12 नाखून का कछुआ क्या काम आता है - 12 naakhoon ka kachhua kya kaam aata hai

विषयसूची

  • 1 12 नाखून वाला कछुआ से क्या होता है?
  • 2 20 पंजे वाला कछुआ क्या काम आता है?
  • 3 दुनिया का सबसे बड़ा कछुआ कौन सा है?
  • 4 20 नाखून का कछुआ क्या काम आता है?
  • 5 कछुआ कहाँ मिलेगा?
  • 6 पानी के कछुए क्या खाते हैं?

इसे सुनेंरोकेंआपने कई प्रकार के कछुओं के बारे में सुना होगा जैसे 18 नाखून का कछुआ 20 और 21 नाखून का कछुआ दोस्तों 12 नाखून वाले कछुए के लिए कोई भी अच्छे पैसे देने को तैयार है , इसी वजह से 20 नाखून वाले कछुए की लोग ऊंची कीमत देने को तैयार है । इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों में है और भारत में भी यह 2 से 4 लाख का बिकता है ।

20 पंजे वाला कछुआ क्या काम आता है?

इसे सुनेंरोकेंगौरतलब है कि नवरात्रि के मौके पर कछुए की विशेष पूजा की जा रही है. पुजारी को मिले इस कछुए के शरीर पर देवी मां की आकृति उभरी हुई है और इसकी पूंछे भी लंबी है. वहीं स्थानीय लोगों का मानना है कि 20 नख वाला यह कछुआ दैवीय शक्ति का प्रतीक है. लोग यहां आकर इस कछुए की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद ले रहे हैं.

कछुए की क्या रेट है?

इसे सुनेंरोकेंaajtak.in. अगर आप अपना घर लेने का सपना देख रहे हैं तो आपकी ये ख्वाहिश मुफ्त में पूरी हो सकती है लेकिन इसके लिए बस एक शर्त है जिसका आपको पालन करना होगा. वो शर्त ये है कि आपको इसके लिए एक कछुआ लेना होगा जिसका नाम हरक्यूलिस है. इस कछुए की कीमत (£825,000) 8 करोड़ 54 लाख, 54 हजार 547 रुपये चुकाने होंगे.

दुनिया का सबसे बड़ा कछुआ कौन सा है?

इसे सुनेंरोकेंगैलापागोस द्वीपसमूह के सात द्वीपों पर पाया जाने वाला गैलापागोस कछुआ या गैलापागोस विशाल कछुआ (Geochelone nigra) विश्व का सबसे बड़ा कछुआ है। पूर्ण विकसित वयस्क कछुए का का भार 300 किलोग्राम (£ 661) और माप 1.2 मीटर (4 फीट) तक हो सकता है।

20 नाखून का कछुआ क्या काम आता है?

कछुए कितने बड़े हो सकते हैं?

इसे सुनेंरोकेंविशाल कछुओं की लंबाई 1.2 मीटर से अधिक होती है। केवल 6–8 सेमी लंबे आकार की खालें 100 किलो से अधिक का बड़ा शरीर होते हैं। सामान्य तौर पर, अधिकांश कछुओं की प्रजातियां 80 -150 तक जीवित रह सकती हैं लेकिन एक “विशाल कछुआ” अनुमानित 200 वर्षों तक जीवित रहता है।

कछुआ कहाँ मिलेगा?

इसे सुनेंरोकेंएक्वेरियम में तैरने वाले कछुए सिटी में बड़ी आसानी से मिलते हैं। गणेश चौक, खोआमंडी गली, अलीनगर, विजय चौक सहित कई जगहों पर करीब आधा दर्जन एक्वेरियम की दुकानें हैं। इन दुकानों पर कछुए बिक रहे हैं। हर दुकान पर अलग-अलग रेट है।

पानी के कछुए क्या खाते हैं?

इसे सुनेंरोकेंकछुआ मछली,कीड़े खाता है – कछुआ शाकाहारी ( vegetarians ) और सर्वाहारी ( omnivores ) दोनों होते है। इसका मतलब है कि कछुवा फल,सब्जियाँ खाने के साथ – साथ कीड़े, घोंघे,वैक्सवर्म, मछली खाते है। आपने यहाँ पर कछुआ रखा है वहाँ पर भूमि पर कीड़ों को रखें। यह छोटे कीड़ों को खाना पसंद करता है।

12 नाखून के कछुए के बारे में क्या जानते हो?...


