निम्नलिखित में से कौन सी अपरिमेय संख्या है सही विकल्प? - nimnalikhit mein se kaun see aparimey sankhya hai sahee vikalp?

हेलो दोस्तों प्रश्न दिया हुआ है निम्नलिखित में से कौन कौन सी एक अपरिमेय संख्या है ठीक है तो हमारे पास चार ऑप्शन दिखावा देखते हैं कौन उत्तर सही है यह जो दिया हुआ है वह है 25 बटा 49 को भी लिख सकते हैं 5 बटा 7 ठीक है और हम जानते हैं कि 5 बटा 7 को पी व ट क्यों के रूप में व्यक्त किया जा सकता था यह परिमेय संख्या है परिमेय संख्या ठीक है ऑप्शन भी देखते हैं रूट 5 हम जानते दोस्तों के रूट 5 एक अपरिमेय संख्या है अपरिमेय संख्या ठीक है और 36 रूट 36 हमारा ऑप्शन स्वरूप सतीश इसीलिए सकते हैं कि 6 हमारा एक परिमेय संख्या है परिमेय संख्या ठीक है दी इनमें से कोई नहीं ठीक है तुम्हारा जो क्वेश्चन है प्रश्न है कौन सी एक अपरिमेय संख्या

है तो अपरिमेय संख्या रूट 5 है तो हमारा उत्तर कौन सा सही हो जाएगा उत्तर धन्यवाद

निम्नलिखित में कौन सी एक अपरिमेय संख्या है?

कैंटर प्रमाण के परिणामस्वरूप कि वास्तविक संख्याएं अगणनीय हैं (परिमेय गणनीय) यह मानता है कि लगभग सभी वास्तविक संख्याएं अपरिमेय हैं। शायद, सर्वाधिक प्रसिद्ध अपरिमेय संख्याएं हैं π, e और √२.

निम्न में से कौन सा अपरिमेय है?

3,`1/3`,`sqrt4`,`pi`.

निम्नलिखित में से कौन सी संख्या अपरिमेय है which of these is an Irrational number?

निम्नलिखित में से कौन-सी संख्या एक अपरिमेय संख्या हैं?

कौन सी संख्या अपरिमेय नहीं है?

UPLOAD PHOTO AND GET THE ANSWER NOW! Step by step solution by experts to help you in doubt clearance & scoring excellent marks in exams.