क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

सिंगापुर के लिए वीजा: क्या आपको सिंगापुर के लिए वीजा की जरूरत है, सिंगापुर को एक वीजा वीजा, एक इलेक्ट्रॉनिक वीजा

इस लेख में मैं सिंगापुर के लिए एक वीजा के बारे में बात करता हूं: क्या आपको सिंगापुर से रूसियों, Ukrainians और बेलारूसियों के लिए वीजा की आवश्यकता है, जो सिंगापुर के लिए एक पारगमन वीजा है, ऐसे मामलों में आपको इलेक्ट्रॉनिक वीजा के लिए आवेदन करने की आवश्यकता है और इसे स्वयं कैसे प्राप्त करें।

Show

फोटो सिंगापुर का वीजा नहीं है, बल्कि सिंगापुर का ही है। फोटो में मरीना बे सैंड्स और डीएनए ब्रिज है।

क्या मुझे सिंगापुर का वीजा चाहिए

रूसियों, Ukrainians, बेलारूसियों के लिए सिंगापुर का वीजा - इसकी जरूरत है।   लेकिन चिंता न करें, इसे आसानी से प्राप्त करें, आपको बस कई आवश्यकताओं का अनुपालन करने की आवश्यकता है।

वीजा प्रकार

सिंगापुर के लिए वीजा क्या हैं:

  • सिंगापुर के लिए पारगमन वीजा।   यह कुछ शर्तों के अधीन सिंगापुर में पासपोर्ट नियंत्रण में सीमा पर लगाई गई एक मोहर है।
  • सिंगापुर के लिए इलेक्ट्रॉनिक वीजा।   एक इलेक्ट्रॉनिक वीजा या ऑनलाइन वीजा इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त किया जाता है और यह एक फाइल है, एक इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज जो ई-मेल द्वारा भेजा जाता है
  • वाणिज्य दूतावास में प्राप्त किया।जहाँ तक मुझे पता है, वर्तमान में सिंगापुर पर्यटक वीजा   वाणिज्य दूतावासों में रूस / सीआईएस / जॉर्जिया के नागरिकों के लिए मत करो, यानी। पर्यटन उद्देश्यों के लिए, केवल पहले दो वीज़ा विकल्प शेष हैं।

यह महत्वपूर्ण है:सिंगापुर पासपोर्ट के लिए वीजा वैध होना चाहिए 6 महीने से कम नहीं   यात्रा के बाद।

सिंगापुर के लिए पारगमन वीजा

सबसे आसान विकल्प सिंगापुर के लिए एक पारगमन वीजा है। यह प्रवेश द्वार पर पासपोर्ट नियंत्रण पर निकलता है और आपको देश में रहने की अनुमति देता है 96 घंटे, यानी। चार दिन।

सिंगापुर के लिए पारगमन वीजा की आवश्यकताएं

  • सिंगापुर के माध्यम से पारगमन, अर्थात्। आपको एक देश से दूसरे देश में प्रवेश करना होगा।
  • देश से प्रस्थान के लिए एक मुद्रित एयरलाइन टिकट, जो 96 घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है:   टिकट होना चाहिए छपा हुआआप अपने फोन / टैबलेट पर टिकट नहीं दिखा सकते हैं। टिकट पर होना चाहिए प्रस्थान (!)देश के बाहर बस लेने के बजाय।
  • सिंगापुर में होटल आरक्षण के लिए पूछ सकते हैं। हमें पूछा नहीं गया था, हालांकि, हमने होटल को अग्रिम में बुक किया था, जो मैं आपको सलाह देता हूं। सिंगापुर के केंद्र में हमारे अच्छे और सस्ते होटल के बारे में, मैंने लिखा

अन्य सिंगापुर होटल:

गोचर किसे माना जाता है

उदाहरण के लिए:

  • उड़ान मास्को - सिंगापुर पारगमन है
  • उड़ान - सिंगापुर - कुआलालंपुर - फुकेत - पारगमन
  • उड़ान मास्को - सिंगापुर - मास्को - बिल्कुल नहीं   पारवहन
  • उड़ान मास्को - बैंकॉक के लिए छोटी डॉक - सिंगापुर - फुकेत - नहीं   पारवहन
  • उड़ान कुआलालंपुर - सिंगापुर - बोर्नियो (मलेशियाई भाग) -   नहीं   पारवहन

सिंगापुर के लिए पारगमन वीजा प्राप्त करने की इच्छा

1. क्या सिंगापुर में जमीन से प्रवेश करना और अभी भी 96 घंटे के लिए पारगमन वीजा प्राप्त करना संभव है?   कायदे से हाँ!   और भूमि सीमा पर सिंगापुर ट्रांजिट वीज़ा प्राप्त करने के और भी सकारात्मक उदाहरण हैं, अन्य सभी आवश्यकताओं के अधीन (पासपोर्ट कम से कम 6 महीने के लिए वैध, सिंगापुर से मुद्रित टिकट प्रवेश के बाद 96 घंटे बाद नहीं)।

