2022 में आईपीएल का मालिक कौन है? - 2022 mein aaeepeeel ka maalik kaun hai?

आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने दो नई टीमों की घोषणा कर दी है जिसमे अहमदाबाद और लखनऊ की टीमों के नाम निकलकर सामने आए है और साथ में लखनऊ और अहमदाबाद टीमों के मालिकों का नाम भी आपको इस पोस्ट ने बताया जायेगा।

अहमदाबाद आईपीएल टीम का मालिक कौन है

आईपीएल में अहमदाबाद टीम को सीवीसी कैपिटल्स पार्टनर्स ने खरीदा है अंतरराष्ट्रीय इक्विटी निवेश फर्म सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद टीम को 5600 करोड़ रूपिए में खरीदा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है? RCB Team Ka Malik Kaun Hai? अगर आपको जानना है की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है? RCB Team Ka Malik Kaun Hai? तो आज मै आप सभी को अपने लेख के मदत से पूरी जानकारी दूंगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिकयूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेडकीमत485.6 करोड़ रूपए

आईपीएल 2022 की घोषणा हो चुकी है और इस साल 2 अप्रैल 2022 से आईपीएल के मैचों की शुरुवात हो सकती है। इस साल आईपीएल का 15 वा संस्करण है और इस साल आईपीएल में 8 टीम के जगह 10 टीम खेलेगी। तो ये सीजन दर्शको के लिए और मनोरंजन से भरपूर होगा।

2022 में आईपीएल का मालिक कौन है? - 2022 mein aaeepeeel ka maalik kaun hai?

ये तो आप सभी को पता ही होगा की आईपीएल 2021 की ख़त्म हो गयी है और 2021 का आईपीएल 9 अप्रैल 2021 से शुरू हो गया था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए BCCI के आदेश पर आईपीएल 2021 को बिच में ही स्थगित करना पड़ा। जिसके कारण आईपीएल के सभी फैंस बोहोत ज्यादा निरास हो गए थे।

Join Cricket Update Telegram Channel

लेकिन आईपीएल के सभी फैंस के लिए ख़ुशी की लहार तब आइ जब BCCI ने घोषणा की। की आईपीएल के सभी बचे हुए मैचों को दुबारा शुरू किया जाने वाला है। अब बाकी के बचे हुए मैच 19 सितम्बर 2021 से शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर 2021 को होगा। तो इस प्रकार आईपीएल 2021 के मैचेस 15 अक्टूबर 2021 को ख़त्म हो गए। और साथ ही चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2021 का ट्रॉफी जीत गयी।

इस साल मतलब आईपीएल 2022 में जो आईपीएल मैच खेला जाएगा उसमे कुल 72 मैच खेला जाएगा उसमे से 68 मैच प्लेऑफ है, 2 क्वालीफाइंग मैच, 1 एलिमिनटिंग मैच और लास्ट में एक फाइनल मैच होगा। आईपीएल 2022 में दो नयी टीम का नाम टीम लखनऊ और टीम अहमदाबाद है।

इस साल के सभी टीम बोहोत ज्यादा मजबूत है तो इस साल इस बात का अनुमान लगाना की कौन सा टीम जीतेगा या कौन सा टीम फाइनल तक जाएगा इस बात का अनुमान लगाना बोहोत मुश्किल है। लेकिन आप सभी मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएगा की आपके के अनुसार कौन सा टीम इस साल फाइनल खेलेगा और आपको क्या लगता है कौन फाइनल जीतेगा।

अगर आपको जानना है की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है? RCB Team Ka Malik Kaun Hai? आज का मैच Live Telecast Kis Channel Par Hoga? तो आज मै आप सभी को इन सभी प्रश्नो के बारे में विस्तार से बताऊंगा।

Table of Contents

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है | RCB Team Ka Malik Kaun Hai?
    • IPL 2022 का मैच किस चैनल पर आएगा
    • आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा
    • IPL से जुड़े अन्य सवाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है | RCB Team Ka Malik Kaun Hai?

RCB टीम का मालिक यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड कंपनी है। यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड कंपनी एक शराब बनाने वाली कंपनी हैं।

RCB टीम को सबसे पहले किंगफ़िशर कंपनी के पूर्व मालिक विजय मालिया ने ख़रीदा था। विजय माल्या ने 2008 में रॉयल चैलेंजर बंगलोरे टीम को 485.6 करोड़ रूपए में ख़रीदा था।

बैंगलोर टीम उस समय की सबसे महंगी टीम थी। उस समय विजय माल्या यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन थे।

बाद में विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया गया और फिर यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड कंपनी को पूरा मालिकाना हक़ मिल गया।

IPL 2022 का मैच किस चैनल पर आएगा

अगर आपको जानना है की आज का मैच किस चैनल पर आएगा तो आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की आप स्टार्ट स्पोर्ट नेटवर्क (Star Sport Network) और डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर देख पाएंगे। इस साल का भी राइट्स स्टार्ट स्पोर्ट्स के पास ही है। अगर आप Live Cricket Match टीवी पर देखना चाहते है तो आप स्टार्ट स्पोर्ट्स 1 हिंदी में और स्टार्ट स्पोर्ट्स 3 अंग्रेजी भाषा में देख सकते है।

