रंग माध्यम से सबसे अधिक पारदर्शी रंग कौन सा होता है? - rang maadhyam se sabase adhik paaradarshee rang kaun sa hota hai?

फिर से कह रहे किसी पारदर्शी पदार्थ का पौधा किस रंग के लिए सर्वाधिक और किस रंग के लिए सबसे कम होगा जानते हैं कि उनके लिए पटना गांधी का किस लिए परेशान कम होगा तो उसका पढ़ना लागू कर हमें संबंध पता चल जाए तो बरसाती मेंढक अपवर्तनांक में कोई सीधा संबंध नहीं होता सुमन को समझते कि हम समझेंगे पहले हमारा हक है वह किसकी बिटवीन पाकिस्तान कौन पार्टी होता डेल्टा की शराफत है वह डेल्टा की अनुक्रमानुपाती उल्टा क्या होता है जानते हैं क्या होता है

दिलदार होता है न्यू -12 देख सकती किस रंग का पहुंचना अधिक होगा उसका उतना दे सकते हैं किस रंग के लिए सबसे अधिक होगा उसका परिणाम भी सबसे अधिक होगा ठीक है हम जानते हैं कि हम अब्राहम डेल्टा और वितरण संबंधी जानते हैं कि हमारे देता है वह हमारा होता है वही होता है की तरह है जितनी अधिक होगी उसका विशन उतना ही कम होगा और जो 20 पॉइंट है उतनी कम उसका भी उतना ही अधिक और हम जानते हैं कि जो तरंगों का चित्रण कार्यक्रम होता है वह इस प्रकार है जैसे मुस्कुराते हैं जो रंगों का क्रम में जो चोर क्यों है तरंग धैर्य का बढ़ता हुआ क्रम क्या है

तरंग धैर्य का बढ़ता क्रम है ठीक है तो हम देख सकते हैं क्योंकि वह क्या है क्रम में सबसे ऊपर है और सबसे अधिक तरंग देर किस की होगी लाल रंग की चुनरी लाल रंग क्या है इसका में सबसे नीचे है तो लाल रंग की तरंग धैर्य सबसे अधिक तरंग धैर्य सबसे अधिक होगी लाल रंग की अब क्या हुआ सबसे कम किसके लिए होगा लाल रंग के लिए हम इस समीकरण से हम दे सकते हैं इस संबंध से अब क्या बता सकते हैं कि जो मैंने बैग नहीं रहे बैगनी रंग उसका दुश्मन क्या कर सकता नहीं रंग की तरंग धैर्य सबसे कम ठीक है जबकि लाल रंग लाल रंग दे

यह तो मैं पढ़ लिया कि अब हमें एडमिन है वह सुना है कि लाल रंग फिल्म सबसे कम हो रहा है जबकि बैग में रख लेशन सबसे अधिक होता है के माध्यम से देखते प्रश्न पूछा क्या अपवर्तनांक क्या हम कौन से संबंधित व्यक्ति को क्या पता क्या है उनकी अनुक्रमानुपाती है तो हम यहां से कह सकते हैं कि संगठन एक व दो से जो पटना के वह क्या है वह भी तरंग धैर्य के विमान खाती होगा जिसका रंग की तरंग धैर्य सबसे अधिक हो गई उस का अपवर्तनांक सबसे कम होगा उचित ढंग की लिए जो अंधेरे को सबसे कम है तो उसका व्यापार था क्या होगा सबसे अधिक होगा यहां तक कह सकते हैं जो हमारी डेल्टा बैंगनी रंग के लिए क्या है सबसे अधिक है तुझे मारा क्वार्थनांक है पदार्थ का वह भी क्या होगा बैगनी रंग के सबसे अधिक होगा जबकि लाल रंग के लिए जो

अपना सबसे कम होगा ठीक है इस प्रकार हम कह सकते हैं कि किस से आज कौन सा ट्रेन है जिसके लिए सर्वाधिक होगा उतना तो हम कह सकते हैं कि बैंगनी रंग के प्रकाश के लिए रंग के प्रकाश के लिए अपवर्तनांक सबसे अधिक सबसे अधिक तथा कॉन्फ्रेंस में सबसे कम होगा लाल रंग के प्रकाश के लिए अपवर्तनांक क्या होगा सबसे कम होगा क्योंकि लाल रंग की तरंग धैर्य सबसे अधिक पर अंडे देती है उसका उतना उतना ही कम उतरन के लिए उसका उतना ही कम


Getting Image
Please Wait...

