चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

आपके पीछे आपकी Whatsapp Profile Pic को चोरी चोरी कोन कोन देखता है? कैसे पता करें? आपकी व्हाट्सप्प प्रोफाइल किसने देखि है? कैसे जाने? अगर आप भी यह सब जानना चाहते हो तो आप बिलकुल सही जगह आये हो, क्युकी आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की Hamari Whatsapp Profile Pic Kisne Dekhi Hai Kaise Jane?

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

अगर आपको लगता है की आपके Whatsapp profile pic को कोई चोरी चोरी देखता है, लेकिन आपको उसका नाम नहीं पता. अगर आप जानना चाहते हो की वो कोन है, तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे profile pic viewer का naam or number पता करने के सबसे आसान तरीका क्या है?

  • Facebook पर आपको किसने Block/Unfriend किया है कैसे जाने?
  • Instagram पर आपको किसने Unfollow/Block किया है कैसे पता करें?

अगर आप जानना चाहते हो की हमारी Facebook Profile को किस किसने देखा है? तो उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है. और आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Hamari Whatsapp Profile Pic Kisne Dekhi Hai Kaise Jane?

अगर आप जानना चाहते हो की आपके पीछे आपकी Whatsapp Profile Pic को चोरी चोरी कोन कोन देखता है? तो नीचे बताये गए steps को carefully follow करें।

1. सबसे पहले अपने android मोबाइल फ़ोन whats tracker app को डाउनलोड कर ले.

Download Whats Tracker

2. अब Whats Tracker install करने के बाद उसको ओपन करें।

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

3. अब license agreement को पढ़ कर Agree and Continue पर क्लिक करें।

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

4. अब आपको इसमें sign in करना है.

  1. अपना Whatsapp name डालें।
  2. अपनी country select करें।
  3. अपना Whatsapp Number डाले।
  4. Gender select करें।
  5. Sign in पर क्लिक करें।

5. अब आपके सामने आपके profile viewer का name or number आ जायेगा।

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

6. आप इस App में contacts list और अपने nearest number की location भी पता कर सकते हो.

7. आपके whatsapp contacts में आपके nearest number कोन है, यह सब पता कर सकते हो. उसके लिए location वाले icon पर क्लिक करें।

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

ज्योतिष से जान सकते हैं किस समय चोरी गई वस्तु कौन-सी दिशा में किस व्यक्ति के पास मिल सकती है?

जब आपकी कोई प्रिय चीज चोरी हो जाती है तो हम हर संभव कोशिश करते हैं उसे वापस पाने की। चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद आदि तरीके ही क्यों न अपनाना पड़े। इन सबसे भी बात न बने तो ज्योतिष भी चोरी हुई वास्तु के बारे में जानने का एक तरीका हो सकता है।

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

चोरी किसने की है कैसे पता करें? - choree kisane kee hai kaise pata karen?

Ujjain, First Published Oct 3, 2021, 5:20 AM IST

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, लग्न के अनुसार भी चोरी गई वस्तु के संबंध में विचार किया जाता है। यदि कोई व्यक्ति चोरी गई वस्तु के संबंध में जानने के लिए आए और प्रश्न करे तो जिस समय वह प्रश्न करे उस समय की लग्न कुंडली बना लेना चाहिए या जिस समय वस्तु चोरी हुई है उस समय गोचर में जो लग्न चल रहा था उसके अनुसार फल कथन किया जाता है। आगे जानिए किस लग्न में चोरी हुई वस्तु के बारे में क्या जाना जा सकता है…

- मेष लग्न में कोई वस्तु चोरी हुई हो या प्रश्नकाल में मेष लग्न हो तो चोरी गई वस्तु पूर्व दिशा में होती है। उसका नाम स अक्षर से प्रारंभ होता है। नाम में दो या तीन अक्षर होते हैं।

- वृषभ लग्न में वस्तु चोरी हुई हो तो वस्तु पूर्व दिशा में होती है और चोर के नाम म अक्षर से शुरू होता है। नाम चार अक्षरों वाला हो सकता है।

- मिथुन लग्न में चोरी गई वस्तु आग्नेय कोण में होती है। चोरी करने वाला व्यक्ति वैश्य वर्ण का हो सकता है और उसका नाम क से प्रारंभ होता है। नाम में तीन अक्षर होते हैं।

- कर्क लग्न में वस्तु चोरी होने पर दक्षिण दिशा में मिलती है और उसका नाम त अक्षर से प्रारंभ होता है और नाम में तीन वर्ण होते हैं।