स्पोर्ट्स नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस साल आईपीएल को हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा और 8 भाषाओ में प्रसारित किया जाएगा। जिसमे तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, मलयालम और मराठी भाषा भी शामिल है। तो अगर आप आईपीएल 2022 को अपने रीजनल लैंग्वेज में देखना चाहते है तो आप अपने रीजनल लैंग्वेज को एक्टिवटे करवा के अपने रीजनल लैंग्वेज में देख सकते है।

आईपीएल 2022आईपीएल की जानकारीआईपीएल 2022 का कौन सासंस्करण15 वा संस्करण (Edition)कुल टीम कितने है10 टीमकुल मैच कितनी होगीकुल 72 मैचआईपीएल का मैच कब शुरू होगा2 अप्रैल 2022आईपीएल का मैच कब खत्म होगा2 मई 2022

आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा

आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा, अगर आपको जानना है की पुरे दुनिया में आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा । तो आज मै आप सभी को सभी देशो की लिस्ट दूंगा की किस देश में कौन से चैनल में आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा

क्रिकेट पूरी दुनिया में प्रशिद्ध है और क्रिकेट के दीवाने तो विश्व में सभी है इस्लिये जब भी ICC द्वारा किसी भी क्रिकेट टूर्नामनेट की घोषणा होती है तो तो विश्व में सभी देशो के लोग ये ढूंढ़ने में लग जाते है की आज के मैच का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर होगा। तो अब आप सभी को बिलकुल भी फ़िक्र करने की कोई जरुरत नहीं है। आज मै आप सभी के साथ सभी देशो के लाइव टेलीकास्ट के चैनलों की पूरी लिस्ट शेयर करूँगा।

CountryTV Channel or Streaming PlatformIndiaStar Sports 1 For English, Star Sports 3 For Hindi,

क्षेत्रीय भाषा में- Star Sports Tamil, Star Sports Telugu, Star Sports Bengali, etc.

Streaming- Disney+ Hotstar VIP SubscriptionUnited StateWillow TVUnited Kingdom & IrelandSky Sports Cricket,

Streaming- Disney+ HotstarAustraliaFox SportsSouth Africa, Middle East, and North AfricaSuperSport (South Africa) &

BeIN Sports (Middle East, and North Africa)MENA CountriesBeIN SportsPakistanGeo SuperCanadaWillow TV, Hotstar CanadaNew ZealandSky Sports NZBangladeshChannel 9, Gazi TV (GTV)CaribbeanFlow Sports (Flow Sports 2)AfghanistanRadio Television Afghanistan (RTA)Sri LankaSLRC (Channel Eye)Live Streaming (Mobile/Internet)Hotstar (VIP), BeIN Connect, Yupp TV, Foxtel

IPL से जुड़े अन्य सवाल

Q1- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौ?

Ans- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड है।

Q2- भारत में IPL 2022 का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर देखे?

Ans- भारत में IPL 2022 का लाइव टेलीकास्ट स्टार्ट स्पोर्ट नेटवर्क (Star Sport Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर होगा।

Q3- IPL 2022 किस चैनल पर आएगा?

Ans- भारत में IPL 2022 का लाइव टेलीकास्ट स्टार्ट स्पोर्ट नेटवर्क (Star Sport Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर होगा।

Q4- मोबाइल में IPL 2022 कैसे देखे?

Ans- मोबाइल में IPL 2022 डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) में VIP सब्सक्रिप्शन लेके देख सकते है।

Q5- लैपटॉप में IPL 2022 कैसे देखे?

Ans- लैपटॉप मेंIPL 2022 डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) में VIP सब्सक्रिप्शन लेके देख सकते है। लैपटॉप में देखने के लिए आपको अपने लैपटॉप के chrome ब्राउज़र को ओपन करना पड़ेगा और Disney+ Hotstar लिख के ओपन करना पड़ेगा फिर आप वह आईपीएल देख सकते है।

आज मै आप सभी को अगर आपको जानना है की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है 2022? Royal Challenger Bangalore Team Ka Malik Kaun Hai? के बारे में बताने की कोसिस किया। तो अगर आपको जानना है की अगर आपको जानना है की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक कौन है 2022? Royal Challenger Bangalore Team Ka Malik Kaun Hai? तो आप मेरे लेख के मदत से इसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते है। मै अपने लेख की मदत से पूरी जानकारी देने की पूरी कोसिस किया हु लेकिन फिर भी अगर आपको किसी भी तरह का कोई भी समस्या हो तो आप मुझसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हो।

सभी आईपीएल टीमों के मालिक कौन है?

Ans. 3 मुकेश अम्बानी, नीता अम्बानी, और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड मुंबई आईपीएल टीम के मालिक हैं।

आईपीएल का मालिक कौन है 2022?

आईपीएल टीम ओनर 2022 मुंबई इंडियंस नीता अंबानी और उनके पुत्र आकाश अंबानी आईपीएल की सबसे सफलतम टीम के मालिक हैं।

आईपीएल किसकी कंपनी है?

इंडियन प्रीमियर लीग (संक्षिप्त में IPL) भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड द्वारा संचालित ट्वेन्टी ट्वेन्टी प्रतियोगिता है।