फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?

आपने नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में सुना ही होगा, पर क्या आपने फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान के बारे में सुना है? यहाँ आपको FLP की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट दुनिया भर का एक जाना-माना MLM यानी मल्टी लेवल मार्केटिंग है। यह कंपनी एलोवेरा और मधुमक्खी के पालन से अपने खुद के उत्पाद बनाती है और उसे बेचती है।

अगर आप जिस अपने बिजनेस प्लान को मैनेज करना चाहते हैं और अपने बिज़नेस के सम्पूर्ण डाटा को एक जगह पर रिकॉर्ड करके सेव रखना चाहते हैं तो आप नीचे दी गयी बटन दबाएं और Lio App को डाउनलोड करें।

Download Lio

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिजनेस में ज्यादातर प्रोडक्ट न्यूट्रिशन, हेल्थ और सौंदर्य से जुड़े हैं। यह कंपनी का दावा है कि यह दुनिया में एलोवेरा के सबसे बड़े उत्पादक हैं और इस कंपनी के अधिकतर प्रोडक्ट एलोवेरा के हैं तो यह दावा बहुत हद तक सत्य भी लगता है।

Table of Content

  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट क्या है?
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट से जुड़ने के लाभ
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिजनेस के काम 
    • प्रोडक्ट की खरीदी
    • भर्ती
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस से कमाई
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स 
  • फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस से कैसे जुड़ें
  • Lio App आपकी कैसे मदद कर सकता है?
  • और अंत में 

हम आपको इस पूरे ब्लॉग में फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। इस ब्लॉग को अंत तक जरूर पढ़ें।

फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?
अपने ग्राहकों की एक-एक डिटेल रिकॉर्ड करिये
Lio App के रेडीमेड रजिस्टर मेंआसानी से

आपके फॉरएवर लिविंग बिजनेस का सर्वश्रेष्ठ मैनेजर

कस्टमर डिटेल, अकाउंट, स्टॉक, साथी, और बिज़नेस के अन्य डाटा को मैनेज करिये LIO APP में।

Download Lio

वो भी फ्री में

बुक फ्री लाइव डेमो

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट क्या है?

अगर आपको कोई ऐसा मौका दे जिसमें आप घर बैठे रोज़ थोड़ा-थोड़ा समय देकर अपनी नौकरी या बिजनेस के अलावा कमाई कर सकते हो तो आप जरूर करेंगे है ना?

बस तो समझिए यह FLP वही है। फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट एक प्रोडक्ट पर आधारित मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है जो वर्ष 1978 में रेक्स मौघन द्वारा स्थापित की गई थी। अगर हम आज लगभग 44 वर्ष बाद यह फॉरएवर लिविंग कंपनी 160 से ज्यादा देशों में अपनी जड़ें फैला चुका है। 

आज फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिजनेस में लगभग 4500 से ज्यादा लोग काम करते हैं और लगभग 1 करोड़ डिस्ट्रीब्यूटर का नेटवर्क है। हमारे भारत में यह फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान वर्ष 2000 में आया था और तबसे यह कंपनी भारत में सतत अपनी जड़ें फैला रही है और लाखों लोगों को इसमें जोड़ चुकी है। 

अगर आपको हम इस कंपनी के भारत के हेडऑफिस के बारे में बताएं तो इसका मुख्य कार्यालय मुंबई में स्थित है।

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट से जुड़ने के लाभ

  • पार्ट टाइम काम करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।
  • आपको हर प्रोडक्ट डिस्काउंट में प्राप्त होगा, तो आप आसानी से MRP पर बेचकर लाभ कमा सकते हैं। 
  • आप एक कम आयु में ही खुद के पैरों पर खड़े हो जाएंगे। 
  • आपका जीवन और समय पहले से ज्यादा रोमांचक और प्रोडक्टिव होगा। 
  • मैनेजर पद तक बढ़ने की असीम संभावनाएं है जिसके बाद आराम से गाढ़ी कमाई हो सकती है।
फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?
Lio App के रेडीमेड रजिस्टर की मदद से करिये अपनी लाइफ को व्यवस्थित
20 से ज्यादा केटेगरी में है 100 से ज्यादा टेम्पलेट्स

