सिंह नक्षत्र कब प्रवेश करेगा 2022 - sinh nakshatr kab pravesh karega 2022

हिंदी न्यूज़ धर्मSurya Gochar 2022: 17 अगस्त को सूर्य का स्वराशि में प्रवेश, अगले 30 दिनों तक इन 4 राशियों की रहेगी मौज

Surya Rashi Parivartan 2022: सूर्य राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें सूर्य गोचर का किन राशि वालों को होगा लाभ-

सिंह नक्षत्र कब प्रवेश करेगा 2022 - sinh nakshatr kab pravesh karega 2022

Surya Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ऊर्जा, पराक्रम व साहस का कारक माना गया है। ग्रहों के राजा सूर्य का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। 17 अगस्त को सुबह 07 बजकर 27 मिनट पर सूर्यदेव अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य के सिंह राशि में जाने का असर कुछ राशियों पर बेहद शुभ पड़ेगा। जानें किन राशि वालों के लिए लकी साबित होगा सूर्य गोचर-

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य गोचर लाभकारी साबित होगा। आपकी राशि के दूसरे भाव में सूर्य के प्रवेश करने से आपकी वाणी मधुर होगी। उच्चाधिकारियों संग संबंध मधुर होंगे। नौकरी के नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों के स्थान में परिवर्तन संभव है। सूर्य गोचर के प्रभाव से लंबी अवधि से अटके धन की प्राप्ति हो सकती है।

 17 अगस्त को सूर्य का स्वराशि सिंह में गोचर, इस राशि से जुड़े जातक जान लें संपूर्ण प्रभाव

तुला- तुला राशि वालों को सूर्य गोचर से शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। सूर्य ग्रह का राशि परिवर्तन 11वें भाव में हो रहा है। इस भाव को इनकम व आय का भाव कहा जाता है। सूर्य गोचर के प्रभावसे आपको आय में वृद्धि मिल सकती है। व्यापारियों को मनवांछित मुनाफा हो सकता है। निवेश का भी लाभ मिलेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य गोचर शुभ समाचार लेकर आ सकता है। सूर्य गोचर आपकी राशि से दशम भाव में हो रहा है। जिसे कर्मक्षेत्र या जॉब का स्थान कहा जाता है। इसलिए सूर्य गोचर की अवधि में आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन की तमन्ना रखने वालों की ख्वाहिश पूरी हो सकती है। कार्यस्थल पर आपके काम से उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

अगस्त महीने में इन राशियों को लाभ के प्रबल संकेत, मिलेगा भाग्य का साथ

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

सिंह नक्षत्र कब प्रवेश करेगा 2022 - sinh nakshatr kab pravesh karega 2022

सिंह नक्षत्र 2022 कब है?

Singh Sankranti 2022: सिंह संक्रांति 17 अगस्त 2022 को है. हर माह सूर्य का राशि परिवर्तन होता है. ग्रहों के राजा सूर्य देव 17 अगस्त को सुबह 07:14 मिनट पर कर्क राशि से निकलकर अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश करेंगे. सिंह संक्रांति पर सूर्यदेव के साथ भगवान विष्णु और नरसिंह भगवान की पूजा का विधान है.

सिंह नक्षत्र कब लग रहा है?

आऩे वाले 17 अगस्त, 2022 को सूर्य देव, सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) को सिंह संक्रांति (Singh Sankranti) भी कहा जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के गोचर (Surya Gochar August 2022) से मेष समेत कुछ राशियों पर विशेष शुभ प्रभाव पड़ेगा.

सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई ग्रह अपनी ही राशि में आता है तो ये राजयोग बन जाता है. सिंह राशि में पंचांग के अनुसार 17 अगस्त 2022 को सूर्य का गोचर होने जा रहा है. जो एक राजयोग की तरह फल देगा. सिंह राशि वालों को सूर्य गोचर शिक्षा, जॉब और बिजनेस आदि में शुभ फल प्रदान करेगा.

सिंह राशि पर कौन से ग्रह की दशा चल रही है?

सिंह राशि (Leo) का स्थान पेट में होता है। इसके कारक ग्रह सूर्य और मंगल माने गए हैं। अग्नि तत्व प्रधान सिंह राशि का स्वामी सूर्य है। भाग स्थिर है और सिंह लग्न की बाधक राशि कुंभ तथा बाधक ग्रह शनि है।