पुलिस वाले कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालते हैं - pulis vaale kol rikording kaise nikaalate hain

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले:आज के जमाने में लेटेस्ट स्मार्टफोन आने के बाद आप इस फोन के माध्यम से कई ज्यादा इसके फीचर का लाभ उठा रहे हैं, इस फोन का मुख्य एक फीचर कॉल रिकॉर्डिंग भी है जो कि एक बहुत ही मुख्य सूचक माना जाता है I

Show

कॉल रिकॉर्डिंग के माध्यम से आप किसी भी फोन की कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं I

जिसे आप बाद में सुन भी सकते हैं यह एक सबूत के तौर पर भी काम करता है अगर आप नहीं जानते हो किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालें तो यह आर्टिकल आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग निकालने की संपूर्ण प्रक्रिया आपको हम बताएंगे I

कृपया हमारी इस आर्टिकल को पूरा बढ़ा जिससे कि आप आसानी से कार्यकारी निकालने की प्रक्रिया आसानी से जान पाओगे I

इस पोस्ट को पूरा पड़कर आप आसानी से ये जानकरी मिल पायेगी-

  • गुप्त कॉल रिकॉर्डर
  • कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें
  • ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग
  • कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले
  • मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग सेटिंग
  • दूसरे की कॉल रिकॉर्ड कैसे करे?
  • कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

पुलिस वाले कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालते हैं - pulis vaale kol rikording kaise nikaalate hain

  • एयरटेल की डिलीट कॉल हिस्ट्री कैसे निकाले? 2022

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले

कॉल रिकॉर्डर किसे कहते हैं

कॉल रिकॉर्डर किसी भी मोबाइल का एक मुख्य फीचर होता है, कॉल रिकॉर्डिंग के माध्यम से आप किसी भी आने वाले कॉल या आपके द्वारा की जाने वाली कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं I

जिससे कि आप कभी भी आप आप और दूसरे व्यक्ति के बीच में जो भी बात हुई है उसे आप आसानी से सुन सकते हैं कॉल रिकॉर्डर एक ऐसी प्रक्रिया है जो दो व्यक्ति के बीच हुई बात को रिकॉर्ड करने का कार्य करता है अगर किसी कॉल को रिकॉर्डिंग करने को कॉल रिकॉर्डर कहा जाता है I

इन्हें भी पड़े-

  • [1 Min] पेटीएम से फास्टैग रिचार्ज कैसे करें?
  • एयरटेल की डिलीट कॉल हिस्ट्री कैसे निकाले?
  •  पेटीएम से बिजली बिल कैसे भरे?
  • पेटीएम से डीटीएच रिचार्ज कैसे करे?
  • डेटा साइंटिस्ट कैसे बने? सैलरी, कोर्स, जॉब जाने सबकुछ

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले?

तो आइए जानते हैं किसी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालते इसकी जानकारी नीचे हम आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस के माध्यम से बता रहे, जिसे फॉलो करके आप किस आसानी से किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग आप मिनटों में निकाल पाओगे।

पुलिस वाले कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालते हैं - pulis vaale kol rikording kaise nikaalate hain

बस इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें और इसे अप्लाई करें जिससे कि आप आसानी से अपने मोबाइल फोन में इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल के रिकॉर्ड को आसानी से सुन सकोगे।

तो आइए जानते हैं किसी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकालते है, इसकी जानकारी निचे हमने स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस के माध्यम से बताई है।

  • कॉल रिकॉर्डिंग निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल सेटिंग में जाकर कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन को ऑन कर दें ।
  • आप जब भी आप अपने मोबाइल से किसी भी व्यक्ति से कॉल करोगे बात करोगे या कॉल आएगा तो यह ऑटोमेटिक रिकॉर्डिंग होती जाएगी।
  • आप किसी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग जानने के लिए आपको अपने मोबाइल के फाइल मैनेजर को ओपन करना होगा।
  • फाइल मनेजर आने के बाद आपको लिस्ट में कॉल रिकॉर्डिंग नाम का फोल्डर दिखाई दे रहा होगा उसे ओपन करना होगा।
  • आपको उन समस्त नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग दिखाई दे रही होगी जिस जिस के मध्य आपने बात की है।
  • अब आपको अपने आवश्यकता अनुसार उस नंबर को ढूंढ कर उसकी किसी भी दिन की रिकॉर्डिंग को जान सकोगे।
  • उस नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के लिए आपको उस नंबर से लिंक को क्लिक करना होगा जिससे कि आप के ऑडियो प्लेयर शुरू हो जाएगा जिसे आप उसकी रिकॉर्डिंग को सुन पाओगे।
  • इस प्रकार हमारे द्वारा बताए गए प्रोसेस को फॉलो कर के मोबाइल की रिकॉर्डिंग सुविधा का उपयोग करके किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को निकाल सकोगे।
प्रक्रिया में हमने आपको किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को निकालने की प्रक्रिया बताई गई है, उसके लिए आपको उस मोबाइल में दिखा रूप से कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन को ऑन होना आवश्यक है, ऑन होने के बाद आपको किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग करने के लिए किसी भी मोबाइल application की आवश्यकता नहीं पड़ेगी I