आपके जीवन का परफेक्ट मैनेजर

Lio App में 20 से ज्यादा केटेगरी में हैं 100 से ज्यादा रेडीमेड टेम्पलेट्स जहाँ आप अपने जीवन का कोई भी डाटा पर्सनल या बिज़नेस का रिकॉर्ड कर सकते हैं वो भी आसानी से अपने मोबाइल पर।

Download Lio

वो भी फ्री में

बुक फ्री वेबिनार

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान

FLP बिजनेस प्लान की बात करें तो आपको अब तक ये तो पता चल गया होगा कि यह एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जो 1978 में शुरू की गई थी। इस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में कोई भी कभी भी और कहीं से भी जुड़ सकता है और अच्छी कमाई कर सकता है, लेकिन जुड़ने के बाद कुछ नियम और शर्तें होती हैं जो आपको पूरी करनी होती है। 

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान में जैसे ही आप जुड़ेंगे आपको एक डिस्ट्रीब्यूटर की उपाधि मिल जाएगी और आपको हर महीने एक तय रकम के प्रोडक्ट खरीदने होंगे। असल में फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट का मूल बिजनेस प्लान यही है कि जो भी जुड़े वो उनसे कुछ प्रोडक्ट खरीदे और उन प्रोडक्ट को खुद बेचे जिसके बाद ही लोगों को एक तय कमीशन मिलता है। 

साधारण भाषा में बताएं तो फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान पूरी तरह से प्रोडक्ट बेचने पर आधारित है जितना प्रोडक्ट बिकेगा उतना कमीशन मिलता जाएगा। इस बिजनेस प्लान की एक मुख्य शर्त यह भी है कि आपको इस बिजनेस से जुड़ने के 2 महीने के अंदर ही 2CC की सेल करना होता है।

CC मतलब Company Currency (कंपनी पैसा) और 1 CC की कीमत है 14000 तो 2 CC की कीमत हुई 28000. अगर आपने इस पड़ाव को पार कर लिया और 2 CC की सेल कर दी तो आपको असिस्टेंट सुपरवाइजर का पद मिल जाएगा। 

हम आपको फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान से कमाई और कमीशन को पूरी जानकारी आगे देंगे उसके पहले हम आपको बता दें की यह बिजनेस प्लान एक MLM यानी की मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है तो इसमें जैसे-जैसे सेल करते जायेंगे आपका पद उसी गति से आगे बढ़ता जाएगा और साथ ही आपका कमीशन भी बढ़ता चला जाएगा। 

सबसे बड़ा पद होता है मैनेजर का जो आपको सुपरवाइजर फिर असिस्टेंट मैनेजर और फिर उसके बाद मैनेजर का पद मिलता है और वो तब मिलता है जब आप कम से कम 120 CC yaani 120×14000 = 1680000 की सेल करेंगे।

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिजनेस के काम 

अगर हम मूल स्वरूप की बात करें तो जैसा हमने बताया की FLP मूलतः एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जो प्रोडक्ट यानी उत्पाद की बिक्री पर आधारित है। 

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान के मुख्य कामों की बात करें इसमें 2 मुख्य कार्य होते हैं जो हर उस व्यक्ति को करने होते हैं जो भी इस कंपनी से जुड़े होते हैं। 

अब कोई टेंशन नहीं जीवन रहेगा व्यवस्थित

जीवन के सभी डाटा का मैनेजमेंट अब है एकदम आसान। Lio App में अपनी पर्सनल लाइफ के और बिज़नेस के डाटा मैनेज करो और टेंशन हटाओ।

Download Lio

वो भी फ्री में

बुक फ्री लाइव डेमो

प्रोडक्ट की खरीदी

जो भी व्यक्ति इस फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस से जुड़े हैं उन्हें कंपनी के प्रोडक्ट खरीदने होते हैं ताकि वो उन सभी प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन कमा सके। असल में आपको पहले कंपनी से प्रोडक्ट खरीदना होगा जिसपर आपको कंपनी 15-30% तक की छूट देगी तो मान लीजिए आपने कोई 1000 का सामान लिया और आपको वो 700- 850 रुपए के बीच में मिला तो अब आप उस प्रोडक्ट को बाजार में 1000 रुपए में बेचकर बीच का कमीशन कमा सकते हैं। 

