वृश्चिक राशि वालों की किस्मत कब खुलेगी? - vrshchik raashi vaalon kee kismat kab khulegee?

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार आपको इस साल मिलेजुले फल मिलेंगे। साल की शुरुआत खर्चों में वृद्धि लेकर आएगी, क्योंकि आपकी राशि के खर्च भाव के स्वामी धन भाव में होंगे। जिसके परिणामस्वरूप धन का खर्च बढ़ेगा। जनवरी से अप्रैल तक फिजूलखर्ची से आप आर्थिक तंगी बढ़ा सकते हैं। मार्च में बुध का मीन राशि में गोचर होगा जो थोड़ी स्थिरता देगा। धन को लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा।


मई में आप कई अलग अलग जगहों से धन हासिल करने में भी सफल होंगे। धन कहीं अटका है तो इस अवधि में उसे पाने में सफल रहेंगे। सितंबर में परिवार से धन प्राप्ति में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आप आर्थिक सहयोग करेंगे। नवंबर और दिसंबर में आपको जीवनसाथी से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।

पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के भी संकेत हैं। संभावना है कि इस दौरान आप बचत भी अच्छी कर लेंगे। सितारों के संकेत धन को लेकर अच्छे हैं लेकिन आपको व्यसन और दिखावे की प्रवृत्ति से बचना होगा।

आपकी बुरी आदतें अगर बनी रही तो यही धन आपका पानी की तरह बह जाएगा। बुद्धि और विवेक से साल भर सतर्क रहें तो यह साल आपको अथाह दौलत का मालिक बना सकता है। भावनाओं में बहकर धन का लेन देन न करें।



वृश्चिक राशि वालों की किस्मत कब खुलेगी? - vrshchik raashi vaalon kee kismat kab khulegee?

नया साल, नई उमंग, नए सपने, नए रंग.... आइए जानते हैं साल 2022 आपके जीवन में कितनी खुशियां और उत्साह लेकर आ रहा है। क्या कह रहे हैं नए साल के सितारे..... सेहत, करियर, रोमांस, परिवार, शिक्षा, धन, घर, वाहन, संतान, कारोबार, नौकरी, प्रमोशन, दांपत्य जीवन हो या शादी... जानिए क्या कहती है वृश्चिक राशि...

वर्ष 2022 की शुरुआत से लेकर अप्रैल तक कई अनावश्यक खर्चों में वृद्धि का संकेत है। इस साल करियर, आर्थिक जीवन के साथ-साथ पारिवारिक जीवन में भी आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे। आपके जीवन में कुछ सकारात्मकता आएगी। यह साल आपके आर्थिक जीवन को समृद्ध बनाएगा।

बेहतर स्वास्थ्य व शारीरिक समस्याओं से भी राहत मिलेगी। शनिदेव की स्थिति आपको मानसिक तनाव देती रहेगी, जिससे सबसे अधिक आपकी पर्सनल लाइफ प्रभावित होगी। जीवन में अनुकूलता आएगी और बेशुमार धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। अगस्त में आपके पिता को किसी प्रकार की शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। उनके खानपान और जीवनशैली के प्रति विशेष सावधानी बरतें।

सितंबर माह के दौरान, शुक्र पुनः अपना गोचर आपकी राशि के लाभ भाव में करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा और आप अलग-अलग स्रोतों से अच्छा धन लाभ कमाने में सफल होंगे।

अप्रैल में शनिदेव का गोचर आपके और प्रियतम के बीच विवाद और गलतफहमी का कारण बन सकता है। हर विवाद को सुलझाने का प्रयास करें।

कन्या राशि में शुक्र का गोचरवृश्चिक राशि
के एकादश भाव में विराजमान होगा जो शुक्र को आपकी राशि में दुर्बल बनाएगा। आप दोनों को कुछ समय के लिए एक दूसरे से दूर भी जाना पड़ सकता है। शादीशुदा हैं तो साल की शुरुआत दांपत्य जीवन के लिए सबसे अधिक उत्तम रहेगी। फिर अप्रैल के अंतिम चरण में, शनि देव का स्थान परिवर्तन होगा, तब कुछ समस्याओं का जन्म हो सकता है।


वृश्चिक राशि वालों की किस्मत कब खुलेगी? - vrshchik raashi vaalon kee kismat kab khulegee?

वार्षिक राशिफल 2022 वृश्चिक राशि

वार्षिक राशिफल 2022 वृश्चिक (Rashifal 2022 Vrishchik): आज से नए साल 2022 (New Year 2022) का शुभारंभ हो गया है. नए साल से सभी लोगों को अच्छे भविष्य की उम्मीद है. आज हम आपको बता रहे हैं वृश्चिक राशि का वार्षिक राशिफल 2022 (Scorpio Horoscope 2022).

अधिक पढ़ें ...

