महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

डेस्क। महिलाओं के मन में क्या छिपा हुआ है नहीं पता होगा लेकिन महिलाओं की पेट की नाभि उनके कुछ गहरे राज को खोल सकती है जिससे हम पता लगा सकते है कि आखिर आपके साथ रहने वाली स्त्री के मन में क्या छिपा हुआ है। समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की नाभि का उसके जीवन पर बड़ा प्रभाव होता है क्योंकि व्यक्ति का निर्माण ही नाभि से होता है। यह व्यक्ति के शरीर का केन्द्र बिन्दु होता है। नाभि का समुद्रशास्त्र में भी बड़ा महत्व बताया गया है। कहा जाता है कि जो बातें व्यक्ति की आंखों से व्यहार से और बात-चीत से नहीं जाना जा सकता वह नाभि देखकर जान सकते हैं।

 आइए, स्त्री पुरुषों की नाभि देखकर उनकी राज की बातें जानते है। जिस भी स्त्री या पुरुष की नाभि गोल, विस्तृत और चारों तरफ से उठी होती है वह धन संपन्न होते हैं। जिस स्त्री की नाभि गहरी होती है वह सुख साधनों को भोगने वाली होती है।

महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

जिनकी नाभि बायीं ओर मुड़ी होती है। ऐसे लोग भरोसे के लायक नहीं होते हैं। यह अपने लाभ के लिए दूसरों को हानि पहुचा सकते हैं। नाभि छोटी और नीची होने पर व्यक्ति जीवन भर संघर्ष करता है और दुखी रहता है।

महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

जिनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है वह काफी रोमांटिक और मिलनसार होते हैं। भाग्य इन्हें अचानक ही धन लाभ दिलाता रहता है। इन्हें सुंदर जीवनसाथी और धनवान ससुराल मिलता है।स्त्री की नाभि का गोल होना यह बताता है कि इनका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

इनका पारविारकि जीवन सुखमय होता है। परविार में इनका मान-सम्मान होता है। जिन स्त्रियों की नाभि केन्द्र से हटी हुई होती है वह बहुत ही कामुक होती है। यह अपने जीवन  में सफल होती हैं। किसी कार्यक्षेत्र  में अपना कैरियर बनाए तो सफलता इनके कदम चूमती है।

महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

बता दे कि सामुद्रिक शास्त्रों में शरीर के विभिन्न अंगों के रंग और आकार को देख कर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव का अनुमान लगाया जाता है। ऐसे में नाभि को स्त्री का सबसे खूबसूरत अंग माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि जिनकी नाभि इस तरह की होती है, वे स्त्रियां अपने पति के लिए काफी भाग्यशाली होती है। जी हां ये नाभि वाली स्त्रियां न केवल सर्वश्रेष्ठ पत्नी बनती है बल्कि अपने पति का भाग्य चमकाने में भी सक्षम होती है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि इंसान का जन्म माँ की नाभि से जुड़ कर होता है और सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यही वजह है कि स्त्री की नाभि उसके सभी राज खोलती है। तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है।

ऐसी नाभि स्त्रियां बनती है अच्छी पत्नी :

महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

1. बता दे कि जिन स्त्रियों की नाभि गोल और चारों तरफ से उठी हुई होती है, वे धन से संपन्न होती है और उन्हें धन की कभी कमी नहीं होती।

2. वही जिन स्त्रियों की नाभि गोल आकार की होती है, उनका स्वास्थ्य सामान्य रूप से अच्छा रहता है और शादी के बाद वे सुखमय जीवन व्यतीत करती है। ऐसी स्त्रियां स्वभाव से दयालु होती है और जिस परिवार में जाती है वहां सम्मान पाती है। जी हां ये स्त्रियां शादी के बाद श्रेष्ठ पत्नी बनती है।

3. गौरतलब है कि जिन स्त्रियों की नाभि बायीं तरफ मुड़ी हुई होती है, उनसे जरा सावधान रहना चाहिए, क्यूकि ऐसी स्त्रियां या पुरुष दोनों ही भरोसे के लायक नहीं होते। यहाँ तक कि ये अपने फायदे के लिए दूसरों को नुक्सान भी पहुंचा सकते है।

इस तरह की नाभि वाली स्त्रियां होती है भाग्यशाली :

4. बता दे कि अगर नाभि छोटी और नीची हो तो व्यक्ति को जीवन भर संघर्ष करना पड़ता है और ऐसा इंसान हमेशा दुखी रहता है। हालांकि ऐसे लोगों की पहली संतान काफी भाग्यशाली होती है, लेकिन जिन पुरुषों की नाभि ऐसी होती है, उनके वैवाहिक जीवन में काफी समस्या आती है। यहाँ तक कि इनके दाम्पत्य जीवन में मतभेद बना रहता है और वैवाहिक जीवन टूटने तक की सम्भावना होती है।

महिला की नाभि क्या होती है? - mahila kee naabhi kya hotee hai?

5. वही जिनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है, वे काफी रोमांटिक और मिलनसार होते है। जहाँ एक तरफ इन्हें सुंदर जीवनसाथी मिलता है, वही दूसरी तरफ इन्हें अचानक धन लाभ भी होता है। जी हां जिस स्त्री की नाभि गहरी होती है, वे सभी सुख सुविधाओं को भोगती है।

6. बता दे कि जिस स्त्री की नाभि केंद्र से हटी हुई होती है, वे काफी उत्साही होती है। ऐसी स्त्रियां अपने कार्यक्षेत्र में कामयाब होती है और अगर ये किसी खेल में अपना करियर बनाएं तो सफल जरूर होती है।

7. जिन स्त्रियों की नाभि का मध्य भाग अंदर की तरफ होता है, उनका वैवाहिक जीवन काफी सुखमय होता है। जी हां ऐसी स्त्रियों को गर्भधारण से संबंधित मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता और इन्हें सामान्य रूप से दो संतानों का सुख मिलता है। तो ये नाभि वाली स्त्रियां स्वभाव से कैसी होती है, ये तो आपको पता चल ही गया होगा। बहरहाल आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

महिलाओं की नाभि गहरी क्यों होती है?

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस महिला की नाभि गहरी होती है वो बहुत ही सुंदर होती हैं. ऐसी महिलाएं बहुत ही मिलनसार होती हैं. ये बहुत रोमांटिक भी होती हैं. ऐसी महिलाओं को बहुत ही सुंदर जीवनसाथी मिलता है.

नाभि में उंगली करने से क्या होता है?

#vishalshastriक्या आप किसी को अपने वश में करना चाहते हैं ?? क्या आप कोई सरल उपाय करना चाहते हैं ?? नाभि पर उंगली रख कर सिर्फ 7 घंटों में वशीकरण करें...

गहरी नाभि वाले लोग कैसे होते हैं?

गहरी नाभि : जिनकी नाभि गहरी होती है वे सौंदर्य प्रेमी, रोमांटिक और मिलनसार होते हैं। इन्हें जीवनसाथी सुंदर मिलता है। 3. लंबी नाभि : जिन महिलाओं की नाभि लंबी और वक्री होती है, वे आत्मविश्वास से भरी हुई और आत्मनिर्भर होती हैं

नाभि कैसे देखें?

- दोनों पैरों को मिलाकर सीधे खड़े हो जाएं। अब दोनों हाथों को सामने सीधा करके मिला लें। हथेलियों के बीच स्थित रेखाओं को आपस में मिलाकर देखें कि दोनों हाथों की छोटी उंगली समान है या छोटी-बड़ी दिखाई दे रही है। अगर वे समान है, तो नाभि ठीक है।