क्या मैं व्हाट्सएप से स्टेटस डाउनलोड कर सकता हूं? - kya main vhaatsep se stetas daunalod kar sakata hoon?

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने दो अरब मासिक यूजर्स के साथ दुनिया का सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला ऐप है। शायद ही आज की तारीख में कोई है, जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करता हो। वीडियो कॉल से लेकर ऑडियो कॉल, फोटो, जीआईएफ शेयर करने तक एक-दूसरे से संपर्क साधने के लिए आज कल हर कोई व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है।

पूरे 32 इंच की स्मार्ट LED टीवी 10 हजार से कम कीमत में! इतना तगड़ा ऑफर फिर ना मिलेगा

कुछ वक्त पहले व्हाट्सएप ने स्टेटस लगाने का भी फीचर रोलआउट किया था। जिसमें आप ऑडियो-वीडियो-फोटोज- मैसेज कुछ भी शेयर कर सकते हैं। हालांकि, कई ऐसे यूजर्स भी हैं, जो ये नहीं चाहते कि सामने वाले को ये सीन हो सकें कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है। तो इसके लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप में कई सारे ऐसे हिडन फीचर्स भी है, जिनके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं है। ऐसे ही एक फीचर ये भी है जिसमें जरिए आप चुपके से किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं, वो भी बिना उसकी जानकारी के। यानी की उसके पता भी नहीं चलेगा कि आपने उसका स्टेटस चेक कर लिया है।

हम सब ही व्हाट्सएप पर काफी एक्टिव रहते हैं। यहां हम आपना स्टेटस भी शेयर करते हैं, जिसमें वीडियोज, फोटोज, कोई विचार आदि कुछ भी शेयर किया जाता है। ये स्टेटस 24 घंटे के बाद खुद बा खुद डिलीट हो जाता है। वहीं, जब आप स्टेटस के व्यूइंग ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, तो आपको ये मालूम चल जाता है कि आपके स्टेटस को किसने-किसने और कब देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा भी तरीका है, जिसके चलते आप अपने कॉन्ट्रैक्ट्स का स्टेटस भी देख सकते हैं और सामने वाले को इसकी कानों-कान खबर तक नहीं लगेगी कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है।

बता दें कि व्हाट्सएप के लोकप्रिय फीचर्स में से एक है 'Read Receipts' फीचर। 'Read Receipts' फीचर के जरिए हमें मालूम चल जाता है कि हमारा मैसेज रिसीवर (जिसे आपने मैसेज भेजा है)तक पहुंच गया है। इसके बाद रिसीवर की तरफ से मैसेज पढ़ लेने के बाद उसी मैसेज पर ब्लू कलर टिक मार्क हो जाता है। वहीं, अगर आप 'Read receipt' फीचर को डिसेबल कर देते हैं, तो उस व्यक्ति (मैसेज भेजने वाले को) को ये नहीं पता चल सकेगा कि आपने उसका मैसेज/स्टेटस देख/पढ़ लिया है।

चलिए अब आपको बताते है कि किसी का स्टेटस आप चुपके से कैसे पढ़ या देख सकते हैं ?

Step 1. सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को ओपन करें।
Step-2 अब आपको व्हाट्सएप की होम स्क्रीन के ऊपर दाईं ( Right) ओर तीन डॉट्स नजर आएंगे।
Step-3 इन तीन डॉट्स पर टैप करना होगा और इसके बाद आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई पड़ेंगे। इन ऑप्शन्स में से आपको सेटिंग्स पर टैप करना होगा।
Step-4 इसके बाद आपको अकाउंट ऑप्शन पर टैप करना होगा।
Step 5 ये करने के बाद आपको प्राइवेसी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Step 6 यहां आपको Read receipt का ऑप्शन दिखेगा, यहां आपको इस फीचर को डिसेबल करना होगा।

जैसे ही आप Read receipt फीचर को डिसेबल करते हैं, वैसे ही आपको आपके कॉन्टैक्ट्स को इस बात की जानकारी मिलना बंद हो जाएगी कि आपने उसके व्हाट्सएप स्टेटस को देखा है या नहीं। हालांकि, ऐसा करने के बाद आप खुद भी नहीं देख पाएंगे कि आपका स्टेटस किसने किसने देख लिया है।

