बिना नेट के चलने वाला ऐप कौन सा है? - bina net ke chalane vaala aip kaun sa hai?

Music Apps: ऐप्स में सिर्फ एक बार गाना डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। उसके बाद ऑफलाइन गाना म्यूजिक सुन सकते हैं।

आप म्यूजिक के शौकीन हैं और स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके बहुत काम की खबर हैं। इसमें हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि बिना मोबाइल डेटा या वाईफाई के चलते हैं। मतलब अगर आपके फोन में इंटरनेट नहीं चल रहा है तब भी इन ऐप्स में गाने चलते रहेंगे।

पैंडोरा (Pandora): यहा ज्यादा पॉपुलर मोबाइल ऐप नहीं है। पर यह ऑफलाइन म्यूजिक सुनने के लिए अच्छा ऐप है। यहां काफी संख्या में सॉग्स मौजूद हैं। यहां सर्च करके गाने डाउनलोड किए जा सकते हैं। किसी गाने को पहली बार सर्च करने और डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। एक बार डाउनलोड होने के बाद फिर उस गाने को कभी भी इस ऐप में सुना जा सकता है। बाद में सुनने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी।

गाना (Gaana): गाना म्यूजिक ऐप भारत में काफी पॉपुलर है। यहां पर गानों का अच्छा कलेक्शन मौजूद है। इस ऐप का इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। लेकिन इस ऐप को ऑफलाइन केवल तभी इस्तेमाल किया जा सकता है जब आपके पास गाना प्लस का सब्सक्रिप्शन हो। यह ऐप आपको अनलिमिटेड सॉन्ग्स डाउनलोड करने की सुविधा देती है।

8 ट्रैक (8tracks): इस ऐप में रेडियो फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसकी सबसे खास बात है कि दूसरे लोगों के द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट को भी आप सुन सकते हैं। इस तरह यह आपके म्यूजिक सर्कल को बढ़ाता है और आपको दूसरे आर्टिस्ट्स को सुनने का मौका भी देता है। यह ऑफलाइन भी काम करता है।

स्पिनल म्यूजिक (Spinnr Music): इस ऐप में भी आप सॉन्ग्स डाउनलोड कर सकते हैं, इतना ही नहीं इस ऐप में आप अपने पुराने म्यूजिक को भी सिंक्रोनाइज कर उसका भी मजा ले सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा या फिर फेसबुक अकाउंट से लॉगिन करना होगा। यह ऐप ऑफलाइन भी वर्क करती है। किसी भी गाने को डाउनलोड करने के लिए पहली बार इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। उसके बाद फिर उसे ऑफलाइन सुना जा सकेगा।

गूगल प्ले म्यूजिक (Google Play Music): गूगल प्ले स्टोर भी अच्छा ऑप्शन है। इसमें आप अपने फोन में पहले से मौजूद म्यूजिक को भी सुन सकते हैं। ब्राउजिंग करके डाउनलोड भी कर सकते हैं। एक बार सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। उसके बाद फिर बिना इंटरनेट के म्यूजिक का मजा लिया जा सकता है।

बिना इंटरनेट इन एप्स के जरिए ऐसे सुन सकते हैं म्यूजिक

अगर आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है और आप गानें सुनना चाहते हैं तो ये एप्स आपके काम आ सकती हैं। इनके जरिए ऑफलाइन म्यूजिक सुना जा सकता है

नई दिल्ली (जेएनएन)। कई स्मार्टफोन यूजर्स को गानें सुनने का शौक होता है। इसके लिए वो अलग-अलग एप्स डाउनलोड कर ऑनलाइन गानें सुनते हैं। इससे यूजर्स का मोबाइल डाटा काफी खर्च हो जाता है। इसी के चलते हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप ऑफलाइन गानें सुन सकते हैं।

गाना (Gaana)

:

यह काफी लोकप्रिय एप्स में से एक है। यहां यूजर्स को अलग-अलग कैटेगरी के गानों का कलेक्शन मिल जाएगा। हालांकि, इसके लिए उन्हें गाना प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना जरुरी होगी। यहां से यूजर्स गानें डाउनलोड कर सकते हैं जिसे बाद में ऑफलाइन मोड पर कभी भी सुना जा सकता है। यह एप यूजर्स को अनलिमिटेड एप डाउनमलोड करने की सुविधा देती है।

ट्रैक (tracks):

इसमें रेडिया फीचर मौजूद है। इसमें आप दूसरे यूजर्स द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट के गानों को भी सुन सकते हैं। इस एप को भी ऑफलाइन इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां आपको गानों का बेहतरीन कलेक्शन मिलता है।

पैंडोरा (Pandora):

यह एप ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। लेकिन यहां गानों का काफी अच्छा कलेक्शन है। यहां यूजर्स के लिए हर कैटेगरी के गानें उपलब्ध कराए जाते हैं। आपको बता दें कि किसी भी गाने को पहली बार सर्च करने और डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। डाउनलोड होने के बाद गानें को कभी भी ऑफलाइन सुना जा सकता है।

