जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

Table of Contents

  • JioSaavn app से रिंगटोन सेट करने की जानकारी
    • JioSaavn app से रिंगटोन सेट करना सीखे
    • Share this:
    • Related

जब से Jio लांच हुआ है, तबसे हम सब इसका उपयोग कर रहे हैं, और इसी के साथ बहोत सारी चीज़े भी है, जो हमको Jio पर मिलती है जैसे की इंटरनेट, वौइस् कालिंग, SMS, और फ्री Jio callerTune.

जैसा की आप सब जानते होंगे की जिओ की सिम अगर हमारे पास है तो हम उसपर फ्री Caller Tune लगा सकते हैं, अगर आपको नहीं पता है की जिओ सिम से Caller Tune कैसे सेट करते है, तो निचे दिए गए लिंक में click करें.

Jio Ringtone कैसे सेट करे उसकी पूरी जानकारी

JioSaavn आपके संगीत को सुनने का सबसे अच्छा तरीका है, कभी भी, कहीं भी। बॉलीवुड, अंग्रेजी, हिंदी, स्वतंत्र कलाकारों और भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं जैसे तमिल, तेलुगु, पंजाबी, और अधिक से अधिक 50 मिलियन गीतों से अपने सपनों का संग्रह बनाएं।

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं, की आप JioSaavn app से कैसे caller tune सेट कर सकते हैं.

JioSaavn एप्लीकेशन से caller tune करना बहोत आसान है, आप जब चाहे तब, अपनी caller tune चेंज कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं, की JioSaavn app से caller tune कैसे सेट करते हैं.

JioSaavn app से रिंगटोन सेट करना सीखे

JioSaavn एप्लीकेशन से रिंगटोन सेट करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे. और रिंगटोन सेट करना समझे.

Step 1:- सबसे पहले तो आपके पास JioSaavn एप्लीकेशन होनी चाइये जिसको की आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

Step 2:- अब एप्लीकेशन को ओपन करे, जब आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो आपको होम वाले tab में बहोत सारे सांग्स और उनकी लिस्ट दिखाई देगी. अब आपको आपकी पसंद का कोई सांग ओपन करना है.

Step 3:- अपनी पसंद का कोई भी गाना ओपन करें, जैसा की निचे दीगई पिक्चर में दिख रहा है. अब जहाँ पर Set Jio Tune लिखा हुआ है, वहां पर क्लिक करें.

अगर आपके Song में Set Jio Tune लिखा हुआ नहीं आरहा है, तो इसका मतलब है की अपने जो गाना चुना है, उसकी Jio Tune मौजूद नहीं है, तो आपको कोई और गण चुनना होगा, जिसमे आपको Jio Tune वाला ऑप्शन मिले, जैसा की निचे दीगई पिक्चर में दिख रहा है.

जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

Step 4:- अब जैसे हे आप Set Jio Tune में क्लिक करेंगे, आपके सामने एक विंडो ओपन होगी, जहाँ पर आपको दो ऑप्शन मिलेंगे, उनमे से पहला तो की आप टोन को सुन सकते हैं, की वो कहाँ से स्टार्ट होगी और कहाँ पर खत्म होगी.

  • अपने नाम की Jio Tune कैसे सेट करे? जानिए आसान तरीका
  • Idea caller tune कैसे सेट करें? सिंपल ट्रिक

और दूसरा मिलेगा Set Jio Tune का ऑप्शन, तो आपको एक बार फिर Set Jio Tune वाले ऑप्शन में क्लिक करना है, और क्लिक करने के बाद आपके जिओ नंबर पर Jio Tune चालू होजयेगी, और जब भी कोई आपको फ़ोन करेगा, तो उनको आपका सेलेक्ट किआ हुआ गाना सुनाई देगा.

जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

तो दोस्तों इस तरह से आप JioSaavn app से अपनी पसंद की रिंगटोन या कॉलर टोन को सेलेक्ट कर सकते हैं. अगर आपको कोई चीज़ समझ में नहीं आरही हो तो आप हमसे निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, और अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो, इसे अपने घरवालों और दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे.