12 नाखून का कछुआ क्या काम आता है - 12 naakhoon ka kachhua kya kaam aata hai

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

12 नाखून के कछुए के बारे में यह चीजें हैं जो मिल जाए तो क्या होता है कि वो एक देर करता नहीं तो हम 500001 रुक जाता है अच्छा खूबी होता है ना चल माना जाता है

Romanized Version

12 नाखून का कछुआ क्या काम आता है - 12 naakhoon ka kachhua kya kaam aata hai

1 जवाब

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!

12 नाखून का कछुआ क्या काम आता है - 12 naakhoon ka kachhua kya kaam aata hai
20 nakhun wala kachhua

20 Nakhun Wala Kachhua Karodon Mein Kyon Bikta Hai

आपने कई प्रकार के कछुओं के बारे में सुना होगा जैसे 18 नाखून का कछुआ 20 और 21 नाखून का कछुआ दोस्तों 12 नाखून वाले कछुए के लिए कोई भी अच्छे पैसे देने को तैयार है , इसी वजह से 20 नाखून वाले कछुए की लोग ऊंची कीमत देने को तैयार है । इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों में है और भारत में भी यह 2 से 4 लाख का बिकता है । क्या वाकई 20 नाखून वाले कछुए से नोटों की बारिश की जा सकती है क्या सच में इसकी मदद से गड़े खजाने का पता लगाया जा सकता है । 20 नाखून का कछुआ जिसे बीसा या फोर व्हीलर जैसे अलग-अलग नामो से जाना जाता है । 20 नाखून का कछुआ दुर्लभ प्रजाति का है और बहुत ही मुश्किल से पाया जाता है इसलिए इसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में ज्यादा है वह लाखों और करोड़ों में भी है । क्योंकि इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत ज्यादा है इसलिए तस्कर लोग इसे खरीदने और बेचने के चक्कर में जेल तक पहुंच गए । कीमत ज्यादा होने की वजह से इसकी तस्करी होती है और यह कानूनन जुर्म है । आज हम आपको बताएंगे 20 नाखून वाला कछुआ करोड़ों में क्यों बिकता है और इसकी विशेषताएं क्या है ।

20 नाखून के कछुए की मदद से खजाने का पता

इस कछुए की कीमत उसके नरम कवच और कड़े कवच के हिसाब से भी लगाई जाती है । तांत्रिकों का कहना है यदि कोई उन्हें यह कछुआ लाकर देगा तो वह उसे मालामाल कर सकते हैं , छत्तीसगढ़ के बिस्तर में तांत्रिकों ने सब लोगों को कह दिया कि यदि कोई उन्हें कछुआ लाकर देगा तो वह गड़े धन का पता लगा सकते हैं और लाने वाले को मालामाल कर सकते हैं । 

रायगढ़ के एक गांव के अंदर तो हद ही हो गई वहां पर लोग इस प्रकार का कछुआ लाने के लिए एक कुएं के अंदर उतर गए जब उनको पता चला की इस कुएं में कछुए रहते हैं , उस कुए के अंदर जहरीली गैस भरी हुई थी जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई उसके बाद दो भाई और एक एक करके उसी कुए के अंदर उतरे लेकिन वे भी जहरीली गैस की वजह से मारे गए ।

यह सब एक अंधविश्वास के चलते हुआ ऐसा बिल्कुल नहीं है कि कोई महारथी 20 नाखून के कछुए की मदद से खजाने का पता लगा सकता है । यह अंधविश्वास और ढोंग है उसके सिवा कुछ भी नहीं है दरअसल उस तांत्रिक ने उनसे उपाय के नाम पर पैसे लिए थे जब वह अपनी जेब भरकर जाने लगा तब इनको अंधविश्वास में फंसाकर की आप लोग 20 नाखून के कछुए का इंतजाम कीजिए में जब आऊंगा तब इस गड़े खजाने को निकाल लूंगा । 

