व्हाट्सएप फेसबुक - vhaatsep phesabuk

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

खबर की भाषा और शीर्षक से आप संतुष्ट हैं?

खबर के प्रस्तुतिकरण से आप संतुष्ट हैं?

खबर में और अधिक सुधार की आवश्यकता है?

दुनियाभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सर्विसेज कई घंटों तक बाधित रहीं. मैसेजिंग ऐप्स ने सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में कई घंटों तक काम करना बंद कर दिया था. भारत में मंगलवार तड़के लगभग चार बजे तीनों मुख्य ऐप्स ने काम करना दोबारा शुरू कर दिया. जब तक ऐप्स डाउन रहीं, यूजर्स काफी परेशान रहे. देखें 25 बड़ी खबरें

The services of social media platforms Facebook, WhatsApp, Instagram, and Messenger were disrupted for several hours across the world. Messaging apps stopped working for many hours not only in India but across the world. The three main apps started working again in India at around 4 am on Tuesday. Watch the video for more information.

अब आप बीटा परीक्षक बनकर Android के लिए Facebook के अगले संस्करण पर शीघ्रता से पहुँच प्राप्त कर सकते हैं. साइन करने, प्रतिक्रिया देने और प्रोग्राम से बाहर निकलने के तरीकों के बारे में जानें: http://on.fb.me/133NwuP

अनुप्रयोग को डाउनलोड करने या स्थापित करने में समस्या है? http://bit.ly/GPDownload1 देखें
अभी भी मदद की आवश्यकता है? कृपया हमें समस्या के बारे में अधिक बताएँ. http://bit.ly/invalidpackage

Facebook केवल 13 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है.
सेवा की शर्तें: http://m.facebook.com/terms.php.

पिछली बार अपडेट होने की तारीख

#3 सबसे लोकप्रिय मुफ़्त ऐप्लिकेशन सामाजिक

WhatsApp Messenger मैसेजिंग ऐप है जिसे Android और अन्य स्मार्टफ़ोन पर मुफ़्त में डाउनलोड किया जा सकता है. WhatsApp आपके दोस्तों और परिवारजनों को मैसेज भेजने और पाने के लिए आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन (4G/3G/2G/EDGE या वाई-फ़ाई, जो भी उपलब्ध हो) का उपयोग करता है. आप SMS के बजाए WhatsApp का इस्तेमाल करके अपने संपर्कों को कॉल कर सकते, मैसेज, फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ और वॉइस मैसेज भेज या पा सकते हैं.

WhatsApp का उपयोग क्यों करें:

कोई फ़ीस नहीं: WhatsApp आपके दोस्तों और परिवारजनों को मैसेज भेजने और पाने के लिए आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन (4G/3G/2G/EDGE या वाई-फ़ाई, जो भी उपलब्ध हो) का उपयोग करता है, इसलिए आपको हर मैसेज या कॉल के लिए पैसे देने की ज़रूरत नहीं है.* WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन फ़ीस भी नहीं है.

• मल्टीमीडिया: WhatsApp से फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ और वॉइस मैसेज भेजें और पाएँ.

• मुफ़्त कॉल्स: अगर आपका कोई जानकार दूसरे देश में रहता है, तो भी आप उन्हें WhatsApp से फ़्री में कॉल कर सकते हैं.* WhatsApp से कॉल करने के लिए आपके फ़ोन का इंटरनेट कनेक्शन इस्तेमाल किया जाता है, न कि आपके मोबाइल प्लान के कॉल मिनट. (कृपया ध्यान दें: डेटा शुल्क लग सकता है). अधिक जानकारी के लिए अपने प्रोवाइडर से संपर्क करें. आप WhatsApp से किसी भी आपातकालीन नंबर जैसे कि 100, 101 पर कॉल नहीं कर सकते हैं.)

• ग्रुप चैट: अपने दोस्तों या परिवारजनों का ग्रुप बनाकर सभी के साथ एक साथ चैट करने का लुत्फ़ उठाएँ.

• WhatsApp वेब: आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र पर WhatsApp वेब में साइन इन करके मैसेज भेज सकते हैं.

• कोई अंतर्राष्ट्रीय शुल्क नहीं: दूसरे देश में रह रहे किसी व्यक्ति को WhatsApp से मैसेज भेजने की कोई फ़ीस नहीं है. दुनियाभर में रह रहे अपने दोस्तों, परिवारजनों से बिना अंतर्राष्ट्रीय SMS फ़ीस की चिंता किए चैट करें.

• यूज़रनेम और पिन की कोई ज़रूरत नहीं: आपको WhatsApp के लिए एक अलग यूज़रनेम या पिन बनाने की ज़रूरत नहीं है. WhatsApp चलाने के लिए बस आपके फ़ोन नंबर की ज़रूरत होती है, यह ठीक SMS की तरह ही काम करता है और आपके फ़ोन की एड्रेस बुक से आपके संपर्कों का फ़ोन नंबर लेता है.

• हमेशा लॉग-इन रहें: आप हमेशा WhatsApp में लॉग-इन रहेंगे और इसलिए आपको मिलने वाले मैसेज आप किसी भी वक्त देख सकते हैं. आपको यह चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि आप WhatsApp में लॉग-इन हैं या नहीं.

