नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डाला जाता है? - nambar ko blaik list mein kaise daala jaata hai?

इस ऐप्लिकेशन के बारे में जानकारी

एकाधिक अवरुद्ध मोड
- ब्लॉक काला सूची
- केवल श्वेत सूची की अनुमति दें
- श्वेत सूची और संपर्क की अनुमति दें

काला सूची
- अवांछित फोन नंबर काला सूची में जोड़े, इस एप्लिकेशन को स्वचालित रूप से काला सूची रोकेंगे।

श्वेत सूची
- श्वेत सूची के लिए महत्वपूर्ण फोन नंबर जोड़ें ताकि वे हमेशा आप कॉल कर सकते हैं।

श्रेष्ठ प्रदर्शन
- प्रयोग करने में आसान और हल्के
- यह बहुत कम बिजली की खपत और सीपीयू

यह मुफ़्त है

पिछली बार अपडेट होने की तारीख

21 अप्रैल 2022

डेटा की सुरक्षा

आपके डेटा की सुरक्षा, इस बात पर निर्भर करती है कि डेवलपर, डेटा को कैसे इकट्ठा और शेयर करते हैं. डेटा को निजी और सुरक्षित रखने के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं. ये आपकी जगह, उम्र, और ऐप्लिकेशन के इस्तेमाल के हिसाब से तय किए जाते हैं. यह जानकारी डेवलपर उपलब्ध कराता है और समय-समय पर इस जानकारी को अपडेट भी किया जा सकता है.

यह ऐप्लिकेशन, इन डेटा टाइप को तीसरे पक्ष के साथ शेयर कर सकता है

डिवाइस या अन्य आईडी

यह ऐप्लिकेशन, इस तरह का डेटा इकट्ठा कर सकता है

डिवाइस या अन्य आईडी

डेटा को एन्क्रिप्ट (सुरक्षित) करके, एक जगह से दूसरी जगह भेजा जाता है

रेटिंग और समीक्षाएं

Jivaraj manat Manat jivaraj

वोडसप नबर ब्लॉक कर दिया है केसे निकाल हम

186 लोगों को यह समीक्षा काम की लगी

आग जब <,कॉल नही आयी तो बताऊगा

55 लोगों को यह समीक्षा काम की लगी

मनोज कुमार मेरठ

32 लोगों को यह समीक्षा काम की लगी

मिलते-जुलते ऐप्लिकेशन

Geeks.Lab.2015 के और ऐप्लिकेशन

ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें

अपने मोबाइल में किसी नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें। इस पोस्ट में ब्लैक लिस्ट में नंबर डालना और कॉल ब्लॉक करने का तरीका के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। अगर आप जानना चाहते है कि ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें या कॉल ब्लॉक कैसे करें, तो आप बहुत आसानी से फोन Call Block कर सकते हैं. नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालने का तरीका क्या है, इसकी पूरी जानकारी पाने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ते रहिए. कभी-कभी बहुत से लोग हमें बार- बार फोन करते रहते हैं, लेकिन हम उस फोन को रिप्लाई नहीं करना चाहते है या कभी किसी कारण से हम किसी कॉल को ब्लॉक करना चाहते है. अगर आपको भी कोई कॉल ब्लॉक करना है और आप कॉल ब्लॉक करने का तरीका  जानना चाहते हैं. तो आप एक एंड्राइड ऐप का इस्तेमाल करके सभी इस स्पैम काल को बंद कर सकते हैं. मोबाइल ऐप का यूज करके आप सभी अनजान नंबर (Unknown Number) से आने वाले कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं. 

इसके अलावा आप अगर किसी खास नंबर को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो उस नंबर को सेलेक्ट करके ब्लॉक लिस्ट में डाल सकते है. जब तक आप नहीं चाहेंगे तो ब्लैक लिस्ट से नंबर हटाना संभव नहीं होगा. लेकिन जब भी अगर आपको ब्लैक लिस्ट से नंबर हटाना हो तो आप आसानी से ब्लॉक नंबर को अनब्लॉक कर सकते हैं. चलिए जानते है नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें।




नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें?

Phone Call Block कैसे करें:- नंबर ब्लॉक करने का एप

नंबर ब्लॉक करने वाले एप का यूज़ करके आप किसी Number को ब्लैक लिस्ट में डाल सकते हैं. नीचे दिए लिंक से नंबर ब्लॉक करने वाला  App डाउनलोड कर लीजिये।

1). इस ऐप की मदद से आप किसी भी प्राइवेट नंबर अननोन नंबर ब्लॉक कर सकते हैं. आप चाहे तो सभी कॉल्स को ब्लॉक कर पाएंगे. इसके लिए ब्लैक लिस्ट वाले ऑप्शन में ऑल कॉल्स को चेक कर लीजिए.

नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डाला जाता है? - nambar ko blaik list mein kaise daala jaata hai?

Call Block Karne ka Tarika


2). कॉल ब्लॉक करने के साथ-साथ आप SMS को भी ब्लॉक कर सकते हैं. एस एम एस ब्लॉक करना है तो ब्लैकलिस्ट में एस एम एस वाले ऑप्शन को इनेबल कर दीजिए.

इसे भी पढ़े-

मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें. आपको पसंद आया होगा. आप बहुत आसानी से स्पैम कॉल या फर्जी कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं. आपने इस पोस्ट में सीखा कि कॉल ब्लॉक करने का तरीका क्या है, और ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें.


Tags: number ko blacklist me kaise daale, blacklist me number kaise daale.

नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें (आसान तरीका)

नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डाला जाता है? - nambar ko blaik list mein kaise daala jaata hai?
Reviewed by VK Singh on February 21, 2020 Rating: 5

फोन नंबर ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें?

आप जिस नंबर को ब्लॉक करना चाहते हैं उससे आए किसी कॉल पर टैप करें. ब्लॉक करें / स्पैम की शिकायत करें पर टैप करें.

ब्लैक लिस्ट में नंबर डालने से क्या होता है?

Blacklist क्या है – Blacklist Mobile का एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम किसी भी Mobile Number को Blacklist जिसे की व्यस्त कॉल भी कहते हैं मैं ऐड कर सकते हैं, number को ब्लैकलिस्ट में या व्यस्त कॉल में डालने के बाद उस number से कॉल आना बंद हो जाता है.

ब्लैकलिस्ट कहाँ पर है?

सबसे पहले आप अपने मोबाइल मैं ब्लैक लिस्ट में शामिल नंबर को Check करना चाहते हैं तो मोबाइल की सेटिंग्स पर आएं अब Settings में सबसे ऊपर सर्च का icon मिलेगा उस पर Tap करें. यहां आपको सर्च बार में Blacklist टाइप करके सर्च करना है। 2. उसके बाद Block blacklisted का ऑप्शन आएगा, उस पर टैप करें।

ब्लॉक लिस्ट कैसे देखे?

इस तरह करें चेक: अब आपको स्क्रीन पर नजर आ रहे प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको स्क्रीन को नीचे की ओर स्क्रॉल करना है और उसके बाद ब्लॉक कॉन्टैक्ट नजर आ रहे होंगे तो उस पर क्लिक कर दीजिए। इसमें वे सभी नाम और नंबर नजर आने लगेंगे, जिन्हें आपने ब्लॉक किया है।