तुला राशि वालों का कौन सा कलर शुभ है? - tula raashi vaalon ka kaun sa kalar shubh hai?

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

Show

खबर की भाषा और शीर्षक से आप संतुष्ट हैं?

खबर के प्रस्तुतिकरण से आप संतुष्ट हैं?

खबर में और अधिक सुधार की आवश्यकता है?

क्या आप तुला राशि (Tula Rashi) के जातक हैं? क्या आप तुला राशि के लिए शुभ अंक, तुला राशि शुभ रत्न, तुला राशि शुभ रंग जानना हैं? यहाँ हम हर रोज़ तुला राशि के लिए शुभ अंक दिखते हैं.

अगर आपका नाम “रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते” से शुरू होता हैं तो आपकी चंद्र राशि तुला हैं! सभी राशि मैं तुला राशि ७वि राशि हैं, कन्या राशि के बाद और वृश्चिक राशि से पहले की राशि हैं! अब हम तुला राशि के लिए शुभ अंक, तुला राशि शुभ रत्न, तुला राशि शुभ रंग जानेगे!

Tula Rashi Lucky Number, Colour, Gemstone – तुला राशि शुभ अंक, रत्न, रंग

तुला राशि शुभ अंक (Tula Rashi Lucky Number)

5,6,9

तुला राशि शुभ रंग (Tula Rashi Lucky Colour)

नीले, हरे

तुला राशि सप्ताह के शुभ दिन (Tula Rashi Lucky Days of Week)

रविवार, सोमवार, मंगलवार

तुला राशि के लिए भाग्यशाली वर्ष (Tula Rashi Lucky Years of Life)

5, 6, 14, 15, 23, 24, 32, 33, 42, 43, 51, 52, 60, 61

तुला राशि के लिए शुभ राशि (Tula Rashi Lucky Rashi)

मिथुन, कुंभ

तुला राशि शुभ रत्न (Tula Rashi Lucky Gemstone)

हीरा, पन्ना, फ़िरोज़ा या नीलम

तुला राशि का शुभ अक्षर (Tula Rashi Lucky Letters/Alphabet)

एस, जी, के, सी

तुला राशि के लिए बचने की राशि (Signs to Avoid for Tula Rashi)

मेष, वृषभ, कर्क, मीन

ये थी जानकारी तुला राशि के लिए शुभ अंक, तुला राशि शुभ रत्न, तुला राशि शुभ रंग. नीचे तुला राशि से संबंधित कुछ सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न हैं;-

तुला राशि वालों का कौन सा कलर शुभ है? - tula raashi vaalon ka kaun sa kalar shubh hai?

तुला राशि के लिए सबसे अच्छा और सबसे उपयुक्त पेशा कौन सा है?

तुला राशि के लोग केमिस्ट की नौकरी में अच्छे होते हैं, सेल्समैन की नौकरी, अच्छे लेखक हो सकते हैं, परिवहन सेवा प्रदान कर सकते हैं, रिसेप्शनिस्ट की नौकरी कर सकते हैं, या अच्छे इंजीनियर हो सकते हैं।

तुला राशि के लोगों के शरीर के सबसे अच्छे और सहायक अंग कौन से हैं?

तुला राशि के लोगों के लिए किडनी और रीढ़ सबसे अच्छे सहायक अंग हैं।

तुला राशि का कौन सा तत्व माना जाता है?

तुला राशि को वायु राशि माना जाता है।

तुला राशि का स्वामी ग्रह कौन सा है?

तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह माना जाता है।

तुला राशि के सकारात्मक बिंदु क्या हैं?

तुला राशि के लोगों को अच्छा कूटनीति कौशल माना जाता है, बहुत ही आकर्षक लोग होते हैं, और बहुत सामाजिक अनुग्रह रखते हैं।

तुला राशि के नकारात्मक बिंदु क्या हैं?

वे भौतिकवादी, अनिर्णायक, स्वार्थी और चंचल मन वाले माने जाते हैं।

तुला राशि के लिए कौन से भाग्यशाली वर्ष माने जाते हैं?