लेकिन:   इस तथ्य के लिए तैयार हो जाएं कि भूमि सीमा पर पारगमन वीजा प्राप्त करने में समस्याएं हो सकती हैं, वे आपको लंबे समय तक इस सवाल के साथ पीड़ा दे सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और क्यों, यात्रा योजना के लिए पूछें, उंगलियों के निशान लें, होटल के आरक्षण की जांच करें, आदि और बस कई घंटों तक इंतजार नहीं करेगी। ।

2. क्या मैं सिंगापुर के माध्यम से पारगमन के लिए कम लागत वाली एयरलाइनों का उपयोग कर सकता हूं और पारगमन वीजा प्राप्त कर सकता हूं?   कायदे से हां   और पासपोर्ट नियंत्रण में सिंगापुर में कोई समस्या नहीं होगी!   लेकिन प्रस्थान के बिंदु पर, कुछ कम लागत वाली एयरलाइंस हो सकती हैं सिंगापुर के लिए वीजा के बिना उड़ान के लिए जांच नहीं करना चाहते हैं।   लेकिन, जहां तक \u200b\u200bमुझे पता है, अब प्रस्थान से कम लागत वाली एयरलाइंस के साथ केवल समस्याएं हैं

इस तथ्य के लिए तैयार हो जाएं कि उड़ान में सवार होने पर आपको यह साबित करना होगा कि आपको 96 घंटे तक पारगमन के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है: पहले से चेक-इन कर लें, भले ही आपने ऑनलाइन चेक-इन किया हो, फिर भी आपको एयरलाइन के पंजीकरण डेस्क पर जाने की आवश्यकता है ताकि आप मुद्रित बोर्डिंग पास पर मुहर लगा सकें!

हमने कुआलालंपुर से कम लागत वाली एयरलाइन एयरएशिया से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी। इस तथ्य के बावजूद कि KLIA2 हवाई अड्डा इस एयरलाइन का होम हब है और इसके सभी कर्मचारियों को रूसी, बेलारूसियों और Ukrainians के लिए सिंगापुर के लिए पारगमन वीजा के बारे में पता होना चाहिए (हर दिन ऐसे पर्यटकों की संख्या बहुत अधिक है!), हम 20 मिनट के लिए चेक-इन काउंटर पर खड़े थे। : लड़की ने कहीं बुलाया, सिंगापुर से प्रस्थान के लिए हमारे टिकटों की जाँच की, घंटों की गिनती की (जो कि 96 घंटे से अधिक नहीं होगी), आदि। हम पहले से ही तैयार हैं कि किस मामले में बुजुर्ग को बुलाएं और उससे निपटें। तो इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि लैंडिंग में आपको थोड़ी देरी हो सकती है। मुख्य बात यह है कि अपनी जमीन खड़ी करें: कानून द्वारा, कम लागत वाली कंपनियों का उपयोग करते समय भी संक्रमण संभव है!

3. जब एक उड़ान में (और सिंगापुर में पासपोर्ट नियंत्रण पर) बोर्ड पर, वे न केवल तीसरे देश के लिए एयरलाइन टिकट पूछ सकते हैं, बल्कि इस देश का वीज़ा।   उदाहरण के लिए, हमने सिंगापुर के बाद हो ची मिन्ह सिटी के लिए उड़ान भरी। मैंने (यूक्रेनी पासपोर्ट) एक वियतनामी वीजा के लिए एक निमंत्रण का प्रिंटआउट लिया था, लेकिन लेसा ने नहीं किया, क्योंकि बेलारूसियों के लिए 15 दिन तक वियतनाम को वीजा की जरूरत नहीं है। किसी कारण से, रिसेप्शन पर लड़की को इस बारे में नहीं पता था, मुझे यह साबित करना था कि ऐसा था, उसने लंबे समय तक कंप्यूटर के माध्यम से अफवाह की, अपने कर्मचारियों को मदद के लिए बुलाया, और फिर, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह ऐसा था, उसने एक मुहर लगा दी।

4.   सिंगापुर में पासपोर्ट नियंत्रण पर, प्रवेश वीजा स्टैम्प हैंडल के बगल में प्रस्थान की उड़ान संख्या,   इसलिए पारगमन वीजा के लिए "बाएं" टिकट प्रदान करना असंभव है।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?
  यह स्टैंप कैसा दिखता है - सिंगापुर के लिए एक पारगमन वीजा। सिंगापुर से उड़ान प्रस्थान का हैंडल शीर्ष पर लिखा गया है

आधिकारिक

कुछ राज्यों के बीच देशों के राजनीतिक संबंधों के कारण, एक निश्चित अवधि के लिए वीजा-मुक्त सीमा पार संभव है। यदि, ऑपरेटर से सिंगापुर का दौरा खरीदते समय, आपको अग्रिम में सब कुछ के बारे में सूचित किया जाएगा और आवश्यक कागज प्रक्रियाओं से बचाया जाएगा, तो स्वतंत्र रूप से यात्रा करते समय, आपको सब कुछ खुद का ख्याल रखना होगा। इस लेख में, हम सिंगापुर में एक आधिकारिक प्रवास के लिए मंजूरी की समीक्षा करेंगे।