आइये आज जानते है Jio Saavn App से Caller Tune कैसे सेट करे अगर आप Music सुनने के शौकीन है तो आपको कभी न कभी अपने नंबर में Jio Tune लगाने का विचार जरुर आया होगा। ऐसे में यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको Jio Saavn App से Caller Tune कैसे लगाये इसके बारे में बताने जा रहे हैं। यह तरीका Jio Phone यूजर के लिए भी काम करेगा। वैसे बहुत से लोग महीने का सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर अपने मोबाइल में Caller Tune सेट करवाते हैं। जब भी कोई इनके मोबाइल फोन पर कॉल करता है तो घंटी की जगह उनका मनपसंद सेट किया हुआ गाना बजता है।

जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

वैसे अगर आप Jio Sim के यूजर है तो आपको कॉलर ट्यून के लिए कोई चार्ज या फीस देने की जरुरत नहीं है क्योंकि जिओ ने अपने यूजर के लिए कॉलर ट्यून की सुविधा फ्री कर रखी है। पहले के समय रिंगटोन सेट करने के लिए कुछ विशेष नंबर पर SMS करना होता था इसके अलावा कॉलर ट्यून सेट करने के लिए कंपनी की तरफ से भी फोन आता है। लेकिन अगर आप जिओ के यूजर है तो आपको किसी भी नंबर पर SMS करने की जरुरत नहीं है क्योंकि अब Jio Saavn App से आप फ्री में बिना कोई चार्ज दिए Caller Tune लगा सकते हैं।

  • Jio Saavn App से Caller Tune कैसे सेट करे
  • Jio Saavn App में अकाउंट कैसे बनाये
  • Caller Tune कैसे लगाये

Jio Saavn App से Caller Tune कैसे सेट करे

Idea और Airtel जैसी टेलिकॉम कंपनियां कॉलर ट्यून सेट करने के महीने के हिसाब से पैसे बसूलती है। इसकी वजह से ज्यादातर यूजर पैसे देने के कारण अपने नंबर पर ट्यून ही सेट नहीं करवाते है। लेकिन जिओ कंपनी ने शुरू से ही अपने यूजर के लिए Free Caller Tune की सुविधा दे रखी है और इसे सेट करने का तरीका भी काफी आसान है तो चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Jio Saavn App के बारे में बात करे तो यह आपके संगीत को सुनने का सबसे अच्छा तरीका है, कभी भी, कहीं भी। बॉलीवुड, अंग्रेजी, हिंदी, स्वतंत्र कलाकारों और भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं जैसे तमिल, तेलुगु, पंजाबी, और अधिक से अधिक 50 मिलियन गीतों का संग्रह है। पहले Jio Music और Saavn दो अलग ऐप हुआ करते थे लेकिन अब दोनों को मर्ज करके एक ऐप में बदल दिया गया है। गूगल प्लेस्टोर में इसकी 4.4 की काफी अच्छी रेटिंग है साथ अब तक इसे 100 मिलियन से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

तो जिओ मोबाइल फोन में कॉलर ट्यून लगाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में Jio Saavn App इंस्टाल करना होगा। इसके लिए आपको गूगल प्लेस्टोर में जाना है और Jio Saavn Music लिखकर सर्च करना है रिजल्ट में आने पहले स्थान के जिओ अप्प को आपको डाउनलोड करके इंस्टाल कर लेना है। आप चाहे तो इसे यहाँ से भी इंस्टाल कर सकते हैं। अगर आपके फोन में पहले से ही यह ऐप इंस्टाल है तो आपको इसे ओपन कर लेना है।

Jio Saavn App में अकाउंट कैसे बनाये

जब आप पहली बार Jio Saavn App को ओपन करेंगे तो आपको इसपर ID यानी अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए आप फेसबुक, मोबाइल नंबर या फिर Gmail ID से अकाउंट बना सकते हैं। जीमेल से अकाउंट बनाने के लिए आपको एक Sign Up का बटन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करना है इसके बाद अपनी जीमेल आईडी डालकर अपना पासवर्ड बनाना होगा जीमेल वेरीफाई करने के बाद आपका अकाउंट बन जायेगा।

जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

अकाउंट बन जाने के बाद आपको चेक करना है कि आपका Jio Number इस ऐप में Add हुआ है या नहीं। अगर आप इस ऐप में मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाते है तो आपको नंबर ऐड करने की जरुरत नहीं है। लेकिन अगर आप फेसबुक या जीमेल ID से अकाउंट बनाते है तो आपको अपना जिओ नंबर जोड़ना होगा इसके लिए आप ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट की मदद ले सकते हैं।

Caller Tune कैसे लगाये

अप्प में नंबर जुड़ जाने के बाद आपको Music प्ले करना है। इसके बाद उस गाना को प्ले करे जिसे आप अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून के रूप में सेट करना चाहते है। जब गाना प्ले हो जायेगा तो इसके नीचे आपको Set JioTune का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इसपर क्लिक कर देना है।

