2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Tue, 25 Oct 2022 01:20 PM IST

Jio Cheapest Recharge Plan: अगर आप जियो की टेलीकॉम सेवाओं का उपयोग करते हैं। ऐसे में ये खबर खास आपके लिए है। देश में ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है, जो रोजाना ज्यादा मात्रा में इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं। इसके अलावा दूसरी तरफ कई लोग ऐसे भी हैं, जो इंटरनेट का उपयोग वाईफाई राउटर के जरिए करते हैं। ऐसे में उनको मोबाइल डाटा की ज्यादा जरूरत नहीं होती है। इस कारण कई लोग ऐसे रिचार्ज प्लान की तलाश करते हैं, जिनमें उनको सीमित मोबाइल डाटा लिमिट के साथ लॉन्ग वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिले। अगर आप भी किसी ऐसे रिचार्ज प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम आपको जियो के एक शानदार रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। जियो के इस किफायती प्लान में आपको 1559 रुपये के रिचार्ज में कुल 336 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -

जियो के इस रिचार्ज प्लान की कीमत 1559 रुपये है। इस प्लान को मोबाइल में रिचार्ज कराने के बाद आपको कुल 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। ऐसे में इस प्लान को मोबाइल में रिचार्ज कराने के बाद आपको बार-बार किसी दूसरे प्लान को रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जियो के इस प्लान को अपने मोबाइल में रिचार्ज कराने के बाद आप इंटरनेट का लुत्फ भी उठा सकेंगे। इस प्लान में आपको इंटरनेट उपयोग के लिए कुल 24 GB डाटा मिलता है। इस प्लान में आपको रोजाना डेली डाटा लिमिट का फायदा नहीं मिलता है। 

24 GB इंटरनेट डाटा की वैधता कुल 336 दिनों के लिए होगी। इंटरनेट डाटा खत्म होने पर आप डाटा एड ऑन प्लान्स को अपने मोबाइल में रिचार्ज करा सकते हैं। 

Produced by

Akanksha

| नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Jun 22, 2022, 1:52 PM

Jio Prepaid Plans 2022: वैसे तो जियो कई प्लान्स उपलब्ध कराता है जो अलग-अलग वैधता के साथ आते हैं। ऐसे में लेकिन यहां हम आपको कंपनी के अफोर्डेबल प्लान्स हैं।

2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?

हाइलाइट्स

  • जियो के सबसे सस्ते प्लान्स
  • Airtel-Vi के प्लान्स फेल
  • डाटा-कॉलिंग-SMS समेत बहुत कुछ

नई दिल्ली। Jio Prepaid Plans 2022: पिछले साल के अंत में टेलिकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। Jio ने पिछले कुछ महीनों में कई नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। कंपनी ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के लेटेस्ट दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कुछ नए प्लान्स पेश किए थे जिनकी वैधता 30 दिन की है। यह इसलिए किया गया है ताकी रिचार्ज सर्कल एक जैसा रहे। अगर बात जियो की करें तो कंपनी यूजर्स को कई जबरदस्त प्लान्स उपलब्ध कराती है। इनमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल, दैनिक डाटा, एसएमएस और कई अन्य लाभ भी दिए जाते हैं। साथ ही Jio ऐप्स जैसे लाइव टीवी, मूवी, म्यूजिक जैसी ऐप्स भी उपलब्ध कराई जाती हैं। इस तरह के कई बदलाव कंपनी ने किए हैं। वैसे तो जियो कई प्लान्स उपलब्ध कराता है जो अलग-अलग वैधता के साथ आते हैं। ऐसे में लेकिन यहां हम आपको कंपनी के अफोर्डेबल प्लान्स हैं।

155 रुपये का जियो रिचार्ज प्लान
155 रुपये का नया प्रीपेड पैक बिना किसी दैनिक सीमा के 2GB हाई स्पीड 4G डाटा उपलब्ध कराता है। इसमें 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसकी वैधता 28 दिन की है।

395 रुपये का जियो रिचार्ज प्लान

395 रुपये का नया प्रीपेड पैक बिना किसी दैनिक सीमा केन6GB हाई स्पीड 4G डाटा उपलब्ध कराता है। इसमें 1000 एसएमएस दिए जा रहे हैं। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसकी वैधता 84 दिन की है।

1,559 रुपये का जियो रिचार्ज प्लान
1,559 रुपये का नया प्रीपेड पैक बिना किसी दैनिक सीमा के 24GB हाई स्पीड 4G डाटा उपलब्ध कराता है। इसमें 3600 एसएमएस दिए जा रहे हैं। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसकी वैधता 336 दिन की है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म... पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

