किसी को मारने का सपना क्या होता है? - kisee ko maarane ka sapana kya hota hai?

सपने भला कौन नहीं देखता है… कई बार हमारे मन के अंदर चल रही बहुत सी बातें, एक सपने के रूप में हमें दिखाई देती है। लाइफ कभी एक-समान नहीं रहती है, थोड़ी ऊंच-नीच लगी रहती है और कभी हम ऐसी स्थिति में बंध जाते हैं कि बस मन करता है किसी को ज़ोर का थप्पड़ मारू। दरअसल, किसी के प्रति इतना क्रोथित हो जाते हैं कि वह हमारे सपने में भी दिखने लग जाता है और जो इच्छाएं हम खुली आंखों में पूरी नहीं कर पाते, वह हम बंद आंखों से अपने सपने के ज़रिए पूरी करने की कोशिश करते हैं। इसलिए कई बार आपको अपने सपने में यह दिखा होगा कि आप किसी अन्य इंसान को थप्पड़ मार रहे हैं… लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि क्या सपने में थप्पड़ मारने का अर्थ बस इतना सा ही है???

सपने में किसी को थप्पड़ मारने का अर्थ

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में किसी को थप्पड़ मारने के पीछे काफी गहरी बात छुपी हुई है। कहते हैं कि सपने में किसी को थप्पड़ मारते हुए या फिर इससे संबंधित कोई सपना देखने का अर्थ थोड़ा गहरा है और अशुभ भी है…

गौरतलब है कि सपने में आप किसी को थप्पड़ मारते हैं, तो इसका साफ मतलब है कि आने वाले समय में आप किसी बड़े झगड़े में फसने वाले हैं और आपको किसी ना किसी कारणवस काफी दुख भी पहुंच सकता है। यह बहुत ज़रूरी है कि जब कभी ऐसे सपने आए, तो खुद को पहले से ज्यादा एलर्ट कर लें और कोशिश यही करें कि बिना मतलब के किसी से कोई बात ही आप ना करें। कोई भी झगड़ा हो उसे तुरंत सुलझा लें और किसी और के झगड़े में भी अपनी टांग ना लड़ाएं।

सपने में खुद को थप्पड़ खाते हुए देखने का अर्थ

किसी को मारने का सपना क्या होता है? - kisee ko maarane ka sapana kya hota hai?

वहीं, दूसरी ओर अगर आप खुद को किसी और से थप्पड़ मारते हुए देखते हैं, तो खुश हो जाइए क्योंकि यह शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि अगर आप खुद को सपने में मार करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आने वाले भविष्य में आप सफलता को हासिल ज़रूर कर लेंगे। मेहनत में कोई कमी ना रखें बस… बाकी यह सपना आपको आपकी जीत हासिल करवा ही देगा।

कई बार हम सपने में खुद को मार या थप्पड़ खाते हुए देखते हैं, तो डर जाते हैं और यह सोच बैठते हैं कि अगर यह सपना सच हो गया तो हमारा क्या होगा??? दोस्तों अब कभी ऐसे सपने दिखें, जिसमें आपकी ही पीटाई हो रही हो, तो जान लें कि यह मौका उदासी या फिर रोने-धोने का नहीं है बल्कि यह मौका है जश्न मनाने का क्योंकि यह सपना साफ दर्शाता है कि आप सफलता के बहुत पास हैं।

सपने में किसी आदमी को जान से मार देना कैसा होता है? – Sapne mein kisi aadmi ko jaan se maar dena kaisa hota hai.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हम सभी जानते हैं इस दुनिया में जिस किसी ने भी जन्म लिया है उसकी मृत्यु तय है लेकिन कभी कभी इंसान किसी दूसरे इंसान की हत्या कर देता है जिसके कारण उसकी मौत हो जाती हैं आज हम इसी से संबंधित एक सपने के अर्थ के बारे में जानेंगे आज हम बात करेंगे सपने में किसी आदमी को जान से मार देना कैसा होता है क्या ऐसा सपना एक सपना है या कोई अशुभ सपना है और ऐसे सपने आने के क्या कारण हैं और इनकी आने के बाद आने वाले जीवन कैसा होता है इन सभी सवालों के जवाब आपको हमारी इस लेख में मिलेंगे।

सपने में किसी आदमी को जान से मार देना।

जैसा कि हम सभी जानते हैं किसी के प्राण लेना बुरी बात होती है किंतु सपनों की दुनिया पर हमारा कोई भी काबू नहीं होता है यह हमें वह दिखाने की कोशिश करता है जो आगे आने वाले समय में आपके साथ हो सकता है तो यदि आपने इस तरह का सपने देखा हैं तो आपको बता दे ऐसे सपने वह लोग देखते हैं जिनके कम मित्र होते हैं और वह ज्यादा दूसरो से मिलना पसंद नहीं करते हैं वह लोग ऐसे सपने देखते हैं।