सिंगापुर में प्रवेश

यदि आप देश और सिंगापुर शहर की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको ट्रांजिट वीजा की आवश्यकता होगी, जिसे जारी किया जाना चाहिए। यह स्वयं करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन सिंगापुर सहित, वीजा प्राप्त करने में सहायता पर केंद्रित विभिन्न संगठनों और केंद्रों को इसे सौंपना संभव है।

इसलिए, नौ-हफ़्ते का वीज़ा प्राप्त करने के लिए, आपको एक इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन फ़ॉर्म भरना होगा, अपने पासपोर्ट की एक प्रति और एक स्कैन फ़ोटो सबमिट करनी होगी। इसके अतिरिक्त व्यक्तिगत दस्तावेज तैयार करें और स्वयं उन पर हस्ताक्षर करना सुनिश्चित करें। आपको होटल आरक्षण की स्वतंत्र रूप से पुष्टि करने, बीमा की व्यवस्था करने और एक वापसी टिकट प्रदान करने की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ आय के स्तर को इंगित करेगा।

प्रसंस्करण दस्तावेजों के लिए मानक शब्द तीन कार्यदिवस है, लेकिन इसमें देरी होती है, इसलिए आपको पहले से सब कुछ ध्यान रखना होगा। लेकिन जैसे ही आपका आवेदन संतुष्ट हो जाता है, ई-मेल द्वारा एक अधिसूचना भेजी जाएगी, जहां पत्र एक अद्वितीय संख्या को इंगित करेगा जिसमें एक ट्रांजिट वीज़ा जारी किया गया है।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

यह सब कुछ खुद करने के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आप वीजा प्राप्त करने में सिंगापुर के बिचौलियों का उपयोग करते हैं, तो एक तिहाई दस्तावेजों को एकत्र करने की आवश्यकता नहीं है, जो समय बचाएंगे, लेकिन वित्त नहीं। देश में प्रवेश करने की अनुमति प्राप्त करने का एक विकल्प एयरलाइनों के माध्यम से सिंगापुर में रहने की व्यवस्था करना है। स्वाभाविक रूप से, हवाई वाहक के माध्यम से टिकट की खरीद के अधीन। एयरलाइन के साथ परमिट के लिए आवेदन करते समय, सिंगापुर के लिए एक ट्रांसिट वीज़ा आपको $ 40 से अधिक का खर्च आएगा।   और अगर एक पारगमन वीजा की तत्काल आवश्यकता है, तो आपको मूल कीमत से 50% अधिक भुगतान करना होगा।

वीजा प्राप्त करने पर, आप नौ सप्ताह के लिए देश की यात्रा कर सकते हैं। फिर, स्थानीय कानून के साथ समस्या नहीं होने के लिए, आपको एक एशियाई देश का दौरा करने के लिए बाकी नियमों का पता लगाने की आवश्यकता है। जिसमें देश में कुछ चीजों के आयात को प्रतिबंधित करने वाले सीमा शुल्क नियम शामिल हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपके हाथों में एक प्रवेश परमिट है, जिसका अर्थ है कि आप वीजा की समाप्ति के अंतिम दिन भी राज्य का दौरा कर सकते हैं और तीस दिनों के लिए वहां कानूनी रूप से रह सकते हैं।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

96 घंटे वीजा-मुक्त रहना

सिंगापुर में रहने के लिए जिन लोगों के पास अल्पकालिक योजनाएं हैं, चाहे वह एक राजनयिक यात्रा हो या हवाई पारगमन, दस्तावेजों को इकट्ठा करने से बचने का अवसर है।

सिंगापुर हवाई अड्डे पर विमान में चढ़ने और देश में सफलतापूर्वक प्रवेश करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए:

  • विदेशी पासपोर्ट, जिसकी वैधता आपके ठहरने की अवधि से अधिक होनी चाहिए;
  • दूसरे देश के लिए एक हवाई जहाज का टिकट जहां प्रस्थान 96 घंटे से अधिक नहीं है;
  • देश में रहने वाले नागरिकों की वित्तीय व्यवहार्यता की पुष्टि;
  • एयरलाइन से एक नोटिस जो आपके पास वास्तव में एक और दिशा में खरीदा गया फ्लाइट टिकट है।

हवाई अड्डे पर नि: शुल्क आगमन पर ट्रांजिट वीजा जारी किया जाता है और यह देश में 96 घंटे तक रहने का अधिकार देता है। हालांकि, यह हमें एक दौर में दो बार देश का दौरा करने की अनुमति नहीं देता है। यही है, सिंगापुर के माध्यम से पारगमन में आप देश में 96 घंटे तक रह सकते हैं, लेकिन रास्ते में आप ऐसे अवसर से वंचित रह जाएंगे। इसलिए, आपको अभी भी सीमा शुल्क की समस्याओं से बचने के लिए वीजा खरीदना होगा।

