इंडिया साउथ अफ्रीका 5 T20 मैच कब है? - indiya sauth aphreeka 5 t20 maich kab hai?

Zee News एनबीडीए //एनबीडीएसए द्वारा निर्धारित स्वतंत्र नियमन एवं मानकों का पालन करता है. अगर आपको Zee News पर दिखाई गई किसी खबर या कार्यक्रम से शिकायत है तो न्यूज़ ब्रॉडकॉस्टिंग एंड डिजिटल स्टेंडर्ड अथॉरिटी को लिखें. ज्यादा जानकारी के लिए www.nbanewdelhi.com पर लॉग ऑन करें.

Show

इंडिया साउथ अफ्रीका 5 T20 मैच कब है? - indiya sauth aphreeka 5 t20 maich kab hai?

  • NEWS
  • COVID-19
  • STATES
  • LIVE-TV
  • PHOTOS

  • Logout

topStories1hindi

Written By  Zee News Desk|Last Updated: Jun 19, 2022, 11:03 PM IST

इंडिया साउथ अफ्रीका 5 T20 मैच कब है? - indiya sauth aphreeka 5 t20 maich kab hai?

19 June 2022

21:51 PM

2-2 से बराबरी पर छूटी सीरीज 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटी है. इस मैच के पहले दो मुकाबले साउथ अफ्रीका ने जीते थे, वहीं अगले 2 मुकाबले में जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर कर दी. 

21:50 PM

रद्द हुआ सीरीज का आखिरी मुकाबला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया है. इस मैच में टीम इंडिया ने सिर्फ 3.3 ओवर खेले थे. इसके बाद मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. 

21:00 PM

थमने का नाम नहीं ले रही बारिश

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के आखिरी मुकाबले में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. मैच में अभी 3.3 ओवर ही फेंके गए हैं और टीम इंडिया ने 2 विकेट खोए हैं. बारिश के चलते ज्यादा समय खराब हो रहा है और इससे ये बात तय है कि मैच में और ज्यादा ओवर काटे जाएंगे. 

20:28 PM

तेज हुई बारिश

बैंगलोर में बारिश अब काफी तेज हो गई है और इस वक्त ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि मैच में थोड़े ओवर और कटेंगे. मैच फिर शुरू होने में थोड़ी देरी हो सकती है क्योंकि अभी बारिश रुके ऐसा लग नहीं रहा है. 

 Rain stops play in Bengaluru.

We will be back with further updates. #TeamIndia | #INDvSA | @Paytm pic.twitter.com/VESWqgLX8J

— BCCI (@BCCI) June 19, 2022

20:15 PM

बारिश ने डाली खलल

बारिश ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में एक बार से मैच में खलल डाल दी है. हालांकि माहौल देखकर ऐसा लग रहा है कि बारिश ज्यादा देर नहीं होगी और थोड़ी ही देर में खिलाड़ी फिर मैदान पर लौट आएंगे. 

20:07 PM

ऋतुराज गायकवाड़ ने फिर किया निराश

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवे टी20 में भारतीय ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ फिर फ्लॉप रहे हैं. गायकवाड़ इस मैच में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 3.3 ओवर के बाद भारत का स्कोर 28 रन पर 2 विकेट. 

20:00 PM

ईशान किशन हुए बोल्ड

पहले ओवर में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले ईशान किशन दूसरे ओवर में आउट हो गए हैं. ईशान को लुंगी एनगिडी ने 15 रन पर बोल्ड कर दिया है. 2 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 20 रन पर एक विकेट. 

19:53 PM

ईशान का हमला

बारिश के बाद जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ तो ईशान किशन गरज पड़े. साउथ अफ्रीका के लिए पहला ओवर लेकर आए कप्तान केशव महाराज के ओवर में ईशान ने 2 छक्के समेत 16 रन कूट डाले. 

19:41 PM

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला डेब्यू का मौका

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को इस मैच में डेब्यू का मौका नहीं मिला है. कारण ये रहा कि कप्तान पंत ने एक बार भी प्लेइंग 11 नहीं बदली. उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के लिए ये सीरीज बाहर बैठकर ही कट गई है. वहीं दीपक हुड्डा भी इस सीरीज बाहर ही रहे. 

19:33 PM

इस समय फेंकी जाएगी पहली गेंद

ये मैच अब शाम 7 बजे की जगह 7 बजकर 50 मिनट से शुरू होगा. इसकी सबसे बड़ी वजह ये ही रही है कि बारिश ने इस मैच में बड़ा खलल डाल दिया. 

The rain has STOPPED & the covers are coming OFF! 

Innings break duration: 10 Mins#TeamIndia | #INDvSA | @Paytm pic.twitter.com/4O7OmHT5yw

— BCCI (@BCCI) June 19, 2022

19:30 PM

19 ओवर का होगा मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवे टी20 में बारिश के चलते कुछ बदलाव हुआ है. ये मैच अब 20 ओवर की जगह 19-19 ओवरों का होगा. 

19:09 PM

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

साीरीज के 5वें ंमैच में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों पर नजर रहेगी. श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीरीज में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. 

19:02 PM

बारिश ने डाला खलल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवें टी20 मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है. ये मैच शुरू भी नहीें हो पाया और बारिश आ गई. टीम इंडिया के बल्लेबाज बैटिंग करने उतरे ही थे कि बारिश ने मैच का मजा बिगाड़ दिया. 

18:37 PM

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11:

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज (कप्तान), लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे

18:35 PM

साउथ अफ्रीकी कप्तान हुए बाहर

सीरीज के पांचवे मैच से साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा बाहर हो गए हैं. बावुमा की जगह केशव महाराज इस टीम में साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर रहे हैं. 

18:33 PM

भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं 

टीम इंडिया ने इस मैच की प्लेइंग 11 में भी कोई बदलाव नहीं किया है. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

18:30 PM

पंत ने हारा लगातार पांचवा टॉस

टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत इस सीरीज में लगातार पांचवा टॉस हार गए हैं. इस मैच में टॉस जीतकर अफ्रीकी टीम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं. वहीं टीम इंडिया एक बार फिर बल्लेबाजी करेगी. 

18:23 PM

उमरान मलिक को मिलेगा मौका?

इस सीरीज के चारों मैचों में कप्तान ऋषभ पंत ने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है. पंत हर मुकाबले में एक जैसी टीम लेकर उतरे हैं. लेकिन आज उम्मीद है कि टीम में घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है. उमरान मौजूदा समय में भारत के सबसे घातक तेज गेंदबाज है.   

18:20 PM

सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा. ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर खड़ी हुई है. टीम इंडिया इस सीरीज में पहले 2-0 से पीछे थी लेकिन अगले 2 मुकाबले जीतने के बाद टीम ने शानदार वापसी की. 

इंडिया साउथ अफ्रीका T20 मैच कब है 2022?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम रविवार (30 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलने जा रही है.

इंडिया साउथ अफ्रीका T20 कितने बजे होगा?

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA T20 World Cup) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मैच कितने बजे से खेला जाएगा? भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा। भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच होने वाले मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?

इंडिया और साउथ अफ्रीका पांचवा T20 मैच कब होगा?

India vs South Africa 5th T20I मैच रविवार 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंडिया अफ्रीका का मैच कितने बजे शुरू होगा?

रविवार को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 4.30 बजे शुरू होगा. T20 वर्ल्ड कप 2022 का यह 30वां मैच होगा, जबकि भारतीय टीम पर्थ में अपना पहला मैच खेलेगी.