मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

क्या आप सोने का मंगलसूत्र की डिजाइन 2022 वाली देखकर sone ke mangalsutra ki design 2022 में खरीदना चाहते हैं अगर आपका जवाब हां है तो बने रहिये इस लेख mangalsutra designs gold latest 2022 को अंत तक

तो मैं आपको बता दूं कि आज की इस पोस्ट सोने के मंगलसूत्र की डिजाइन और कीमत में मैं सोने के मंगलसूत्र की डिजाइन ही दिखाने वाला हूं तो फ्रेंड अगर आपको मंगलसूत्र डिजाइन फोटो 2022 gold देखकर के खरीदना है

तो आप हमारे इस पोस्ट sone ka mangalsutra को पूरा लास्ट तक पढ़ सकते हैं मैं इस पोस्ट सोने का मंगलसूत्र का डिजाइन में कुल 10 सोने का मंगलसूत्र 2022 वाला दिखाया हूं हैं तो चलिए बिना टाइम गवाए सोने का मंगलसूत्र का रेट 2022 के देखना शुरू करते हैं

  • सोने का मंगलसूत्र की डिजाइन 2022 | मंगलसूत्र डिजाइन फोटो 2022 gold
    • 1. सोने का मंगलसूत्र
    • 2. दुल्हन के लिए सोने का मंगलसूत्र
    • 3. sone ka mangalsutra
    • 4. बेस्ट सोने का मंगल सूत्र
    • 5. sone ke mangalsutra
    • 6. new sone ke mangalsutra ki design
    • 7. mangalsutra ka design sone ka
    • 8. 22 कैरेट प्लेन गोल्ड मंगलसूत्र ( 39.41 ग्राम )
    • 9. रियल डायमंड गोल्ड डिजाइनर डायमंड मंगलसूत्र
    • 10. sona ka mangalsutra
    • 11. sone ka mangalsutra new design

जब भी शादी या होती है तो एक चीज तो खरीदनी ही पड़ती है। जिसका नाम मंगलसूत्र है। शादी मंगलसूत्र के बिना हो ही नहीं सकती। क्या आपके परिवार में शादी होने वाली है। क्या आप भी अच्छे मंगलसूत्र को ढूंढ है

लेकिन आपको अभी तक कोइ भी सोने का मंगलसूत्र नहीं मिला है। तो चिंता न करें आज हम आपको ऐसे सोने के बेस्ट सोने मंगलसूत्र design के बारे में बताने वाले है। तो चलिए जानते है।

1. सोने का मंगलसूत्र

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

मंगलसूत्र को दूल्हा दुल्हन को पहनाता है, और फिर शादी हो जाति है। आपको यह मंगलसूत्र ऑनलाईन इंडिया मार्ट की वेबसाइट पर मिल जाएगा। इस सोने का मंगलसूत्र का रेट ₹2500 है

इस मंगल सूत्र की डिज़ाइन की बात करें तो आपको यह मंगल सूत्र पुरे सोने का मिलेगा। इस मंगल सूत्र में जो डिज़ाइन बनाई गई है वो बहुत ही खुबसूरत है। इस सोने के मंगलसूत्र को मीनल प्लेस ने बनाया है। इस मंगल सूत्र का वजन 10 ग्राम है।

इस सोने के मंगल सूत्र में 18 कैरेट सोने का उपयोग किया गया है। सोने के मंगल सूत्र के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्लोसी फिनिशिंग, ट्राइंगल शेप और लॉन्ग लास्टिंग है। सोने के मंगल सूत्र को इंडिया मार्ट यूजर्स ने 5 स्टार में से 3.8 स्टार की रेटिंग दी है।


chandi ki anguthi design photo price | chandi ki anguthi ki design 2022


2. दुल्हन के लिए सोने का मंगलसूत्र

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

मंगल सूत्र को महिलाए ही पहनती है। और इस सोने का मंगलसूत्र में महिलाए बहुत खूबसूरत दिखाई देती है। मंगल सूत्र को आप मार्केट से भी या ऑनलाईन इंडिया मार्ट से भी ख़रीद सकते हो। इस मंगलसूत्र में आपको बहुत सारे अलग तरह मंगल सूत्र देखने को मिलेंगे।