20 नाखून के कछुए की मदद से नोटों की बारिश

क्या 20 नाखून के कछुए की मदद से नोटों की बारिश कराई जा सकती है तो यह बात भी सरासर गलत है कोई भी महारथी ऐसा नहीं कर सकता है । अक्सर यह कहां जाता है आप मुझे 20 नाखून का कछुआ लाकर दीजिए और मैं नोटों की बारिश करूंगा और कमरा नोटों से भर जाएगा । दरअसल इसके पीछे एक राज है जो इंटरनेशनल मार्केट के तस्कर हैं जो इसे ऊंची ऊंची कीमतों में बेचते हैं वह क्या करते हैं अपने साथ में नजरबंद वाले जादूगर को शामिल करते हैं । वह नजरबंद जादूगर 20 नाखून का कछुआ रखते हैं उस पर नोट चिपकाते हैं और जितने का नोट वह रखेगा उसी नोट की बारिश होगी वह नजर बंद करकर लोगों को नोटों की बारिश दिखा देते हैं । जो भी 20 नाखून के कछुए का इंतजाम किया होता है वह  सुबह देखते हैं उसकी जेब खाली है नोटों की बारिश नकली थी यह नजर बंद कराई जाती है सिर्फ और सिर्फ उस कछुए को हासिल करने के लिए वह कछुआ लेकर चले जाते हैं । तो 20 नाखून से बारिश कराने वाली बात झूठ है सरासर गलत है हकीकत से इसका कोई लेना देना नहीं है किसी भी तांत्रिक या बाबा की शक्तियों की एक सीमा होती है वह सब कुछ नहीं कर सकते, यह ताकत तो केवल भगवान में होती है जो जब चाहे जहां चाहे कुछ भी कर सकते हैं ।

पकड़े गए दो तस्करों ने बताया कि तंत्र साधना के लिए 20 नाखून वाले कछुए की काफी ज्यादा मांग होती है , तंत्र साधना के लिए नरम कवच वाले कछुए की आवश्यकता होती है नोटों की बारिश करने वाली साधना को सुनसान स्थान पर किया जाता है । तस्करों के अनुसार तांत्रिक कछुए की पीठ पर जितने का नोट रखेगा उतने के ही नोटों की बारिश होने लगेगी । 

20 नाखून के कछुए को घर में पालने से धन वृद्धि

क्या 20 नाखून के कछुए को घर में पाल लेने से धन वृद्धि होती है दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होती है । कछुए को हिंदू धर्म के अंदर पवित्र माना गया है और इस वजह से इसकी पूजा भी होती है भगवान विष्णु का एक रूप कछुआ भी है । बहुत से लोग कछुए की अंगूठी पहनते हैं और अपने पूजा के स्थान पर कछुए के यंत्र को रखते हैं । लेकिन दोस्तों हम एक बात जरुर कहना चाहेंगे अगर आप सही दिशा में मेहनत नहीं कर रहे हैं और 20 नाखून वाला कछुआ पालकर बैठ गए हैं तो कुछ भी होने वाला नहीं है । अगर आप कोई भी उपाय करते हैं तो वह आपकी भगवान के प्रति श्रद्धा है लेकिन सही दिशा में मेहनत कीजिए आपको एक न एक दिन सफलता जरुर मिलेगी ।

कोई कितना ही सिद्ध तांत्रिक या पंडित हो लेकिन वह इस कछुए की मदद से नोटों की बारिश नहीं करा सकता और ना ही किसी गड़े खजाने का पता लगा सकता है । 20 नाखून वाले कछुए से नोटों की बारिश कराने का दावा बिल्कुल झूठा है ।

About The Post 

इस आर्टिकल में 20 Nakhun Wala Kachhua से संबंधित 20 नाखून वाले कछुए के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे ।

12 नाखून के कछुए से क्या होता है?

आपने कई प्रकार के कछुओं के बारे में सुना होगा जैसे 18 नाखून का कछुआ 20 और 21 नाखून का कछुआ दोस्तों 12 नाखून वाले कछुए के लिए कोई भी अच्छे पैसे देने को तैयार है , इसी वजह से 20 नाखून वाले कछुए की लोग ऊंची कीमत देने को तैयार है । इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों में है और भारत में भी यह 2 से 4 लाख का बिकता है ।

कछुआ कितने नाखून का शुभ माना जाता है?

कारोबारी को म‍िला 16 नाखूनों वाला कछुआ, माना जाता है बेहद शुभ

जिंदा कछुआ कहाँ रखना चाहिए?

वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा शुभ होती है। इसलिए कछुए का चित्र आपको उत्तर दिशा की तरफ ही लगाना चाहिए क्योंकि उत्तर दिशा को लक्ष्मी जी की दिशा माना गया है।

कछुआ से नोटों की बारिश कैसे होती है?

नरम परत वाले कछुओं के अधिक फूलने के कारण काफी देर तक नोटों की बारिश होती है. कछुओं की कीमत नरम व कड़ी परत देखकर तय होती है. 20 नख वाले नरम कछुओं से एकाएक धनवान बनने की मंशा रखने वाले बड़ी रकम देने को तैयार हो जाते हैं. यदि किसी शिकारी के हाथ 18 नख वाला कछुआ लग जाता है तो वह भी बड़ी कमाई करता है.