स्पिनल म्यूजिक (Spinal music):

इस एप में यूजर्स पुराने गानों को सिंक कर उन्हें भी सुन सकते हैं। इस एप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अकाउंट बनाना होता है। इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक बार गाना डाउनोड करने के बाद उसे ऑफलाइन सुना जा सकता है।

गूगल प्ले म्यूजिक (Google Play Music):

अगर आपके फोन में पहले से गानें मौजूद हैं तो उन्हें आप यहां सुन पाएंगे। इसके अलावा गानों को सर्च कर के भी सुना जा सकता है। एक बार गाना डाउनोड करने के बाद उसे ऑफलाइन सुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

हमेशा सेफ रहेगा आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन, कीजिए इन एंटीवायरस एप्स का इस्तेमाल

विडोंज की ये फ्री एप्स आपके पीसी को देंगी नई लाइफ

आपकी फोटो को और खूबसूरत बनाने में मददगार हैं ये 5 एंड्रॉयड कैमरा एप्स 

Edited By: Sakshi Pandya

अब बिना इंटरनेट लें म्यूजिक का मजा!

आज आपको ऐसी एप्स बता रहे हैं जिन्हें आप बिना इंटरनेट के भी यानि ऑफलाइन इस्तेमाल करके म्यूजिक का मजा ले सकते है बस इसके लिए इन एप्स में आपको गाने डाउनलोड करने होंगे

अगर आपको म्यूजिक सुनने का शौक है और इंटरनेट के खर्चें के कारण सुनने से कतराते हैं तो डोंट वरी आज आपको ऐसी एप्स बता रहे हैं जिन्हें आप बिना इंटरनेट के भी यानि ऑफलाइन इस्तेमाल करके म्यूजिक का मजा ले सकते है बस इसके लिए इन एप्स में आपको गाने डाउनलोड करने होंगे:

पढ़े: ब्लैकबेरी, नोकिया व विंडोज 7.1 डिवाइसेज से नाता तोड़ लेगा व्हाट्सएप

1.विंक एप
इस एप में यूजर 100 गाने फ्री में स्ट्रीम कर सकता है। इसमें गाने डाउनलोड करने के लिए इसका मासिक सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है।

2.गाना एप
आप गाना डॉट कॉम पर फ्री में म्यूजिक स्ट्रीम कर सकते है। इस एप में गानों को ऑफलाइन सुनने के लिए उन्हें डाउनलोड करना होगा और इसके लिए इस एप को सब्सक्राइब करना होगा।

पढ़े: Alert! एप में आने वाले विज्ञापन आपके और आपके स्मार्टफोन के लिए है खतरे की घंटी

3.सावन एप
म्यूजिक के लिए यह लोकप्रिय एप है। इसके प्रो सब्सक्रिप्शन से आप कोई भी गाना डाउनलोड करें और उसे आराम से ऑफलाइन सुन लें। सावन में इंग्लिश, हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं का म्यूजिक उपलब्ध है।

4.गुवेरा एप
इस एप में आप गाने स्ट्रीम कर सकते है और गाने डाउनलोड करने के लिए इस एप को सब्सक्राइब करना होगा।

Edited By: MMI Team

बिना नेट से चलने वाला ऐप कौन सा है?

अब बिना इंटरनेट लें म्यूजिक का मजा! - Now enjoy music without internet.

बिना डाटा के इंटरनेट कैसे चलाएं?

Step 1 सबसे पहले आप अपने फेसबुक एप को खोल लें. Step 2 अब आप दायें तरफ टॉप पर थ्री डॉट्स पर क्लिक कर दें और नीचे स्क्रॉल करते जाएँ फिर Setting & Privacy पर क्लिक कर दें. Step 3 यहाँ पर आपको एक ऑप्शन मिलेगा जिसका नाम है Data Sever, इस पर क्लिक करें. Step 4 अब आप Data Sever को ऑन कर दें.

बिना नेट के यूट्यूब कैसे चला सकते हैं?

दरअसल YouTube में ऑफलाइन मोड दिया जाता है, जहां यूजर्स अपने पसंदीदा YouTube वीडियो, सीरियल और म्यूजिक ट्रैक को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इन YouTube वीडियो को बिना इंटरनेट के प्ले कर सकते हैं। हालांकि इन्हें डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी। यूजर्स को सबसे पहले अपना Youtube वीडियो प्लेटफॉर्म ओपन करना होगा।

दुनिया में सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

2021 के टॉप 10 Apps- दुनियाभर में छाया रहा इनका जादू, सबसे ज्यादा किए गए डाउनलोड.
1/10. TikTok. TikTok सभी का सबसे पसंदीदा ऐप था, लेकिन इसे भारत ने बैन कर दिया. ... .
2/10. Facebook. ... .
3/10. Instagram. ... .
4/10. WhatsApp. ... .
5/10. Telegram. ... .
6/10. Facebook Messenger. ... .
7/10. Zoom. ... .
8/10. Snapchat..