अगर आप कार या फ़ेरी से देश छोड़ना चाहते हैं तो सिंगापुर में एक ट्रांसिट वीज़ा शामिल करना आपको समस्याओं से बचने में मदद नहीं करेगा। यदि आपकी फ्लाइट चार दिनों से अधिक समय के लिए प्रस्थान करने वाली है तो यही बात हो सकती है।

हालांकि, यहां तक \u200b\u200bकि दस्तावेजों का एक सही ढंग से निष्पादित पैकेज आपको इस राज्य में समस्याओं के बिना रहने की संभावना की गारंटी नहीं देता है।

हवाई अड्डे पर आने पर विशेष सीमा शुल्क सेवाओं द्वारा अंतिम परमिट या इनकार जारी किया जाता है।

इसीलिए, अनुभवी पर्यटक, इन नियमों को जानते हुए, अनुमति मिलने के बाद ही सिंगापुर हवाई अड्डे पर उड़ान भरना पसंद करते हैं।

यदि आपने देश में प्रवेश किया है और 96 घंटों के भीतर उड़ान भरने की योजना बना रहे हैं, लेकिन किसी अन्य एयरलाइन द्वारा, तो माइग्रेशन सेवाएं आपसे अनुमति के लिए आवेदन करने के लिए कह सकती हैं। यदि आपने किसी एयरलाइन की उड़ान के लिए टिकट खरीदा है जिसे स्थानीय वाणिज्य दूतावास द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, तो आपको इस पर भी विचार करना होगा।

96 घंटे एक लंबा समय है और आप बहुत कुछ देख सकते हैं, लेकिन सिंगापुर के लिए वीजा के लिए आपको जो 45 डॉलर की आवश्यकता होगी, वह आपको अधिक आत्मविश्वास और मन की शांति देगा।

जैसे कि जो लोग इस देश में बसना और पैसा कमाना चाहते हैं, उनके लिए एक और प्रकार का वीजा है, जिसे Entre Pass और Employment Pass कहा जाता है। इस तरह की अनुमति प्राप्त करने के लिए, निश्चित रूप से, आपको अधिक कठोर मानदंडों को पूरा करना होगा। उदाहरण के लिए, एक विदेशी का वेतन कम से कम 25,000 सिंगापुर डॉलर होना चाहिए और उसे कंपनी का एक मूल्यवान कर्मचारी होना चाहिए। इस वीजा पर दो साल के लिए प्रवेश और प्रस्थान पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

बेशक, ऐसे कारण हैं कि एक विशेष एजेंसी सिंगापुर में विदेशी नागरिकों के रहने के लिए पारगमन वीजा जैसे परमिट जारी नहीं कर सकती है।

  • देश में पिछले प्रवास के दौरान स्थानीय कानून का उल्लंघन;
  • सीमा शुल्क नियमों का पालन करने में विफलता;
  • यदि आपके पास हाथ में वैध वीजा है;
  • यदि दस्तावेजों में त्रुटियां हैं और पूर्ण रूप से एकत्रित नहीं हैं;
  • कर ऋण के साथ।

संक्षेप में, हम यह कहना चाहते हैं कि यह अभी भी 2017 में आधिकारिक वीजा प्राप्त करने के लायक है। यहां तक \u200b\u200bकि अगर आप 96 घंटे मिलने और पारगमन में उड़ान भरने की योजना बनाते हैं, तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह एक एशियाई देश है और यह सब हवाई अड्डे पर आने पर सेवाओं पर निर्भर करता है। सहित, बशर्ते कि आपके हाथ में सभी दस्तावेज हों। पर्यटकों को अक्सर इस तथ्य का सामना करना पड़ता है कि कुछ सही ढंग से डिज़ाइन नहीं किया गया है। यह सब एक आधिकारिक वीजा के लिए आवेदन करने से बचा जा सकता है और संभावित समस्याओं की उपस्थिति के बारे में भूल सकता है।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

सिंगापुर का दौरा करने के लिए रूसियों और Ukrainians के लिए एक वीजा की आवश्यकता होती है, लेकिन इस देश में एक पारगमन दस्तावेज के तहत भी जाने का अवसर है, जो हवाई अड्डे पर प्राप्त होगा। सिंगापुर लंबे समय से एक तरह का डिज्नीलैंड शहर बन गया है। जीवित और आर्थिक विकास के एक उच्च मानक ने मनोरंजन, पार्क और अद्भुत उच्च तकनीक संरचनाओं की एक विशाल राशि के साथ एक अज्ञात द्वीप पर एक वास्तविक भविष्य के महानगर बनाने के लिए संभव बना दिया।

यदि आप जल्दी और सस्ते में विफलताओं के बिना वीजा के लिए आवेदन करने का निर्णय लेते हैं, तो हम ऑनलाइन वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर की सलाह देते हैं।

