घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

कब्‍ज दूर करे
अंकुरित चने में फाइबर की मात्रा बहुत होती है। सुबह-सुबह नाश्ते में अंकुरित चना खाने से कब्ज की शिकायत दूर होती है।

थकान दूर भगाए
थकान और आलस भी दूर भगाता है अंकुरित चने का सेवन। कहते भी हैं चने खाने से घोड़े जैसी ताकत मिलती है।

डायबिटीज में है फायदेमंद
डायबिटीज की समस्या में भी फायदेमंद है अंकुरित चना खाना। यह शरीर में शुगर की मात्रा को नियंत्रित रखता है। शुगर के मरीजों के लिए सुबह-सुबह खाली पेट इसका सेवन फायदेमंद होता है।

आयरन की कमी दूर करे
आयरन की कमी को भी पूरा करता है अंकुरित चना। ऐसे में गुड़ के साथ इसे खाना बहुत बेहतर होता है। अंकुरित चने खाने से शरीर को भी गर्माहट मिलती है।

कैसे करें सेवन
रात को चीनी मिट्टी के बर्तन में इसे भिगोकर रखें और सुबह इसे खाएं और साथ ही दूध भी पिएं। अंकुरित चने के साथ शहद मिलाकर पीने से भी पुरूषों की शारीरिक कमजोरी दूर होती है।

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

लहसुन शहद का प्रयोग करने से कमजोर से कमजोर व्यक्ति को ऐसी शक्ति और ताकत मिलता है जो घोड़े जैसी बल के समान होता है। इस नुस्खे को अपने शारीरिक की बनावट के अनुसार हर मौसम में यूज किया जा सकता है। ठंड में तो यह विशेष महत्व होता है। इस प्रयोग को करने से व्यक्ति को घोड़े जैसी ताकत मिलती है अगर आपको घोड़े जैसी ताकत चाहिए तो लहसुन और शहद का सेवन भरपूर मात्रा में लें। तो आइए जानते हैं कि लहसुन और शहद के सेवन से क्या क्या फायदा होता है।

लहसुन और शहद के सेवन के फायदे-
1. लहसुन और शहद के मिश्रण को बनाकर खाने से दिल तक जाने वाली धमनियों में जमी वसा निकल जाती है। जिससे ब्लड सरकुलेशन ठीक तरह से दिल तक पहुंचाता है। और दिल भी तंदुरुस्त रहता है।

2. लहसुन और शहद का मिश्रण बनाकर खाने से गले के इन्फेक्शन एवं गले के संक्रमण को दूर करता है। क्योंकि इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुड़ पाया जाता है। यह गले की खराश और सूजन को भी कम करता है।

3. सर्दी जुखाम क्या करें खात्मा इस मिश्रण को खाने से सर्दी जुखाम के साथ ही साइनस की तकलीफ भी काफी कम हो जाती है यह मिश्रण शरीर की गर्मी बढ़ाता है और बीमारियों को दूर रखता है।

डेस्क। महिला और पुरुष दोनों को ही ताकत ही जरूरत होती है। लेकिन हर किसी की शारीरिक और मानसिक ताकत एक सी नहीं होती। हर किसी की ताकत इंसान के आहार, वर्कस्टाइल और जीवनशैली पर निर्भर करती हैं। शरीर में कमजोरी आने के कारण व्यक्ति किसी भी काम में ठीक से ध्यान नहीं लगा पाता और साथ ही बीमार दिखने लगता है।

शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए कुछ लोग मेडिसिन लेते है पर आप बिना दवा के घरेलू उपाय अपना कर घर पर ताकत बढ़ाने और शरीर की कमज़ोरी का इलाज आसानी से कर सकते है। आज के लेख में हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले है जिसका सेवन अगर आप रोजाना नियमित रूप से करेंगे तो आपके शरीर में ऐसी ताकत आ जाएगी कि आपको खुद विश्वास नहीं होगा ।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

घरेलू उपाय
अगर आप रोजाना दूध के साथ अश्वगंधा चूर्ण का सेवन करेंगे तो आपके अंदर ऐसी शक्ति आ जाएगी कि आपको खुद विश्वास नहीं होगा और आपकी तेज़ी भी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी और आप हर काम को बिल्कुल अच्छे से कर पाएंगे।

