Realme कंपनी का मालिक कौन है - raialmai kampanee ka maalik kaun hai

Realme कंपनी का मालिक कौन है - raialmai kampanee ka maalik kaun hai

देखिये रियलमी का मालिक कौन है और रियलमी किस देश की कंपनी है यदि आप Realme Company से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस लेख को ध्यान से पढ़े क्योंकि यहाँ मैंने कम शब्दों में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है.

रियलमी का मालिक कौन है

Realme कंपनी के मालिक Sky Li है. इनका जन्म 26 नवम्बर 1988 को ताइवान के ताइचुंग शहर में हुआ था इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत 4 मई 2018 में की थी यह कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के अंतर्गत आती है और इसका हेडक्वार्टर चाइना के शेन्ज़ेन शहर में है. RealMe चाइना की मोबाइल बनाने वाली कंपनी है जिसका मार्किट शेयर सबसे ज्यादा भारत में है क्योंकि यहाँ इसका मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है और रियलमी यहाँ मेड इन इंडिया के नाम से मोबाइल बनाती है.

महत्वपूर्ण सवालों के जबाब:-

  1. back to menu ↑

    रियलमी कंपनी का मुख्यालय कहां है?

    कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में है.

  2. back to menu ↑

    Realme की स्थापना कब हुई?

    रियलमी कंपनी की स्थापना 4 मई 2018 में की गई थी.

  3. back to menu ↑

    रियलमी किस देश की कंपनी है?

    यह चाइना की मोबाइल निर्माता कंपनी है इसका मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भारत में है जो भारत के लिए मोबाइल बनाती है.

  4. back to menu ↑

    Realme का ओनर कौन है?

    इस कंपनी का ओनर Sky Li है.

  5. back to menu ↑

    रियलमी कंपनी का CEO कौन है?

    RealMe India के सीईओ Madhav Sheth है.

यह भी पढ़े:

टीवीएस कंपनी का मालिक कौन है

बजाज कंपनी का मालिक कौन है

आज मैं आपको डिटेल में Realme का मालिक कौन हैं, Realme Kaha ki Company Hai. ये समझाने वाला हूँ. रियलमी एक ऐसा ब्रांड हैं, जो बेहद कम समय में लोगो के दिलो पर राज किया हैं और ऐसा आगे भी होता रहेगा.

रियलमी कम पैसे में ज्यादा स्पेसिफिकेशन ने नाम से जाना जाता हैं. यह कंपनी अपने स्मार्टफोन को वैल्यू फ़ॉर मनी प्रोवाइड करता हैं. जिसे सभी लोग लेना पसंद करते हैं.

पहले xiaomi का स्मार्टफोन इंडिया में नंबर 1 था, लेकिन जब से रियलमी इंडिया में आया हैं तब से xiaomi इंडिया का नंबर 1 कंपनी नही रही. हालांकि xiaomi एक अच्छा कंपनी हैं और कम पैसे में ज्यादा फीचर देता हैं.

फिर रियलमी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन को इंडिया मार्केट को कैप्चर करने के लिए xiaomi से भी कम कीमत में फ़ोन लॉन्च करने लगे. कम कीमत के साथ ज्यादा फीचर्स भी देने लगे.

इससे यूजर xiaomi का फ़ोन ना लेकर रियलमी का फ़ोन ज्यादा पसंद करने लगे. तो आईये पूरी स्टेप बाय स्टेप समझते हैं, Realme का मालिक कौन हैं.

  • TikTok का मालिक कौन हैं
  • Paytm का मालिक कौन है
  • Mitron App Ka Malik Kaun Hai

  • Realme क्या हैं (What Is Realme)
  • Realme का मालिक कौन हैं (Who Is Owner Of Realme)
  • Conclusion

Realme कंपनी का मालिक कौन है - raialmai kampanee ka maalik kaun hai
Realme क्या हैं ( What Is Realme )

Realme एक स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हैं. यह बजट केटेगरी वाले मोबाइल पर ज्यादा फोकस करते हैं. यह चीन की कंपनी हैं. ये कंपनी मोबाइल के अलावा एक्सेस सीरीज हैडफ़ोन भी बनाते हैं. Realme कंपनी अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन मोबाइल बेचते हैं. इनका ज्यादातर फ़ोन पर फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव होता हैं.

Realme का मालिक कौन हैं (Who Is Owner Of Realme)

रियलमी कंपनी का शुरुआत 2010 में हुआ था. हालांकि उस समय रियलमी का नाम ओप्पो रियलमी था, क्योंकि ओप्पो का सब्ब्रांड था. फिर स्काई ली ने रियलमी कंपनी को 6 मई 2018 को ओप्पो से अगल कर लिया.

उसके बाद स्काई ली ने ओप्पो को 30 जुलाई 2018 को इस्तीफा दे दिया. अब स्काई ली रियलमी कंपनी के मालिक हैं. रियलमी चीन की कंपनी हैं और यह कंपनी चीन के शेंज़ेन में स्थापित हैं. स्काई ली का जन्म बिंगज़ोंग ली में हुआ था.

अब स्काई ली पूरी तरह स्वतंत्र हो चुके थे, अब किसी दूसरे कंपनी का ओनर नही थे. बल्कि अपनी कंपनी के ओनर बन चुके थे. स्काई ली ग्लोबल मालिक हैं और Madhav Sheth इंडिया के मालिक हैं.