इसके अलावा, सिंगापुर को दुनिया के सबसे पर्यावरण के अनुकूल, स्वच्छ और अच्छी तरह से तैयार शहरों में से एक माना जाता है। यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, जो विशेष रूप से अन्य एशियाई देशों के साथ विरोधाभासी है।

और बहुत बार ऐसा होता है कि एक पर्यटक यात्रा आपको हमेशा के लिए यहां काम खोजने या अपना खुद का व्यवसाय खोलने के लिए पर्याप्त है। इसके अलावा, 2017 में बिना वीजा के सिंगापुर जाने का विकल्प है।

यह माना जाता है कि रूस और यूक्रेनियन के लिए सिंगापुर जाने के लिए एक पर्यटक वीजा की आवश्यकता होती है। यह सच है, हालांकि, एक खामी है जो आपको प्रसिद्ध शहर का दौरा करने और बिना किसी दस्तावेज के जगहें देखने की अनुमति देती है। तथ्य यह है कि रूस के नागरिकों के लिए तथाकथित पारगमन यात्रा है।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

कानून के अनुसार, यह आपको सिंगापुर में 96 घंटे, या 4 दिन तक रहने की अनुमति देता है।   इस प्रकार, चार दिनों के लिए एक अध्ययन दौरे को एक पारगमन यात्रा के रूप में कल्पना की जा सकती है।

इसके लिए वह सब आवश्यक है:

  • वैध पासपोर्ट;
  • मार्ग में अगले देश के लिए उड़ानें।

इसके अलावा, अधिकारियों को वित्त की उपलब्धता के बारे में पूछताछ करने का अधिकार है। और, हालांकि व्यवहार में वे लगभग ऐसा कभी नहीं करते हैं, लेकिन बैंक से अंग्रेजी में बैंक स्टेटमेंट प्राप्त करने में कोई हर्ज नहीं है। सौभाग्य से, इस प्रक्रिया में ज्यादा समय नहीं लगता है।

पारगमन योजना की सादगी के बावजूद, यहां कुछ बारीकियों पर विचार करना महत्वपूर्ण है।

सबसे पहले, यह जानना जरूरी है कि यात्रा मार्ग कम से कम तीन देशों को प्रभावित करे।

उदाहरण के लिए, आप रूस से सिंगापुर के लिए उड़ान नहीं भर सकते हैं और तुरंत लौट सकते हैं: इस तरह का मार्ग पारगमन नहीं है।


क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

सिंगापुर एयरपोर्ट पर सैंपल इमिग्रेशन कार्ड

दूसरी ओर आपको दूसरे राज्य का टिकट होना आवश्यक है। कई सिंगापुर के बाद निकटतम विदेशी देशों में जाते हैं:।

एक और महत्वपूर्ण बिंदु: आप केवल हवाई मार्ग से यात्रा कर सकते हैं। हालांकि यह नियम आधिकारिक रूप से मौजूद नहीं है, व्यवहार में अधिकांश पर्यटकों को पारगमन से इनकार कर दिया जाता है अगर वे ट्रेन, बस या जहाज से यात्रा जारी रखने की योजना बनाते हैं। फिर भी, कभी-कभी नेटवर्क पर आप उन यात्रियों की रिपोर्ट पा सकते हैं जो सफल रहे। हालांकि, यहां कोई गारंटी नहीं है, और हवाई टिकट के बिना करने की संभावना पतली है। इसलिए, यदि आप संदिग्ध रोमांच के प्रशंसक नहीं हैं, तो जोखिम न लेना बेहतर है।


क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

सैंपल सिंगापुर वीजा

एक और बात यह है कि भूमि या समुद्री यात्राएं यात्रा कार्यक्रम में अनिवार्य वस्तु के रूप में शामिल हैं। चूंकि यहां अक्सर "मना" किया जाता है, इसलिए सिंगापुर के लिए वीजा के लिए पूर्व-आवेदन करना उचित है।

एक यात्रा पर मरहम में एक मक्खी भी कम लागत वाले वाहक जोड़ सकती है। ऐसे समय थे जब बोर्ड पर पंजीकरण करते समय, इनमें से कुछ कंपनियों के कर्मचारियों ने वीजा की आवश्यकता की घोषणा की।

बेशक, लंबी व्याख्याओं के बाद कि एक परिवर्तन यात्रा की योजना बनाई गई थी, इस मुद्दे को सकारात्मक रूप से हल किया गया था। हालांकि, ऐसी घटनाओं से बचने के लिए, अग्रिम में एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक गंभीर एयरलाइन का चयन करना सार्थक है।

पर्यटक वीजा

रूस से यात्रा की योजना बनाते समय, कई लोग मॉस्को में सिंगापुर के दूतावास के लिए अभ्यस्त दिखने लगते हैं। तर्क समझ में आता है, हालांकि, इस मामले में यह काम नहीं करता है। सिंगापुर अपनी तरह का एक अनूठा देश है, और इसकी वीजा आवेदन प्रक्रिया भी काफी असामान्य है। दस्तावेज़ दूतावास को प्रस्तुत नहीं किए जाते हैं, लेकिन विशेष कंपनियों को जिन्हें सिंगापुर से उपयुक्त मान्यता प्राप्त है।