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

Happy News

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

घोड़े जैसी मर्दाना ताकत पाएं, बुढ़ापे में जवान बन जाएं

  • 1073d
  • 5 shares

हेल्थ डेस्क: आज के समय में सभी पुरुष घोड़े जैसी मर्दाना ताकत चाहते हैं। लेकिन जैसे जैसे उनकी उम्र बढ़ती जाती हैं। उनके शरीर की स्टेमिना खत्म हो जाती हैं। साथ ही साथ शरीर की ताकत में भी कमी आती हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे उपाय के बारे में जिस उपाय के द्वारा आप बुढ़ापे में भी जवान बन सकते हैं और घोड़े जैसी मर्दाना ताकत पा सकते हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

माखन फल।

1 .घोड़े जैसी मर्दाना ताकत पाने के लिए आप इस फल का सेवन करें। इसमें हैल्थी फैट्स, विटामिन्स और फोलिक एसिड मर्दाना शक्ति को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन दवा का काम करते हैं।


घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

Fact of World

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए क्या करना चाहिए? - ghode jaisee taakat paane ke lie kya karana chaahie?

घोड़े जैसी ताकत का खजाना है यह औषधि, पुरुषों के लिए है वरदान

  • 1016d
  • 11 shares

आज के इस भागदौड़ भरे जीवन में लाइव इतनी अस्त-व्यस्त हो चुकी है, जिसकी वजह से लोग शारीरिक कमजोरी, थकान वे वीकनेस महसूस करते हैं, ऐसे में शरीर की ताकत को बढ़ाने के लिए कुछ विशेष प्रकार की औषधि खाना भी जरूरी है, ऐसे में बहुत से लोग कई प्रकार के उपाय करते भी हैं, लेकिन जिन लोगों के पास पैसे हैं वह देशी देवा खाने की बजाय दवाइयां खाना पसंद करते हैं, लेकिन जो आयुर्वेदिक औषधि पर विश्वास करते हैं वह हमेशा देसी जड़ी बूटी और औषधियों का सेवन करते हैं|

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी औषधि बताने वाले हैं जिसे का सेवन कर आप शरीर में घोड़े जैसी ताकत पा सकते हैं, तो चलिए फिर जान लेते हैं उस औषधि के बारे में|

औषधि

अश्वगंधा 20 ग्राम.


घोड़े जैसी ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए?

अंकुरित चने में फाइबर की मात्रा बहुत होती है। सुबह-सुबह नाश्ते में अंकुरित चना खाने से कब्ज की शिकायत दूर होती है। थकान और आलस भी दूर भगाता है अंकुरित चने का सेवन। कहते भी हैं चने खाने से घोड़े जैसी ताकत मिलती है।

मर्दाना ताकत के लिए घरेलू उपाय कौन से हैं जो घोड़े जैसी ताकत प्रदान कर सकें?

अखरोट मर्दाना ताकत बढ़ाने में बहुत कारगर हैं। अखरोट को भिगोकर इसका सेवन करने से मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होती है। मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए आपको सुबह नाश्ते में 250. ग्राम काले चने खाने चाहिए।

अंदरूनी ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

ताकत बढ़ाने के उपाय.
अंडा अंडे में प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन डी और कई अन्य प्रकार के तत्व होते हैं जो पुरुषों के शरीर के लिए बहुत ज्यादा जरूरी होते हैं। ... .
अंकुरित मूंग ... .
शिलाजीत ... .
भीगे चने ... .
किशमिश ... .
लेसुआ ... .
ब्लूबेरी ... .
अश्वगंधा.

शेर जैसी ताकत पाने के लिए क्या करें?

हेल्थ डेस्क: आयुर्वेदिक विज्ञान की बात करें तो आज के समय में सभी पुरुष शेर जैसी ताकत प्राप्त करना चाहते हैं ताकि वो अपने वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद ले सकें। ... .
औषधि के लिए सामग्री।.
1 .सलाबमिश्री 35 ग्राम।.
2 .आकारका 20 ग्राम।.
3 .शिलाजीत 15 ग्राम।.
4 .कहरवा पिष्टी 10 ग्राम।.