त्रिभुज का क्षेत्रफल क्या है जिसकी भुजाएं 3 सेमी 5 सेमी और 6 सेमी हैं? - tribhuj ka kshetraphal kya hai jisakee bhujaen 3 semee 5 semee aur 6 semee hain?

हर दोस्त वाले प्रश्न पूछती भुज का क्षेत्रफल ज्ञात करो जिसकी भुजाएं 3 सेमी 4 सेमी और 25 सेमी दी हुई होती तो यहां पर यह देखी हमें को मार दिया व 3 सेमी 4 सेमी और 5 से भी अधिक तो चले इसका क्षेत्रफल ज्ञात करते हैं तो मान लीजिए कि 3 से मिलती है यह 4 सेमी किया यह 5 सेमी की है इसका हमें क्षेत्रफल निकालना है बीसी का अभियान से देखी हमें त्रिभुज के तीनों भुजाएं का पता किस काम हीरोइन सूट्स का क्षेत्रफल ज्ञात कर सकते हैं तो सबसे पहले क्या करेंगे यह त्रिभुज एबीसी में काम किया गया आज परिमाप ज्ञात करेंगे ठीक जो कि एक बराबर होता है क्या ए प्लस बी प्लस सी बटा दो ठीक है जो मरे एकॉन उसके सम्मुख भुजा यह हो जाएगी यह भी और यह सी हो जाएगी ठीक क्या हो जाएगा यह अपरिमा बराबर कितना हो जाएगा 4 प्लस में 5 प्लस में तीन यह लिख देंगे और बता में दो कि कितना हो जाएगा 45 यह जगह 9983 कितना हो जाएगा हमारे यहां से लिखने तो 12 12 बटा दो तो यह हो जाएगा 6 सेंटीमीटर टिकट परिमाप निकल गया अब यहां से अगर हीरोइन

लगा देखे यहां से देखेंगे हीरोइन सूत्र हीरोइन सूत्र में क्या हो जाएगा देखे यहां से हमें पता है कि तुम सच में त्रिभुज का क्षेत्रफल होता है उसका यहां से अगर हम देखें सो तो तू क्या था ही होता है पर मूल एस एस माइनस ए एस माइनस बी आर ए एस ए एस माइनस सी होता है टिक अभियान से अगर हम देखे थे आज देखेंगे हम ऐसे समय कितना बजे आएगा 6pl देंगे 6 - 1 तथा चार भी याद रखेंगे 6 - 5 फिर यहां से लिखेंगे हम 6 - 3000 - से गधे खेती हो जाएगा वर्गमूल में 6 गुना 2 गुना 1 गुना हो जाएगा ठीक तरह से क्या लिखेंगे यहां से देखिए इस कम लिख सकते 6 को दोगुना तीन और यहां पर ऑलरेडी दो है और यहां पर 3:00 तक यहां से क्या हो जाता दो में से एक दो निकलेगा और यहां से दो तीन में से एक विनती हो जाएगा 6 सेंटीमीटर वक्त यह आ जाएगा मैं त्रिभुज का क्षेत्रफल

यहां से ज्ञात करना था तो आशा करते दोस्तों यह प्रश्न आपको समझ में आया हो धन्यवाद

त्रिभुज का क्षेत्रफल क्या है जिसकी भुजा 3 सेमी 5 सेमी और 6 सेमी है?

1️⃣ 2√14 वर्ग सेमी

त्रिभुज का क्षेत्रफल कैसे निकाला जाता है?

त्रिभुज के क्षेत्रफल का सूत्र (Area of Triangle Formula) त्रिभुज के क्षेत्रफल के लिए साधारण फार्मूला 1/2 x आधार x लंबवत दिया गया है।

त्रिभुज का क्षेत्रफल और परिमाप का सूत्र क्या है?

सूत्र स्पष्टीकरण – त्रिभुज का परिमाप = a+b+c समद्विबाहु त्रिभुज में माना a=b है, इसलिए samdibahu tribhuj ka Parimap = a+a+c = 2a+c; जहाँ a, b, c समद्विबाहु त्रिभुज की भुजा की लम्बाई है।

त्रिभुज की भुजा कैसे ज्ञात करते हैं?

पाइथागोरस प्रमेय याद करें: पाइथागोरस प्रमेय हमें बताती है कि किसी भी समकोण त्रिभुज भुजाओं की लंबाई a और b, कर्ण की लंबाई c के लिए, a2 + b2 = c2 होगा। अपने त्रिभुज को देखें, और भुजाओं को "a," "b," और "c " लेबल करें: याद रखें कि त्रिभुज की सबसे लंबी भुजा को कर्ण कहा जाता है। वह समकोण के सामने होगी और c लेबल होनी चाहिए।