15 फरवरी को क्या होता है?

Numerology Prediction 15 February 2022 : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 15 फरवरी का दिन...

मूलांक 1- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। धैर्य के साथ कार्य करें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। व्यय की अधिकता रहेगी। व्यापार में प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

इस दिन है महाशिवरात्रि, भगवान शिव को भूलकर भी न चढ़ाएं ये चीजें

मूलांक 2- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। धैर्य बनाए रखें। व्यय की अधिकता रहेगी। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। महत्वपूर्ण मामलों में भावुकता में आकर निर्णय न लें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 3- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। निवेश करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

देवगुरु बृहस्पति इस राशि में होने जा रहे अस्त, 19 फरवरी से इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें

मूलांक 4- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। एकाग्रता बनाए रखें। व्यय की अधिकता रहेगी। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

मूलांक 5- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। कार्यक्षेत्र में नई परेशानियां सामने आ सकती हैं। व्यापार में हानि हो सकती है। भावुकता में आकर निर्णय न लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

महाशिवरात्रि कब है? जानिए डेट व भगवान शिव की पूजन के शुभ मुहूर्त

मूलांक 6- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 7- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। भविष्य को लेकर मन में आशंका बनी रहेगी। पहले से अटके हुए कार्यों में प्रयास के बाद सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। भावुकता में आकर निर्णय न लें। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

 मंगल करने जा रहे मकर राशि में प्रवेश, इन 4 राशियों के आएंगे अच्छे दिन

मूलांक 8- आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। मेहनत से किए गए कार्यों के शुभ परिणाम सामने आएंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 9- आज आपका दिन अवसरों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

Anti-Valentine's Week 2022: फरवरी के महीने में प्यार के महीने की शुरुआत होती है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक जहां हर कोई प्यार को सेलिब्रेट करता है तो वहीं 15 फरवरी से शुरुआत होती है एंटी वैलेंटाइन वीक की। जो लोग वेलेंटाइन डे का लुफ्त नहीं लेते हैं या सिंगल हैं या हाल ही में ब्रेकअप से गुजरे हैं, वह वैलेंटाइन डे के ठीक बाद, एंटी-वैलेंटाइन वीक मना सकते हैं। जी हां, अगर आपको लगता है कि आपने वैलेंटाइन वीक से काफी भाग लिया है और डिटॉक्स करना चाहते हैं, तो एंटी-वैलेंटाइन वीक को एंजॉय करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।


15 फरवरी से एंटी-वेलेंटाइन वीक शुरू होता है, और यह प्यार और रोमांस से बिल्कुल अलग है। 15 फरवरी को स्लैप डे से शुरू होता है और 21 फरवरी को ब्रेक-अप डे के साथ खत्म होता है। बीच-बीच में लोग किक डे, परफ्यूम डे, फ्लर्ट डे, कन्फेशन डे और मिसिंग डे मनाते हैं। ऐसे  में जानते हैं कब कौन सा दिन मनाना है। 


1) स्लैप डे-15 फरवरी

एंटी-वेलेंटाइन वीक का पहला दिन स्लैप डे से शुरू होता है, यह दिन उन लोगों के लिए है जो अपने एक्स को थप्पड़ मारना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें धोखा दिया या उनका दिल दुखाया। हालांकि, हमारा मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें सचमुच थप्पड़ मार दें। इसके बजाय, ये सही मौका है जब आप उन लोगों के लिए भावनाओं को थप्पड़ मारें और जीवन में आगे बढ़ें।

2) किक डे - 16 फरवरी

स्लैप डे के बाद एंटी-वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन किक डे आता है। यह आपके पास्ट द्वारा छोड़े गए आपके जीवन से सभी निगेटिव और बुरे वाइब्स को दूर करने का एक सही समय है। इसके अतिरिक्त, यदि आपने उनसे उपहार जमा किए हैं जो कभी आपके लिए कुछ मायने रखते थे लेकिन अब आपको दर्द देते हैं, तो उन्हें भी दूर कर दें।

3) परफ्यूम डे - 17 फरवरी

परफ्यूम डे एंटी-वेलेंटाइन डे का तीसरा दिन है। परफ्यूम डे खुद का इलाज करने और ऐसा करते हुए अच्छा महसूस करने के बारे में है। तो इत्र को खरीदें और अपने शरीर को एक खुशबूदार बनाएं और अच्छा व्यवहार करें। 

4) फ्लर्टिंग डे - 18 फरवरी

चौथा दिन, फ्लर्टिंग डे है। अगर आप किसी को कुछ कहना चाहते हैं या उस पिकअप लाइन का इस्तेमाल करने का इंतजार कर रहे हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो यह आपका समय है। उस व्यक्ति से पूछें, नए लोगों से मिलें और जीवन में नए अनुभवों को आजमाएं।

5) कन्फेशन डे - 19 फरवरी

यह आपके लिए किसी के लिए खुलने और उन्हें यह बताने का एक सही समय है कि आप कैसा महसूस करते हैं। आप अपनी पिछली गलतियों को स्वीकार भी कर सकते हैं जो आपने पहले किसी को नहीं बताईं।

6) मिसिंग डे - 20 फरवरी

अपने पसंदीदा व्यक्ति को यह बताने का हमेशा एक अच्छा समय होता है कि आप उन्हें याद कर रहे हैं और अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करें। यह एक दोस्त, परिवार का सदस्य या क्रश हो सकता है। 

7) ब्रेकअप डे- 21 फरवरी

एंटी-वेलेंटाइन वीक का एंड ब्रेकअप डे के साथ होता है। अगर आप एक टॉक्सिक रिश्ते में रहकर थक गए हैं जिसने आपकी मानसिक शांति को नुकसान पहुंचाया है, तो ब्रेकअप डे ऐसा करने और फ्रीडम को चुनने का सही मौका है।

15 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

स्लैप डे, 15 फरवरी (Slap Day, February 15) एंटी-वैलेंटाइन वीक का पहला दिन स्लैप डे होता है और यह 15 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के एक दिन बाद होता है. यह दिन उन लोगों के लिए है, जो अपने एक्स को थप्पड़ मारना चाहते हैं, जिसने उनका दिल दुखाया है और धोखा दिया है.

16 फरवरी को क्या मनाया जाता है?

हिंदी सिनेमा के पितामह दादा साहब फाल्के का निधन 1944 में आज ही के दिन हुआ। हिंदी के प्रख्यात लेखक सूर्यकांत त्रिपाठी निराला और बांग्ला साहित्य के प्रतिष्ठित नाम शरत चंद्र चट्टोपाध्याय का जन्मदिन भी 16 फरवरी ही है। इन सबके अलावा 16 फरवरी की तारीख पर इतिहास में दर्ज कुछ

17 फरवरी को क्या मनाया जाता है?

17 फरवरी – FaQ :- 17 फरवरी को परफ्यूम डे (Perfume Day) मनाया जाता है।

19 फरवरी को कौन सा डे आता है?

19 फरवरी- कन्फेशन डे इस दिन अपनी सारी गलतियों को अपने प्रिय के सामने कन्फेस करें और उन गलतियों को न दोहराने का वादा करें।