Apple यूजर्स लो आ ही गया आपके iPhone के लिए काम का ये कूल फीचर, ऐसे करें यूज

हालांकि, इसके अलावा भी कुछ तरीके है, जिसके जरिए आप लोगों को ये पता लगाने से रोक सकते हैं कि आपने उनका व्हाट्सएप स्टेटस या मैसेज देख लिया है। इसके लिए आप अपना मोबाइल डेटा बंद कर सकते हैं या फिर अपना वाईफाई डिसेबल कर सकते हैं। ऐसे करने से आप उनको खबर न लगते हुए, किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं, लेकिन हां जैसे ही आप ऑनलाइन होंगे, सामने वाले व्यक्ति को पता लग जाएगा कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है।
किसी का भी Whatsapp status download कैसे करें | हेलो दोस्तों, क्या आप भी अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते हैं और आप नहीं जानते कि व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें तो यह post आपके बड़े काम आयेंगी. क्योंकि यहाँ पर मैं आपको बताने वाला हूं कि whatsapp status वीडियो डाउनलोड कैसे करें और करने का तरीका क्या है


क्या मैं व्हाट्सएप से स्टेटस डाउनलोड कर सकता हूं? - kya main vhaatsep se stetas daunalod kar sakata hoon?
WhatsApp status download kaise kare


WhatsApp status download कैसे करें - photos and videos


Whatsapp दुनिया का सबसे बड़ा messenger app है जिसके करोड़ो users है. आपके मोबाइल में भी whatsapp install होगा. whatsapp में लोग एक दूसरे को मैसेज करने के अलावा रोज अपना कुछ स्टेटस भी रखते हैं. और वह स्टेटस कोई फोटो भी हो सकता है, वीडियो भी हो सकता है. 

जब आप अपने व्हाट्सएप में अपने मित्रों से status को देखते हैं तो उनमें से कुछ स्टेटस आपको बहुत पसंद आ जाते हैं और आप उस स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते होंगे. पर व्हाट्सएप में तो ऐसा कोई भी feature नहीं दिया गया है जिसकी मदद से आप किसी का भी whatsapp status डाउनलोड कर सकते हैं. 

तो आप सीधे उस व्यक्ति को मैसेज करेंगे कि भाई मुझे stratus send करो. फिर वह आपको स्टेटस सेंड करेगा और फिर जाकर आप डाउनलोड कर पाएंगे. पर ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है. भले ही व्हाट्सएप में ऐसा कोई feature नहीं है जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप में स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं पर ऐसे बहुत से तरीके है जिसकी मदद से आप अपने मित्रों के whatsapp video status download कर सकते हैं.

व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए हमें कुछ application की मदद लेनी पड़ती है जीसकी मदद से आप व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते है. तो चलिए अब हम जानते हैं कि व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने वाला ऐप कोनसा है और किस तरह से हम इस ऐप को डाउनलोड करेंगे और किस तरह से हम व्हाट्सएप के स्टेटस को डाउनलोड करेंगे. 

तो नीचे आपको whatsapp status download करने वाला ऐप के बारे में जानकारी दी गई है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को save कर सकते हैं.


Whatsapp status download करने वाला app


जैसे कि हमने ऊपर जाना कि व्हाट्सएप में ऐसा कोई भी फीचर नही है पर  हम किसी दूसरी एप्लीकेशन की मदद से ये आसानी से कर पाएंगे. प्ले स्टोर में आपको ऐसे अनगिनत एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के व्हाट्सएप स्टेटस को अपने फोन में सेव कर सकते. आज हम जिस  एप्लीकेशन के बारे में आपको बताने वाले हैं उस व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने वाला ऐप का नाम status saver हैं. 

दोस्तों यह एक बहुत ही लोकप्रिय एप्प है, लाखों लोग इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं. अगर आपके फ़ोन में ये application install नहीं है तो आप इस app को play store से डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर को ओपन करना है और चर्च बार में status saver app search करना है. इस एप्लीकेशन की size मात्र 1.9 MB की है. और ईसके 1000000 से भी ज्यादा downloads है.

Also read:

  • Whatsapp download करना है कैसे करे
  • Whatsapp में dark mode कैसे करे

1. Play Store से status saver app download करें.


क्या मैं व्हाट्सएप से स्टेटस डाउनलोड कर सकता हूं? - kya main vhaatsep se stetas daunalod kar sakata hoon?
WhatsApp status download karne wala app

2. Download करने के बाद जैसे ही आप इस app को ओपन करेंगे तो आपसे कुछ permissions को allow करने के लिए बोला जायेगा आपको उस परमिशन को allow करना है. 

3. फिर आपने जिन जिन लोगों के status अपने व्हाट्सएप में देखे होंगे वह सारे स्टेटस आपको यहां पर देखने को मिलेंगे. जिस भी स्टेटस को आप अपने फोन में सेव करना चाहते हैं उस स्टेटस के ऊपर थोड़ी देर तक press करें. आप चाहे तो एक साथ दो से अधिक स्टेटस को भी डाउनलोड कर सकते हैं आप जिसभी स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें.


