नवरात्रि में वशीकरण कैसे किया जाता है - navaraatri mein vasheekaran kaise kiya jaata hai

पं. उमेश दीक्षित|

नवरात्रि में वशीकरण कैसे किया जाता है - navaraatri mein vasheekaran kaise kiya jaata hai
नवरात्रि में वशीकरण कैसे किया जाता है - navaraatri mein vasheekaran kaise kiya jaata hai

हमें फॉलो करें

वशीकरण एवं आकर्षण ऐसी चीजें हैं, जो हर एक व्यक्ति करना चाहता है। लेकिन क्या व कैसे करें, जानता नहीं। बड़ा सरल एवं सटीक उपाय है। मा‍ता दुर्गा का मंत्र जो निम्न है -


(1) 'ज्ञानिनामपि चेतांसि, देवी भगवती ह्री सा।

बलादाकृष्य मोहाय, महामाया प्रयच्छति।।'


11,000  या सवा लाख जप कर हवन करें। नित्य एक माला जिस व्यक्ति को बुलाना या वशीकरण करना हो, उसकी मूर्ति की मन में कल्पना करें। लाल आसन, वस्त्र या पुष्प का प्रयोग करें। सरल व सटीक प्रयोग है।

नवरात्रि में अचूक वशीकरण मंत्र उपाय टोटके

करे नवरात्रि पर स्पेशल वशीकरण से किसी को अपने वश में और करवाए कोई भी कार्य पूर्ण इस अचूक नवरात्रि वशीकरण के प्रयोग से| नवरात्रि की बात की जाए तो इस पर्व या इन नौ दिन खास तौर पर माँ दुर्गा की आराधना की जाती है। कोलकता मे विशेष रूप से इस पर्व का एक अलग ही नज़ारा व जुनून देखा जाता है। देश के बाकी हिस्सों मे भी लोग इन 9 दिनों व्रत रखते है और माँ दुर्गा की आराधना करके उन्हे प्रसन्न करते है व उनकी कृपा पाने की इच्छा रखते है। इस पवित्र 9 दिनों का अपना ही खास महतत्व होता है। यहाँ तक की वशीकरण विद्या के जानने वाले भी इन दिनों का इंतज़ार करते है। तो चलिए जानते है की आखिर वो कौन से वशीकरण उपाय है, जिनकी मदद से आप अपने तमाम इच्छायों को सफल कर सकते है।

नवरात्रि में वशीकरण कैसे किया जाता है - navaraatri mein vasheekaran kaise kiya jaata hai

नवरात्रि अचूक वशीकरण मंत्र

हर व्यक्ति अपने बच्चों को लेकर विशेष रूप से चिंतित रहता है। ऐसा कई बार देखा गया है कि बहुत इलाज व दवा के बाद भी बच्चे की तबीयत सुधरती नहीं है। ऐसे मे लोग उसे किसी ओझा, तांत्रिक या पंडित के पास दिखाते है तो पता चलता है कि बच्चे को किसिकी नज़र लग गई है। नज़र लगना जोकि बड़ी आम बात हो चुकी है। यदि आपके पास ऐसी समस्या है तो आप अपने नवरात्रि के दिन श्री हनुमान जी के मंदिर जाए और हनुमान चालीसा का पाठ करे। इसके बाद उनके दाहिने पैर का सिंदूर लेकर उससे बच्चे के माथे पर तिलक लगा दे। ऐसा करके आप बच्चे के ऊपर से नज़र दोष को खतम कर सकेंगे।

यदि लाख कोशिशों के बाद भी आपको धन लाभ नहीं हो रहा तो आप यह उपाय कर सकते है। जिसे करने से आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा होगी। इस उपाय को आप नवरात्रि के आखिरी दिन (अष्टमी या नवमी) करे। इस साधना को करने के लिए आप एक शांत कमरे मे पीले रंग का आसन बिछाकर उसपर बैठ जाए। ध्यान रहे की आपका मुख उत्तर दिशा की ओर हो। अब अपने सामने 9 दीपक जलाकर वही चावल का एक छोटा ढेर बना ले व इसके ऊपर एक श्रीयंत्र को रख दे। अब इस श्रीयंत्र के ऊपर कुंकुम लगा दे और साथ मे उसको धूप दिखाने के साथ फूल अर्पित करे। फिर दीपक से उसकी पूजन कर ले। इतना कर लेने के बाद एक थाली ले व उसपर स्वस्तिक का चिन्ह बना ले। आप इस श्रीयंत्र को घर मे पूजा वाले स्थान पर रख दे। जो पूजा का समान बच गया हो, उसे बहते पानी या नदी मे प्र्वाहित कर आए।

यदि आपके बेटे या बेटी के विवाह मे देरी हो रही है या किसी भी कारण विवाह न होने की समस्या से आप गुजर रहे है तो इस विधि को करे। मंत्र है: “ऊँ शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप-विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा”। इस विधि को करने के लिए सबसे पहले अपने सामने शिव-पार्वती की एक प्रतिमा को रखे व उनकी अच्छी तरह पूजा करने के बाद बताए मंत्र का जप करे। जप संख्या 3, 5 या 10 हो सकती है। इस उपाय को नवरात्रि मे करे। इसको करने के बाद विवाह मे आने वाली समस्याएँ खतम हो जाएंगी।

