मेरा व्हाट्सएप डिलीट हो गया कैसे वापस आएगा? - mera vhaatsep dileet ho gaya kaise vaapas aaega?

क्या आप भी जानना चाहते है कि व्हाट्सएप्प डिलीट मैसेज वापस कैसे लाएं या फिर व्हाट्सएप्प के डिलीट मैसेज को कैसे देखें? तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। वैसे आपको बता दें कि आज के समय में स्मार्टफोन हर किसी के पास होता है और हम एक दुसरे के साथ अपनी बातों को शेयर करने के लिए Whatsapp का उपयोग भी करते है ।

कई बार गलती से या किसी कारणवश हमारी whatsapp की चैट डिलीट हो जाती है। जिसमें कुछ इम्पोर्टेन्ट चैट भी शामिल होती है और वो भी साथ में डिलीट हो जाती है। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस ब्लॉग पोस्ट में आपको सारे सवालों के जवाब मिलने वाले है। जिससे कि आप डिलीट हुई चैट को आसानी से restore कर सकते है ।

Whatsapp delete chat wapas kaise laye

Step. 1 अगर आपकी सारी चैट डिलीट हो गई है तो सबसे पहले आपको मोबाइल फोन से Whatsapp को Uninstall कर देना है ।

Step. 2 uninstall करने के बाद दुबारा से डाउनलोड करना है। इसके बाद आपको एक बात का ध्यान रखना है कि, जिस नंबर पर आप पहले whatsapp यूज़ करते थे उसी नंबर को वेरीफाई करना है ।

Step. 3 नंबर वेरीफाई करने के बाद व्हाट्सएप्प पर हमें पूछा जायेगा कि क्या आप अपने पुराने मैसेज दुबारा प्राप्त करना है। यानि कि Restore का आप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। जिसके बाद आपकी सारी पुरानी चैट recover हो जाएगी ।

Step. 4 इसके अलावा एक और तरीका है। जिसके जरिए भी अपनी डिलीट हुई चैट को वापिस ला सकते है। जिसके लिए आपको whatsapp में settings के आप्शन में जाना होगा ।

Step. 5 सेटिंग के विकल्प पर जाने के बाद आपको Chats का आप्शन दिखाई देगा उस पर जाएँ ।

मेरा व्हाट्सएप डिलीट हो गया कैसे वापस आएगा? - mera vhaatsep dileet ho gaya kaise vaapas aaega?

Step. 6 chats पर जाने के बाद Chat Backup पर क्लिक के बाद Backup का आप्शन मिलेगा। जिससे कि आप स्वीकार कर सकते है। साथ ही आपको बता दिया जाएगा की बैकअप का साइज़ कितना है। ऐसा करने से आप जब भी किसी दुसरे फोन में Whatsapp को install करते है तो, आपकी सारी चैट और विडियो restore हो जाएंगे ।

मेरा व्हाट्सएप डिलीट हो गया कैसे वापस आएगा? - mera vhaatsep dileet ho gaya kaise vaapas aaega?

व्हाट्सएप्प के डिलीट मैसेज को कैसे देखें

आइये अब जानते है कि, whatsapp पर डिलीट मैसेज को कैसे देखें। कई बार कोई व्यक्ति हमें मेसेज करता है और तुरंत उसे Delete For Everyone कर देता है। वह संदेश हमारे पास से भी डिलीट हो जाता है तो उस डिलीट मेसेज के भी हम आसानी से देख सकते है, इसके दो तरीके होते है ।

पहला तरीका – इसके माध्यम से आप whatsapp में किसी के द्वारा delete किए हुए मेसेज को देख सकते है। जब भी कोई व्यक्ति हमें whatsapp पर मेसेज करके तुरंत डिलीट कर देता है तो हम सोच में पड़ जाते है कि, उसने क्या लिखा होगा लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं होने वाला है। जिसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एप्प डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Notisave है। जिसे आप इस लिंक पर Click करके भी डाउनलोड कर सकते है। एप्प के माध्यम से आप किसी व्यक्ति द्वारा डिलीट किए हुए मेसेज को देख सकते है ।

