक्ष्‍मी की कृपा पाने हेतु रखें महालक्ष्‍मी यंत्र

इस कारण राशि नवांश में लग्‍नेश और ग्‍यारहवें घर के स्‍वामी का संबंध देखा जा सकता है। यह योग काफी कम देखने को मिलता है।

कुंडली Kundali की नक्षत्र ज्योतिष की आधार पर  बात करें तो दसवें भाव का उपनक्षत्र स्‍वामी स्‍वयं शुक्र है। शुक्र, सूर्य और बुध के साथ युति में है। शुक्र स्‍वनक्षत्र, उपनक्षत्र और उप-उपनक्षत्र में है। आपको बता दूं कि यहां पर उप-उपनक्षत्र का प्रयोग बेहतर स्‍पष्‍टीकरण के लिए किया गया है। अत: स्‍वयं मंगल दसवें घर में विराजमान है।

Birth Gemstone

जानें गुरु गोचर का क्‍या होगा आपके ऊपर प्रभाव

यहां पर सूर्य के महत्‍व पर गौर करें तो सूर्य बारहवें भाव में है लेकिन वह  चंद्रमा के उपनक्ष्त्र  में है जो कि छठे भाव में स्थित है। सूर्य उपनक्षत्र द्वारा  स्‍थान पर नौकरी के भाव षष्ट से जुड़ा है।

जातक की कुंडली Kundali में दशा की बात करें तो उसका जन्‍म मंगल की महादशा और उसके बाद राहु की दशा में हुआ है। जातक को अपनी पहली नौकरी राहु काल में सूर्य अंतर के दौरान दिसंबर 1996 में मिली थी। इससे पहले जातक प्राइवेट नौकरी भी कर चुका है। सितंबर 2002 में वह भारतीय रेलवे में नियुक्‍त हुए।

इस समय वह बृहस्‍पति की दशा और शनि की अंतर से गुजर रहे थे। एक बार फिर शनि स्‍वनक्षत्र, उपनक्षत्र और उप-उपनक्षत्र में है|  शनि छठे भाव का स्वामी  है और वह उसी के अनुसार फल दे रहा है क्‍योंकि वह अपने ही नक्षत्र और उपनक्षत्र में है।

ध्‍यान दें बृहस्‍पति केतु नक्षत्र में है जो कि सूर्य के नक्षत्र, शुक्र की राशि और मंगल के साथ युति में है। अत: केतु जातक के लिए अनेक प्रभाव लिए हुए है | यह कोई आश्‍चर्य की बात नहीं कि जातक को उचित समय एवं सही उम्र में मनचाही नौकरी का अवसर प्राप्‍त हुआ।

Buy Rudraksha

अपनी निशुल्क कुण्डली निकाले 

इस जन्‍मकुंडली Kundali में शनि स्‍वनक्षत्र, उपनक्षत्र में है एवं शुक्र ग्रह भी स्‍वनक्षत्र, उपनक्षत्र में है। यह स्थिति दोनों ग्रहों को काफी मजबूती प्रदान कर रही है। इसके अलावा मंगल चंद्रमा के नक्षत्र  और उपनक्षत्र में स्थित  है जो कि छठे भाव में विराजमान है। इसी कारण मंगल नौकरी का भाव माने जाने वाले छठे भाव से मजबूती से जुड़ा हुआ है।

अत: हम देख सकते हैं कि इस जन्‍मकुंडली Kundali में पारंपरिक और नक्षत्रीय दोनों ही दृष्टि से सरकारी नौकरी के लिए काफी मजबूत योग बन रहे हैं। इसे सौभाग्‍यशाली कुंडली भी कहा जा सकता है क्‍योंकि पंचमेश नवम भाव से अपने घर को देख रहा है | यह एक सौभाग्यशाली कुंडली है।

करियर रिपोर्ट से जानें भविष्‍य की संभावनाएं

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

क्या मेरे भाग्य में सरकारी नौकरी है?

यदि भाग्‍य रेखा बृहस्‍पति पर्वत की ओर घूम रही हो तो इसके अलावा यदि बृहस्‍पति पर्वत पर खड़ी रेखाएं हो तो ऐसे व्‍यक्ति को सरकारी नौकरी में उच्‍च पद मिलने की संभावना होती है।

नौकरी के लिए कौन से देवता की पूजा करनी चाहिए?

नौकरी के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए? अगर आपको नौकरी की तलाश है, तो पहले शिव का वरदान लें. भोलेनाथ शिव के उपाय नौकरी की राह प्रशस्त करते हैं. रोजाना शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अक्षत यानी चावल अर्पित करना चाहिए.

सरकारी नौकरी का योग कैसे जाने?

–>किसी जातक की कुंडली में 10th भाव में सूर्य, मंगल या वृहस्पति की दृष्टि पड़ रही होती है तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बन जाता है। –>यदि जन्म पत्रिका में सूर्य और शनि दोनों ही शुभ स्थानों पर हो या फिर शनि पर सूर्य की दृष्टि पड़ती हो तो भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

कुंडली के अनुसार नौकरी कब मिलेगी?

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार अगर क‍िसी जातक की कुंडली के केंद्र में किसी उच्च राशी का ग्रह विद्यमान हो। वहीं उसके साथ-साथ जातक की कुंडली के केंद्र में किसी शुभ ग्रह की दृष्टी हो या फिर आपकी कुंडली के 10 वें भाव में किसी शुभ ग्रह का वास हो। या फिर उसकी दृष्टी भी हो तो इससे भी जातक को सरकारी नौकरी म‍िलने का योग बनता है।