यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep

आपने एक शानदार वीडियो देखा और इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते थे – यह करना आसान है यदि यह सब आपके कंप्यूटर से होता है, लेकिन इसे अपने फोन से कैसे करें, और इससे भी अधिक YouTube से WhatsApp पर वीडियो कैसे भेजें?

यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep

Contents

  • 1 फोन पर वीडियो अग्रेषित करना
  • 2 व्हाट्सएप वेब
  • 3 विंडोज
    • 3.1 Related Posts

फोन पर वीडियो अग्रेषित करना

वीडियो भेजना मुश्किल नहीं है, और विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम वाले उपकरणों पर प्रक्रिया अलग नहीं होती है। बस निम्नलिखित चरणों को दोहराएं:

  1. अपने फोन पर Youtube ऐप खोलें.
  2. अपने इच्छित वीडियो को ढूंढें और इसे सीमित दृश्य में खोलें.
    यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep
  3. हमें वीडियो के नीचे एक कमांड पैनल चाहिए, जहाँ रेटिंग बटन (पसंद और नापसंद), एक देखने का काउंटर, “ऐड” और “शेयर” बटन हों।.
    यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep
  4. अंतिम पर क्लिक करें – हम उन कार्यक्रमों के नामों का एक मेनू खोलेंगे जिसमें आप वीडियो साझा कर सकते हैं। व्हाट्सएप आइकन का चयन करें.
  5. खुले मैसेंजर विंडो में, हम उस व्यक्ति के साथ एक संवाद की तलाश कर रहे हैं जिसके साथ हम लिंक साझा करना चाहते हैं.
  6. चैट पर क्लिक करें – एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा, वीडियो का एक लिंक मैसेज भेजने वाले क्षेत्र में स्वतः दिखाई देगा। “भेजें” बटन पर क्लिक करें।.

व्हाट्सएप वेब

यदि आप मैसेंजर के पीसी संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो लिंक को कॉपी करना बहुत आसान है। वीडियो देखते समय, पता बार से लिंक कॉपी करें या उसी “शेयर” बटन का चयन करें, जहां आप “कॉपी लिंक” बटन का चयन कर सकते हैं। इच्छित चैट में इसे संदेश फ़ील्ड में पेस्ट करें वेब संस्करण WhatsApp पर क्लिक करें और “सबमिट” करें.

यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep

विंडोज

यदि आपने अपने कंप्यूटर में व्हाट्सएप इंस्टॉल किया है, तो आप वीडियो का लिंक भी साझा कर सकते हैं। पूर्ण-स्क्रीन मोड में एक वीडियो देखने के दौरान YouTube खोलें, स्क्रीन पर राइट-क्लिक करें – दिखाई देने वाले पॉप-अप मेनू में, “वीडियो URL की प्रतिलिपि बनाएँ” या अगले वाले का चयन करें, वही, लेकिन समय के संदर्भ में – यह आपको एक विशिष्ट समय अवधि साझा करने की अनुमति देगा। क्लिपबोर्ड पर कॉपी करने के बाद, व्हाट्सएप एप्लिकेशन में वांछित संवाद खोलें और संदेश दर्ज करने के लिए फ़ील्ड में “पेस्ट” पर क्लिक करें, फिर “भेजें” बटन पर क्लिक करें।.

यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें दोस्तों यूट्यूब एक बेहतरीन वीडियो शेयरिंग साइट है। हर दिन हजारों वीडियो अपलोड किए जाते हैं। उनमें से कुछ व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो हैं। प्यारे दोस्तों हर रोज WhatsApp में हर कोई नया Status जोड़ता है। हर दिन हम YouTube पर एक नई status देखते हैं। हम भी उनमें से कुछ को पसंद करते हैं। हम अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस डाउनलोड करके लगाना चाहते हैं। WhatsApp Status kaise Download kare Kisi ka bhi 2022 Best Update इसे भी पढ़े।

आपको पता होना चाहिए कि आप व्हाट्सएप स्टेटस को यूट्यूब से अपने मोबाइल फोन गैलरी में सेव नहीं कर सकते। Because YouTube पर ऐसा कोई विकल्प नहीं है। की आप YouTube से कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सके।

YouTube से WhatsApp Status डाउनलोड करने के कई तरीके हैं। But आज इस पोस्ट में हम आसान तरीके के बारे में जानेंगे। आप YouTube से किसी भी तरीके का उपयोग करके अपने मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप स्टेटस आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

यूट्यूब पर व्हाट्सएप - yootyoob par vhaatsep
YouTube से WhatsApp Status Download करने का तरीका

यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें। So इस के बारे मे हम आप को 2 आसान तरीका बताने वाले हैं। इनकी मदद से आप यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले, पहले तरीके के बारे में जान लेते हैं।

Also Read: YouTube History delete कैसे करे 2022 Update

YouTube से WhatsApp Status Download करने का पहला तरीका

  • दोस्तों आपको सबसे पहले YouTube से जो भी Whatsapp Status Download करना चाहते हैं। तो उस विडियो को आप पहले क्लिक करके प्ले कर लें। फिर आपको उस व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो के लिंक को कॉपी करना होगा।
  • आप उस वीडियो का लिंक नीचे शेयरिंग विकल्प में पा सकते हैं। So जब आप Video Sharing ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने कई ऑप्शन आते हैं, उनमें से एक है कॉपी लिंक, उस पर क्लिक करें और उस लिंक को कॉपी कर लें।
  • इसके बाद गूगल में जाकर यूट्यूब वीडियो डाउनलोडर सर्च करें। उसके बाद आपके सामने बहुत सी वेबसाइट आ जाएंगी, जिसमें आपको ऊपर बताई गई किसी एक वेबसाइट पर जाना है। So वहां आपको एक ब्लैंक बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपको कॉपी किए गए लिंक को पेस्ट करना है।
  • इसके बाद आपको डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। फिर आपको मनचाहा विडियो की quality को चुनना होगा।
  • फिर आप उस व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो को डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं।