क्या मैं व्हाट्सएप से स्टेटस डाउनलोड कर सकता हूं? - kya main vhaatsep se stetas daunalod kar sakata hoon?



4.उस स्टेटस पर थोड़ी देर तक press करने के बाद सबसे ऊपर आपको वह स्टेटस डाउनलोड करने का option मिल जाएगा. आपको उसे डाउनलोड कर लेना है. इसी तरह आपने जितने भी स्टेटस आपके व्हाट्सएप में देखे होंगे उनको आप इस app कि मदद से फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे. 

तो कुछ इस तरह आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे. तो अब आपको पता चल गया होगा कि अपने दोस्तों का whatsapp status डाउनलोड कैसे करें, whatsapp status video डाउनलोड कैसे करें और whatsapp status को phone में save कैसे करें.

Also read:

  • Whatsapp में encryption और decryption का मतलब क्या है
  • telegram में group और channel कैसे बनाये 
  • अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कैसे करे

आप चाहे तो किसी दूसरी app की मदद से भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते है ऐसे बहोत सारे व्हाट्सएप फोटो विडियो स्टेटस डाउनलोड करने वाले ऐप है जोकि यह सुविधा देते हैं. आप जितने भी स्टेटस व्हाट्सएप में देखेंगे वह सारे स्टेटस आपको इस एप्लीकेशन के अंदर डाउनलोड करने के लिए मिल जायेंगे. जबकि व्हाट्सएप में आप उसे डाउनलोड नहीं कर पाते पर इस एप्लीकेशन के अंदर आप उन सभी स्तौस को डाउनलोड कर सकते हैं जोकि आपको पसंद हो. और उसे अपने फोन में सेव भी कर सकते.

Conclusion:

इस आर्टिकल में हमने जाना की अपने दोस्तों का व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें और whatsapp video status download करने का तरीका क्या है, whatsapp status डाउनलोड करने वाला app कोनसा है जिसकी मदद से हम अपने फोन में स्टेटस को सेव कर पाए.

उम्मीद करते हैं कि आपको आसानी से समझ में आ गया होगा और अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें और हमारे ब्लॉग को फॉलो करना ना भूलें ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए. धन्यवाद.

 

अन्य आर्टिकल:

  • अपने नाम का Happy Birthday Song download करे

  • Tweet
  • Share
  • Share
  • Share
  • Share

क्या मैं व्हाट्सएप से स्टेटस डाउनलोड कर सकता हूं? - kya main vhaatsep se stetas daunalod kar sakata hoon?

About Author

Hi, Welcome to my blog "thegreatinfo.in". I am Kishan Sarvaiya. I am living in Gujarat, India. Here, I shares useful information for you. Thegreatinfo is a Hindi blog where everybody can get the currect information about Education, Technology, Internet, Full forms, Hindi meanings, How-to guides, and so on.

मैं दूसरों से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

आपके लिए किसी भी App को Download करने की जरुरत नहीं हैं। Gb whatsapp में यह एक Default फीचर आता हैं जहाँ आप किसी का भी Status देखते हैं तो वहां निचे Right Corner में आपको Download का बटन मिल जाता हैं। इस पर क्लिक करके आप किसी के भी Status को Save कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर स्टेटस डाउनलोड करने के लिए कौन सा ऐप?

Whatsapp Video Status Download करने वाले एप डाउनलोड करें..
1.1 Best Whatsapp video Status App..
1.2 Sharechat..
1.3 Welike App..
1.4 Hello App..
1.5 U Video Lite App..
1.6 Vidstatus..

व्हाट्सएप स्टेटस कौन देख सकता है?

कोई व्यक्ति आपके स्टेटस अपडेट सिर्फ़ तभी देख सकता है, जब आप दोनों के फ़ोन की एड्रेस बुक में एक-दूसरे का फ़ोन नंबर सेव हो. आप यह चुन सकते हैं कि आपके स्टेटस आपके सभी कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर किए जाएँ या सिर्फ़ चुने हुए कॉन्टैक्ट के साथ.

स्टेटस का फोटो कैसे डाउनलोड करें?

आपको 'स्टेटस डाउनलोडर' वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यहां आपको सभी यूजर्स के फोटो और वीडियो दिखाई देने लगेंगे. आपको जिस भी फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना हो, उस पर क्लिक करें, और डाउनलोड बटन को दबा दें.