अब हम आपको एक मंत्र विधि बताते है। इस विधि को करने से आपको जल्द ही अपने कामों मे सफलता मिलेगी। यदि आप बेरोजगार है तो इस विधि के करने के बाद आपको जल्द अपनी पसंद वाला काम भी मिलेगा। आपको करना यह है कि नवरात्रि के आखिरी दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर ले। फिर एक सफ़ेद रंग का आसन बिछा ले। आपका मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। मंत्र: “ऊं ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा”। यह वह मंत्र है जिसका आपको 31 बार जप करना है। परंतु सबसे पहले अपने सामने पीला रंग का एक कपड़ा बिछाकर उसपर स्फटिक की माला रख दे, जिसमे 108 मोती या मनके होते है। अब माला पर केसर व इत्र छिड़क कर उसकी पूजा कर ले। अब इस माला की मदद से बताए मंत्र का जप करे। ध्यान रहे की लगातार 11 दिनों तक आपको यह करना है। इसके बाद माला सिद्ध हो जाएगी। अब किसी भी काम पर जाने से पहले इस माला को पहन ले। आप खुद देख पाएंगे की कैसे आपका वो काम सफल हो गया है।

यदि आपके घर मे हर वक़्त कलेश रहता है व उसे ठीक करने की आपकी हर कोशिश नाकाम हो चुकी है तो निराश होने की जरूरत नहीं है आप इस मंत्र विधि का प्रयोग करके अपने घर मे सुख-शांति का महोल बना सकते है। मंत्र है: “सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति”। इस विधि को करने के लिए आपको चाहिए की सबसे पहले तो सुबह जल्दी उठकर स्नान कर ले। फिर घी मे 108 बार आहुति देते हुए बताए मंत्र का उच्चारण करे। इसके बार रोज मंत्र का 21 बार जप करे। ऐसा करने से घर मे सुख-शांति का महोल बनता है।

बहुत बार जीवन मे धन से जुड़ी एक और समस्या यह आती है कि न चाहते हुए भी हमे किसी दूसरे व्यक्ति से पैसे उधार लेने पड़ते है। इसका कारण साफ है कि बहुत बार आमदनी से ज्यादा खर्चा हो जाता है या कुछ emergency आने कि वजह से उधार लेना पढ़ता है। फिर यह कर्ज एक ऐसी मुसीबत बन जाता है। तो ऐसे मे आप एक सरल सा उपाय कर सकते है कि रोज आटे में चीनी को भूनकर उसे ऐसी जगह रख आए जहां चींटिया रहती है यानि जहां उनका बिल होता है। इस विधि को करने से आपर चड़े सारे कर्ज जल्द उतार जाएंगे।

तो देखा आपने कैसे नज़र दोष हटाने से लेकर, विवाह मे होने वाली समस्याओं को खतम करने से लेकर, घर मे सुख-शांति बनाए रखने मे नवरात्रि के इन 9 दिनों का कितना महत्व है। उम्मीद है ऊपर बताए गए वशीकरण उपाय व मंत्र विधियाँ आपके लिए मददगार साबित होंगी।

नवरात्रि में अचूक वशीकरण मंत्र उपाय टोटके से करे नवरात्रि पर स्पेशल वशीकरण से किसी को अपने वश में और करवाए कोई भी कार्य पूर्ण इस अचूक नवरात्रि वशीकरण के प्रयोग द्वारा कोई भी कार्य सिद्ध करे | नवरात्रि अचूक वशीकरण मंत्र के प्रयोग करने से पहले अवश्य गुरु जी सलाह लेवे उसके बाद ही इसको जीवन में अमल करे| जय माता दी |

नवरात्रि में वशीकरण कैसे करें?

लौंग का उपयोग वशीकरण में किया जाता है। यदि आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो शनिवार की मध्यरात्रि में किसी एकांत कक्ष में काले कंबल का आसन लगाकर बैठें। सात लौंग अपनी हथेली में रखें, कुछ देर उसे देखें और मुट्ठी बंद कर लें। अब जिस व्यक्ति को वशीभूत करना हो उसका 31 बार नाम बोलें।

वशीकरण की देवी कौन सी है?

महाविद्या मातंगी, केवल मात्र वचन द्वारा त्रिभुवन में समस्त प्राणियों तथा अपने घनघोर शत्रु को भी वश में करने में समर्थ हैं। जिसे सम्मोहन क्रिया या वशीकरण कहा जाता हैं। देवी सम्मोहन विद्या की अधिष्ठात्री हैं।

दुर्गा सप्तशती में वशीकरण मंत्र कौन सा है?

(1) प्रबल आकर्षण वशीकरण के लिए निम्न मंत्र का 10 हजार जप कर 1,000 आहुति से हवन करें। संकल्प में नाम बोलें, कार्य होगा। बलादा कृष्य मोहाय महामाया प्रयच्छति। '

नवरात्रि में कौन सा मंत्र सिद्ध करें?

नवरात्रि में करें सिद्ध मंत्रों के जाप.
* दुर्गा मंत्र - ॐ ह्रीं दुं दुर्गाय नमः। - दुर्गा मंत्र का फल इस प्रकार है- सभी प्रकार की सिद्धियों के लिए इस मंत्र का प्रयोग किया जाता है। ... .
* सरस्वती गायत्री मंत्र.
ॐ ऐं वाग्देव्यै च विद्महे कामराजाय धीमहि, तन्नो देवी प्रचोदयात्‌।.