टेढ़े मेढ़े कुरकुरे कैसे बनते हैं - tedhe medhe kurakure kaise banate hain

 

टेढ़े मेढ़े कुरकुरे कैसे बनते हैं - tedhe medhe kurakure kaise banate hain

कुरकुरे सभी को पसंद होते हैं और खरीदकर सभी लोग बहुत खाते हैं इसलिए हम आपके लिए टेढ़े मेढ़े कुरकुरे बनाने की विधि लेकर आये हैं घर का बना चावल के कुरकुरे और सूखे मसाले के पाउडर के साथ बनाई गई एक आसान और गहरी डीप फ्राइड स्नैक रेसिपी हैं। यह रेसिपी पेप्सिको इंडिया द्वारा विकसित और वितरित किया गया है, लेकिन दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में बेहद लोकप्रिय है। यह साधारण स्नैक वेफर्स है और इसको एक कप चाय के साथ या मूवी देखते समय आनंद ले सकते है।

कुरकुरे रेसिपी

विशेष रूप से एक पसंदीदा टीवी शो या एक कप चाय के साथ हर कोई एक नमकीन स्नैक खाने के लिए पसंद करता है। ये स्नैक्स स्टोर से खरीदे जाते हैं, जो स्वाद में बहुत अच्छे होते हैं, लेकिन इसमें स्वाद बढ़ाने वाला प्रेसेर्वटिवेस शामिल हो सकता हैं।

इसलिए हमेशा घर का बना खाना खाने की सलाह दी जाती है। मैं इस तरह के बहुत से वेरिएंट पोस्ट कर रही हूं और घर का बना चावल के कुरकुरा इसमें एक नया स्नैक है। मैंने स्टोर से खरीदे गए कुरकुरे की सामानों का उपयोग करने की कोशिश की है, लेकिन कुछ सामान को छोड़ दिया है या इसका कुछ विकल्प ढूंढ लिया है।

विशेष रूप से मैंने इसे और अधिक स्वस्थ बनाने के लिए सादे आटे के स्थान पर गेहूं का आटे का उपयोग किया है। हालांकि, कुरकुरापन पर कुछ समझौता करना पड़ सकता है। दूसरे शब्दों में, ये होममेड कुरकुरे, खुले में रखे जाने पर नरम हो सकते है।

कुरकुरे बनाने की विधि

सबसे पहले, यह रेसिपी विभिन्न प्रकार की सामग्री जैसे पोहा, रवा, भेल, मकई के साथ बनाया जा सकता है, लेकिन ऑथेंटिक वाला चावल के आटे से बना है। इसलिए मैं उसी का उपयोग करने की सलाह दूंगी और शायद आप बाद में अन्य वेरिएंट का उपयोग कर सकते हैं।

दूसरी बात, ये दुकान के जैसा क्रिस्पी नहीं होते हैं और इसलिए इन्हें ध्यान से स्टोर करना पड़ता है। आपको इसके बेहतर शेल्फ लाइफ के लिए एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करना होगा। अंत में, मैंने सूखे मसाले जैसे गरम मसाला, मिर्च पाउडर और चाट मसाला मिलाया है। आप ये सब छोड़के, टॉपिंग के लिए सिर्फ मिर्च पाउडर और नमक को डाल सकते हैं।