Bihar का सबसे मूर्ख मुख्यमंत्री कौन है - bihar ka sabase moorkh mukhyamantree kaun hai

शाहजहांपुर में अधिवक्ता ने दर्ज करवाया केस, पुलिस को समझ नहीं आ रहा कि कैसे करें जांच

एनबीटी, बरेली

शाहजहांपुर में एक अधिवक्ता ने पीएम को सबसे मूर्ख बताए जाने को लेकर गूगल (सर्च इंजन) के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज करवाया है। वहीं, गुरुवार को हिंदू संगठनों ने भी इसके खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी, लेकिन पुलिस के लिए मुसीबत यह है कि जांच किस सिरे से करे और आरोपित किसे बनाया जाए, क्योंकि तहरीर में गूगल के किसी अधिकारी का नाम नहीं लिखा गया है।

यह है पूरा मामला

शाहजहांपुर के अधिवक्ता नंद किशोर उर्फ राजेश अवस्थी गूगल पर कोई खबर खोज रहे थे। तभी उन्हें दिखाई पड़ा कि सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखकर आ रहा है। उन्होंने एसएसपी केबी सिंह को दी गई तहरीर मे लिखा है कि हमारे पीएम के बारे में ऐसी जानकारी से न केवल देश की गरिमा का नुकसान हुआ, बल्कि मेरी भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कहा कि गूगल ने अभद्र जानकारी सार्वजनिक करके प्रधानमंत्री का अपमान किया है, जबकि सर्वे का कोई विवरण नहीं है। मामला गंभीर होने और पीएम मोदी से जुड़ा होने के कारण एसएसपी ने केस दर्ज करने का आदेश दे दिया। सदर बाजार कोतवाली प्रभारी केके तिवारी ने सूचना प्रौद्योगिकी संशोधित अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत केस भी दर्ज कर लिया। उधर गुरुवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर यही आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाने के लिए तहरीर दी। इनकी भी तहरीर वकील के केस में मेंशन कर दी गई।

...पर जांच कैसे होगी

पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज कर लिया है, लेकिन उनकी समझ नहीं आ रहे है कि मामले में किसे आरोपित बनाया जाए। तहरीर में किसी का नाम नहीं है, हालांकि गूगल के सीईओ भारतीय भूल के सुंदर पिचई ही हैं। वहीं, इस मामले में जानकारों का कहना है कि पुलिस अगर सही से कार्रवाई करे तो सुंदर पिचई को आरोपों के संबंध में नोटिस जारी की जा सकती है, लेकिन पुलिस अमेरिका नोटिस कैसे भेजेगी, यह बड़ा सवाल है।

वकील की तहरीर पर आरोप गंभीर देखते हुए केस दर्ज करवाया गया है। जांच की जा रही है। साइबर सेल की मदद से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-केबी सिंह, एसएसपी, शाहजहांपुर

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Desh Ka Mood ABP News Survey: देश के 31 मुख्यमंत्रियों में से सबसे अच्छे और सबसे खराब प्रदर्शन वाले मुख्यमंत्री कौन हैं? इस सवाल को लेकर आपके चैनल एबीपी न्यूज़ ने देश का मूड जानने की कोशिश की है. सर्वे में सबसे अच्छे 3 मुख्यमंत्रियों में बीजेपी का मुख्यमंत्री शामिल नहीं है.

सर्वे के मुताबिक, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक देश के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री हैं. इस कड़ी में दूसरा नाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है और तीसरा नाम आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी का है.

वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने-अपने राज्यों में कम लोगों ने पसंद किया है. यानी इन तीनों की लोकप्रियता कम है. सर्वेक्षण में शामिल 11 राज्य के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता का औसत कुल मुख्यमंत्रियों का 42.8 फीसदी है.

सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन

News Reels

टॉप 10 1. ओडिशा- नवीन पटनायक 2. दिल्ली -अरविंद केजरीवाल 3. आन्ध्र प्रदेश- जगन मोहन रेड्डी 4. केरल- पी विजयन 5.महाराष्ट्र- उद्धव ठाकरे 6. छत्तीसगढ़- भूपेश बघेल 7. पश्चिम बंगाल- ममता बनर्जी 8. मध्य प्रदेश- शिवराज सिंह चौहान 9. गोवा- प्रमोद सावंत 10. गुजरात- विजय रूपाणी

Bihar का सबसे मूर्ख मुख्यमंत्री कौन है - bihar ka sabase moorkh mukhyamantree kaun hai

देश के 5 सबसे खराब मुख्यमंत्री

1. उत्तराखंड- त्रिवेंद्र सिंह रावत 2.हरियाणा- मनोहर लाल खट्टर 3.पंजाब- कैप्टन अमरिंदर सिंह 4.तेलंगाना- के चंद्रशेखर राव 5.तमिलनाडु- के पलानी सामी

ओडिशा, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में सबसे लोकप्रिय नेता हैं. उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और बिहार सहित तीन बड़े बीजेपी शासित राज्यों का औसत राष्ट्रीय औसत से भी नीचे हैं. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी राष्ट्रीय औसत से बेहतर काम कर रही हैं.

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा कि पांच सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्रियों में से सीधे तौर पर बीजेपी के 2 हैं जबकि एक परोक्ष तौर पर. यानि, पांच में से तीन बीजेपी के खराब परफॉर्म सीएम है. क्योंकि तमिलनाडु में पलानीस्वामी का बीजेपी को परोक्ष समर्थन है.

गौरव वल्लभ ने आगे कहा कि मुझे आश्चर्य नहीं क्योंकि जिस विधानसभा क्षेत्र में सीएम का हेलीकॉप्टर नहीं उतर सकता है वहां सीएम का क्या हाल होगा. उत्तराखंड में त्रिवेन्द्र सिंह रावत का भी कुछ ऐसा ही हाल है. पांचवें नंबर पर महाराष्ट्र के सीएम है, जहां पर हमारी मिलीजुली सरकार है. अगर महाराष्ट्र में हमारी पटती नहीं तो आज बेस्ट सीएम उद्धव नहीं हो पाते.

ABP न्यूज के लिए C VOTER ने देश का मूड जाना है. इस सर्वे में देश की सभी 543 लोकसभा सीटों के लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में 30 हजार से ज्यादा लोग शामिल हैं. सर्वे के सवालों का जवाब पिछले 12 हफ्तों में लिए गए हैं.

Desh Ka Mood: केंद्र सरकार के कामकाज से राज्य में कितने लोग खुश हैं ? जानिए

बिहार का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन है?

नितीश कुमारबिहार / मुख्यमंत्रीnull

बिहार के प्रथम महिला मुख्यमंत्री का क्या नाम है?

सुचेता कृपलानी (मूल नाम: सुचेता मजूमदार) (२५ जून,१९०८ - १ दिसम्बर, १९७४) एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानी एवं राजनीतिज्ञ थीं।

Bihar के प्रथम पुरुष मुख्यमंत्री कौन थे?

बिहार के मुख्यमंत्री.

बिहार के प्रथम उप मुख्यमंत्री कौन था?

बिहार विधान परिषद् के सदस्य जो मुख्यमंत्री / उप मुख्यमंत्री हुए हैं,की सूची.