नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

संतान प्राप्त हेतु : यह उपाय किसी विशेषज्ञ से पूछकर ही करें। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नीबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान स्त्री को पिलाएं, उसे पुत्र की प्राप्ति होगी।

अगले पन्ने पर दसवां टोटका...

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    नींबू से चमका सकते हैं अपना भाग्य

    दो लोग बराबर मेहनत करते हैं, जिनमें से एक का सपना पूरा हो जाता है और एक का नहीं। आजकल की जिंदगी में ऐसे कई लोग हैं, जिनको सफलता तो कम मिलती हैं लेकिन असफलता उनका पीछा नहीं छोड़ती। तांत्रिक ग्रंथ में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं, जिनके करने से व्यक्ति अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकता है। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन सालों से लोग इनको आजमा रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं। ऐसे ही आज हम आपके लिए तांत्रिक ग्रंथ से कुछ ऐसे चमत्कारिक टोटके लेकर आए हैं, जिनका एक बार प्रयोग करने में आपके लिए सफलता के द्वार खुल सकते हैं…

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    बुरी नजर से बचने का यह उपाय

    तंत्र शास्त्र के अनुसार, घर में यदि किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो यह टोटका आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। आप पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सिर से पैर तक सात बार नींबू उवार लें। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर दें और उसको किसी सूनसान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें।

    14 साल राम को वनवास मांगने के पीछे यह राज

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    व्यापार में वृद्धि के लिए

    मेहनत करने के बाद भी आपका काम-धंधा अच्छा नहीं चल रहा है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े कर लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और व्यापार या दुकान में फिर वृद्धि होने लगती है।

    जानिए क्‍यों हुए थे गणेशजी के दो विवाह और रिद्धि सिद्धि कैसे बनीं उनकी पत्‍नी

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए

    अपनी सोई होई किस्मत को जगाने के लिए एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े कर दें। इसके बाद बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें। ऐसा करने से आपके बिगड़ हुए काम फिर से बनने लगेंगे और रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा।

    राधा कृष्ण के प्रेम के पीछे पूर्वजन्म का यह रहस्य

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए

    अगर आपको नौकरी में सफलता चाहिए तो सुबह सबसे पहले नींबू और चार लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। इसके बाद मंदिर में नींबू पर चारों लोंग गाड़ दें और फिर हनुमान चालिसा के पाठ के बाद ओम श्री हनुमते नम: मंत्र का 108 बार जप करें और ईश्वर सफलता के लिए आशीर्वाद मागें। इसके बाद लौंग लगे नींबू को अपने साथ ले जाएं और इंटरव्यू दें। आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी।

    माता नहीं पिता के गर्भ से जन्मी हैं गंगा मैय्या, ऐसे हुआ यह कारनामा

  • नींबू का टोटका कैसे किया जाता है? - neemboo ka totaka kaise kiya jaata hai?

    समृद्धि के द्वार खोलने के लिए

    समृद्धि के द्वार खोलने के लिए नींबू का यह चमत्कारिक टोटका आपके लिए काफी फायदेमंद होगा। आप सबसे पहले चौराहे पर जाकर नींबू से सात बार अपने ऊपर वार लें और फिर उसके काटकर दो भाग कर दें। नींबू के कटे हुए पहले भाग को पीछें की तरफ फेंक दें और दूसरे भाग को आगे की तरफ फेंक दें और फिर अपने घर आ जाएं। ऐसा करने से घर में सुख-शांति के अलावा समृद्धि का वास होगा।

Updated: | Wed, 22 Jun 2022 09:40 PM (IST)

Nimbu Ke Totke: एक तरफ जहां खाने का टेस्ट बढ़ाने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं ज्योतिषीय उपायों और तांत्रिक कार्यों में भी नींबू का इस्तेमाल किया जाता है। नींबू का उपयोग नजर दोष, वास्तु दोष, बाहरी हवा या टोने टोटके से बचाने के लिए भी किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर नींबू से जुड़े नियमों और उपायों को सही तरीके से पालन किया जाए तो यह आपके जीवन से कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है। नींबू से जुड़े कई ऐसे टोटके हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं। नींबू आपको बुरी नजर से बचाने के लिए भी काफी मदद करता है।