भर्ती

यह वैसे तो देखने में कंपनी का दूसरा काम है लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण काम है। आप एक बार फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान से जुड़ जाते हैं तो उसके बाद आपको लगातार अपने नीचे लोगों को भर्ती करना होता है ताकि आपके नीचे वाले लोग जब भी कोई प्रोडक्ट खरीदें और तो आपको उन प्रोडक्ट पर कमीशन मिलता जाए।

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस से कमाई

जैसा की हमने पहले बताया है कि आप जैसे-जैसे बड़े पद पर जाते जाएंगे वैसे-वैसे आपका पर्सनल कमीशन भी बढ़ेगा। नीचे हमने सविस्तार जानकारी दी है:

पदछूट कमीशनशुरुआती ग्राहक 15%15असिस्टेंट सुपरवाइजर30%+5%15%+5%सुपरवाइजर 30%+8%15%+8%असिस्टेंट मैनेजर 30%+13%15%+13%मैनेजर 30%+18%15%+18%

इस तरह अलग-अलग लेवल के अनुसार हर पद के लोगों को ऊपर लिखे तय कमीशन मिलते हैं। जैसा की आप ऊपर दी हुयी टेबल में पढ़ सकते हैं कि जैसे-जैसे आपकी सेल बढ़ेगी वैसे-वैसे आपका पद भी बढ़ेगा और आपके प्रोडक्ट पर डिस्काउंट और फिर अंत में आपका प्रॉफिट भी बढ़ेगा।  

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान में आपको प्रॉफिट हमेशा बोनस के नाम से मिलेगा, और अगर आप ज्यादा बनूस कमाना चाहते हैं तो आपको केवल अपने नीचे लोगों को जोड़ना है ताकि वो जो भी प्रोडक्ट सेल करेंगे उसका भी कुछ प्रतिशत कमीशन आपको मिले और आपका बोनस बढ़े।

कमाई हो या खर्च रिकॉर्ड करिये अपनी भाषा में

Lio App में है 10 भारतीय भाषाएं जैसे हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगाली, इंग्लिश आदि जो करती हैं आपका हर एक काम आसान, तो रिकॉर्ड करिये और अपने बिजनेस को आगे बढ़ाइए।

Download Lio

वो भी फ्री में

बुक फ्री वेबिनार

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स 

जैसा की हमने ऊपर इस ब्लॉग में सविस्तार बताया है कि फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट की रेंज में न्यूट्रिशन, स्वास्थ्य और सौंदर्य से जुड़े प्रोडक्ट हैं। बड़े तौर पर देखें तो मुख्यतः फॉरएवर लिविंग एलोवेरा और मधुमक्खी पालन के लिए जाना जाता है। 

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान वैसे तो यह दावा करता है कि उसके सभी प्रोडक्ट दुनिया की सबसे अच्छी क्वालिटी के हैं इसलिए भले थोड़े महंगे हैं। 

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस से कैसे जुड़ें

जैसा की हमने बताया है कि कोई भी, कहीं से भी इस फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिजनेस से जुड़ सकता है और आराम से पार्ट-टाइम काम करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

हालांकि, अगर आप फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान से जुड़ना चाहते हैं तो आपको पैन और आधार कार्ड की जरूरत होगी। जिसके बाद आपको पहले दिन ही एक 25 रुपए का फॉर्म और 1000 रुपए से ज्यादा का कोई भी प्रोडक्ट खरीदना होगा।

अब अपने डाटा शेयर करो आसानी से

रेडीमेड टेम्पलेट में डाटा रिकॉर्ड करो और उसे शेयर करो आसानी से टीम फीचर के द्वारा रियल टाइम में या व्हाट्सप्प/ईमेल पर शेयर करिये अपने हिसाब से।

Download Lio

वो भी फ्री में

बुक फ्री लाइव डेमो

Lio App आपकी कैसे मदद कर सकता है?

