शुक्रवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं - shukravaar ko janme bachche kaise hote hain

वैसे जिन लोगों का जन्म शुक्रवार को हुआ है उन पर लक्ष्मी और शुक्र दोनों का प्रभाव होता है, क्योंकि शुक्रवार के स्वामी शुक्र देव है और इसकी देवी लक्ष्मी है। यही कारण है कि इस दिन जन्म लने वाले व्यक्ति भौतिक सुख सुविधाओं के आदी और शौकीन मिजाज होते है साज-श्रंगार इन्हें काफी पसंद होता है।

आईये जानते है कैसे होते है शुक्रवार को जन्मे लोग –

शुक्रवार को जन्मे लोग –

1 – शारीरिक बनावट-

इस दिन जन्म लेने वालो की शारीरिक बनावट की बात करे तो इस दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति का सिर बड़ा, आँखे भी बड़ी, और रंग गोरा होता है। इनके बाल घुंघराले और भुजायें लम्बी होती है।

2 – कला प्रिय होते है-

इनको कलात्मक चीजों और कला से गहरा लगाव होता है, इसलिये ये अपना केरियर भी संगीत, लेखन, चित्रकला, फिल्म, फैशन, ब्यूटी इंडस्ट्री में ये काफी बनाते हैं। ऐसे व्यक्ति आमतौर पर प्रसन्न दिखाई देते हैं। इनके चेहरे पर रौनक होती है।

3 – होते है सेक्स के भूखे-

शुक्रवार को जन्म लेने वाले व्यक्तियों में विपरीत लिंग के प्रति गजब का आकर्षण होता है, और ये काम-क्रीड़ा में अपेक्षाकृत अधिक रूचि लेते है। इनमें सेक्स की भावना अन्य के मुकाबले अधिक होती है।

4 – दोस्तों के बीच होते है पोप्युलर –

शुक्रवार को जन्मे लोग जीवन को मौज मस्ती से व्यतीत करने के पक्षधर होते है। इस दिन जन्मे लोग विरोधियों को भी अपने पक्ष में करने की कला जानते है, इनमे एक अलग ही आकर्षण होता है। जिससे ये अपने मित्रों के दायरे में काफी लोकप्रिय होते है।

5 – थोड़े ईर्ष्यालु होते है-

शुक्रवार को जन्मे लोगो का स्वयं का जीवन सभी भौतिक सुख-सुविधाओं से भरपूर होता है लेकिन फिर भी इनमें एक विशेष प्रकार की ईर्ष्या विध्यमान होती है। ये लोग दूसरों को तरक्की करते हुए नहीं देख सकते है और असहज महसूस करने लगते है। और यही, इस दिन जन्में लोगों में एकमात्र अवगुण होता है।

6 – होते है वाकचातुर्य-

इस दिन जन्मे लोग सामान्यत: बहुत अधिक कुटिल होते है। दूसरों के मन के विचारों को पता लगाने के लिए ये लोग अपने बातचीत की कला का लाभ उठाते है

इसे सुनेंरोकेंशुक्र जातक चतुर और बडी जल्दी सीखने वाले होते है। ये प्रतिभा के धनी होते है साथ ही ये भाग्यशाली भी होते है। इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। इस दिन जन्में जातक जीवन में अत्यधिक सफलता प्राप्त करते है।

कौन से दिन के बच्चे अच्छे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंबुधवार : बुधवार का दिन गणेश जी का माना जाता है. इस दिन जन्मे लोग बुद्धिमान होने के साथ बातचीत करने में माहिर होते हैं. ये लोग अपने परिवार के प्रति बहुत समर्पित होते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. इन्हें काफी भाग्यशाली माना जाता है, इसलिए ये किसी भी समस्या में फंसकर आसानी से बाहर निकल ही आते हैं.

कौन से महीने के बच्चे भाग्यशाली होते हैं?

पढ़ना:   गोंद कैसे निकाला जाता है?

इसे सुनेंरोकेंजुलाई और अगस्त :- महीना में जो व्यक्ति के जन्म होता है बहुत सरल स्वभाव के होते हैं और भाग्यशाली भी होते हैं । यह लोग अपने माता पिता के सेवा करने में तनिक भी विलंब नहीं करता है । इस महीने के जन्मे लोग दयालु होते हैं और दूसरे की सहायता करते हैं ।

किस माह में जन्मे जातक कैसे होते हैं?

किस माह में जन्मे हैं आप, जानिए अपना स्वभाव

  • फरवरी : इस महीने में पैदा होने वाले लोगों के विचार समझ पाना मुश्किल होता है।
  • मार्च : इनका व्यक्तित्व खूबसूरत और आकर्षक होता है।
  • अप्रैल : अप्रैल में पैदा होने वाले लोगों के व्यक्तित्व में विभिन्नता होती है।
  • मई : इस महीने पैदा होने वाले लोग बहुत जिद्दी और कठोर दिल के होते हैं।

आज जन्मे बच्चे का नाम क्या रखें?