मोबाइल ऐप से कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करे?

अगर एंड्रॉयड फोन के यूजर है और आपके मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग का फ्यूचर नहीं है, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है आप मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग मोबाइल ऐप को डाउनलोड करके आसानी से किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को कर सकोगे।

इसके लिए आपको  नीचे हम आपको स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया बता रहा है बस आपको हमारे द्वारा बताए गए कॉल रिकॉर्डिंग ऐप को डाउनलोड करना होगा इसके बाद आप आसानी से किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को ऑटोमेटिक रिकॉर्ड कर पाओगे।

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डरनाम का एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा जो कि बिल्कुल फ्री में उपलब्ध होगा।
  • इस ऐप के डाउनलोड होने के बाद उसे आपके अपने फोन में इंस्टॉल कर ले और कॉल रिकॉर्डिंग की परमिशन को Allow कर दे।
  • अब जब भी आपके फोन में किसी भी अन्य नंबर से कॉल आएगा या आपके द्वारा कॉल किया जाएगा तो उसकी ऑटोमेटिक रिकॉर्डिंग होती जाएगी।
  • और रिकॉर्डिंग निकालने के लिए आपके फाइल मैनेजर में ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर फोल्डर को ओपन कीजिए मैं आपको आपके द्वारा किए गए और की समस्त रिकॉर्डिंग की लिस्ट दिखाई दे रही है।
  • जिसमें आपको जिस नंबर की रिकॉर्डिंग चेक करना है, उस नंबर को सेव करके रिकॉर्डिंग को सुन सकते हो।
  • इस प्रकार आप ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग ऐप से किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को सुन और निकाल पाओगे।

गुप्त कॉल रिकॉर्डर कैसे करे?

यदि आपको गुप्त का रिकॉर्डर का उपयोग करना है तो इसके लिए नीचे बताए गई कुछ आसान सी स्टेप्स को फॉलो करें जिसकी सहायता से अब आसानी से किसी भी आने वाली कॉल को बिना किसी परमिशन के रिकॉर्ड कर सकोगे और उसकी देखी गई लोकेशन पर वह रिकॉर्डिंग सेव हो जाएगी।

  • सबसे पहले आपको ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग मोबाइल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर की सहायता से डाउनलोड करना होगा।
  • अब आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन के डेशबोर्ड में आने पर ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन को ऑन कर देना होगा।
  • अब आपको इस एप्लीकेशन को एक्सेसिबिलिटी ऑप्शन में जाकर या मोबाइल में दी गई सेटिंग में सी ऐप को हाईड के माध्यम से इस एप्लीकेशन को हाइड कर दीजिए।अब जैसी ही आपके पास इनकमिंग कॉल आएगी या फिर आप किसी कॉल करोगे तो एक और रिकॉर्डिंग गुप्त तरीके से ऑटोमेटिक होती रहेगी।

दूसरे की कॉल रिकॉर्ड कैसे करे?

यदि आपको किसी अन्य का कॉल रिकॉर्डिंग करना है तो इसके लिए आपके पास दो ऑप्शन अवेलेबल होते हैं। यदि आप लेटेस्ट एंड्रॉयड फोन के यूजर है तो आपके मोबाइल फोन एप्लीकेशन में किसी को भी कॉल करते वक्त ऑप्शन बार में रिकॉर्डिंग का ऑप्शन होता है जिसे क्लिक करके आप कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन को ऑन कर सकती है।

या फिर आप के मोबाइल में यह कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन नहीं है तो आप ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग एप की सहायता से भी दूसरे की कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हो।

ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड ऐप डाउनलोड

वैसे तो इन्टरनेट पर तो कई सारे मोबाइल ऐप उपलब्ध है निचे हम आपको कुछ मुख्य कॉल रिकॉर्डिंग ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग ऐप डाउनलोड की लिस्ट उपलब्ध करवा रहे है- 

  • CallApp: Caller ID & Recording
  • Automatic Call Recorder
  • Call Recorder Automatic
  • Call Recorder – Automatic Call Recorder
  • Smart Recorder – High-quality voice recorder
  • Automatic Call Recorder
  • Call Recorder – ACR

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले से सम्बंधित सवाल

जिओ नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले?