इन सभी मंगल सूत्र को आप ₹3000 ख़रीद सकते हो। सोने के इन मंगल सूत्र को आप आर्ट्स एन ज्वेल्स ने बनाया है। सोने के इन मंगल सूत्र का वजन 15 ग्राम है। इन सोने के मंगल सूत्र में गोल्ड और क्यूबिक जिरकोनियम का उपयोग किया गया है।

सोने के इस मंगल सूत्र का रंग गोल्डन है। सोने के मंगल सूत्र को इंडिया मार्ट यूजर्स ने 5 स्टार में से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस मंगल सूत्र को मुंबई में बनाया गया है।


sone ki anguthi ki design | सोने की अंगूठी डिजाइन लेडीज जेंट्स 2022


3. sone ka mangalsutra

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

मंगल सूत्र की बात करें तो मंगलसूत्र को सिर्फ महिलाए ही पहनती है। ऐसा ही यह मंगल सूत्र है जिसे सिर्फ महिलाओं के लिए ही बनाया गया है। इस मंगल सूत्र के डिज़ाइन की बात करे तो इसमें आपकों सोने की चैन और सोने का मंगलसूत्र का लॉकेट मिलेगा।

इस सोने के मंगल सूत्र को आप आसानी से ₹5200 में ख़रीद सकते हो। ऐसा नहीं है की आप मंगल सूत्र को शादी में ही ख़रीद सकते हो। अगर आपकी शादी हो गई है तो आप अपनी पत्नी को गिफ्ट में भी दे सकते हो। इस मंगल में गोल्ड मटेरियल का उपयोग किया गया है।

इस सोने के मंगल सूत्र को रतनदीप गोल्ड ने बनाया है। इस मंगल सूत्र के ब्रांड का नाम RD है। इस मंगल सूत्र का वजन 2 ग्राम है। इस मंगल सूत्र को इंडिया मार्ट के यूजर्स ने 5 स्टार में से 4 स्टार का रेटिंग दीया है।


kamdhenu saria price today | कामधेनु सरिया का रेट 2022


4. बेस्ट सोने का मंगल सूत्र

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

यह sone ka mangalsutra देखने में बहुत ही सुंदर है। इस मंगल सूत्र को आप आसानी से ₹30000 में ख़रीद सकते हो। मंगल सूत्र को सैगल ज्वेलर्स ने बनाया है। इसे मंगल सूत्र का रंग गोल्डन है। अगर हम इस मंगल सूत्र के डिज़ाइन की बात करे

तो सैगल ज्वेलर्स ने इसमें बहुत सारी यूनिक डिज़ाइन का उपयोग किया है। इस मंगल सूत्र को खास करके शादी के लिए ही बनाया है। इस मंगल सूत्र में सोने का उपयोग किया है। इस सोने के मंगल सूत्र में 18 कैरेट जितनी सोने की शुद्धता है। सोने के इस मंगल सूत्र को

5. sone ke mangalsutra

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

मंगलसूत्र डिजाइन फोटो gold वाली आप देख सकते है की कितना अच्छा है जैसा की आप जानते है मंगल सूत्र शादी शुदा महिलाए ही पहनती है। मंगल सूत्र में जितनी अच्छी डिजाइन होती है, महिला उतनी खूबसूरत दिखती है। मंगल सूत्र की कीमत की बात करे तो आपको यह मंगल सूत्र ₹3.10 लाख में ख़रीद सकते है।

इंडिया मार्ट की वेबसाइट पर आपको इस मंगल सूत्र से सम्बंधित पुरी जानकारी मील है। इस sone ke mangalsutra ki design में 22 कैरेट शुद्ध सोने का उपयोग किया गया है। इस मंगल सूत्र को शेफाली जेम्स एंड आर्ट्स ने बनाया है। इस मंगलसूत्र को इंडिया मार्ट के यूजर ने 5 स्टार में से 4.6 स्टार का रेटिंग दीया है।