बिज़नेस साधारण हो या कोई नेटवर्क मार्केटिंग वाला, आज के दौर के बिज़नेस में बिना डाटा के कुछ संभव नहीं है और भारत के लगभग 70% बिज़नेस व्यवस्थित नहीं है। 

इसी समस्या को हल करने के लिए Lio App है आपका डाटा मैनेजमेंट टूल जहाँ आप अपने बिज़नेस से जुड़े सभी डाटा आसानी से व्यवस्थित कर सकते हैं और अपने फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान को 3 गुना तेज़ गति से बढ़ा सकते हैं। 

Lio App की 20 से ज्यादा केटेगरी में है 100 से ज्यादा रेडीमेड टेम्पलेट्स जैसे इनकम रजिस्टर, खर्च रजिस्टर, रोकड़ रजिस्टर इत्यादि जिसमें आप आसानी से अपने बिज़नेस के रोज़ के डाटा मैनेज कर सकते हैं। इसके अलावा Lio App में आपको 10 भारतीय भाषाएं मिलती हैं जैसे हिंदी, इंग्लिश, गुजराती, मराठी और अन्य 6 भाषाएं जो आपका डाटा और बिज़नेस मैनेजमेंट और भी ज्यादा आसान बनाता है। 

साथ ही Lio App बिज़नेस ऑटोमेशन के सभी शानदार फीचर्स के साथ आता है जैसे बिज़नेस डैशबोर्ड, टीम मैनेजमेंट, टास्क मैनेजमेंट, व्हाट्सप्प ऑटोमेशन इत्यादि जिसकी मदद से आसानी से अपने बिज़नेस को ऑटोमेट कर सकते हैं। 

अगर आपने अभी तक Lio App डाउनलोड नहीं किया है तो हमने नीचे आसान स्टेप्स बताएं हैं।

Step 1: अपनी पसंद की भाषा चुनें जिसमें आप आगे बढ़ना चाहते हैं | Lio Android Mobile Ke Liye

फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?

Step 2: Lio में फ़ोन नं. या ईमेल द्वारा आसानी से अपना अकॉउंट बनाएं।

फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?

जिसके बाद मोबाइल में OTP आएगा वो डालें और गए बढ़ें।

Download Lio

Step 3: अपने काम के हिसाब से टेम्पलेट चुनें और डाटा जोडें।

फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?

Step 4: इन सब के बाद आप चाहें तो अपना डाटा शेयर करें।

फॉरएवर कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट बनाती है? - phorevar kampanee kya kya prodakt banaatee hai?

और अंत में 

हमें उम्मीद है की आपने इस ब्लॉग से फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस प्लान से जुड़ी ज़रूरी जानकारी जान ली होगी। हालाँकि, आज के दौर में मार्केट में बहुत सी कंपनियां और आ गयी हैं जो नेटवर्क मार्केटिंग में फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट से काफी अच्छी हैं और जिनमें ज्यादा निवेश भी नहीं लगता है। 

फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट के वैसे तो बहुत से फायदे हैं लेकिन अगर आपने सही से ध्यान नहीं दिया तो कुछ हानियाँ भी हो सकती हैं। अगर आपके पास फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट बिज़नेस या Lio App से जुड़ा कोई भी सवाल या फीडबैक है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं।

फॉरएवर में कौन कौन से प्रोडक्ट है?

फॉरएवर कंपनी में मधुमक्खी के दोवारा बनाया गया शहद, एलोवेरा आदि से मिलकर प्रोडक्ट्स बनते है. इसमें हेल्थ, न्यूट्रीशन और कॉस्मेटिक के प्रोडक्ट बनते है.

फॉरएवर में क्या काम होता है?

FLP Business Plan in Hindi FLP Network Marketing Plan पर काम करती है, जिसमें कोई भी व्यक्ति एक डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में जुड़ सकता है और इसमें काम करके पैसा कमा सकता है, जो लोग FLP में जुड़ते हैं उन्हे FBO(Forever Business Owner) कहा जाता है। इसमें जुड़ने के बाद 2CC यानी 30,000 रुपए की FLP Products खरीदने होते हैं।

Forever कंपनी कितने देशों में काम करती है?

फॉरएवर 21 मल्टी नेशनल कंपनी बन गई और 57 देशों में 800 से अधिक स्टोर हैं.

फॉरएवर कंपनी क्या है in Hindi?

फॉरएवर की स्थापना सन 1978 में Tempe, Arizona, United States में हुई. इसका forever living products headquarters – Scottsdale, Arizona, United States में है. फॉरएवर कंपनी के CEO का नाम Rex Maughan है जो सन 17 July 2021 में गुजर चुके है. ये अमेरिका के राष्ट्रपति भी रह चुके थे.