सपने में हनुमान जी का मंदिर देखने का क्या मतलब है? - sapane mein hanumaan jee ka mandir dekhane ka kya matalab hai?

सपने में हनुमान जी को देखना अपने आप में एक अद्भुत चमत्कार है जो यही सिद्ध करता है कि, आपके ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा है। सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखना सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखने का अर्थ है कि, हनुमान जी की आप पर विशेष कृपा है आपकी जो भी मनोकामना है वह अवश्य पूर्ण होगी। आपके सारे संकट दूर होंगे।

Show

सपने में हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति देखना

सपने में हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति देखने का अर्थ है कि आपकी जो भी परेशानी है वह अवश्य दूर होगी। आपने किसी से कर्ज लिया है तो, आपको उस कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी।

सपने में हनुमान जी की मंदिर देखना

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना इस बात का सूचक है कि, आपने हनुमान जी की जो मन्नत मांगी थी वह अभी तक पूरी नहीं की है, आपको शीघ्र अति शीघ्र मन्नत को पूरा करने की है।

सपने में हनुमान जी के गदा देखना

सपने में हनुमान जी की गदा देखने का अर्थ कि. हनुमान जी आपके साथ हैं आप पूरे आत्मविश्वास से अपना कार्य करें पापा कार्य अवश्य पूरा होगा।

सपने में लेटे हुए हनुमान जी को देखना

सपने में लेटे हुए हनुमान जी को देखने का अर्थ है कि, आपकी या आपके परिवार के किसी सदस्य की लंबे से चल समय से चली आ रही बीमारी ठीक हो जाएगी।

सपने में हनुमान जी को मुस्कुराते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को मुस्कुराते हुए देखने का अर्थ है कि, आपकी मनोवांछित इच्छा है पूरी होने वाली है। सपने में बाल हनुमान को देखना सपने में बाल हनुमान को देखने का अर्थ है कि, आपके घर में ख़ुशियाँ आने वाली हैं।

सपने में हनुमान जी की पूजा करना सपने में हनुमान जी की पूजा करने का अर्थ है कि। आप व्यवस्ता के कारण भगवान की पूजा करने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं। हनुमान जी आपको यही सूचित करना चाहते हैं। भगवान जी आपको धर्म-कर्म मैं मन लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं

सपने में हनुमान जी को लड़ते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को लड़ते हुए देखने का अर्थ है कि, आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे।

सपने में हनुमान जी को उड़ते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को उड़ते हुए देखने का अर्थ होता है कि, आप उन्नति के शिखर पर पहुंचने वाले हैं आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

सपने में हनुमान जी भगवान राम को साथ साथ देखना

सपने में हनुमान जी व भगवान राम को सपने में एक साथ देखने का अर्थ है कि, भगवान राम आप आपके साथ हैं आपके सादगी पूर्ण जीवन जीने एवं दूसरों की मदद करने के कारण भगवान आप पर प्रसन्न है।

सपने में राम दरबार देखना

सपने में राम दरबार देखना शुभ माना जाता है सपने में राम दरबार देखने का अर्थ है कि, आपको आपके जीवन में सुख समृद्धि एवं शांति मिलने वाली है। आप जो भी नया काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

सपने में हनुमान जी को देखना हर रूप में शुभ होता है। सबसे बड़ी बात हनुमान जी अगर आपके सपने में आ रहे हैं तो, यही बहुत बड़ी बात है। इसका अर्थ है कि, आप एक पुण्यात्मा है हनुमान जी आपसे प्रसन्न हैं, आपकी मदद के लिए आपके साथ हैं।

यदि आप सपने में हनुमान जी को देखते हैं तथा हम उनकी कोई फोटो देखते है तो यह सपना शुभ माना जाता है । यह सपना मन की मजबूती और सकारात्मक सोच का इशारा है । आपने यह दोनों चीज है जिसके चलते कोई भी स्थिति, आप बड़ी आसानी से हल कर लेते हैं । इसलिए आपको सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में हनुमान जी को उड़ते हुए देखना Sapne mein Hanumanji ko Udate dekhna :