यदि आपका जन्म तुला राशि में हुआ है, तो 5, 6, 14, 15, 23, 24, 32, 33, 42, 43, 51, 52, 60 और 61 आपके जीवन के सबसे भाग्यशाली वर्ष हैं।

तुला राशि का शुभ रंग नेवी ब्लू यानि गहरा नीला रंग है। यह रंग आपका बिगड़ा हुआ काम बनाने में मदद करेंगे और सही राह की और अग्रसर करने में मदद करेंगे। इसके अलावा गुलाबी व हरा रंग भी आपके भाग्य के हिसाब से बेहतर हैं तो वही नारंगी और पीले रंग से बचें। बतादें कि हिन्दू ज्योतिष में 12 राशियाँ होती हैं और उन राशियों के संबंधित स्वामी ग्रह और शुभ रंग होते हैं। हरेक राशि की अपनी भिन्न प्रकृति और अपना स्वभाव होता है जिसका प्रभाव मनुष्य जीवन पर दिखता है। इसलिए आप अपनी राशि के अनुसार शुभ रंग का ही ज्यादा से ज्या‍दा प्रयोग करें क्योंकि ये रंग आपके जीवन में पॉजीटिविटी लाते हैं और जीवन की सारी मुश्किलों को हल कर देते हैं।....अगला सवाल पढ़े

Tags : तुला राशि

Web Title : Tula Rashi Ka Shubh Rang Kya Hai

जब भी बात रंगों की आती है तो सभी अपनी अलग सोच रखते हैं। कुछ राशियों को जहां एक तरफ गहरे रंग पसंद होते हैं, वहीं कुछ लोग हल्के रंग कपड़े पसंद करते हैं। कोई भी व्यक्ति जो भी रंग पहनता है वो उसके व्यक्तित्व को दिखाता है।

पिछले कुछ दिनों से हम सभी राशियों के लिए उन रंगों के बारे में बता रहे हैं जो उनके लिए अच्छे या बुरे होते हैं। उसी क्रम में हम आपको तुला राशि के लिए कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्हें किसी भी जगह पर सफलता दिला सकते हैं।

वहीं कुछ ऐसे रंग भी हैं जो तुला राशि के लोगों को भूलकर भी इस्तेमाल में नहीं लाने चाहिए। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shaparia से जानें कि तुला राशि के लिए कैसे रंग अच्छे और बुरे माने जाते हैं। 

नीला रंग 

best colour for libra

नीला रंग आकाश और शांति की भावना पैदा करता है। तुला राशि के लोग स्वभाव से शांति प्रिय होते हैं और इसलिए उन्हें शुभ अवसरों पर नीला रंग पहनने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि उन्हें अपने घर के फर्नीचर से लेकर दीवारों के कलर तक को नीला ही रखना चाहिए। इसलिए यदि आप नीले रंग का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा अवसरों पर करेंगी तो ये आपको सफलता दिलाने में मदद करेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: अगर आपकी राशि मेष है तो भूलकर भी न करें इन रंगों का इस्तेमाल

पीला रंग 

पीला रंग हमेशा नई रोशनी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि तुला राशि के लोग किसी भी स्थान पर पीले रंग का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें सफलता मिलती है। यह रंग हमेशा अन्धकार को दूर करके उजाले की ओर बढ़ने की प्रेरणा देता है। इसलिए यदि आपकी राशि तुला है तो पीले रंग का इस्तेमाल जरूर करें। 

नारंगी रंग 

colours for libra zodiac

यदि आपकी राशि तुला है तो नारंगी रंग आपके लिए बेहद शुभ हो सकता है। ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि नारंगी रंग आपको सफलता दिलाने में मदद करते हैं। यह रंग सूरज की तरह रोशनी देने वाला होता है और नई उम्मीदों को दिखाता है। 