अब यदि बात करें सपने के अर्थ की तो आपको बता दें ऐसे सपने देखने के बाद आपके आने वाली जीवन में जल्द ही आप किसी से लड़ाई करने वाले हैं जी हां दोस्तों असल जीवन में भी अब आपका विवाद किसी से होने वाला है यह सपना बताता है जल्दी आ किसी झगड़े में पड़ने वाले हैं इसलिए ऐसे सपने अशुभ सपने माने जाते है।

तो यदि आपने भी यह सपना देखा है तो बेहतर होगा अपने गुस्से पर काबू रखें और ज्यादा से ज्यादा लड़ाई जरूर से दूर रहने की कोशिश करें जिस से आने वाला समय आपके लिए बेहतर होगा अन्यथा लड़ाई झगड़ों में ही आपका सारा समय व्यर्थ हो जाएगा।

किंतु यह सपना यदि कोई महिला देखती है तो वह भी इसी तरह के अर्थ अपने जीवन में लेकर आती है यानी आने वाले समय में हो सकता है उनके घर परिवार में भी विवाद हो या उन महिला का किसी महिला के साथ विवाद हो सकता है।

कमल का फूल, हाथी, बंदर, हंस और गाय का सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपने धन-संपत्ति और संतान का वरदान हो सकते हैं. अगर सपने में कमल का फूल या कोई फल मिले तो दैवीय संतान के होने का लक्षण है. स्वप्न में सांप का दिखना ये बताता है कि आपकी लापरवाही आपको मुश्किल में डाल सकती है. अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही न करें. साथ ही आपका कोई काम अधूरा छूट गया है.

जी हां, यहां हम आपको आज सपने में किसी को मारते हुए देखने का मतलब बता रहे हैं। इसके अलावा सपने में किसी को लाठी से मारते हुए देखना या सपने में किसी को चाकू से मारते हुए देखना, सपने में अपने पिता को मारते हुए देखना या सपने में दुश्मन को मारते हुए देखना- इत्यादि विभिन्न प्रकार के मारते हुए सपने देखने का मतलब यहां बता रहे हैं। 

इसके अलावा सपने में मारते हुए देखने से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी यहां दी जा रही है। अतः यदि आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में मारते हुए देखने का क्या मतलब होता है तो यहां बताई जाने वाली बातों को ध्यानपूर्वक पढ़ें। आइए जानते हैं...


सपने में किसी को मारते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी को मारते हुए देखना एक बुरा सपना माना जाता है। यह सपना आपके लिए गलत होता है। सपने में किसी को मारते हुए देखने का यह मतलब भी होता है कि आने वाले दिनों में आपका किसी के साथ लड़ाई झगड़ा हो सकता है। 

यह सपना हकीकत में भी कुछ इसी प्रकार का असर दिखाता है जैसे कि सपने में होता है। आप यदि सपने में किसी को मार रहे हैं या किसी की मारपीट देख रहे हैं तो यह हकीकत में भी घट सकता है। 

इस प्रकार का सपना अच्छा नहीं माना जाता है. इसके अलावा सपने में आप किस चीज से मारते हुए देख रहे हैं- इन बातों पर भी इस सपने का फल निर्भर करता है. इसकी पूरी जानकारी आगे दी जा रही है.


सपने में किसी को लाठी से मारते हुए देखना

यदि आप सपने में किसी पर लाठीचार्ज कर रहे हैं. या सपने में किसी को लाठी से मारते हुए देख रहे हैं, या स्वयं ही किसी को लाठी मार रहे हैं तो इसका सीधा सीधा मतलब है कि वास्तविक लाइफ में आपके दुश्मन बढ़ने वाले हैं। सपने में लाठी मारना आपके दुश्मनों की ओर इशारा करता है। 

इसके अलावा खुद आपके लिए भी हानिकारक होता है। यदि किसी महिला को इस प्रकार का सपना हो तो आने वाले दिनों में महिला पर किसी बाहरी पुरुष का आक्रमण हो सकता है।

इन्हें भी देखें 👇👇

  • किसी भी सपने का मतलब जानें
  • सपने में सांप देखने का मतलब
  • सपने में बहुत सारे लोग देखना
  • सपने में खुद पर हमला होते देखना
  • सपने में काला सांप देखना कैसा होता है?
  • कालसर्प दोष को दूर करने का रामबाण उपाय


सपने में किसी को चाकू मारते हुए देखना

सपने में यदि आप किसी को चाकू मारते हुए देखते हैं या स्वयं आप पर कोई चाकू मार रहा हो तो यह किसी आकस्मिक दुर्घटना की ओर संकेत करता है। 

यदि आप वाहन चलाते हैं तो ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए। यह दो परिवारों के बीच में लड़ाई होने का भी इशारा करता है। 

भाई बहन में या परस्पर भाई-भाई में एक बहुत बड़ी लड़ाई हो जाना भी इस सपने से इंगित होता है. निष्कर्ष रूप से कहा जा सकता है कि सपने में चाकू मारते हुए देखना एक अशुभ सपना होता है।


सपने में अपने पिता को मारते हुए देखने का क्या मतलब है?

