फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

ladkiyon ka whatsapp number kaise nikale : दोस्तों आप सभी लोग ने कभी ना कभी कहीं ना कहीं लड़कियों से प्यार मोहब्बत की बातें किया होगा और यदि कोई लड़कियों से बात नहीं कर पाता है, तो वह हमेशा यह सोचता रहता है कि लड़कियों से कैसे बात करें ?

आप लोगों ने देखा होगा कि कई लोग लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर लेकर उनसे चैटिंग करते रहते हैं. ऐसे में आपका भी दिल करता होगा कि मैं भी लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर लूं और उनसे चैटिंग करूं, कुछ मैसेज करूं, आप बहुत सारे लोगों के नंबर व्हाट्सएप प्राप्त करने के लिए कई प्रयास करते होंगे. जब कोई व्यक्ति किसी लड़की से प्रपोज करता है.

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

उससे प्यार करता है, तो उसका नंबर तो मिल जाता है. लेकिन ऐसे में कोई अनजान लड़कियां या बहुत सी लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर चाहिए, तो उन्हें प्राप्त कैसे करें. यह एक समस्या होती है. यदि आप लड़कियों से बात करने में बहुत इंटरेस्ट रखते हैं, तो आपको लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर जरूर मानते होंगे.

आज सोशल मीडिया का जमाना है. ऐसे में लड़कियों से खुलकर बात करने का मजा व्हाट्सएप और फेसबुक या इंस्टाग्राम जैसे एप्लीकेशन पर करते हैं। परंतु आपके पास यह किसी भी लड़की का व्हाट्सएप नंबर नहीं है, तो आप अपने मैसेज या चैटिंग कैसे करते हैं ?

इसके लिए आप परेशान ही रहते होंगे, तो हम आपको अपने लड़कियों के whatsapp नंबर कैसे निकालें आर्टिकल के माध्यम से लड़कियोंके व्हाट्सएप नंबर निकालने के तरीके बताएंगे. जिनसे आप चैटिंग कर सकते हैं, तो आइये लड़कियों के whatsapp नंबर कैसे निकालें विस्तार से जानते हैं :

1. गूगल पर सर्च करके करके नंबर निकले

दोस्तों आज का समय इंटरनेट का है और सोशल मीडिया बहुत प्रभावी है. ऐसे में बहुत से फोन नंबर आपको गूगल पर सर्च करके मिल जाते हैं. इनमें से कुछ नंबर आपको लड़कियों और और लड़कों दोनों के मिलेंगे। ऐसे में यदि कोई लड़की लड़के का नंबर चाहती है, तो उसको लड़के का नंबर मिल जाएगा और यदि कोई लड़का लड़की का नंबर चाहता है, तो उसको लड़की का नंबर मिल जाएगा.

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

आपको गूगल पर कई ऐसे ऑप्शन दिए जाएंगे. जिनके माध्यम से आप लड़कियों के नंबर प्राप्त कर सकते हैं. ध्यान रहे कि बहुत से नंबर ऐसे भी होते हैं, जो fake नंबर होते हैं. ऐसे में किसी भी लड़की का नंबर यदि आपको मिलता है, तो उसकी जांच पर कर ले. उसके बाद ही उस लड़की के whats app नंबर पर किसी भी प्रकार का मैसेज करें या फिर चैटिंग करें.

2. True caller ऐप के माध्यम से व्हाट्सएप नंबर प्राप्त करें

दोस्तों आप यह किसी भी लड़की का व्हाट्सएप नंबर सही से पता करना है, तो आपको अपने मोबाइल पर Truecaller ऐप डाउनलोड करना होगा. इस के whatsapp नंबर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले true caller ऐप डाउनलोड करके उसे ओपन करें और स्क्रीन पर आपको सर्च बार मिलेगा.

जहां से किसी का नंबर सर्च करेंगे. सर्च बार में किसी लड़की का नाम सर्च करें और जैसे ही लड़की का नाम मिलता है, वैसे ही उसकी आईडी ओपन करके उसका फोन नंबर प्राप्त कर सकते हैं. सर्च बार में आपको कई सारे लड़कियों के नाम मिल जाएंगे.

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

जब आपके सामने लड़कियों के नाम दिखाएं, तो आप उस लड़की के नाम पर क्लिक करेंगे. जिसका नाम आपने सर्च किया. यहां पर आपको ट्रूकॉलर नंबर नहीं दिखाता है. इसलिए आपको upgrade to ask for details का एक ऑप्शन आएगा।

जब upgrade to ask for details पर क्लिक करेंगे, तो आपको लड़की का व्हाट्सएप नंबर खुलकर दिखाई देगा. परंतु याद रहे कि ट्रूकॉलर आपको इसके लिए ₹30 प्रति माह के चार्ज देने पर ही व्हाट्सएप नंबर शो करता है।

3. फेसबुक से व्हाट्सएप नंबर निकाले

दोस्तों आपको यह बताते चलें कि यदि किसी भी लड़की का whats app नंबर आपको पता करना है, तो आप अपने फोन पर Facebook लोड करें और अपनी id बनाए. जब आप Facebook पर अपनी id बना लेते हैं, तो आपको अपने मित्र बनाने होते हैं।

वैसे तो सभी लोग अपने जान पहचान के लोगों को ही फेसबुक पर मित्र के रुप में इनवाइट करते हैं. परंतु अगर आपको किसी अनजान लड़की का व्हाट्सएप नंबर पता करना है, तो आप इसके लिए व्हाट्सएप के सर्च बार में जाएं और वहां पर किसी का नाम लिखकर सर्च करें।

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

फेसबुक पर जब आप किसी लड़की का नाम लिखकर सर्च करते हैं, तो उसकी see profile प्रोफाइल देखने का ऑप्शन भी आता है। इस प्रोफाइल को खोलकर उसका संपूर्ण डाटा देख सकते हैं और उस डाटा में उसका फोन नंबर भी लिखा होता है.

