सीतापुर जिले का आईएएस कौन है? - seetaapur jile ka aaeeees kaun hai?

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सीतापुरसीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की डेंगू से हालत गंभीर, लखनऊ में कराए गए भर्तीसीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की डेंगू से हालत गंभीर, लखनऊ में कराए गए भर्तीसीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की हालत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी डेंगू से पीड़ित हैं। जिला अस्पताल में हुई जांच में उनके शरीर में...

सीतापुर जिले का आईएएस कौन है? - seetaapur jile ka aaeeees kaun hai?

Show

Newswrapहिन्दुस्तान टीम,सीतापुरMon, 06 Sep 2021 08:50 PM

हमें फॉलो करें

इस खबर को सुनें

0:00

/

ऐप पर पढ़ें

सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की हालत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी डेंगू से पीड़ित हैं। जिला अस्पताल में हुई जांच में उनके शरीर में डेंगू एनएस-1 संक्रमण पाया गया। गिरते स्वास्थ्य के कारण जिलाधिकारी को प्रारम्भिक इलाज के बाद लखनऊ जाने की सलाह दी गई। इसके बाद उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उपचार जारी है।

इधर जिले में संक्रमण बढ़ते जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में आठ डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि की है। बढ़ते संक्रमण के बीच चौबीस घण्टे के भीतर 22 बच्चे अधिक बुखार आने पर भर्ती कराए गए हैं। इनका इलाज चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि जिले में कुल आठ डेंगू से पीड़ित मरीज मिले हैं। संक्रमण की जांच के लिए ब्लॉक स्तर पर रिस्पॉस टीम गठित की गई है। इन्हें गांव-गांव भेजी जा रही है। टेस्टिंग बढ़ाई गई है।

परिवारीजन बोले- गांव में भी हैं कई बुखार के मरीज

जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों में पसनइका का तीन वर्षीय सुशील भी था। इनके साथ महिला पिंकी मौजूद थी। पूछने पर बताया कि गांव में भी कुछ लोग तेज बुखार से पीड़ित हैं। पड़ोस में अंगरासी से आई चार वर्षीय कोमल भर्ती थी। गद्दीपुर के पांच वर्षीय आदित्य के साथ गांव के कुछ लोग मौजूद थे। इनका कहना था कि संक्रमण बढ़ने पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है। अगर जांच का तरीका हर माह टीम करे ले तो निश्चित तौर पर किसी भी तरह का संक्रमण गांव में नहीं पनपेगा। नारायणपुर के 12 वर्षीय राहुल को कई दिन से तेज बुखार आने की बात बताई गई। अब्दीपुर की दो वर्षीय रिचा और उसकी चार साल की बहन भी भर्ती मिली। पैथालॉजी प्रभारी डॉ. पीसी विश्वकर्मा का कहना है कि चौबीस घण्टे में किए गए टेस्ट में दो मरीज मलेरिया के मिले हैं।

ओपीडी में भीड़, बिजली ट्रिपिंग ने रुलाया

शनिवार को ओपीडी में भी भीड़ अपेक्षाकृत अधिक थी। फिजीशियन और सर्जन कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़ थी। यहां रामकोट से अश्विनी, पायल और ममता मौजूद थे। सभी बुखार से पीड़ित थे। चिकित्सीय परामर्श के लिए परसेण्डी क्षेत्र के अंगरासी से भी आए कुछ लोग मौजूद थे। खैराबाद के असोढर निवासी पप्पू ने उल्टी दस्त की शिकायत बताई, उधर महिला वार्ड में भर्ती मरीज के साथ मौजूद रामकोट की श्यामकली और रंजना ने इलाके में कई और मरीजों के बारे में बताया। वार्ड में मौजूद कई मरीजों ने लगातार बिजली ट्रिपिंग समस्या की जानकारी भी दी।

लखनऊ
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने 5 आईएएस अधिकारियों का निर्वाचन आयोग में स्थानांतरण किया है। गुरुवार देर शाम नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से आईएएस अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी और प्रमोद कुमार उपाध्याय को निर्वाचन आयोग में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में तैनाती प्रदान की गई है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले हो सकते हैं।

इन्हें मिली ये जिम्मेदारी
नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, ब्रह्मदेव राम तिवारी विशेष सचिव वन को अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। प्रमोद कुमार उपाध्याय विशेष सचिव व अपर आयुक्त गन्ना को भी अपर मुख्य सचिव निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। वहीं कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में तैनात विशेष सचिव सुरेंद्र राम को अपर आयुक्त सहारनपुर के पद पर भेजा गया है। श्रम आयुक्त मोहम्मद मुस्तफा को प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम व कमिश्नर कानपुर राजशेखर को श्रम आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सीतापुर डीएम को हटाने के सीएम योगी ने दिए निर्देश
वहीं सीतापुर डीएम विशाल भरद्वाज को हटाने के सीएम ने निर्देश दिए हैं। बिना शासन को सूचना दिए कई दिनों से डेंगू का इलाज करा रहे जिलाधिकारी सीतापुर को हटाए जाने का आदेश आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ वीडियोकॉन कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए हैं। हालांकि अभी तक नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से हटाए जाने और किसी दूसरे अधिकारी को सीतापुर में तैनात किए जाने का आदेश जारी नहीं किया गया है।

पुलिस कप्तानों की कार्यशैली में सुधार के निर्देश
पुलिस के पास लंबित जनसुनवाई पोर्टल एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से प्राप्त मामलों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने जनपद गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, सीतापुर में फरियादियों की असन्तुष्टि की बात कहते हुए संबंधित पुलिस कप्तानों द्वारा की गई कार्यवाहियों की जानकारी ली। साथ ही एक सप्ताह का समय देते हुए पुलिस कप्तानों को कार्यशैली में सुधार के निर्देश दिए।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

खबर की भाषा और शीर्षक से आप संतुष्ट हैं?

खबर के प्रस्तुतिकरण से आप संतुष्ट हैं?

खबर में और अधिक सुधार की आवश्यकता है?

सीतापुर का आईएएस ऑफिसर कौन है?

जिलाधिकारी प्रोफाइल.

वर्तमान में सीतापुर के डीएम कौन हैं?

राजस्व.

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक कौन है?

पुलिस
नाम
पद
ईमेल
श्री घुले सुशील चन्द्रभान
पुलिस अधीक्षक
spsit[at]nic[dot]in
डॉ राजीव दिक्षित
अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी
श्री नरेन्द्र प्रताप सिंह
अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी
पुलिस | जिला सीतापुर. उत्तर प्रदेश सरकार | India - Sitapursitapur.nic.in › divisions › पुलिसnull

सीतापुर का पुराना नाम क्या है?

इसके बाद, राजा विक्रमादित्य ने सीता की याद में इस शहर की स्थापना की, इस जगह को नाम दिया, सीतापुर अबुल फजल की ऐना अकबरी के मुताबिक इस जगह को अकबर के शासनकाल के दौरान चट्यपुर या चितिपुर कहा जाता था।