वही Ukrainians पर लागू होता है: कीव में दूतावास वीजा के साथ सौदा नहीं करता है। इसलिए, आपको सिंगापुर का वीजा जारी करने का अधिकार निम्नलिखित से है:

  • एयर कैरियर अमीरात एयरलाइंस, कतर एयरवेज, और, निश्चित रूप से, सिंगापुर एयरलाइंस;
  • पोनी एक्सप्रेस कूरियर सेवा;
  • एशियाई देशों का वीज़ा केंद्र (मॉस्को में एक शाखा है)।

आमतौर पर, सभी दस्तावेजों को स्कैनर या कैमरे का उपयोग करके डिजिटल प्रारूप में परिवर्तित किया जाता है। और पहले से ही फाइलों के रूप में उन्हें सूची से चुनी गई कंपनी के ईमेल पते पर भेजा जाता है।


क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

मास्को में वीजा केंद्र के स्थान का नक्शा

हालांकि, यदि आप अपने दम पर कागजात में गड़बड़ी नहीं करना चाहते हैं, तो आप पोनी या एशियाई वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर के कार्यालयों का दौरा कर सकते हैं। वहां, इन कंपनियों के कर्मचारियों द्वारा एक छोटे से शुल्क के सभी आवश्यक कागजात स्कैन किए जाएंगे।

हवा वाहक के रूप में, वे ऐसा काम नहीं करते हैं और केवल तैयार किए गए "स्कैन" को स्वीकार करते हैं।

यहां मुख्य बात भ्रमित होने की नहीं है। इस तथ्य के बावजूद कि पोनी और वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर दस्तावेजों को स्कैन करते हैं, वे केवल ई-मेल द्वारा इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में आवेदन स्वीकार करते हैं। संकेतित एयरलाइनें दस्तावेजों को स्कैन नहीं करती हैं, हालांकि, वे उन्हें प्रश्नावली को दूर से भरने के लिए नहीं, बल्कि अपने कार्यालयों में भरने के लिए बाध्य करती हैं।

सिंगापुर काम करने के लिए

एक विदेशी जो नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता है, उसे कार्य वीजा प्राप्त करना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, एक विदेशी को दो विकल्पों में से चयन करना होगा: रोजगार पास और एन्टर पास।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

पहला विकल्प उच्च-स्तरीय विशेषज्ञों के लिए एकदम सही है। अक्सर इस तरह के व्यापार वीजा प्रमुख प्रबंधकों और बड़े निदेशकों द्वारा जारी किए जाते हैं। इसके लिए मुख्य शर्त एक निश्चित वेतन की उपस्थिति है। न्यूनतम राशि 2500 सिंगापुर डॉलर / माह से कम नहीं होनी चाहिए। साथ ही, आवेदक के पास वैज्ञानिक डिग्री, पेशेवर योग्यता या विशेषता में उचित अनुभव होना चाहिए।

एक विशेष स्थान पर काम के लिए दूसरा विकल्प जारी किया जाता है। यदि कोई विदेशी अपनी नौकरी बदलने का फैसला करता है, तो उसे एक नया आवेदन भरना होगा।

रोजगार पास वीजा में निम्नलिखित उपप्रकार हैं:

  1. P1 (प्रति माह 8,000 सिंगापुर डॉलर के एक निश्चित वेतन के साथ विदेशियों को जारी)।
  2. पी 2 (अत्यधिक योग्य विशेषज्ञों को जारी किया जाता है, जिनका वेतन 4,500-8,000 सिंगापुर डॉलर प्रति माह के बीच भिन्न होता है)।
  3. Q1 (प्रति माह 3000-4500 सिंगापुर डॉलर के वेतन के साथ विदेशियों के लिए जारी)।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

माता-पिता सहित परिवार के सदस्यों के आगमन में रुचि रखने वाले वर्ग क्यू और पी के धारक अतिरिक्त वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। पेंशनरों के लिए वीजा, मूल दस्तावेजों के अलावा, एक प्रायोजन पत्र का प्रावधान शामिल है।

अध्ययन करने के लिए सिंगापुर

एक छात्र वीजा लगभग हमेशा एक विश्वविद्यालय द्वारा जारी किया जाता है जिसमें एक रूसी अध्ययन कर रहा है। वीजा उन मामलों में जारी किया जाता है जब कोई व्यक्ति सिंगापुर में चार सप्ताह से अधिक समय तक अध्ययन करने की योजना बनाता है।

अध्ययन के लिए स्वीकार किए जाने पर विदेशी वीजा के लिए आवेदन करते हैं। निम्नलिखित मामले एक अपवाद हैं:

  • एक विदेशी प्रणाली के अनुसार काम करने वाले संस्थान में अध्ययन;
  • आव्रजन छूट आदेश
  • अध्ययन का एक छोटा कोर्स पास करना।