ऐसे में आप उस लड़की का व्हाट्सएप नंबर प्राप्त सकते हैं। हालांकि आज के समय में बहुत से लोग अपनी प्रोफाइल ब्लॉक कर देते हैं. जिससे कोई उनकी प्रोफाइल चेक ना कर सके. इसलिए फेसबुक पर व्हाट्सएप नंबर निकालना थोड़ा कठिन होता है।

4. इंस्टाग्राम पर व्हाट्सएप नंबर निकाले

दोस्तों किसी का whatsapp नंबर इंस्टाग्राम पर निकालना काफी कठिन कार्य है. क्योंकि यह एक प्राइवेट मोड पर होता है। ऐसे में किसी लड़की का व्हाट्सएप नंबर प्राप्त करने के लिए इंस्टाग्राम को पहले उसे फॉलो करना होता है या फॉलो बैक करना होता है।

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

फिर भी यदि आप चाहते हैं कि इंस्टाग्राम से किसी का whatsapp नंबर निकाल ले, तो हम आपको कुछ स्टेप बताते हैं. इंस्टाग्राम पर व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले, सबसे पहले आप अपने उस इंस्टाग्राम अकाउंट को लॉगइन करो. जिस अकाउंट का मोबाइल नंबर पता करना चाहते हैं, लॉग इन होने के बाद प्रोफाइल के अकाउंट के सेक्शन पर जाकर एडिट प्रोफाइल पर क्लिक करें.

जैसे ही आप एडिट प्रोफाइल को क्लिक करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के अकाउंट की सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी. परंतु मोबाइल नंबर नहीं मिल पाएगा। इसके लिए आपको Personal Information Setting पर जाना होगा. जहां पर आपको उस व्यक्ति का नंबर नजर आने लगेगा. इस प्रकार से इंस्टाग्राम पर आप किसी का व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर सकते हैं.

5. ट्विटर से व्हाट्सएप नंबर कैसे प्राप्त करें

दोस्तों मैं आपको यही बताना चाहूंगा कि किसी भी लड़की का व्हाट्सएप नंबर प्राप्त करने के लिए आपको कई माध्यम प्राप्त हो जाते हैं, जैसे फेसबुक से व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर सकते हैं, गूगल से भी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा आप इंस्टाग्राम से भी व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर सकते हैं.

परंतु दोस्तों मैं आपको यह बता दूँ कि किसी भी व्यक्ति का ट्विटर से व्हाट्सएप नंबर प्राप्त करना संभव नहीं है, क्योंकि यह बहुत ही सिक्योरिटी युक्त अकाउंट होता है. इसमें आप जब तक किसी भी व्यक्ति को फॉलो नहीं करते हैं. तब तक आप उससे जुड़ नहीं सकते हैं.

फेसबुक से प्राइवेट नंबर कैसे निकाले? - phesabuk se praivet nambar kaise nikaale?

ऐसे में आप उसे फॉलो करें और उससे जुड़ कर केवल और केवल चैटिंग कर सकते हैं. परंतु आप उसका फोन नंबर प्राप्त नहीं कर सकते हैं। अंत में मैं यह कहना चाहूंगा कि जब आप किसी भी लड़की को जानते पहचानते नहीं हैं और उससे बेवजह परेशान करने के लिए व्हाट्सएप नंबर ढूंढ रहे हैं, तो यह एक प्रकार से आप का तरीका गलत है।

किसी भी अनजान लड़की के व्हाट्सएपनंबर पर यदि आप चैटिंग करते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है कि वह आपसे बात करना चाहती है. इसलिए आप जब किसी लड़की का व्हाट्सएप नंबर चाहते हैं, तो पहले उस से जान पहचान बढ़ाना जरूरी है।

किसी की फेसबुक से नंबर कैसे निकाले?

About पर क्लिक करने के बाद Left Side पर आपको Overview Option में कुछ और Option दिखेंगे। इन Option में से Contact And Basic Info पर क्लिक करे। अब आपको Contact And Basic Info में आपके Friend के मोबाइल नंबर दिख जाएँगे। अगर आपके Friend की Email ID दी होगी तो इस Process से आपको आपके Friends की Email ID भी दिख जाएगी।

फेसबुक पर फोन नंबर से कैसे सर्च करें?

मोबाइल नंबर से फेसबुक आईडी कैसे सर्च करें।.
अपने ब्राउज़र जेक अपने फेसबुक अकाउंट पर लॉग इन करे.
सर्च बॉक्स में मोबाइल नंबर डाले और उसके बाद हिट गेट इन या केवल सर्च “सिंबल” पर क्लिक करें।.
फेसबुक अपने आप एंटर किये नंबर से मौजूदा व्यक्ति की आईडी को खोज लेगा।.

किसी के नाम से मोबाइल नंबर कैसे पता करें?

किसी के नाम से उसका मोबाइल नंबर पता करने के लिए बस simply आपको सबसे पहले National Cellular Directory की साइट पर जाना है, और फिर नाम और लोकेशन डालने के बाद search करना है. अब आपको उस person का मोबाइल नंबर मिल जायेगा। अगर आप किसी इण्डियन People को search करोगे, तो हो सकता है की उसका नंबर ना मिले।