  • रिचार्ज से जुड़ी खबर के लिए Telegrame Group में जा जाये।। 
    • Jio Lo Recharge Plan 
    • Jio Recharge Plan 2022-599 रुपये में 1 साल की वैलिडीटी
    • Jio New Recharge Plan 2022
    • Reliance Jio Recharge Plan
      • हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें ⤵️⤵️
      • Important Link

रिचार्ज से जुड़ी खबर के लिए Telegrame Group में जा जाये।। 

Jio Lo Recharge 2022: इस रिचार्ज प्लान में क्या मिलने वाला है और इस रिचार्ज प्लान का फायदा कैसे उठाएं, इसकी पूरी जानकारी हम इस आर्टिकल के जरिए जानने जा रहे हैं, इसलिए हम इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़ेंगे ताकि आप इस रिचार्ज प्लान का फायदा उठाकर खुद रिचार्ज कर सकें।

2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?
Jio Lo Recharge 2022

Jio Lo Recharge Plan 

जियो एक ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो अपने ग्राहकों को सबसे सस्ते दामों पर अपना रिचार्ज कराती है और यह टेलीकॉम कंपनी कुछ साल पहले जियो नाम से आई है और सस्ते रिचार्ज ने सभी ग्राहकों को देखकर पूरे देश में अपना नाम बना लिया है। अब हम जानने जा रहे हैं कि इस रिचार्ज प्लान में क्या–क्या मिलता है।

2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?

Jio Recharge Plan 2022-599 रुपये में 1 साल की वैलिडीटी

जियो का यह रिचार्ज प्लान ₹599 में उपलब्ध है, इस रिचार्ज प्लान की वैधता 1 साल के लिए दी जा रही है और इसके साथ ही 1.5 जीबी इंटरनेट के साथ एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है।

2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?

Jio New Recharge Plan 2022

अगर आप भी इस रिचार्ज प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले हमने आप लोगों के लिए नीचे एक लिंक दिया है, जहां आप इस रिचार्ज प्लान का फायदा उठा पाएंगे, जैसे ही आप लोग उस लिंक पर क्लिक करेंगे, आपको वह प्लान लोगों के सामने दिखाई देगा और आप इस रिचार्ज प्लान का फायदा उठा पाएंगे।

2022 में जियो का क्या प्लान है? - 2022 mein jiyo ka kya plaan hai?

Reliance Jio Recharge Plan

ऐसे रिचार्ज प्लान के लिए आप हमारे ग्रुप में शामिल हो सकते हैं, हमने आप सभी को एक लिंक भी दिया है, इसलिए जाकर जल्दी ज्वाइन करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें ⤵️⤵️

दोस्तों हमारी कोशिश है कि आप सभी तक विभिन्न नौकरियों, परिणामों के बारे में सही समय पर पहुंचे ताकि आप उस नौकरी के लिए सही समय पर आवेदन (Apply) कर सकें। यही हमारा उद्देश्य भी है। इसीलिए आप हर दिन हमारी वेबसाइट onlinesuru.com को फॉलो करते रहे , जिसमें हम Daily जॉब, रिजल्ट, करंट अफेयर्स आदि के बारे में अपडेट करते रहते हैं।

आर्टिकल के अंत में हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा,  यदि आपके पास कोई सुझाव है, तो कृपया 👇👇टेलीग्राम के कॉमेंट बॉक्स टिप्पणी अनुभाग में बताएं। ताकि हम वेबसाइट की कमियों को दूर कर उसे बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का सबसे तेज़ नोटिफिकेशन मिलता है और आप अपने काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर मिस नहीं करते सकते हैं| अपने दोस्तों के साथ हमारे सभी पोस्ट Share करने के लिए  मत भूलें।🙏🙏🙏

Important Link

2022 में जियो का रिचार्ज कितने का है?

इस प्लान के लिए Jio प्रीपेड रिचार्ज की कीमत 209 रुपये है, प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है।

जिओ फोन के रिचार्ज कौन कौन से हैं?

75 रुपये का जियो फोन रिचार्ज यह Jio Phone ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता और बेसिक रिचार्ज प्लान है। ... .
91 रुपये का जियो फोन रिचार्ज इस प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है। ... .
125 रुपये जियो फोन रिचार्ज ... .
152 रुपये का जियो फोन रिचार्ज ... .
186 रुपये का जियो फोन रिचार्ज ... .
222 रुपये का जियो फोन रिचार्ज ... .
899 रुपये का जियो फोन रिचार्ज.

जिओ का रिचार्ज कैसे चेक करें?

जिओ का बैलेंस और वैलिडिटी कैसे चेक करें? जिओ का बैलेंस और वैलिडिटी चेक करने के लिए अपने जिओ नंबर से BAL टाइप करके 199 पर सेंड कर दें जिससे आपको रिप्लाई में मैसेज आएगा उसमें आपके बैलेंस और वैलिडिटी की सारी जानकारी होगी।