  • News18Hindi
  • Last Updated : January 01, 2022, 07:22 IST

    वार्षिक राशिफल 2022 वृश्चिक (Rashifal 2022 Vrishchik): आज से नए साल 2022 (New Year 2022) का शुभारंभ हो गया है. नए साल से सभी लोगों को अच्छे भविष्य की उम्मीद है. सभी को नए साल में भाग्य चमकने और नौकरी या बिजनेस में तरक्की पाने की आस है. अब नया साल 2022 किस राशि के लिए क्या लेकर आ रहा है, वह आपकी किस्मत के सितारे बताएंगे. आज हम आपको बता रहे हैं वृश्चिक राशि का वार्षिक राशिफल 2022 (Scorpio Horoscope 2022). आपके लिए नया साल बिजनेस, नौकरी, भाग्य, मकान, वाहन, निवेश, लव लाइफ, वैवाहिक जीवन, सेहत आदि के लिए कैसा होने वाला है. यहां जानें वृश्चिक राशि वालों की नए साल 2022 में किस्मत क्या होगी.

    वृश्चिक रा​शिफल 2022: क्या कहते हैं आपके सितारे

    वृश्चिक राशि के लोग 2022 की शुरुआत में काफी आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. आप हर काम को खुद करना पसंद करेंगे, जिससे आपकी कार्यकुशलता और नेतृत्व क्षमता का परिचय लोगों को मिलेगा और लोगों की नजर में आप प्रसिद्ध और लोकप्रिय बनेंगे. आप अपने काम में महारत हासिल करेंगे और आपकी कार्यकुशलता दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाएग. यह साल प्रेम जीवन जीने वालों के लिए अच्छा रहेगा. अप्रैल के बाद गुरु का गोचर आपको बेहद फायदा देगा. विद्यार्थियों भी किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने में कामयाब हो पाएंगे.

    यह भी पढ़ें: अपने दम पर कामयाबी पाते हैं वृश्चिक राशि वाले, जानें इनकी 10 विशेषताएं

    धन और संपत्ति
    इस साल आपको धन की स्थिति के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि यह साल आपको प्रचुर मात्रा में धन देकर जाएगा. साल के अंतिम महीनों में खर्चों पर ध्यान देना जरूरी होगा. इस साल आपको अपने दोस्तों से अच्छे संबंध बनाकर रखने होंगे. वे आपके बहुत काम आएंगे.

    साल के मध्य में लोगों को विदेश जाने का मौका मिलेगा और जो पहले से ही इस दिशा में कोशिश कर रहे हैं, वह जल्दी सफलता प्राप्त कर लेंगे. इस साल आप संपत्ति खरीदने की योजना थोड़ी स्लो हो सकती है.

    सेहत
    माता और पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप मई से अक्टूबर के बीच चिंता में आ सकते हैं. आपकी राशि से इस साल केतु हट जाएगा. पिछले कुछ समय से चल रही मानसिक परेशानी अब दूर होने लगेगी. जुलाई के बाद आप जीवन को नई ऊर्जा से देखेंगे.

    यह भी पढ़ें: वृष राशि का वार्षिक राशिफल 2022, जानें कैसी रहेगी किस्मत 

    करियर और निवेश
    इस साल अपनी योजनाओं को कुछ हद तक आपको गुप्त रखना चाहिए. विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए मई के बाद का समय अच्छा है. नौकरी में तबादले और नौकरी बदलने के कई मौके इस साल आपको मिलने वाले हैं. ध्यान रखें कि सही समय पर सही मौका हाथ से ना जाने दें, इसी में आपको तरक्की मिल सकती है.

    आपको इस साल अपने धन का निवेश कुछ अच्छी जगह पर कर देना सबसे उत्तम रहेगा, जो आपके आने वाले सालों में आपकी मदद करेगा. आपके लिए नया साल 2022 मंगलमय हो!

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Astrology, Dharma Aastha, Varshik Rashifal

    FIRST PUBLISHED : January 01, 2022, 07:22 IST

    वृश्चिक राशि वालों की किस्मत कब चमकेगी?

    वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2023: आर्थिक जीवन वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार जीवन के आर्थिक पक्ष की बात करें तो वर्ष 2023 की शुरुआत से लेकर 22 अप्रैल, 2023 तक का समय लाभकारी साबित होगा क्योंकि बृहस्पति आपकी चंद्र राशि से पांचवें भाव में स्थित रहेगा और आपको लाभ पहुंचाएगा।

    वृश्चिक राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022?

    करियर (Scorpio Career Horoscope 2022) अप्रैल के बाद जब बृहस्पति पांचवें भाव में गोचर करेगा, तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है और साथ ही आपको आपके शत्रुओं के कारण काम में कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं, इसलिए आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखने की आवश्यकता पड़ेगी और साथ ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

    वृश्चिक राशि 2022 में क्या होने वाला है?

    वृश्चिक राशि के लोग 2022 की शुरुआत में काफी आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप हर काम को खुद करना पसंद करेंगे। जिससे आपकी कार्यकुशलता और नेतृत्व क्षमता का परिचय लोगों को मिलेगा और लोगों की नजर में आप प्रसिद्ध और लोकप्रिय बनेंगे। आप अपने काम में महारत हासिल करेंगे और आपकी कार्यकुशलता दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाएग।

    वृश्चिक राशि का अच्छा टाइम कब आएगा?

    संतान पक्ष से वृश्चिक राशि के लोगों को सुखद परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। करियर के लिहाज से साल 2022 सुखद परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। जो पद आप कार्यस्थल में पाना चाहते हैं वो आपको मिल सकता है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और साल 2022 में परीक्षा देने वाले हैं उन्हें मनचाहा रिजल्ट मिल सकता है।