- सिंह लग्न में चोरी हो तो वस्तु नैऋत्य कोण में होती है। चोरी करने वाला नौकर, सेवक होता है। चोर का नाम न से प्रारंभ होता है और नाम तीन या चार अक्षरों का होता है।

- प्रश्नकाल या चोरी के समय कन्या लग्न हो तो चोरी गई वस्तु पश्चिम दिशा में होती है। चोरी करने वाली कोई स्त्री होती है और उसका नाम म से प्रारंभ होता है। नाम में कई वर्ण हो सकते हैं।

- चोरी के समय तुला लग्न हो तो वस्तु पश्चिम दिशा में जानना चाहिए। चोरी करने वाला पुत्र, मित्र, भाई या अन्य कोई संबंधी होता है। इसका नाम म से प्रारंभ होता है और नाम में तीन वर्ण होते हैं। तुला लग्न में गई वस्तु बड़ी कठिनाई से प्राप्त होती है।

- वृश्चिक लग्न में चोरी गई वस्तु पश्चिम दिशा में होती है। चोर घर का नौकर ही होता है और उसका नाम स अक्षर से प्रारंभ होता है। नाम चार अक्षरों वाला होता है।

- प्रश्नकाल या चोरी के समय धनु लग्न हो तो चोरी गई वस्तु वायव्य कोण में होती है। चोरी करने वाली कोई स्त्री होती है और उसका नाम स अक्षर से प्रारंभ होता है। नाम में चार वर्ण पाए जाते हैं।

- चोरी के समय मकर लग्न हो तो चोरी गई वस्तु उत्तर दिशा में समझनी चाहिए। चोरी करने वाला वैश्य जाति का होता है। नाम चार अक्षरों का होता है और वह स से प्रारंभ होता है।

- प्रश्नकाल या चोरी के समय कुंभ लग्न हो तो चोरी गई वस्तु उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा में होती है। इस प्रश्न लग्न के अनुसार चोरी करने वाला व्यक्ति कोई मनुष्य नहीं होता बल्कि चूहों या अन्य जानवरों के द्वारा इधर-उधर कर दी जाती है।

- मीन लग्न में वस्तु चोरी हुई हो तो वस्तु ईशान कोण में होती है। चोरी करने वाला वस्तु को जमीन में छुपा देता है। ऐसे चोर का नाम व अक्षर से प्रारंभ होता है और उसके नाम में तीन अक्षर रहते हैं। चोर कोई परिचित महिला या नौकरानी भी हो सकती है।

Last Updated Oct 3, 2021, 11:25 AM IST

चोरी को कैसे पकड़े?

प्रयोग विधि- इस मंत्र को भोजपत्र पर लिखकर सफेद मुर्गे के गले में बांधकर मुर्गे को किसी बड़े टोकरे के नीचे बंद कर दें। फिर जिन आदमियों पर चोर होने का शक हो, उन लोगों का हाथ टोकरे पर धराएं। तो जब चोर टोकरे पर हाथ धरेगा, तब मुर्गा बोल पड़ेगा और चोर मिल जाएगा।

घर में चोरी का पता कैसे लगाएं?

नीचे लिखे लग्नों के आधार पर पता लगाया जा सकता है। चोरी हुई वस्तु कहां छिपाई गयी? -लग्नेश और सप्तमेश का आपस में परिवर्तन या दोनों एक ही भाव में हो तो वस्तु घर में ही कहीं छुपी या छुपाई गयी है। -चंद्रमा अगर लग्न में हो तो वस्तु पूर्व दिशा में होगी और अगर सप्तम में हो तो वस्तु पश्चिम में मिलेगी।

चोरी क्यों करता है?

वह उनकी जीविका चलाने के पेशा बन जाता है। फिर वह चोरी करके गुजारा करते हैं । आदत से मजबूर होने के कारण से मां बाप के संस्कारी नहीं होने के कारण से। कुछ की आदत,कुछ की मजबूरी,कुछ का पेशा तथा बिना मेहनत के जल्दी धनबान बनने की चाहत के कारण चोर चोरी करता है।

चोरी गया सामान कब मिलेगा?

मंदलोचन नक्षत्र में गुम, चोरी अथवा खोई वस्तु दक्षिण दिशा में तीन से चार दिन में मिलती है। मध्यलोचन नक्षत्र में खोई, चोरी हुई वस्तु एक ढाई माह के दौरान पश्चिम दिशा में मिलती है। सुलोचन नक्षत्र में खोई वस्तु, चोरी हुआ सामान उत्तर दिशा में जाता है, लेकिन मिलने की संभावना नहीं होती।