सैमसंग ट्रिपल कैमरा कितने का है? - saimasang tripal kaimara kitane ka hai?

सैमसंग एक नया स्मार्टफोन Galaxy Wide 6 लॉन्च कर दिया है. लेटेस्ट स्मार्टफोन 50 मेगापिक्सल कैमरा और 90Hz डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है. यूजर्स को इसमें मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 चिपसेट की सपोर्ट मिलेगी. आइए नए स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स देखते हैं.

मशहूर स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग ने एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Samsung Galaxy Wide 6 को गैलेक्सी वाइड 5 स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया है. लेटेस्ट स्मार्टफोन को साउथ कोरिया के बाजार में लॉन्च किया गया है, जहां इसकी कीमत KRW 3,49,000 (लगभग 20,417 रुपये) है. नए स्मार्टफोन ने 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ दस्तक दी है. गैलेक्सी वाइड 6 स्मार्टफोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 चिपसेट की सपोर्ट के साथ आता है. आइए इसके दूसरे फीचर्स भी देखें.

  1. Samsung Galaxy Wide 6 स्मार्टफोन में 6.5 इंच LCD डिस्प्ले मिलती है, जो 720 x 1600 पिक्सल का HD+ रेजोल्यूशन देती है. यूजर्स को इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो मिलता है.
  2. आपकी फोटोग्राफी को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए इसमें 50 MP मेन कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है. इसके अलावा 2 MP मैक्रो कैमरा, 2 MP डेप्थ कैमरा और LED फ्लैश मिलती है. स्क्रीन पर वाटरड्रॉप नॉच में 8 MP का सेल्फी कैमरा भी है.
  3. सैमसंग का लेटेस्ट स्मार्टफोन One UI बेस्ड एंड्रायड 12 ओएस पर चलता है. यूजर्स को इसमें 5,000mAh बैटरी की पावर मिलती है. Samsung Galaxy Wide 6 स्मार्टफोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 चिपसेट की सपोर्ट के साथ आता है.
  4. लेटेस्ट स्मार्टफोन में 4 GB रैम और 128 GB बिल्ट-इन स्टोरेज मिलती है. इसके अलावा स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड के लिये स्लॉट भी है. यूजर्स को इसमें फेस अनलॉक और साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे सिक्योरिटी फीचर्स मिलते हैं.
  5. सैमसंग गैलेक्सी वाइड 6 स्मार्टफोन Galaxy A13 5G का रिब्रांडेड वर्जन है, जो दूसरी मार्केट में उपलब्ध है. फिलहाल गैलेक्सी वाइड 6 खासतौर पर साउथ कोरिया में उपलब्ध है. इसकी कीमत KRW 3,49,000 (लगभग 20,417 रुपये) है.

नई दिल्ली
दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग (Samsung) की M-सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy M40 को खरीदने का मौका एक बार फिर मिलने जा रहा है। पिछले दिनों भारत में लॉन्च होने के बाद इस स्मार्टफोन की अगली सेल आज होगी। सैमसंग गैलेक्सी M40 के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यानी, इस स्मार्टफोन के पीछे 3 कैमरे लगे हैं। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें होल-पंच कटआउट देखने को मिलता है। होल-पंच के चलते डिवाइस फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस देता है और इसमें इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले दिया गया है। मार्केट में यह स्मार्टफोन रियलमी 3 प्रो, रेडमी नोट 7 प्रो और सैमसंग के ही गैलेक्सी A50 को टक्कर देगा।

कीमत और लॉन्च ऑफर्स
सैमसंग गैलेक्सी M40 की भारत में कीमत 19,990 रुपये रखी गई है और यह डिवाइस 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। आज सैमसंग गैलेक्सी M40 की सेल दोपहर 12 बजे शुरू होगी और ऑनलाइन शॉपिंग साइट ऐमजॉन के अलावा सैमसंग ऑनलाइन स्टोर से भी इस फोन को खरीदा जा सकेगा। भारत में पिछले सप्ताह लॉन्च यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू और सीवाटर ब्लू ग्रेडिऐंट कलर ऑप्शंस में मिल रहा है।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी M40 खरीदने पर कस्टमर्स को रिलायंस जियो के 198 रुपये और 299 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स पर डबल डेटा बेनिफिट्स मिलेंगे। वोडाफोन आइडिया यूजर्स को यह फोन खरीदने पर 255 रुपये के रीचार्ज के बदले 3,750 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा और 18 महीनों के लिए 0.5 जीबी डेटा भी एक्सट्रा दिया जाएगा। एयरटेल भी यह फोन खरीदने वाले यूजर्स को 249 रुपये के रीचार्ज पर 100 प्रतिशत एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा।

