यूट्यूब तो म्प३ डाउनलोड - yootyoob to mpa3 daunalod

your query – यूट्यूब से ऑडियो डाउनलोड कैसे करें?,यूट्यूब से Mp3 गाना कैसे डाउनलोड करें,यूट्यूब से गाना कैसे डाउनलोड करें,youtube se song kaise download karen,youtube se gana kaise download kare,youtube se gana download kaise karen,youtube se gane kaise download karen.

दोस्तों यूट्यूब आपको लगभग सभी के मोबाइल फ़ोन मिल जायेगा क्योंकि यूट्यूब गूगल के बाद दूसरे नम्बर पर सबसे पॉपुलर वेबसाइट है इसकी वजह यूट्यूब पर आपको हर टाइप का कंटेंट वीडियो और ऑडियो के रूप में मिल जाता है वो भी बिलकुल फ्री में ,चाहे बात करें एंटरटेनमेंट ,कॉमेडी या एजुकेशन सभी प्रकार का कंटेंट आपको youtube पर मिल जायेगा।

लेकिन दोस्तों youtube पर अगर आपको कोई वीडियो या ऑडियो पसंद आ जाता है तो उसे फ़ोन की मेमोरी में सेव या डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन नहीं होता है ऐसे में यूट्यूब से ऑडियो या कोई गाना कैसे डाउनलोड करें ,तो दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको यूट्यूब से Mp3 गाना या कोई भी ऑडियो download करने का सबसे बेस्ट तरीका बताने वाले है तो जानने के लिये इस आर्टिकल को पूरा और लास्ट तक जरूर पढ़े ।

दोस्तों youtube से कोई गाना या कोई ऑडियो डाउनलोड करने के वैसे तो बहुत सारे तरीके हैं लेकिन इस आर्टिकल में हम आप को सबसे आसान तरीका आप बताने वाले हैं तो दोस्तों ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से आप यूट्यूब Mp3 फाइल को आसानी से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हो और कई मोबाइल ऐप्स की मदद से भी आप यूट्यूब से ऑडियो फाइल या कोई गाना डाउनलोड कर सकते हो अपने फोन में। तो दोस्तों सबसे पहले जानते हैं ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से आप कैसे यूट्यूब से कोई गाना या कोई ऑडियो फाइल डाउनलोड कर सकते हो अपने फोन में ।

ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से यूट्यूब से कोई ऑडियो और गाना डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने youtube पर जाना है इसके बाद आपको उस वीडियो को ओपन करना है जिस वीडियो के गाने या ऑडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हो , इसके बाद आपको नीचे शेयर के ऑप्शन पर क्लिक करना है और यहां से कॉपी लिंक का ऑप्शन आपको मिल जाएगा यहां से आपको वीडियो लिंक को कॉपी करना है।

यूट्यूब तो म्प३ डाउनलोड - yootyoob to mpa3 daunalod


इसके बाद आपको अपने क्रोम ब्राउजर में आना है और ओपन करना है। क्रोम ब्राउज़र ओपन करने के बाद आपको गूगल सर्च बार में आपको सर्च करना है “youtube to mp3” सर्च करने के बाद आपके सामने कुछ वेबसाइट के रिजल्ट आ जाएंगे जिनमें से आप को सबसे टॉप वाली वेबसाइट को ओपन करना है। इस वेबसाइट का नाम है YTMP3 और इसका लिंक है ytmp3.cc आप यहां पर क्लिक करके भी सीधे इस वेबसाइट पर जा सकते हो.

यूट्यूब तो म्प३ डाउनलोड - yootyoob to mpa3 daunalod

वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपके सामने वेबसाइट का home page ओपन हो जाएगा अब यहां पर आपको एक बॉक्स का ऑप्शन नहीं मिल जाएगा इस बॉक्स के अंदर आपको उस youtube वीडियो के लिंग को पेस्ट करना है इसके बाद convert के option पर क्लिक कर दें और उसके वह यूट्यूब की वीडियो Mp3 फाइल और ऑडियो में convert हो जायेगी इसके बाद आप डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करें और उसके बाद वह गाना आपके फोन में सेव हो जाएगा।