6. new sone ke mangalsutra ki design

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

mangalsutra design gold को आप आसानी से इंडिया मार्ट की ऑफिशियल वेबसाइट से ख़रीद सकते हो। इस सोने के मंगल सूत्र को आप आसानी से ₹23400 में ख़रीद सकते हो।

इस sone ka mangalsutra ka design की बात करें तो इसमें आप एक चैन और सोने का लॉकेट यानि की मंगल सूत्र की डिज़ाइन मिलेगी। जो दिखने में बहुत ही बढ़िया है। इस सोने के मंगल सूत्र का रंग गोल्डन है।

इस मंगल सूत्र को ब्राह्मणी एक्सपोर्ट्स ने बनाया है। यह मंगल सूत्र का लॉकेट राउंड शेप में बनाया गया है। इस सोने के मंगल सूत्र को 5 स्टार में से 4.4 स्टार की रेटिंग की दी है।

7. mangalsutra ka design sone ka

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

हम मंगलसूत्र की डिजाइन के बारे में जानेंगे। दर असल मंगलसूत्र विवाह के बंधन के रूप में दुल्हन को पहनाया जाता है। यह मंगलसूत्र 99% प्योरिटी पाई गई है। यह मंगलसूत्र का कलर गोल्डन और ब्लैक है।

यह मंगलसूत्र में गोल्ड के मटेरियल का उपयोग किया गया है। यह मंगलसूत्र महिलाओं के लिए स्पेशल माना जाता है। यह आइटम कोड का नंबर 186508311 . इस sone ka mangalsutra price ₹60,000 है। यह मंगलसूत्र शिव रतन सोनी( जोधपुर ) के द्वारा बनाया गया है।

8. 22 कैरेट प्लेन गोल्ड मंगलसूत्र ( 39.41 ग्राम )

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

22 कैरेट प्लेन गोल्ड मंगलसूत्र का वेट 39.42 ग्राम है। यह मंगलसूत्र में 22 कैरेट की प्योरिटी पाई गई है। यह मंगल सूत्र की साइज 24’0” । इस मंगलसूत्र को प्लेन गोल्ड के रूप में पाया गया हैं । यह मंगलसूत्र 1 ही पीसीएस में पाया गया है।

यह मंगलसूत्र का कलर पीला है। यह मंगलसूत्र महिलाओं के लिए मुखायरूप से स्पेशियल माना गया है। यह मंगलसूत्र की प्राइस ₹2,24,201 है। मेटल चार्जिस 4,881 / ग्राम = ₹1,93,840, मेकिंग चार्जिस ₹23,786 , अन्य खर्च ₹45, जीएसटी ₹6,5का = टोटल प्राइस ₹2,24,201 है

9. रियल डायमंड गोल्ड डिजाइनर डायमंड मंगलसूत्र

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

रियल डायमंड गोल्ड डिजाइनर डायमंड मंगलसूत्र गोल्ड के रूप में पाया गया है। 14 कैरेट, 16 कैरेट, 18 कैरेट, 20 कैरेट, 22 कैरेट ऐसे सारे कैरेट में प्योरिटी पाई गई है।

इस में नेचुरल डायमंड और सीवीडी डायमंड , अमेरिकन डायमंड जैसे स्टोन का भी उपयोग किया गया है। आपको डिलीवरी ऑर्डर के 14 दिन के भीतर मिल जायेगा। यह मंगलसूत्र की प्राइस ₹50,000 है।

यह मंगलसूत्र ढोलारिया नरेश रवजीभाई ( एसके डीएम , सूरत ) कंपनी के द्वारा बनाए गया है। यह सेलर को यूजर के द्वारा 5 में से 4.5 रेटिंग प्राप्त हुई है। यह मंगलसूत्र को बॉक्स में पैकिंग किया जाएगा।