दस्तावेजों की सूची के लिए आवश्यकताएँ उस विश्वविद्यालय के आधार पर भिन्न हो सकती हैं जिसमें रूसी अध्ययन करने की योजना है। इस प्रश्न को एक उच्च शिक्षण संस्थान के कर्मचारियों के साथ स्पष्ट करने की आवश्यकता है।


क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

आवश्यक दस्तावेजों की सूची

हर कोई सिंगापुर के वीजा के लिए आवेदन कर सकता है। दस्तावेजों की एक पूरी पैकेज के लिए आपको आवश्यकता होगी:

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

टर्नअराउंड समय

"क्लासिक" डिज़ाइन में 4 से अधिक कार्यदिवस नहीं हैं और इसकी लागत $ 40 है। आपको प्रमाण पत्र दाखिल करने के दौरान भुगतान करना होगा। इस राशि में कांसुलर शुल्क शामिल है। सिंगापुर के लिए एक तत्काल वीजा 2 से अधिक व्यावसायिक दिन नहीं लेता है। इसी समय, लागत $ 78 तक बढ़ जाती है। यदि एक सिंगापुर वीजा के लिए आवेदन करने वाला एक यात्री पहले से ही इस देश में है, तो प्रसंस्करण समय थोड़ा लंबा हो सकता है।

जारी किए गए वीजा को यात्री के ई-मेल पर भेजा जाता है, जिसे वह इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन फॉर्म में इंगित करता है।


क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

एक भरे हुए आवेदन पत्र के साथ पासपोर्ट और फोटोग्राफ की एक प्रति होनी चाहिए। अंग्रेजी में प्रश्नावली भरें। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी आवश्यक फ़ील्ड एक तारांकन चिह्न के साथ चिह्नित हैं।

इलेक्ट्रॉनिक एप्लिकेशन फॉर्म में आपको इंगित करना होगा:

  1. उपनाम, पहला नाम।
  2. ई-मेल (यदि कई लोग सिंगापुर की यात्रा करते हैं, तो ईमेल पता अभी भी एक होना चाहिए)।
  3. वैवाहिक स्थिति।
  4. नागरिकता।
  5. निवास का देश (ज़िप कोड सहित अपना पूरा घर का पता लिखें)।
  6. व्यवसायों।
  7. शिक्षा।
  8. मुलाकात का उद्देश्य।
  9. देश से आगमन और प्रस्थान की सटीक तारीखें।

इसके बाद, आपको सिंगापुर से निर्वासन के बारे में सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होगी, साथ ही यह भी कि क्या आवेदक को पहले कानून की समस्या थी। अंतिम चरण कैप्चा की शुरूआत है। उसके बाद, आपको सभी डेटा की जांच करने और "भेजें" बटन पर क्लिक करने की आवश्यकता है।

फोटो आवश्यकताएँ

आपको एक रंगीन फोटो चाहिए, जिसका वजन 60 किलोबाइट से अधिक नहीं हो। वीजा तस्वीरों के लिए अतिरिक्त आवश्यकताएं भी हैं। यदि आप फोटो पर राइट-क्लिक करते हैं, तो एक मेनू दिखाई देगा जिसमें आप "विवरण" कॉलम का चयन कर सकते हैं। यह कॉलम पिक्सेल में फोटो के आकार को दिखाता है। वीजा आवेदन के लिए, पैरामीटर 400 x 514 की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास अन्य संख्याएं हैं, तो पेंट प्रोग्राम का उपयोग करके फोटो को सही किया जाना चाहिए।

यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि काले और सफेद चित्र स्वीकार नहीं किए जाते हैं। केवल रंग "स्कैन" या तस्वीरें करेंगे।   इस मामले में, विस्तार कम से कम 96 डॉट प्रति इंच (डीपीआई) होना चाहिए। आप इसे उपरोक्त पिक्सेल आकार की तरह से सत्यापित कर सकते हैं। यदि डिजिटल प्रतियों की चमक समाप्त हो गई है, तो आपको इसे फिर से करना होगा: उन्होंने "एक भी अतिरिक्त स्थान" माफ नहीं किया।

बेशक, इन सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, इसमें कुछ समय लगेगा। यदि आपके पास स्वयं सभी दस्तावेजों को तैयार करने का समय नहीं है, तो आप हमेशा मध्यस्थ फर्मों को कागज और डिजिटल लाल टेप सौंप सकते हैं।

महिलाओं और लड़कियों के लिए विशेष आवश्यकताएं

32 वर्ष से कम उम्र की महिलाएं और लड़कियां जो बिना पति या कम से कम अपने माता-पिता के साथ सिंगापुर जाने की योजना बना रही हैं, 2017 में उन्हें अतिरिक्त दस्तावेजों की आवश्यकता है:

  • काम के स्थान से एक प्रमाण पत्र जहां यह संकेत दिया जाना चाहिए: वेतन, स्थिति, छुट्टी या व्यावसायिक यात्रा की जानकारी (रूसी में काम के प्रमाण पत्र का एक नमूना डाउनलोड किया जा सकता है, अंग्रेजी में)।
  • वित्तीय स्थिति का बैंक विवरण।

एक अतिरिक्त अप्रिय बोनस यह है कि समीक्षा अवधि और इनकार वृद्धि प्राप्त करने की संभावना।

बच्चे को किन दस्तावेजों की आवश्यकता है?