आज जन्मे बच्चे का नाम रखे – AisaKya….अपने नाम की राशि जाने

मेषचू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अतुलारा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, तेमकरभो, जा, जी, खा, खी, खू, खो, गा, गी

फरवरी में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंफरवरी में जन्मे लोगों का स्वभाव दयालु होता है और वह आमतौर पर जानवरों से प्यार करते हैं। दूसरों की मदद करने में भी ये बढ़-चढ़कर आगे आते हैं और रिश्ते निभाने में वफादार होते हैं। रोमांच भी इन्हें पसंद होता है और अलग-अलग तरह के एडवेंचर भी इन्हें खूब भाते हैं।

पढ़ना:   बोलेरो कितने प्रकार के होते हैं?

मंगलवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंमंगलवार के दिन जन्मे लोग ईमानदार होते हैं। मेहनत करते हैं और जो भी हासिल करते हैं, अपनी दम पर करते हैं। इनका वीक प्वाइंट यही होता है कि इनका मन बहुत जल्दी किसी चीज से ऊब जाता है। मंगलवार के दिन जन्म लेने वाले लोगों का शरीर गठीला होता है, जिसकी वजह से ये सेना, पुलिस आदि में चुने जाते हैं।

उल्टा पैदा होने से क्या होता है?

इसे सुनेंरोकें’उल्टा पैदा होना’ भारत में एक कहावत की तरह इस्तेमाल होता है, खासकर तब जब कोई व्यक्ति कोई अटपटी बात कह दे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ बच्चे वाकई जन्म के समय उल्टे पैदा होते हैं, यानी गर्भ में उनका सिर ऊपर की तरफ और पैर नीचे की तरफ होता है। इसे ब्रीच प्रेगनेंसी (Breech Pregnancy) कहा जाता है।

रात में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं?

मनीष शर्मा के अनुसार रात में जन्मे लोगों के स्वभाव की खास बातें…

  • जिन लोगों का जन्म रात में होता है, वे साहसी होते हैं।
  • ये लोग कोई भी काम शुरू करने पर उसे अधूरा नहीं छोड़ते हैं।
  • रात को जन्म लेने वाले लोगों के स्वभाव में आलस्य भी होता है।
  • ऐसे लोग भावनाओं से नहीं, बल्कि दिमाग से काम लेते हैं।

पढ़ना:   नवरात्रि का व्रत कब तोड़े?

अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंखास होते हैं अक्‍टूबर महीने में जन्‍मे लोग – अक्‍टूबर में जन्‍मे लोग बोलने में बहुत सावधानी बरतते हैं और हर स्थिति को समझदारी से संभाल लेते हैं. – बढ़ती उम्र इनकी खूबसूरती को निखारती जाती है. साथ ही उनके व्‍यक्तित्‍व का निखार भी बढ़ता जाता है. इसके चलते गुजरते समय के साथ इनकी लोकप्रियता भी बढ़ती जाती है.

कौन से महीने में बच्चे ज्यादा पैदा होते हैं?

इसे सुनेंरोकेंयह एक मजेदार तथ्य है कि दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चे सितंबर के महीने में पैदा होते हैं। बच्चे को मां के गर्भ में नौ महीना लगते हैं और रिसर्च में पाया गया है कि दुनिया में दिसंबर में क्रिसमस का समय और जनवरी में पहले सप्ताह का समय लोग ज्यादा घूमते हैं और छुट्टियों में इंजॉय करते हैं।

शुक्रवार को पैदा होने वाला बच्चा क्या होता है?

कैसा होता है शुक्रवार के जन्मे लोगों का स्वभाव? शुक्रवार के जन्मे लोग हंसमुख स्वभाव के होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इनमें बातों-बातों में किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करने की अच्छी योग्यता होती है, जिससे इनकी मित्रता का दायरा बड़ा होता है। साथ ही अपने हंसी-मजाक वाले स्वभाव के कारण मित्रों में लोकप्रिय होते हैं।

शुक्रवार के दिन जन्मे बच्चे का क्या नाम रखें?

Friday born baby name in hindi.
संतोषी.
वाग्मी.
दुर्गा.

कौन से महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में जन्मे लोग भाग्यशाली होते हैं

रात में जन्म लेने वाले बच्चे कैसे होते हैं?

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, जिन बच्चों का जन्म सूर्यास्त के बाद होता है वे भावुक स्वभाव के होते हैं. ऐसे बच्चे किसी पर भी जल्दी भरोसा कर लेते हैं. साथ ही इन्हें जीवन में बार बार धोखा मिल सकता है. यह लोग अपने जीवन में किसी भी प्रकार का फैसला करते हैं वह बड़े ही भावुक रूप से करते हैं.