दूसरा तरीका – यह तरीका आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है। क्योंकि इसके माध्यम से आप बिना कोई एप्प डाउनलोड किए, किसी के द्वारा डिलीट किए हुए मेसेज को देख सकते है। अगर आप साधारण whatsapp यूज़ करते है तो आपको एप्प डाउनलोड करना होगा। लेकिन आपके पास GB Whatsapp है तो आपको किसी भी app को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि gb whatsapp में खुद का यह फीचर होता है। जिससे की कोई भी आपको मेसेज करके डिलीट कर देता है। लेकिन वह मेसेज आपके पास से डिलीट नहीं होता है ।

आर्टिकल के माध्यम से आपने जाना :
  • व्हाट्सएप्प डिलीट मैसेज वापस कैसे लाएं?
  • Whatsapp delete chat wapas kaise laye?
  • whatsapp ka data kaise wapas laye?
  • व्हाट्सएप्प डिलीट मैसेज रिकवरी app
  • whatsapp ke delete message wapas kaise laye?
  • whatsapp ki delete chat kaise recover kare?

निष्कर्ष – उम्मीद है कि व्हाट्सएप्प डिलीट मैसेज रिकवर के बारें में दी गई सम्पूर्ण जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी। हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको whatsapp डिलीट मेसेज वापस लाने के बहुत से तरीकों के बारें में बताया ।

इसे भी पढ़ें :- लैपटॉप खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखें ? laptop buying guide in hindi 2021

व्हाट्सएप डिलीट हो गया उसे कैसे वापस लाएं?

Whatsapp delete chat wapas kaise laye.
अगर आपकी सारी चैट डिलीट हो गई है तो सबसे पहले आपको मोबाइल फोन से Whatsapp को Uninstall कर देना है । ... .
uninstall करने के बाद दुबारा से डाउनलोड करना है। ... .
नंबर वेरीफाई करने के बाद व्हाट्सएप्प पर हमें पूछा जायेगा कि क्या आप अपने पुराने मैसेज दुबारा प्राप्त करना है।.

हमारा व्हाट्सएप क्यों नहीं हो रहा है?

अगर वेबसाइट खुल रही है लेकिन WhatsApp नहीं खुल रहा, तो अपने मोबाइल प्रोवाइडर और सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर से संपर्क करके यह पता लगाएँ कि APN और राउटर सही तरीके से कॉन्फ़िगर हैं या नहीं, ताकि नॉन-वेब ऐप्स और सॉकेट कनेक्शन को ऐक्सेस मिल सके. आप किसी दूसरे नेटवर्क से भी कनेक्ट करके देख सकते हैं.

व्हाट्सएप स्क्रीन पर कैसे लाएं?

इसके लिए आप अपने मोबाइल में Google Play Store ओपन करें। यहां पर आपको Dashdow What App डालकर सर्च करके डाउनलोड कर लें । इसके बाद आप ऐप्प ओपन करके नोटिफिकेशंस को टर्न ऑन कर दें । सेट अप करने के बाद आपके सारे Whatsapp App मैसेज आपके डेशबोर्ड में स्क्रीन के हेड में show होंगे ।

व्हाट्सएप सेट करना है कैसे होगा?

व्हाट्सएप सेट करना (Setting Up WhatsApp) व्हाट्सएप डाउनलोड और इंस्टॉल करें: आप इसे अपने फोन के एप स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। व्हाट्सएप खोलें: यह एप हरे रंग के बैकग्राउंड में, सफेद रंग का फोन आइकॉन होगा। आपको व्हाट्सएप के जरिये टेक्स्ट भेजना शुरू करने से पहले, इसे अपने फोन पर सेट करना होगा