• अपने संपर्कों से तुरंत कनेक्ट करें: आपको अपने संपर्कों से तुरंत कनेक्ट कराने के लिए WhatsApp आपके फ़ोन की एड्रेस-बुक का इस्तेमाल करता है, जो संपर्क WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे होंगे वे आपके WhatsApp में दिख जाएँगे.

• ऑफ़लाइन मैसेज: अगर आप फ़ोन बंद होने की वजह से या किसी भी अन्य वजह से समय पर मैसेज नहीं देख पाते, तो आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है. आप जब भी WhatsApp खोलेंगे आपको सभी नए मैसेज दिख जाएँगे.

• और भी बहुत कुछ: आप WhatsApp से अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं, कॉन्टैक्ट की अदला-बदली कर सकते हैं, वॉलपेपर सेट कर सकते हैं, एक बार में एक से अधिक यूज़र्स को ब्रॉडकास्ट लिस्ट से मैसेज भेज सकते हैं आदि.

रिलायंस जियो यूजर्स को आज दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्विटर पर यूजर्स ने कहा है कि वह रिलायंस जियो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

व्हाट्सएप फेसबुक - vhaatsep phesabuk

jio

देश के कुछ हिस्सों में Reliance Jio यूजर्स सर्विस के डाउन होने की बात कह रहे हैं. सबसे पहली रिपोर्ट 11 बजे के आसपास आई और लगभग 11.30 बजे चरम पर पहुंच गई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई यूजर्स ने मोबाइल इंटरनेट और कनेक्टिविटी में दिक्कतों की शिकायत की है. डाउन डिटेक्टर के अनुसार, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और चंडीगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली गुल होने की खबर मिली है. हालांकि, आउटेज ने सभी को प्रभावित नहीं किया है, क्योंकि कुछ यूजर्स ऐसे भी रहे जिन्होंने Jio सेवाओं में कोई व्यवधान नहीं देखा है.

दोपहर 1:30 बजे तक डाउन डिटेक्टर डेटा के अनुसार 56% यूजर्स ने मोबाइल इंटरनेट के साथ हो रही दिक्कत की जानकारी दी. 35% ने बताया कि उन्हें मोबाइल सिग्नल के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और 9% ने अपने मोबाइल फोन के साथ आ रही दिक्कत के बारे में बताया. यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा है कि वह जियो नेटवर्क को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

कुछ यूजर्स ने ट्वीट कर जियो फाइबर को लेकर दिक्कत भी जताई है. एक यूजर ने लिखा कि जियो फाइबर डिवाइस कुछ घंटों से ठीक से काम नहीं कर रहा है, लगातार ब्लिंकिंग रेड लाइट के साथ, जो थोड़े समय के लिए हरे रंग में बदल जाता है और फिर ब्लिंकिंग रेड पर वापस आ जाता है.

कुछ ने यह भी शिकायत की है कि वे ऐप पर शिकायत दर्ज नहीं करा पा रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर दावा किया, “मैंने आपके ऐप का उपयोग करके आ रही प्रॉबलम का सॉल्यूशन करने की कोशिश की है, लेकिन यह रैंडम आंसर दे रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें टेक समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

पुराना वाला व्हाट्सएप वापस कैसे लाएं?

पुराना वाला व्हाट्सएप वापस कैसे लाएं? (Restore Whatsapp Chats).
स्टेप-1: सबसे पहले Google Play Store से Whatsapp का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करें।.
स्टेप-2: व्हाट्सएप इंस्टॉल हो जाने के बाद इसे ओपन करें और terms & Conditions को Agree करें।.
स्टेप-3: अब यहाँ उस मोबाइल नंबर को Enter करें जिससे आप पुराना व्हाट्सप्प चल रहे थे।.

व्हाट्सएप पर फेसबुक कैसे खोलें?

किसी Facebook पेज को अपने WhatsApp से कनेक्ट करना.
अपने Facebook पेज पर जाएँ..
सेटिंग पर क्लिक करें..
बाईं ओर कॉलम में, WhatsApp पर क्लिक करें. ... .
अपने देश का कोड चुनें..
अपने WhatsApp Business का मोबाइल नंबर डालें..
जारी रखें पर क्लिक करें..
आपको भेजा गया कन्फ़र्मेशन कोड डालें..
कन्फ़र्म करें पर क्लिक करें..

WhatsApp चालू करना है मोबाइल में कैसे?

WhatsApp डाउनलोड करके सेट करें.
ऐप डाउनलोड करें और सेट करें: WhatsApp Messenger ऐप को Google Play स्टोर या Apple App Store से मुफ़्त में डाउनलोड किया जा सकता है. ... .
सेवा की शर्तें देखें: सेवा की शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी पढ़ें और फिर उन्हें स्वीकार करने के लिए स्वीकार करें और आगे बढ़ें पर टैप करें..

WhatsApp पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें ?.
स्टेप-1 apkmirror.com वेबसाइट को ओपन करें.
स्टेप-2 WhatsApp Messenger सर्च करें.
स्टेप-3 Apps को सेलेक्ट करें.
स्टेप-4 पुराना वर्शन सेलेक्ट करें.
स्टेप-5 डाउनलोड आइकॉन को चुनें.
स्टेप-6 पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड करें.