हनुमान जी को यदि आप सपने में उड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना सफलता की नई ऊंचाइयों को छूना कहलाता है । आप अपने कार्य में सफलता की नई ऊंचाइयों को छूने वाले हैं । आप नए कीर्तिमान रचने वाले हैं । इसकी ओर यह सपना इशारा करता है ।

सपने में हनुमान जी को गुस्से में देखना Gusse mein Hanumanji ko Dekhna :

यदि आप सपने में हनुमान जी को क्रोधित देखते हैं तो यह लड़ाई झगड़ा या मतभेद होने का इशारा करता है । आने वाले दिनों में आपका किसी व्यक्ति के साथ तू तू मैं मैं हो सकती है ।

सपने में हनुमान जी को आशीर्वाद देते हुए देखना sapne mein hanuman ji ke darshan hona :

यदि सपने में हनुमान जी आप को आशीर्वाद देते हुए दिखाई दे तो शास्त्रों के अनुसार यह बहुत आपके लिए शुभ माना गया है।  यदि आपके जीवन में ऐसा सपना आता है। तो आपने अपने नजदीक हनुमान मंदिर या बजरंगबली के मंदिर में जाकर वहां हनुमान जी का स्मरण करना चाहिए तथा वह आप पर ऐसे ही उनके आशीर्वाद रखें ऐसी उनको विनती करनी चाहिए।

सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखना Khwab mein Bajranbali ki Murti dekhna :

यदि आप सपने में बजरंगबली की मूर्ति देखते हैं तथा हम उनको कोई तस्वीर देखते है तो यह सपना शुभ माना जाता है । यह सपना सफलता प्राप्ति के बाद मन की शांति को स्पष्ट करता है । आने वाले दिनों में आपका समय सुखद गुजरने वाला है । आपका जीवन सुख शांति से भरा होगा । इसकी ओर यह सपना सूचना देता है । तथा आप आपको सपने में हनुमान जी की पूजा करते हुए देखना यह भी एक शुभ संकेत माना गया है। 

सपने में बालाजी की मूर्ति देखना sapne me balaji ki murti dekhna :

दोस्तों यदि सपने में बालाजी की मूर्ति देखते हो। यदि आप सपने में बालाजी का मंदिर भी देखते हो तो यह आपके लिए फलदाई माना गया है क्योंकि हनुमान जी यह संकट मोचन माने गए हुए हैं और इसीलिए आपके जीवन सुख शांति आने वाली है इसका यह संकेत माना जा सकता है।

सपने में हनुमान जी का बाल रूप देखना sapne me bal hanuman dekhna :

दोस्तों यदि आप सपने में हनुमान जी का बाल रूप देखते हैं तो यह आपके लिए बहुत लाभकारी माना गया है। इससे यह पता चलता है कि आपके जीवन में जल्दी ही कुछ आनंद आपको प्राप्त होने वाला है। बजरंगबली का बाल रूप यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आप जल्दी ही कुछ नई विद्या सीखने वाले हो तथा इससे आपका लाभ भी हो सकता है।

हनुमान जी प्रसन्न देखना Seeing Hanumanji Happy in Dream :

यदि आप सपने में हनुमान जी को खुश देखते हैं तो यह सपना कार्य में आने वाली सफलता को स्पष्ट करता है । आपके कार्य में आपको बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है । आपका नाम चारों ओर चर्चा में रहने वाला है । इसलिए आपको इस ख्वाब से खुश होना चाहिए ।

सपने में हनुमान मंदिर देखना Sapne mein Hanuman Mandir dekhna :