Also Read: YouTube Channel Art me Social Links Kaise Add Kare UPDATE 2021

YouTube से WhatsApp Status Download करने का दूसरा तरीका

यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने का दूसरा तरीका बहुत आसान है। But आपको थर्ड पार्टी एप्लिकेशन की आवश्यकता हो सकती है। अगर आप YouTube से WhatsApp Status को आसानी से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन में Videmate App की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप इसे Google पर सर्च कर के डाउनलोड करना होगा। Because यह App Play Store पर उपलब्ध नहीं हैं।

  • Videmate App को डाउनलोड कर के अपने मोबाइल मे इनस्टॉल कर लें।
  • So अब आप जिस व्हाट्सएप स्टेटस को यूट्यूब से डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे ओपन करें।
  • फिर आप वीडियो के नीचे शेयर का विकल्प देख सकते हैं और उस पर क्लिक कर सकते हैं। फिर आपको कई विकल्प दिखाई देंगे जहां आपको Videmate विकल्प पर क्लिक करना है।
  • So इसके बाद आप Vidmate पर जाएंगे, जहां पर आपको एक नया page मिलेगा। इसमें आपको म्यूजिक और वीडियो के ऑप्शन मिलेंगे।
  • नीचे दिए गए वीडियो विकल्प में आप गुणवत्ता और कितने एमबी का वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं पर क्लिक कर सकते हैं, और फिर इस के बाद नीचे दिए गए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक कर कर दें।
  • इस के बाद आपका मनचाहा whatsapp status Download होना शुरू हो जायेगा

Also Read:Jio, Vodafone, Idea, Airtel, BSNL, Aircel Sim का Number कैसे निकाले

Conclusion

यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें? आप इन दो तरीकों को यूज़ करके अपने पसंदीदा Whatsapp Status को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। यह app आपको केवल व्हाट्सएप स्टेटस ही नहीं, बल्कि किसी भी तरह के वीडियो को डाउनलोड करने की अनुमति देता है। दोस्तों, हम आशा करते हैं कि यूट्यूब से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें? यह पोस्ट पसंद आया होगा और YouTube से व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करना है, इसकी पूरी समझ होनी चाहिए। आप इन तरीकों से YouTube से कोई भी वीडियो आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read:

आप सभी का टीच गाइड हिन्दी साईट पर स्वागत है। आप को इस साईट पर इन्टरनेट और डिजिटल वर्ल्ड से सम्बंधित सभी जानकारियाँ हिन्दी मे मिलेगी। यहाँ पर मोबाइल सरकारी योजना एंटरटेनमेंट आदि की जानकारी भी मिलेगी। आप हम से कांटेक्ट अस पेज के द्वारा हमसे संपर्क कर सकते हैं। - Jiten Kumar

यूट्यूब के वीडियो को व्हाट्सएप में कैसे भेजते हैं?

YouTube से WhatsApp पर Video कैसे भेजे.
सबसे पहले आपको अपने फोन में youtube app को open कर लेना है..
अब आप उस वीडियो को app में play करे जिसको आप किसी को भी शेयर करना चाहते है..
अब आपको वीडियो share करने का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है..
अब आपको कई विकल्प मिलेंगे आपको उसमे से आपको whatsapp के ऊपर क्लिक करना है..

यूट्यूब से वीडियो कैसे शेयर करते हैं?

वीडियो और चैनल शेयर करना.
youtube.com पर कोई वीडियो देखना शुरू करें..
वीडियो के नीचे मौजूद, शेयर करें पर क्लिक करें..
अब आपको एक पैनल दिखेगा जिसमें वीडियो शेयर करने के ये विकल्प होंगे: सोशल नेटवर्क पर शेयर करना: वीडियो को Facebook या Twitter जैसे किसी सोशल नेटवर्क पर शेयर करने के लिए, उसके आइकॉन पर क्लिक करें..

व्हाट्सएप सेटिंग के लिए क्या करें?

प्राइवेसी सेटिंग्स बदलने के लिए:.
Android पर: अन्य ऑप्शन > सेटिंग्स > अकाउंट > प्राइवेसी पर टैप करें..
iPhone पर: सेटिंग्स > अकाउंट > प्राइवेसी पर टैप करें..
KaiOS पर: ऑप्शन > सेटिंग्स > अकाउंट > प्राइवेसी दबाएँ..
डेस्कटॉप पर: मेनू > सेटिंग्स > प्राइवेसी पर टैप करें..

व्हाट्सएप शेयर कैसे करते हैं?

WhatsApp खोलें > अन्य ऑप्शन > सेटिंग्स पर टैप करें. अपने नाम के आगे दिखाई देने वाले QR चिह्न पर टैप करें. शेयर करें पर टैप करें. जिस कॉन्टैक्ट या ऐप से शेयर करना है, उसे चुनें, फिर हरे ऐरो पर टैप करें.