10. sona ka mangalsutra

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

यह मंगलसूत्र 22 कैरेट में प्योरिटी पाई जाती है। यह मंगलसूत्र का कलर पीला गोल्ड है। यह मंगलसूत्र की साइज 18 इंचेस है। यह मंगलसूत्र 16 कैरेट से ले के 32 कैरेट तक की साइज उपलब्ध है।

इस सोने का मंगलसूत्र की डिजाइन price ₹93,113 है। यह मंगलसूत्र की हाइट 6.322 cm है। यह मंगलसूत्र का वेट 15.77 ग्राम है। मेटल चार्जिस ₹74,434 है। मेकिंग चार्जिस ₹15,967 जीएसटी ₹2,712 है। टोटल यह मंगलसूत्र का प्राइस ₹93,113 है।

11. sone ka mangalsutra new design

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

शीना मंगलसूत्र 14 कैरेट, 18 कैरेट ,22 कैरेट में पाया गया है। यह मंगलसूत्र का कलर पीला है। ₹19,787 यह मंगलसूत्र की प्राइस है। यह मंगल सूत्र का वेट 3.75 ग्राम है। गोल्ड की प्राइस ₹14,992 है।

मेकिंग चार्जिस ₹4219 है। जीएसटी चार्ज ₹576 है। यह मंगलसूत्र ब्लूस्टोन ज्वैलरी और लाइफस्टाइल प्राइवेट लिमिटेड ( मुंबई ) बनाता है। यह मंगलसूत्र की हाइट 144.0mm, विड्थ 131.00 mm ( Height/ Width), आप को यह मंगलसूत्र पसंद नही आता है

तो आप 30 दिन के भीतर आप चेंज करवा सकते हो। इसकी 100% गारंटी है की आपको 30 दिन में सोने की चीज बदला सकते हो। यह प्रोडक्ट पे BIS हॉलमार्क लगाया गया है।

यह मंगलसूत्र में आपको 6000+ डिजाइन मिल सकती है।यह मंगलसूत्र पर 10% ऑफ मेकिंग चार्जिस चल रहा है। ₹482 की आपकी बचत होगी। इसकी प्राइस ₹20,269 में 10 % की बचत मिली है। इस sone ka mangalsutra ka rate ₹19,787 है

तो अगर आपने इस पोस्ट सोने का मंगलसूत्र की डिजाइन 2022 को यहां तक पढ़ लिया है तो ऊपर आपको कुल 10 मंगलसूत्र डिजाइन फोटो 2022 gold वाले देखने को मिल गए होंगे तो मैं उम्मीद करता हूं

आज का हमारा यह पोस्ट mangalsutra designs gold latest 2022 पसंद आया होगा तो हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं कि आपको हमारा यह पोस्ट sone ke mangalsutra ki design कैसा लगा हमें आपके कमेंट का इंतजार रहेगा धन्यवाद

मंगलसूत्र सोने का डिजाइन - mangalasootr sone ka dijain

RateDekho.in पर आपका स्वागत है ! इस वेबसाइट पर Amazon, Fipkart पर मिल रहे सामानों का रेट और उसके बारे में हिंदी में बताते है ताकि लोग सबसे सस्ता और सबसे अच्छा सामान ऑनलाइन खरीद सके Any Help Watsapp – 7007755618

1 ग्राम सोने का मंगलसूत्र कितने का है?

इस मंगलसूत्र सेट की प्राइस सिर्फ 499 रूपए है।

एक मंगलसूत्र कितने ग्राम का होता है?

1. मंगलसूत्र की इस डिजाइन को आप 4 ग्राम में बनवा सकते हैं।

मंगलसूत्र की लंबाई कितनी होती है?

ट्रेडिशनल Konkan ज्वेलरी यह लंबी चेन 30" लंबाई के साथ ट्रेडिशनल GSB धारमानी है.