गूगल पर फ्री फायर कैसे खेल सकते हैं? - googal par phree phaayar kaise khel sakate hain?

दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन या Computer में फ़्री फ़ायर गेम खेलना चाहते हो तो आजके इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से फ़्री फ़ायर क्या है? फ़्री फ़ायर गेम डाउनलोड कैसे करे? और इंस्टॉल कैसे करे? या Free Fire Kaise Khele? फ्री फायर गेम कैसे खेलें?

गूगल पर फ्री फायर कैसे खेल सकते हैं? - googal par phree phaayar kaise khel sakate hain?

अगर आप भी मशहूर बैटल रॉयल गेम फ्री फायर खेलना चाहते हैं, तो आज आप इस पोस्ट में जानेंगे Free Fire कैसे खेले? अपने मोबाइल पर Free Fire मार्केट में पब्जी को टक्कर देने वाला एकमात्र ऐप जिसके शानदार ग्राफिक्स की वजह से आज देश के करोड़ों लोग मोबाइल पर इस गेम को खेलते हैं।

  • PUBG क्या है – What Is PUBG In Hindi
  • PUBG Kaise Khele? PUBG गेम कैसे खेलें?

अगर आपने भी Free fire के बारे में खूब सुना है लेकिन अभी तक इसे ट्राई नहीं किया है तो आज हम आपको Free Fire खेलने से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे। ताकि आपको इस गेम को खेलने की शुरुआत करने में आसानी हो, आइए सबसे पहले जान लेते हैं।

अनुक्रम

  • 1 Free Fire क्या है?
  • 2 Free Fire Download Kaise Kare?
  • 3 Free Fire Kaise Khele?
  • 4 Free Fire Game Modes In Hindi
    • 4.1 Classic Mode
    • 4.2 Ranked Mode
    • 4.3 Rush Hour
    • 4.4 Custom Rooms
  • 5 फ्री फायर गेम किस देश का है?

फ्री फायर का पूरा नाम गरेना फ्री फायर है, इस शूटर गेम को 111 dots studio की तरफ से डेवलप किया गया है। इस गेम को आप अपने Android device या फिर आईफोन में खेल सकते हैं। Free fire game को भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों से यूजर्स खेलते हैं। इस गेम की थीम के कारण लोग इसकी तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होते हैं।

Game की कहानी कुछ इस तरह बनाई गई है कि इसमें 50 लोगों को किडनैप करके एकांत जगह पर छोड़ दिया जाता है जहां पर हर किसी के लिए जिंदा रहना काफी मुश्किल होता। हर कोई एक दूसरे को मारने की पूरी कोशिश में लगा रहता है। जब आप फ्री फायर गेम खेलना शुरू करते हैं तो आपको हवाई जहाज में बैठे 50 लोगों के साथ एक टापू पर छोड़ दिया जाता है। और फिर आपको मैदान में डट कर 49 खिलाड़ियों को गेम में मारकर अंत तक जीतना होता है।

यदि आप 2020 में इस गेम को खेलना चाहते हैं तो आपको पहले इस गेम को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा! जिसके लिए नीचे दिए steps follow करने होंगे।

Free Fire Download Kaise Kare?

अगर आप एक Android phone का इस्तेमाल करते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Play Store पर free fire game पर जाएं।

Download

अब गेम को खेलने के लिए स्क्रीन पर install बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। इतना करते ही गेम पूरी तरह आपके डिवाइस में इंस्टॉल हो जाएगा। और अब आप अपने मोबाइल पर यह गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।

  • Free Fire Game Download Kaise Kare?

Free Fire Kaise Khele?

जब आपके मोबाइल में फ्री फायर ओपन होता है तो आपके पास गेम को खेलने के दो ऑप्शन होते है, या तो आप एक Guest के तौर पर खेले या फिर आप Login कर लें! आप कोई भी एक ऑप्शन चुन सकते हैं।

गूगल पर फ्री फायर कैसे खेल सकते हैं? - googal par phree phaayar kaise khel sakate hain?

उसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पर आने के लिए स्क्रीन के कॉर्नर पर आपको यूजरनेम का ऑप्शन मिलता है उस पर क्लिक करे। यहां से आप अपनी प्रोफाइल चेक कर सकते और पता कर सकते हैं कितने Matches आपने खेले और जीते सारा डाटा आपको शो होता है।

इसके अलावा गेम के शुरू होने से पहले आप खिलाड़ी के कैरेक्टर को चेंज कर सकते हैं, कपड़े बदल सकते हैं। उसके बाद अंत में गेम खेलने के लिए आपको Start का बटन दिखाई देता है। फिर स्क्रीन पर लोडिंग दिखाई देगा और कुछ second में game शुरू हो जाएगा। आपके सामने एयरप्लेन स्क्रीन पर show होगा।

तो आपको साइड में दिए गए Map पर क्लीक कर वह Map सेलेक्ट कर लेना है जहां पर आप उतारना चाहते है। उस लोकेशन पर पहुंचने के बाद अब आप प्लेन से नीचे उतर जाए और उतरने के दौरान आप प्लेयर को लेफ्ट राइट इत्यादि कर सकते हैं और पैराशूट का भी इस्तेमाल कर सकते है।

जैसे ही आप लैंड करेंगे अब आप यहां से खेलना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप इस interesting game को खेलना शुरू करते हैं, कुछ समय इस गेम में बिताते हैं तो आप इसे खेलना अच्छे से सीख जाएंगे और समय के साथ ऑफिस में प्रो प्लेयर बन जाएंगे।

  • गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए? गेम से पैसे कैसे कमाए?
  • Online Game कैसे खेले – ऑनलाइन गेम खेलने की वेबसाइट

Free Fire Game Modes In Hindi

Free Fire गेम को खेलने के दौरान आपको कई तरह के Mode स्क्रीन पर दिखाई देते हैं जो कि निम्नलिखित हैं।

Classic Mode

यह by default mode होता है जिसे खेलने पर आपको 50 खिलाड़ियों के साथ एरोप्लेन से नीचे उतार दिया जाता है। जहां पर आपको गेम में अंत तक बने रहकर इस गेम को जीतना होता है।

Ranked Mode

फ्री फायर के इस mod को खेलने के दौरान आप अपनी मर्जी से मैप सिलेक्ट नहीं कर सकते! आपको किसी भी लोकेशन पर छोड़ दिया जाता है जहां पर आपको अच्छा खेलना होता है। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको 20 परसेंट से अधिक बोनस रैंकड मोड पर मिलता है।

Rush Hour

यह मोड ऊपर बताई गई दोनों मोड से अलग होता है क्योंकि इस मोड को आप सोमवार के दिन खेल सकते हैं, इसमें मात्र 20 खिलाड़ियों की फाइट होती है यह गेम और भी एक्साइटेड होता है जिसमें कम समय में आपको मैच जीतना होता है।

Custom Rooms

फ्री फायर में कस्टम रूम बनाकर आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल यूट्यूब पर जो भी लोग करते हैं जो इस गेम की स्ट्रीमिंग ऑनलाइन करते हैं। इसके साथ ही गेम को खेलने के दौरान स्क्रीन पर आपको 3 अलगअलग मैप्स दिखाई देते हैं जिसमें पहला मैप बरमूडा का दूसरा Purgatory और अंतिम kalahari है।

फ्री फायर गेम किस देश का है?

इस गेम को सिंगापुर स्थित Garena की पैरंट कंपनी Sea लिमिटेड द्वारा बनाया गया है। साल 2017 में फ्री फायर गेम को मार्केट में लॉन्च किया गया लेकिन लॉन्च करते ही कुछ सालों में यह काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया और वर्तमान में इस गेमिंग एप के 10 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं।

तो साथियों आज आपने इस लेख में जाना फ्री फायर कैसे खेले? और इस गेम से जुड़ी कुछ और महत्वपूर्ण जानकारियां अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो इसे शेयर करें ताकि हम ऐसे ही उपयोगी पोस्ट आप तक लाते रहे।

तो दोस्तों आशा करते हैं की अब आप जान गये होगे की फ़्री फ़ायर क्या है? फ़्री फ़ायर गेम डाउनलोड कैसे करे? और इंस्टॉल कैसे करे? या Free Fire Kaise Khele? फ्री फायर गेम कैसे खेलें?

  • टॉप 10 कंप्यूटर गेम्स | Best PC Games In Hindi
  • एंड्राइड के लिए बेस्ट गेम्स | Top 10 Android Games

Hope की आपको Free Fire Kaise Khele? फ्री फायर गेम कैसे खेलें? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.