चूंकि बच्चे अपने आप यात्रा नहीं कर सकते हैं, कम से कम माता-पिता में से एक उनके साथ होना चाहिए। बच्चों के लिए दस्तावेज़ वयस्कों के लिए समान हैं। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यदि कोई बच्चा माता-पिता के बिना सिंगापुर जाता है - रिश्तेदारों या परिचितों के साथ - उसके पिता या माता से एक वकील का पत्र दस्तावेजों के पैकेज में संलग्न होना चाहिए।

एक परिवार के रूप में यात्रा करना, आप कर सकते हैं या कर सकते हैं। बच्चों के लिए वीजा की कीमत इस पर निर्भर नहीं करती है। पहले मामले में, आपको बच्चे के डेटा के साथ पासपोर्ट पृष्ठ की एक फोटोकॉपी संलग्न करनी होगी।

वीजा प्राप्त करना

जब सभी औपचारिकताओं का निपटान किया जाता है और सभी आवश्यक दस्तावेज विचार के लिए प्रस्तुत किए जाते हैं, तो तीन दिनों में एक उत्तर प्राप्त किया जा सकता है (सप्ताहांत और छुट्टियों को नहीं माना जाता है)। जब सभी शर्तें पूरी हो जाती हैं, तो विफलताएं कभी नहीं होती हैं।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

यह सिंगापुर के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक वीजा की तरह दिखता है

वीजा लागत

सिंगापुर के वीजा मुद्दों पर एक कंपनी से संपर्क करने से पहले, अग्रिम में यह जानना बेहतर है कि उनके पास यह सेवा कितनी है। दरें व्यापक रूप से भिन्न होती हैं, लेकिन औसतन आप लगभग $ 30 पर भरोसा कर सकते हैं।

रूसियों के लिए सिंगापुर का एक वीजा 35 दिनों के लिए दिया जाता है, जिसके दौरान आप एक अद्भुत शहर-राज्य से परिचित हो सकते हैं और एक महान आराम कर सकते हैं।

वीजा कंपनी से उत्तर वितरित पीडीएफ प्रारूप में ईमेल पते पर आता है। भविष्य में सभी की जरूरत है कि इस फाइल को प्रिंट किया जाए और इसे सिंगापुर में पासपोर्ट नियंत्रण में दिखाया जाए।

असफलता की संभावना

रूस के यात्रियों को शायद ही कभी वीजा से वंचित किया जाता है। आंकड़े दावा करते हैं कि एक हजार आवेदन में 4 से अधिक असफलताएं हैं।

क्या सिंगापुर जाने के लिए वीजा की जरूरत है? - kya singaapur jaane ke lie veeja kee jaroorat hai?

विफलता के मुख्य कारणों में शामिल होना चाहिए:

  1. वीजा व्यवस्था का उल्लंघन या प्रवेश के देश के कानूनों में से एक।
  2. पिछले वीजा की वैधता।
  3. एक या कई दस्तावेजों की गलतियाँ।
  4. गलत फोटो।
  5. घर पर ऋण ()

आप विभाग से संपर्क करके वीजा से इनकार करने के विशिष्ट कारणों का पता लगा सकते हैं। सिंगापुर वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी इस तरह की जानकारी नहीं देते हैं।

सिंगापुर का वीजा कितने रुपए में लगता है?

सिंगापुर वीजा की फीस कितनी है- Singapore Visa Application Fees In Hindi. आपको बता दें कि हर आवेदन के साथ आपको प्रोसेसिंग फीस के रूप में 30 सिंगापुर डॉलर देने होंगे जो वर्तमान भारत की विनिमय दर में 1577 रुपये हैं।

सिंगापुर जाने के लिए वीजा लगता है क्या?

आप बिना वीजा पासपोर्ट के 'सिंगापुर की यात्रा कर सकते हैं वो भी ट्रेन से! पर क्या आपको पता है कि भारत में भी एक सिंगापुर है जहां आप ट्रेन से भी जा सकते हैं। ऑडिश राज्य में एक रेलवे स्टेशन का नाम 'सिंगापुर रोड स्टेशन है'। ऐसे में जाहिर है आपको भारत के सिंगापुर में घूमने के लिए किसी वीजा पासपोर्ट की जरूरत नहीं है।

सिंगापुर जाने के लिए क्या क्या करना पड़ेगा?

सिंगापुर जाने के लिए आपको वर्किंग वीजा की जरूरत होती है. आप सिंगापुर एमबीसी कार्यालय (Singapore MBC office) से वीजा बनवा सकते हैं. आप वर्किंग वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं. जिसके लिए आप सिंगापुर वीजा की आधिकारिक साइट पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.