सैमसंग गैलेक्सी M40 के स्पेसिफिकेशंस
स्मार्टफोन में 6.3 इंच का फुल एचडी+ इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 2340x1080 पिक्सल्स है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के अलावा 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सैमसंग वन यूआई स्मार्टफोन में दिया गया है। साथ ही इसमें 'स्क्रीन साउंड टेक्नॉलजी' दी गई है, जिसकी मदद से बिना किसी इयरपीस के यूजर्स स्क्रीन के किसी भी हिस्से को कान के पास रखकर बात कर सकते हैं।

कैमरा की बात करें तो फोन में 32+5+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। कैमरा में लो-लाइट फटॉग्रफी के लिए कई मोड और एआई सपॉर्ट मिलता है। लाइव फोकस, स्लोमो और हाइपरलैप्स जैसे फीचर्स भी कैमरा में मिलते हैं। फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिवाइस में 3,500mAh बैटरी 15W फास्ट चार्जर के साथ यूजर्स को मिलती है।

पूरे स्पेसिफिकेशन्स को देखेंपरफॉर्मेंसSamsung Exynos 850डिस्प्ले6.5 inches (16.51 cm)स्टोरेज64 GBकैमरा50 MP + 2 MP + 2 MPबैटरी5000 mAhभारत में कीमत12990रैम4 GB

पूरे स्पेसिफिकेशन्स को देखें

Samsung ने दक्षिण कोरिया में गैलेक्सी वाइड 6 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy Wide 6 स्मार्टफोन कंपनी के गैलेक्सी वाइड 5 का अपग्रेड वेरियंट है। वाइड 6 स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में उपलब्ध कराया गया था। पिछले फोन की तरह ही वाइड 6 स्मार्टफोन में डाइमेंसिटी 700 चिपसेट दिया गया है। सैमसंग के नए वाइड 6 स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जानें सैमसंग गैलेक्सी वाइड 6 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

Samsung Galaxy Wide 6 price

सैमसंग गैलेक्सी वाइड 6 स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर दक्षिण कोरिया में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत 349,000 KRW (करीब 20,000 रुपये) है। इस फोन को ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर में खरीदा जा सकता है।

Also Read

30000 से 50000 रुपये के बीच कौन सा फोन खरीदें? देखें टॉप ब्रैंडेड ऑप्शन

Samsung Galaxy Wide 6 specifications

गैलेक्सी वाइड 6 में 6.5 इंच एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जो एचडी+ रेजॉलूशन 720 x 1600 पिक्सल ऑफर करती है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। सैमसंग गैलेक्सी वाइड 6 में माीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट दिया गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी मिलती है। हैंडसेट में 4 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

लोकप्रिय खबरें

सैमसंग ट्रिपल कैमरा कितने का है? - saimasang tripal kaimara kitane ka hai?

Side Effect of Rusk: चाय के साथ आप भी तो नहीं खाते रस्क, नुकसान जान माथा पकड़ लेंगे

सैमसंग ट्रिपल कैमरा कितने का है? - saimasang tripal kaimara kitane ka hai?

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों के लिए रामबाण है इस एक पेड़ की पत्ती, Blood Sugar को तेजी से कर सकती है कम

सैमसंग ट्रिपल कैमरा कितने का है? - saimasang tripal kaimara kitane ka hai?

Kanjhawala Case : सातवें आरोपी अंकुश ने किया सरेंडर, अंजलि के दोस्त का दावा- होटल में पैसों के लिए हुआ था निधि से झगड़ा

सैमसंग ट्रिपल कैमरा कितने का है? - saimasang tripal kaimara kitane ka hai?

पिता के साथ जिस बंगले में बीता बचपन वहां नहीं रहेंगे CJI डी वाई चंद्रचूड़, पहली बार बदलने वाला है देश के मुख्य न्यायाधीश का पता

Also Read

Reliance Jio: 300 रुपये से कम वाले जियो के 11 रिचार्ज, अनलिमिटेड कॉल और डेटा

स्क्रीन पर दी गई वॉटरड्रॉप नॉच में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। डिवाइस में रियर पर 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही रियर पर 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ लेंस व एलईडी फ्लैश दिए गए हैं। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड One UI पर चलता है।

सिक्योरिटी के लिए गैलेक्सी वाइड 6 में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर दिए गए हैं। सैमसंग की यह डिवाइस ड्यूल-सिम सपोर्ट करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिए गए हैं। वाइड 6 स्मार्टफोन गैलेक्सी ए13 5G का रीब्रैंडेड वर्जन है, जो दूसरे बाजारों में खरीदने के लिए उपलब्ध है।