दोस्तों तो चलो हम जान लेते है की, सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना क्या होता है ? तथा सपने में हनुमान जी के मंदिर जाना क्या होता है ? यदि आप सपने में हनुमान जी का मंदिर देखते हैं तो यह सपना लाभदायक माना जाता है । आप स्वयं सहायक रूपी किसी को मदद कर सकते हैं जिससे उस व्यक्ति की जान बच सकती हैं । आप मुसीबत में आए हुए व्यक्ति को मुसीबत से बाहर निकालने मैं अपनी सहायता दे सकते हैं । इसलिए सपना अच्छा माना जाता है ।

पंचमुखी हनुमान देखना Panchmukhi Hanuman ko Sapne mein dekhna :

पंचमुखी हनुमान को सपने में देखने का अर्थ सुख शांति प्राप्ति का इशारा है । आपने अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है और अब आप अपना जीवन सुख शांति से जीने वाले हैं । आप ज्यादा पैसा कमाने में यह सादा नाम कमाने में भरोसा नहीं रखते । आप जानते हैं कि जल्दबाजी में ऐसा करना गलत रास्तों से हो सकता है और आप कोई गलत चीज नहीं करना चाहते । इसलिए आप अपना जीवन सुख शांति से जीना चाहते हैं ।

सपने में हनुमान जी का प्रसाद खाना Sapne mein hanumaji ka Prasad khana :

यदि आप सपने में हनुमान जी का प्रसाद खाते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है । आने वाले दिनों में आप सफलता का स्वाद चखने वाले हैं । आप सफलता के नए कीर्तिमान रचने वाले हैं । इसलिए आपको इस ख्वाब से खुश होना चाहिए ।

सपने में हनुमान जी को चोला चढ़ाना Sapne mein Hanumanji ko Chola Chadhana :

हनुमान जी को सपने में चोला चढ़ाने का अर्थ शुभ माना जाता है । यह सपना सभी परेशानी से मुक्ति प्राप्ति का इशारा करता है । आपके जीवन में जितनी भी परेशानी दुविधा या अड़चन है वह दूर होने वाली है । आप परेशान मुक्त अपना जीवन भविष्य में जीने वाले हैं । इसकी ओर यह सपना इशारा करता है ।

सपने में बजरंगबली का मंदिर देखने से क्या होता है?

शास्त्रों में भगवान हनुमान को अष्टसिद्धि और नवनिधि के दाता कहा गया है। माना जाता है कि अपने भोले-भाले स्वभाव के कारण बजरंगबली भक्तों की पुकार जल्द सुनकर उनके कष्टों को हर लेते हैं। वहीं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस कलयुग में सपने में हनुमान जी की झलक दिखाई देना भी किस्मत के दरवाजे खुलने का संकेत होता है।

सपने में हनुमान जी के दर्शन होने से क्या होता है?

पंचमुखी हनुमान जी का सपने में दिखाई देना अत्यंत शुभ माना गया है. इस रूप को देखने से बड़ी समस्या से या तो निजात मिलता है या फिर कोई बड़ा लाभ प्राप्त होता है. भगवान का ये रूप जीवन में उन्नति का भी इशारा करता है. हनुमान जी यदि सपने में दिखाई दें तो मंगलवार को हनुमान की विशेष पूजा करनी चाहिए.

सपने में मंदिर देखने का मतलब क्या होता है?

सपने में मंदिर को देखना भविष्य में कुछ घटित होने वाली खास घटनाओं की ओर इशारा करती हैं. विद्वानों का कहना है कि ऐसा सपना दिखाई पड़ने पर व्यक्ति को मंदिर जाकर दान करना चाहिए. इससे सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है.

हनुमान जी खुश होने पर क्या संकेत देते हैं?

इन 10 बातों या संकेतों से जानिए कि हनुमानजी प्रसन्न हैं आप पर.
यदि आपके हाथों में मंगल रेखा स्पष्ट नजर आ रही है तो निश्‍चित ही हनुमानजी की आप पर कृपा है। ... .
यदि कुंडली में मंगल मेष, वृश्चिक या मकर राशि में है या सूर्य-बुध एक ही जगह पर बैठे हैं या दसवें भाव में मंगल है तो माना जाता है कि यह मंगल नेक है।.