रंग माध्यम से सबसे अधिक पारदर्शी रंग कौन सा होता है? - rang maadhyam se sabase adhik paaradarshee rang kaun sa hota hai?

Register now for special offers

+91

Home

>

Hindi

>

कक्षा 12

>

Physics

>

Chapter

>

किरण प्रकाशिकी एवं प्रकाशिक यन्त्र

>

किसी पारदर्शी माध्यम मे किस रं...

किसी पारदर्शी माध्यम मे किस रंग प्रकाश की चाल सबसे अधिक होती हैं तथा किसकी सबसे कम ?

UPLOAD PHOTO AND GET THE ANSWER NOW!

लिखित उत्तर

Solution : बैंगनी रंग के प्रकाश की चाल सबसे अधिक तथा लाल रंग के प्रकाश की चाल सबसे कम

उत्तर

Step by step solution by experts to help you in doubt clearance & scoring excellent marks in exams.

Add a public comment...

रंग माध्यम से सबसे अधिक पारदर्शी रंग कौन सा होता है? - rang maadhyam se sabase adhik paaradarshee rang kaun sa hota hai?

Follow Us:

Popular Chapters by Class:

पारदर्शी रंग वाक्य

उदाहरण वाक्य

रंग माध्यम से सबसे अधिक पारदर्शी रंग कौन सा होता है? - rang maadhyam se sabase adhik paaradarshee rang kaun sa hota hai?
मोबाइल

  • सफेद और पारदर्शी रंग लेबल (रोल प्रति 100) बी 427
  • जिसमें दो पारदर्शी रंग में तथा दो नीले रंग में थे।
  • सुगम में हल्के और पारदर्शी रंग हैं, पक्के गाने में ख़ूब गाढ़ापन है.
  • नीला, पीला, लाल, हरा, बैंगनी, साफ, ऑरेंज धुआँ, सहित मिश्रित पारदर्शी रंग में उपलब्ध है
  • सुगम में हल् के और पारदर्शी रंग हैं, पक् के गाने में ख़ूब गाढ़ापन है.
  • तैल माध्यम अन्य माध्यमों की अपेक्षा सरल होता है, और पारदर्शी रंग इसमें सर्वाधिक पारदर्शी रहते हैं, अत: सुंदर लगते हैं।
  • तैल माध्यम अन्य माध्यमों की अपेक्षा सरल होता है, और पारदर्शी रंग इसमें सर्वाधिक पारदर्शी रहते हैं, अत: सुंदर लगते हैं।
  • पारदर्शी रंग का चयन करने के लिए विफल रहता है, यह हो सकता है?........... अन्य रंग अगर यह काम करता है
  • आप यूकिलिप्टस का तेल (पारदर्शी रंग का) और नीलगिरी का तेल लाल रंग का कई अलग अलग वेराइटी मिल जाएगी।
  • जिसमें दो पारदर्शी रंग के भीतर से काला रंग के प्लास्टिक में तथा दो पारदर्शी नीले रंग के प्लास्टिक में चरस लिपटी हुई थी।
  • यह है कि किसी प्रपत्र की पृष्ठभूमि रंग के रूप में पारदर्शी रंग लागू नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर अन्य को नियंत्रित करने के लिए लागू है.

के आस-पास के शब्द


पारदर्शी रंग sentences in Hindi. What are the example sentences for पारदर्शी रंग? पारदर्शी रंग English meaning, translation, pronunciation, synonyms and example sentences are provided by Hindlish.com.

रंग माध्यम में सबसे अधिक पारदर्शी रंग कौन सा है?

Expert-Verified Answer रंग माध्यमों से सबसे पारदर्श माध्यम ऑयल कलर होता है। ऑयल कलर यानि तैल रंग तेल में मिलाये हुए रंगों से बनते हैं। तैल रंग बेहद पारदर्शी होते हैं।

रंगों का कौन सा रंग माध्यम पारदर्शी होता है?

नीला रंग साफ़-सुथरा निष्पापी,पारदर्शी,करुणामय,उच्च विचार होने का सूचक है