मई 2018 में रियलमी ने रियलमी 1 को लॉन्च किया, जिसे लोग ओप्पो F7 यूथ ग्लोबल भी कहते हैं. ये स्मार्टफोन ऑनलाइन अमेज़ॉन के प्लेटफार्म पर बेचा गया था. देखते ही देखते ये फ़ोन 30 दिनों के भीतर 4,00,000 लाख यूनिट से भी ज्यादा बिक गया.

रियलमी 1 3 वेरियंट के साथ लॉन्च हुआ था, पहला 3GB रैम, 32GB स्टोरेज और इसकी कीमत ₹8,990 था. दूसरा 4GB रैम,64GB स्टोरेज और कीमत ₹10,990 था.

तीसरा 6GB रैम, 128GB स्टोरेज और इसकी कीमत ₹13,990 था. रियलमी 1 डिस्प्ले 6.0 इंच का था और FHD + रिज़ॉल्यूशन साथ था. कैमरा के लिए इसमें 13 मेगापिक्सेल रियल और 8 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा था.

फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 3410 mah का बैटरी था. इसके अलावा फ़ोन को हैंडल करने के लिए मीडियाटेक का प्रोसेसर MTK Helio P60 चिपसेट लगा हुआ था.

उस समय के लिये ये स्पेसिफिकेशन बिल्कुल परफेक्ट था, क्योंकि इसके लिए ज्यादा पैसे भी पे नही करने पड़ते. उस समय पर इस फ़ोन ने लगभग सभी कंपनी को टक्कर दिया था.

30 डेज में 4,00,000 लाख यूनिट बेचने के बाद रियलमी लोगो में और ज्यादा पॉपुलर हो गया और एक ब्रांड बन गया. फिर रियलमी ने एक के बाद एक स्मार्टफोन लॉन्च करने लगी.

रियलमी ने सभी केटेगरी के लिए फ़ोन लॉन्च करना शुरू कर दिया. जिसे लौ डिवाइस खरीदना उनके लिए c सीरीज का केटेगरी बना दिया.

जिसे थोड़ा अच्छा परफॉर्म वाला चाहिए उनके लिए नंबर सीरीज का केटेगरी बना दिया, जैसे realme 2 प्रो, 3 प्रो, 4 प्रो. जिन्हें कैमरा फ़ोन पसंद हैं, उनके लिए U सीरीज लॉन्च कर दिया. इसके ऊपर के लिए आप x सीरीज इस्तेमाल कर सकते हैं.

रियलमी ने सभी फैन को देखते हुए लगभग सभी केटेगरी का स्मार्टफोन लॉन्च किया हैं. रियलमी 1 लॉन्च करने के बाद कंपनी ने रियलमी 2, रियलमी 2 प्रो, रियलमी 3 प्रो, रियलमी c1, रियलमी u1, रियलमी c2, रियलमी 3i जैसे स्मार्टफोन लॉन्च किये.

Conclusion

आशा करता हूँ, आपको पता चला गया होगा, Realme का मालिक कौन हैं. दोस्तो आपको क्या लगता हैं, क्या realme सच में अच्छा काम कर रहे हैं. मुझे कमेंट जरुए बताये. मुझे लगता हैं, realme का स्मार्टफोन बहोत अच्छा हैं और लांग टर्म के भी लिए बेहतरीन हैं.

आमतौर पर दूसरे स्मार्टफोन्स 1/2 साल में वीक हो जाते हैं और सही परफॉर्म नही पाते. वही realme की बात करे तो, इसमें ऐसा नही हैं. मैं यहा मिड रेंज स्मार्टफोन की बात कर रहा हूँ. मुझे लगता हैं, मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए realme का 2 प्रो, 3 प्रो जैसे केटेगरी सही हैं.

अगर आप इन केटेगरी का स्मार्टफोन लेते हैं तो लांग टर्म तक कोई प्रॉब्लम नही होगा. चाहे तो आप ऊपर केटेगरी का भी मोबाइल ले सकते हैं, वो बेस्ट रहेगा. Realme आने वाले समय के लिए हो सके तो कोई और प्रोडक्ट भी लॉन्च कर सकता हैं.

  • बिना मोबाइल नंबर लिंक आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें
  • Jio Phone Me Truecaller App Kaise Chalaye
  • Jio Phone Me Free Recharge Kaise Kare

रियल मी का ओनर कौन है?

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्सरियलमी / मूल संगठनnull

रियल में कौन से देश की कंपनी है?

रियलमी कंपनी का इतिहास Realme चाइना देश की कंपनी हैं। Realme कंपनी का मुख्यालय शेन्ज़ेन (Shenzhen), China में स्थित हैं। Realme कंपनी की स्थापना 4 मई 2018 को हुई थी। Realme एक ब्रांड है जो BBK Electronics Corporation के अंतर्गत आती है।

रेआलमे ोप्पो की कंपनी है क्या?

realme, ओप्पो का ही सब ब्रांड है, मतलब ओप्पो अपने फ़ोन पर ही realme नाम चिपकाकर बेचता है, अब ओप्पो के साथ वीवो भी एक ही मालिक की कंपनी है, और ये पहले मोबाइल फोन न बनाकर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने का काम करती थी, बाद में फिर इन्होंने इस नाम से स्मार्टफोन बनाना शुरू किया, क्योंकि यह नाम पहले से ही फैला था तो इसे चीन में ...