जिओ सावन से रिंगटोन कैसे सेट करें - jio saavan se ringaton kaise set karen

इसके बाद आपसे एक बार और पूछा जायेगा कि आप मौजूदा गाने को अपनी कॉलर ट्यून बनाना चाहते है। आपको फिर से Set JioTune पर क्लिक कर देना है इससे आपके जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून लग जायेगी और इसका एक मैसेज आपके मोबाइल फोन में आ जायेगा।

अगर आप किसी दूसरे Song पर कॉलर ट्यून लगाना चाहते है या फिर मौजूद Caller Tune को Change करना चाहते है तो आपको उस Song को सर्च करके प्ले कर लेना है। इसके बाद फिर से गाने के नीचे दिए गए बटन Set JioTune पर क्लिक कर देना है आपकी Caller Tune Change हो जाएगी।

वैसे तो आपको इस ऐप में हर पॉपुलर गाने की कॉलर ट्यून देखने को मिल जाएगी लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio Saavn App से आप प्रत्येक गाने को कॉलर ट्यून नहीं बना सकते हैं। आप जिस गाने को कॉलर ट्यून नहीं बना सकते है उसे प्ले करने पर उसके नीचे JioTune Not Available लिखा आएगा। ऐसे में आपको दूसरे गाने प्ले करके देखना है जिसके नीचे Set JioTune उसे आप बहुत आसानी से कॉलर ट्यून बना सकते हैं।

तो अब आप Jio Saavn App से Caller Tune कैसे सेट करे इसके बारे में जान गए होंगे। बता दे कि यह आसान तरीका Jio Phone यूजर के लिए काम करेगा हालाकि उसका इंटरफ़ेस थोड़ा अलग दिखाई देगा लेकिन उसमे भी कॉलर ट्यून लगाने के लिए Song के नीचे Set JioTune का ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आप बहुत आसानी से अपने जिओ नंबर पर रिंगटोन सेट कर सकते हैं। अगर आप Jio में अपना Caller Tune Change करना चाहते है तो आप किसी भी समय Change कर सकते हैं। हालांकि आपको फिर से वही Process दोहराना है जो आपने Activate करते समय किया था तो उम्मीद करते है Jio Saavn App से Caller Tune लगाने की यह जानकारी आपको फायदेमंद साबित होगी।

ये भी पढ़े –

  • Swiggy और Zomato में जॉब कैसे करे
  • गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम कैसे पता करे
  • आधार कार्ड सेंटर कैसे खोले लाखों कमाये

सावन में रिंगटोन कैसे सेट करें?

JioSaavn Caller Tune Kaise Lagaye.
Step 1: सबसे पहले Download करें Jio Saavn music app अपने android या iOS smartphone पर. ... .
Step 2: फिर Login करें 'My Jio' account credentials के जरिये इस app में..
Step 3: अब Search और select करें उस गाने को जिसे की आप Caller Tune के हिसाब से Set करना चाहते हो..

जिओ सावन में रिंगटोन कैसे चेंज करें?

JioSaavn app से रिंगटोन सेट करने की जानकारी जब से Jio लांच हुआ है, तबसे हम सब इसका उपयोग कर रहे हैं, और इसी के साथ बहोत सारी चीज़े भी है, जो हमको Jio पर मिलती है जैसे की इंटरनेट, वौइस् कालिंग, SMS, और फ्री Jio caller Tune.

जिओ म्यूजिक पर रिंगटोन कैसे सेट करें?

Jio Music App से रिंगटोन सेट करना सबसे पहले आपको अपने फोन में Jio Music App को install कर लेना है उसके बाद आप app open कर ले. अब आपको उसमे कई song दिखाई देंगे इसके साथ ही आपको सर्च का विकल्प भी मिलेगा उसमे आप पसंद का सांग सर्च कर लीजिये. अब आपको सांग के आगे set as jio tune का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर देना है.

जिओ में रिंगटोन लगाने के लिए कौन सा ऐप है?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में jio 4G Voice apps को डाउनलोड करना है। और यदि आपके पास पहले से है तो इसे ओपन कर ले। यहाँ आपको फोनबुक, मैसेज और कालिंग के option मिलेंगे जिसमे से मैसेज option पर click करे। अब आपको मैसेज बॉक्स में JT टाइप करे और जिओ सिम से 56789 पर सेंड कर दे।