कुछ लोग अपने सपने में अपने पिता को मारते हुए भी देखते हैं। हो सकता है कि आप स्वयं अपने पिता को मार रहे हों या आपके पिता आप को मार रहे हों. इस प्रकार का सपना रियल लाइफ में भी कुछ वैसा ही असर करता है, जैसा कि सपने में होता है। 

आपके घर में आपकी किसी पारिवारिक सदस्य के साथ लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपके अच्छे रिश्ते बिगड़ सकते हैं। या घर में किसी को कोई बड़ी बीमारी हो सकती है।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सैकडों व्रत कथा व पूजा विधि PDF डाउनलोड करें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि


सपने में दुश्मन को मारते हुए देखना

यदि सपने में आप दुश्मन को मारते हैं तो इस प्रकार का सपना विजय का प्रतीक माना जाता है। स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक दुश्मन को सपने में मारना हार पर जीत का संकेत करता है। 

असत्य पर सत्य की जीत की ओर इशारा करता है। अधर्म पर धर्म की विजय को बताता है। जी हां, यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने बैरी दुश्मन को मार रहा हो तो यह सपना उसके लिए अच्छा होता है।


सपने में अपने आप को मारते हुए देखना / Sapne Mein Khud Ko Marte Hue Dekhna

यदि सपने में आप अपने आप को मारते हुए नजर आते हैं तो इसका मतलब कुछ अच्छा नहीं होता है। इस प्रकार का सपना गड़े मुर्दे उखाड़ने वाली बात होती है। रियल लाइफ में हो सकता है कि कुछ बीती बातें सामने प्रकट हो जाएं, जिनको आप बहुत समय से छुपाना चाहते थे। 

जी हां, इसका मतलब यह हुआ कि आपकी कुछ गुप्त बातें सबके सामने निकल सकती है। ऐसे में आपको सचेत रहना चाहिए।

इन्हें भी देखें 👇

Click- सम्पूर्ण स्वप्न शास्त्र / सपनों का मतलब

Click- ज्योतिष- कुण्डली, कालसर्प दोष, राशिफल आदि

Click - सनातन धर्म, व्रत व मंत्रों से जुड़े रहस्य जानें

Click- सम्पूर्ण पूजन विधि, सामग्री, मंत्र, आरती, स्तोत्र आदि

प्रिय पाठकों आज की इस स्वप्न शास्त्र की सीरीज में हमने आपको सपने में किसी को मारते हुए देखना, सपने में किसी को लाठी से मारते हुए देखना, सपने में किसी को चाकू से मारते हुए देखना, सपने में अपने आप को मारते हुए देखना- इत्यादि सपने में मारते हुए देखने से संबंधित विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गयी. 

इसके अलावा स्वप्न शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र, कुंडली विज्ञान, भविष्यफल राशि फल आदि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट के मेनू सेक्शन में जरूर पधारें। यदि आपका कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट में बेझिझक पूछ सकते हैं।

सपने में किसी को मारने का मतलब क्या होता है?

सपने मे किसी को मारने का मतलब शुभ संकेत माना जाता है। सपने मे अगर आप किसी को मार देते हो तो उसका मतलब इस बात का संकेत देता है की आपके सभी लड़ाई झगड़े खतम हो जाएगे। और आप सबके साथ प्यार से रहेंगे।

सपने में किसी अनजान व्यक्ति को देखने का क्या मतलब होता है?

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप जल्द ही अपने जीवन में ऊंचाइयां हासिल करेंगे और आपको खूब लाभ भी होने वाला है। ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को जल्द ही धन लाभ होने की संभावना भी होती है। – सपने में अनजान व्यक्ति के आने के एक मतलब यह भी है की आपको जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिससे आपका मन खुश रहेगा।

झगड़ा का सपना क्या होता है?

जबकि स्वप्न विज्ञान ये कहता है कि, अगर आप सपने में युद्ध या लड़ाई-झगड़ा आदि देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि, आने वाले समय में आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है। ऐसा सपना सफलता की निशानी होता है। अगर आप उस युद्ध या लड़ाई-झगड़े में खुद को घायल हुआ देखते हैं तो ये सपना और भी अच्छा माना जाता है।

इसका क्या मतलब है जब आप सपने देखते हैं कि कोई आपको मारने के लिए आपका पीछा कर रहा है?

यदि सपने में कोई आपका पीछा करता है: यदि सपने में कोई व्यक्त‍ि आपका पीछा कर रहा है तो ऐसे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार माना गया है कि आपको कोई बड़ी चिंता सता रही है। ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को निटकतम भविष्य में किसी से टकराव हो सकता है, या व्यक्ति किसी भविष्य की बातों को लेकर गहरी चिंता में है।