हरा रंग 

libra zodiac colour

हरे रंग को प्रकृति से जोड़ा जाता है और तुला राशि को प्रकृति प्रेमी माना जाता है। इसलिए आपके लिए हरा रंग बहुत शुभ होता है। यदि इस राशि के लोग किसी भी जगह पर हरे रंग के कपड़े पहनते हैं तो आपके लिए शुभ फलदायक होते हैं। (घर के लिए शुभ रंग)

गुलाबी रंग

गुलाबी रंग शुक्र ग्रह को दिखाता है जो तुला राशि पर शासन करता है। गुलाबी रंग किसी भी व्यक्ति के लिए आंतरिक स्वभाव की ओर इशारा करता है। क्योंकि यह एक ऐसे रंग के रूप में जाना जाता है जो प्यार और निष्ठा का प्रतीक है। इसलिए गुलाबी रंग प्यार और देखभाल करने वाले पक्ष को उजागर करता है। तुला राशि को जीवन में आनंद बनाए रखने के लिए गुलाबी रंग का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। यदि आप गुलाबी रंग के कपड़े पहनती हैं तो आपके जीवन में प्रेम का संचार होता है। 

इसे जरूर पढ़ें: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें कैसा होता है वृषभ राशि के लोगों का स्वभाव और उनकी लव लाइफ

तुला राशि के लोग इन रंगों के इस्तेमाल से बचें 

unlucky colour for libra

  • तुला राशि के जातकों को लाल, भूरा और काला जैसे बोल्ड रंगों से बचना चाहिए। ये रंग उनके लिए अशुभ होते हैं और तुला राशि वालों के बीच नकारात्मक ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। 
  • लाल रंग आक्रामकता, खतरे और तनाव का रंग है। चूंकि तुला राशि के जातक शांत स्वभाव के होते हैं, इसलिए यह रंग उनके लिए शुभ नहीं होता है।
  • भूरा रंग अकेलेपन की भावना का प्रतीक है। यह अलगाव को प्रोत्साहित करता है और तुला को अपना पसंदीदा काम करने से रोकता है। 
  • काला एक रहस्यमय रंग है। यह उदासी और नकारात्मक भावनाओं को प्रेरित करता है। यह रंग तुला राशि के शांतिप्रिय स्वभाव का खंडन करता है और इसलिए इसे तुला राशि का अशुभ रंग माना जाता है।

अगर आप यहां बताए रंगों के अनुसार ही कपड़े पहनेंगे तो ये आपके जीवन में शुभता लाएंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

क्या आपको ये आर्टिकल पसंद आया ?

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, [email protected] पर हमसे संपर्क करें।

तुला राशि को कौन सा रंग पसंद है?

तुला राशि के लोग स्वभाव से शांति प्रिय होते हैं और इसलिए उन्हें शुभ अवसरों पर नीला रंग पहनने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि का लकी कलर और लकी नंबर क्या है?

तुला राशि के जातकों के लिए 6 का अंक भाग्यशाली होता है। अतः 6 अंक की श्रृंखला 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69... शुभ होती है। इनके अलावा 4, 5, 8 अंक शुभ, 3, 7, 9 अंक सम एवं 1, 2 का अंक अशुभ फलकारी हैं।

तुला राशि वालों के लिए शुभ दिन कौन सा है?

तुला राशि का 'शुक्र' ग्रह से निकट का संबंध है। इस कारण इस राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली दिन शुक्रवार होता है। इस दिन ये विशेष प्रसन्न रहते हैं। इनके लिए सोमवार और शनिवार का दिन भी शुभ और रविवार और बुधवार का दिन अशुभ होता है, जिस दिन कुंभ राशि का चंद्रमा हो, उस दिन महत्व का कार्य शुरू नहीं करें।

तुला राशि वालों को कौन सा धागा बांधना चाहिए?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि का स्वामी शुक्र है शुक्र सफेद रंग का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए इस राशि के जातकों को सफेद रंग का धागा पहनने की सलाह दी जाती है।