नींबू से जुड़े खास उपाय

घर में नींबू का पौधा लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती है। इससे वास्तु दोष का प्रभाव भी कम होता है। इसके लिए आप अपने आंगन में नींबू का पौधा जरूर लगाएं।

अगर पति-पत्नी के बीच हमेशा मनमुटाव बना रहता है तो अपने शयनकक्ष में एक बड़े बर्तन में पानी भरकर उसमें पूरे नींबू के दो हिस्से डाल दें। हर दूसरे दिन इस बर्तन का पानी बदल दें और उसमें नया नींबू डालें। यह उपाय कम से कम 1 महीने तक करें। ऐसा करने पर पति-पत्नी के संबंध मजबूत होते हैं। और प्रेम बढ़ता है।

अगर कोई व्यक्ति अचानक से बीमार हो जाता है और उस पर किसी दवा का असर नहीं होता है तो यह नजर के कारण भी हो सकता है। ऐसे में एक पूरे नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और इसे 7 बार व्यक्ति पर से उसार दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति का स्वास्थ्य जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

अगर किसी व्यक्ति को अक्सर रात में बुरे सपने आते हैं जिससे वह डर जाता है और ठीक से सो नहीं पाता तो यह उपाय करना चाहिए। इसमें हरे नींबू को उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रख दें। जब नींबू सूख जाए तो इसे हटा दें और एक नया हरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे और अच्छी नींद आना शुरु हो जाएगी।

अगर मेहनत के बाद भी किसी व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती है एक नींबू और चार लौंग अपने साथ लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं। मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चार लौंग रखकर हनुमान जी के सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद सफलता के लिए हनुमान जी से प्रार्थना करें। नींबू से अपने काम की शुरुआत करें। ऐसा करने से आपके कार्य में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close

  • # Nimbu ke totke
  • # nimbu
  • # nimbu totke
  • # spiritual
  • # totke
  • # astro tips
  • # astro upay
  • # नींबू के टोटके
  • # नींबू
  • # उपाय
  • # टोटके
  • # टिप्स
  • # नींबू के उपाय
  • # specialstory

नींबू का टोटका कब करना चाहिए?

अगर आपको नौकरी में सफलता चाहिए तो सुबह सबसे पहले नींबू और चार लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। इसके बाद मंदिर में नींबू पर चारों लोंग गाड़ दें और फिर हनुमान चालिसा के पाठ के बाद ओम श्री हनुमते नम: मंत्र का 108 बार जप करें और ईश्वर सफलता के लिए आशीर्वाद मागें। इसके बाद लौंग लगे नींबू को अपने साथ ले जाएं और इंटरव्यू दें।

नींबू से उतारा कैसे करते हैं?

बुरी नजर उतारने के लिए : यदि किसी बच्चे को या बड़े इंसान को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के उपर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक दाएं। नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें।

नींबू से शत्रु का नाश कैसे करें?

दुश्मन को शांत रखने के लिए आइए जानते हैं दुश्मन को शांत करने का टोटका- इसके लिए आप एक नींबू लें उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें और नाम के साथ-साथ ही यह मंत्र भी लिखें क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उस निंबू में 4 कीलें गाढ़ कर उसे मिट्टि में दबा दें या उसे पानी में बहा दें।

नींबू को तकिए के नीचे रखने से क्या होता है?

नींबू में मौजूद एंटीबैक्टीरियल तत्व दिमाग शांत रखेंगे, जिससे आप एक स्वस्थ नींद ले सकेंगे. लो ब्लड प्रेशर के मरीज अगर रात को सोते समय अपने बिस्तर के बगल में नींबू का टुकड़ा रख लें, तो सुबह उनको फ्रेश महसूस होगा.