भारत जिंबाब्वे का मैच कौन से चैनल पर आएगा? - bhaarat jimbaabve ka maich kaun se chainal par aaega?

  • Hindi
  • Cricket Hindi

Show

पाकिस्‍तान की टीम को पिछले मैच में भारत ने हराया है. जिम्‍बाब्‍वे का पिछला मैच (PAK vs ZIM Live Streaming) साउथ अफ्रीका से था जो बारिश की भेंट चढ़ गया था.

भारत जिंबाब्वे का मैच कौन से चैनल पर आएगा? - bhaarat jimbaabve ka maich kaun se chainal par aaega?

PAK vs ZIM Live Streaming

Pakistan vs Zimbabwe Live Streaming T20 World Cup 2022 : बाबर आजम की कप्‍तानी वाली पाकिस्‍तान की टीम भारत से मात खाने के बाद गुरुवार को अपना दूसरा मैच खेलेगी. पड़ोसी देश के लिए सेमीफाइनल की राह थोड़ी कठिन होती नजर आ रही है क्‍योंकि यहां से उन्‍हें हर मैच में जीत दर्ज कर अगले दौर की राह तलाशनी होगी. जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ मैच में पाकिस्‍तान की कोशिश ना सिर्फ जीत दर्ज करने की होगी बल्कि नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा. ग्रुप-2 में यूं तो कुल छह टीमें हैं लेकिन सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तीन टीमों के बीच अंत में पेच फंस सकता है. बाबर इस समीकरण से अच्‍छे से वाकिफ भी हैं.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच कब खेला जाएगा? (PAK vs ZIM Match Date)

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच गुरुवार 27 अक्‍टूबर को खेला जाएगा.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच कहां खेला जाएगा? (PAK vs ZIM Match Venue)

पर्थ स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच खेला जाएगा.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच कितने बजे शुरू होगा? (PAK vs ZIM Match Timing)

भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे से पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच खेला जाएगा.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच टीवी पर किस चैनल पर आएगा? (PAK vs ZIM Match TV Channel)

स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर दिन का तीसरा और आखिरी मैच पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच खेला जाएगा.

पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच मोबाइल पर कैसे देख पाएंगे फैन्‍स? (PAK vs ZIM Match on Mobile App)

डिजनी हॉट स्‍टार एप के माध्‍यम से पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सुपर-12 मैच मोबाइल पर देखा जा सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

India Tour Of Zimbabwe 2022: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. दरअसल, 4 साल बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) जिम्बाब्वे के दौरे पर जा जाएगी. इस सीरीज का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क  (Sony Sports Network) पर किया जाएगा. भारतीय टीम इस दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों का प्रसारण अधिकार अब सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास नहीं है.

Sony Sports Network पर होगा लाइव ब्रॉडकास्ट

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों का प्रसारण अधिकार (Broadcast Rights) अब स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) के पास है. हालांकि, इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान के मैचों का अधिकार अब भी सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क (Sony Sports Network) के पास है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 18-22 अगस्त तक खेले जाएंगे. इस सीरीज के तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान हरारे में खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज के मैचों का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा OTT प्लेटफॉर्म पर भी देखा जाएगा.

युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

News Reels

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय टीम साल 2016 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी. इस बार पहला वनडे 18 अगस्त को खेला जाएगा. जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमशः 20 और 22 जुलाई को खेला जाएगा. हालांकि, इस दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन कब किया जाएगा, यह फिलहाल तय नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे पर बड़े खिलाड़ियों के बजाय युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है.

ये भी पढ़ें-

Sunil Gavaskar: इंग्लैंड में भारतीय लीजेंड का सम्मान, गावस्कर के नाम पर रखा जाएगा इस बड़े क्रिकेट ग्राउंड का नाम

IND vs WI: आज टीम इंडिया के नाम दर्ज होगा अनचाहा रिकॉर्ड, श्रीलंका के 5 साल पुराने कीर्तिमान की होगी बराबरी

IND vs ZIM: टीम इंडिया अपने अगले मुकाबले में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. अब तक दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैच हुए हैं, इनमें भारत ने 5 जीत दर्ज की है.

भारत जिंबाब्वे का मैच कौन से चैनल पर आएगा? - bhaarat jimbaabve ka maich kaun se chainal par aaega?

रोहित शर्मा, क्रेग इरविन (फाइल फोटो)

IND vs ZIM Live Telecast Details: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) के सुपर-12 राउंड में टीम इंडिया (Team India) अपने चार मैच खेल चुकी है. इनमें टीम इंडिया को तीन में जीत और एक में हार मिली है. अब टीम इंडिया इस राउंड का अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ खेलेगी. ग्रुप-2 में अब तक जो समीकरण बन रहे हैं, उस हिसाब से टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी होगी. हालांकि मैच के बेनतीजा रहने पर भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल टिकट मिल जाएगी लेकिन अगर यहां उलटफेर हो जाता है और अन्य मैचों के समीकरण भारत के खिलाफ जाते हैं तो परेशानी खड़ी हो सकती है.

कब और कहां देखें मुकाबला?
भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 6 नवंबर (रविवार) को दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर देखा जा सकता है. लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉट स्टार एप पर उपलब्ध रहेगी.

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?
दोनों टीमों के बीच अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें टीम इंडिया ने 5 जीते हैं, जबकि जिम्बाब्वे के हिस्से 2 जीत आई है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसा रहा है जिम्बाब्वे का सफर?
जिम्बाब्वे ने सुपर-12 राउंड में अपने चार मुकाबलों में एकमात्र जीत पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की है. जिम्बाब्वे ने यह मैच आखिरी गेंद पर एक रन से जीता था. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मुकाबला बेनतीजा रहा था. बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी है.

News Reels

यह भी पढ़ें...

T20I Rankings: पाकिस्तानी दबदबा खत्म, सूर्यकुमार बने नंबर-1 बल्लेबाज; विराट कोहली भी टॉप-10 में

T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर के बयान पर शाहीद अफरीदी का पलटवार, बोले- 'वो भी तो घर जाएंगे ना'

जिंबाब्वे इंडिया का मैच कौन से चैनल पर आएगा?

अगर आप भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले मैच का आनंद टीवी पर उठाना चाहते हैं तो आप ये मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर LIVE देख सकते हैं.

क्रिकेट मैच कौन से ऐप पर आ रहा है?

Disney + Hotstar App: जो भी हो अगर आपको live cricket match देखना है तो hotstar best है, क्युकी इस app में आप हर latest cricket match के live streaming देखने को मिलता है, चाहे वो world cup हो या ipl, यदि आप Jio का सिम इस्तेमाल करते हो तो hotstar पर आप फ्री में cricket match देख सकते हो।

भारत जिम्बाब्वे T20 मैच कब है?

आइए जानते हैं आप इस मैच को कब, कहां और कैसे लाइव देख पाएंगे. IND vs ZIM LIVE Streaming: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम सुपर-12 में अपना आखिरी मैच ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी. यह मैच 6 नवंबर, रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

ट्वेंटी 20 मैच कौन से चैनल पर आता है?

टी20 वर्ल्ड कप के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं। इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है।