जिओ नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग निकालने से आपको अपने फाइल मैनेजर में कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन में यह नंबर को ढूंढ कर जो नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग निकाल सकोगे I

किसी भी मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल कैसे निकाले?

किसी भी मोबाइल नंबर बताएं डिटेल के लिए आपको आपके मोबाइल फोन में कॉल रिकॉर्डिंग के फोल्डर में जाकर कॉल की डिटेल निकाल सकते हो।

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे बंद करें?

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए आपको सेटिंग कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को ऑफ करना होगा I

कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले जियो फोन में?

कॉल रिकॉर्डिंग के लिए आपको अपने मोबाइल फोन के फाइल में जलने का रिकॉर्डिंग फोल्डर में जाना होगा ।

Mi phone me call recording kaise kare?

अगर आपके पास MI मोबाइल का फोन है तो आपको किसी भी नंबर पर कॉल करोगे तो आपके सामने और रिकॉर्डिंग का बटन दिखाई दे रहा होगा जिसे टैप करके किसी भी नंबर की रिकॉर्डिंग कर सकोगे I

सैमसंग J2 में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें?

सैमसंग J2 में आपको कॉल सेटिंग में जाकर कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन को ऑन करना और अपने मोबाइल फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ओं हो जाएगी I

कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल जानने के लिए अपने फोन के फाइल मेनेजर में जाकर Recording के ऑप्शन में समस्त कॉल रिकॉर्डिंग जानकारी हासिल कर पाओगे I

निष्कर्ष (Conclusion)

इस तरह से हमारे द्वारा बताए गए समस्त स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग को कैसे निकाले? इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी हमारी इस पोस्ट के माध्यम से जानने को मिल गई होगी।

अगर आपने अभी तक कॉल रिकॉर्डिंग शुरू नहीं की है, तो आज ही हमारे द्वारा बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करके रिकॉर्डिंग इस फ्यूचर का लाभ जरूर ले और आपको कॉल रिकॉर्डिंग करने से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। जहाँ आपके समस्या का निवारण करेंगे।

और ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट hindineer.com को फॉलो करें, यहाँ हम आपको ऐसी ज्ञानवर्धक जानकारी हमेशा उपलब्ध करवाते रहते हैं।

और इसके साथ ही आप आसानी से गुप्त कॉल रिकॉर्डिंग, कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें? ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग, रिकॉर्डिंग मोबाइल से कैसे करें? और कीपैड मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग डिटेल कैसे निकाले समस्त जानकारी आप तक पहुंच गई होगी।

कॉल डिटेल कौन निकाल सकता है?

कॉल डिटेल निकालने का एक्सेस केवल उस टेलीकॉम कंपनी के पास होता है जिसका सिम कार्ड आप इस्तेमाल कर रहे हो, किसी केस मे टेलीकॉम कंपनी ही पुलिस या जांच करने वाली टीम को व्यक्ति की कॉल डिटेल देती है।

कॉल डिटेल कितने दिन तक निकल सकती है?

डिटेल का मेल उसी आईडी पर आता है जो लॉगइन के दौरान आप देते हैं। इसमें डेट, टाइम, नंबर और कॉल ड्यूरेशन जैसी पूरी डिटेल दी होती है। इसके जरिए आप किसी भी फोन की 7 दिन से 30 तक का कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले?

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले.
सबसे पहले अपने मोबाइल में Automatic Call Recorder एप्लीकेशन को इनस्टॉल करे।.
इनस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें और सभी परमिशन को allow करे।.
अब उस मोबाइल पर जिसकी भी कॉल आएगी या जिसको भी कॉल किया जायेगा, उसकी आटोमेटिक रिकॉर्डिंग होती रहेगी।.

दूसरे की कॉल डिटेल अपने मोबाइल में कैसे देखें?

गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकाली जा सकती है। आपको अपने जिस नंबर की कॉल डिटेल निकालना है उस फोन में 'mubble app ' इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद ये ऐप द्वारा आपके द्वारा यूज किए गए सभी आउटगोइंग कॉल की डिटेल मेल आईडी पर सेंड कर देगा।