यूट्यूब से गाना कैसे डाउनलोड करें

अगर दोस्तों आप इस वेबसाइट से किसी कारणवश से डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो आप दोबारा क्रोम ब्राउजर में youtube to mp3 सर्च करके अन्य वेबसाइट से भी ट्राई कर सकते हैं अन्य वेबसाइट से भी डाउनलोड करने का तरीका लगभग एक जेसा ही है आपको youtube से उस वीडियो का लिंक कॉपी करना है और वेबसाइट में जाकर पेस्ट करना है उसके बाद आपको convert mp3 पर क्लिक करना है और फिर download इसके बाद गाना आपके फोन मेमोरी में सेव हो जाएगा।
इसी प्रकार की दूसरी ऑनलाइन वेबसाइट है 320ytmp3
इस वेबसाइट से भी गाना डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले यूट्यूब से अपने मनपसंद गाने के लिंक को कॉपी करके अपने मोबाइल के क्रोम ब्राउज़र में आना है और गूगल में सर्च करना है 320 ytmp3 इसके बाद आपको इस वेबसाइट जाना है और यहाँ आपको बॉक्स के अंदर वीडियो के लिंक पेस्ट करना है और सर्च पर क्लिक करना है इसके बाद आपको quality select करना है और download के option पर क्लिक करना है। इसके बाद song आपके फोन की memory में save हो जायेगा।

youtube se song kaise download करने के अन्य तरीके

इसके अलावा दोस्तों दूसरा तरीका है youtube ऐप की मदद से। इसलिए दोस्तों आपको अपने प्ले स्टोर पर जाना है और सर्च करना है youtube म्यूजिक। अब यहां से आपको यूट्यूब म्यूजिक ऐप को डाउनलोड कर देना है डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना है। अब इस ऐप पर आप अपने मनपसंद गाने को सर्च करके उसको डाउनलोड कर सकते हो और ऑफलाइन कभी भी सुन सकते हैं।
इस ऐप पर आपको यूट्यूब के सभी गाने मिल जाएंगे और भी कई अच्छे-अच्छे फीचर आपको इस ऐप पर मिल जाएंगे।

निष्कर्ष –

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया की कैसे आप यूट्यूब से कोई गाना ऑडियो या MP3 डाउनलोड कर सकते हो अपने फ़ोन में ,हमने सबसे आसान तरीका ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से कैसे यूट्यूब से ऑडियो डाउनलोड कैसे करें बताया है तो हमें उम्मीद है आपको यह आर्टिकल इंफ्रोमैटिव और हेल्पफुल लगा होगा अगर आपके अभी भी कोई सवाल है तो आप पूछ सकते हो निचे कमेंट बॉक्स में टाइप करें हम आपके सवालो के जबाब जरूर देंगे।

यह भी पढ़े – यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड कैसे करें ,यूट्यूब वीडियो को अपने फ़ोन गैलरी में सेव करें जानिए

यूट्यूब पर mp3 गाने कैसे डाउनलोड करें?

एक नाम और सेव लोकेशन चुनें: विंडो में नीचे Browse क्लिक करें, फिर फाइल के लिए एक नाम लिखें, आप जिस फोल्डर में इस ऑडियो फाइल को सेव करना चाहते हैं, उसे क्लिक करें और फिर Save क्लिक करें। Start क्लिक करें: ये विंडो में सबसे नीचे मौजूद होगा। ऐसा करते ही आपकी फाइल का MP3 वर्जन, आपके द्वारा चुनी हुई लोकेशन पर सेव हो जाएगा।

यूट्यूब से वीडियो और ऑडियो कैसे डाउनलोड करें?

अपना यूट्यूब URL पेस्ट करें: ऐसा करने के लिए Ctrl + V (विंडो) या ⌘ Command + V (मैक) दबाएँ। mp3 बॉक्स क्लिक करें: एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। ऑडियो फॉर्मेट सेलेक्ट करें: मेनू के "Audio" सेक्शन में ऑडियो फॉर्मेट क्लिक करें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं।

mp3 डाउनलोड कैसे किया जाता है?

Website से mp3 Song डाउनलोड करें जिसमें बहुत पॉपुलर नाम है gaana.com का। इस वेबसाइट पर आपको हर तरह के Song मिल जायेंगे। चाहें तो ऑनलाइन प्ले करके सुन सकते हैं या डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसके अलावा mp3 गाने डाउनलोड करने के लिए PagalWorld और Downloadming3 कि वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं

mp3 गाना डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

VidMate मे आप Gana और ऊसके साथ विडियो भी Download कर सकते हे और इसमे आप Youtube के विडियो का Mp3 और विडियो Farmat मे भी Download कर सकते हो ये गाना और विडियो डाउनलोड करने के लिए बेस्ट App हे इसके जरिये आप अपने मोबाइल के SD Card की उंदर ही अपने Mp3 गाने और विडियो सब कुस Download कर सकते हो ये App बहुत ही बेस्ट अप्प हे ...