रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?

Sapne Mein Nevla Dekhna : सपने में नेवला देखना कई लोग शुभ मानते हैं और कई लोग अशुभ मानते हैं। लेकिन सपने में आपने नेवला किस तरह से देखा ये इसके उपर निर्भर करता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में नेवला देखना शुभ माना जाता है। आइये हम स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बताते हैं कि सपने में नेवला देखना कैसा माना जाता है। चलिए जानते है सपने में नेवला देखना..

रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?

सपने में नेवला देखना - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नेवला देखना शुभ माना जाता है यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि निकट भविष्य में आपके संकट दुर होने वाले है।और यह भी माना जाता है कि जिसने सपने में नेवला देखा हो उसे सोने चांदी के अभुषण मिलते है अब वो किस माध्यम से प्राप्त होगे ये नही पता लेकिन प्राप्त होगे आप धनी होंगे

रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?

सपने में नेवले को खुद मारते देखना - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आपने नेवले को मार दिया तो ये इस बात कि ओर संकेत करता है कि जो लोग आपको परेशान कर रहे थे उन लोगो से आपको जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी और समस्त बधांए जिनसे आपको दिक्कते हो रही थी वो बधांए भी खत्म होगी या आपको जल्द ही जीत मिलेंगी

रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?

सपने में नेवले और साँप की लडाई देखना- स्वपन शास्त्र के अनुसार सपने में लडाई देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है सपने में साँप और नेवले की लडाई देखना इस बात का संकेत करता है कि आपको आने वाले समय कोर्ट कचहरी का सामना करना पडेगा और उनको परेशानियों का सामना करना पडेगा

रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?

सपने में खुद को नेवले का मांस खाते देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को नेवले का मांस खाते देखना एक अच्छा सपना नही माना जाता।

सपने में नेवला देखना, sapne me nevla dekhane ka arth in hindi

रात में नेवला देखने से क्या होता है? - raat mein nevala dekhane se kya hota hai?


 दोस्तो, आज हम बात कारेनेगे की सपने में अगर हमे नेवला दिखे तो इसका क्या मतलब होता है. क्या यह सपना हमारे लिये कोई शुभ संकेत लेकर आया है या फिर इसके कोई बुरे प्रभाव होने वाले है?, तो चलिये हम बताते है आपको की आखिर सपने में नेवला देखने का क्या अर्थ होता है, sapne me nevla dekhane ka arth in hindi

 

अगर सपने में दिखे नेवला तो आपके साथ होने वाला है कुछ ऐसा, जानिए यहां पर!

 

 अगर आपको सपने में नेवला दिखाई दे (sapne me nevla dekhane ka arth in hindi) तो यह आपके लिये एक शुभ संकेत है क्योंकी स्वपन शास्त्र के अनुसार इस सपने को शुभ माना गया है। साथ ही इस सपने को लेकर यह मान्यता भी है कि सपने में नेवले को देखना मतलब आपको गुप्त धन प्राप्त होने वाला  इस लिये ही स्वप्न में नेवला दिखाई दे तो इसे शुभ माना गया है। 

 

अगर स्वप्न शास्त्र के अनुसार गहराई से इस विषय पर विचार किया जाए तो पता चलता है कि नेवले का दिखना शुभ है लेकिन सपने में किस वक्त नेवला देखा गया इसका विचार अवश्य कर लेना चाहिए। क्योंकि पूर्ण फल की जानकारी तभी होगी जब हम पूर्ण विचार करेंगे। तो आइए जाने स्वप्न में नेवला दिखने पर क्या फल होता है।

 

 सपने में नेवला यानी जमीन में छिपा धन मिलना

 

 कहा गया है कि अगर हमे दोपहर के वक्त सोते समय सपने में नेवला दिखे तो इसे अशुभ संकेत मानते हुए बहुत ही बुरा माना गया है। इस सपने के बारे में बताया जाता है कि स्वप्न देखने वाले जातक को आर्थिक हानि तथा कई तरह की परेशानियां होती हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर सुबह-सुबह ही हमे  सपने में नेवला दिखाई दे तो यह गुप्त धन प्राप्त होने के संकेत है। इसके लिए एक तर्क यह भी दिया है कि नेवले का सीधा संबंध जमीन से होता है इसलिए उसे जमीन में छिपा धन प्राप्त होना कहा गया है। 

 

नेवला रात के समय में दिखे तो परेशानियां होती है दूर

 

वैसे भी ऐसा कहा गया है कि सुबह का सपना हमेशा ही सच होता है। हमारे स्वप्न शास्त्र में भी बताया गया है कि सुबह के सपने में अगर नेवला नजर आए तो भविष्य में अवश्य ही धन प्राप्ति की प्रबल संभावना रहती है। साथ ही इस सपने के बारे यह भी कहा जाता है कि अगर नेवला रात के समय में दिखे तो माना जाता है कि आपकी सभी परेशानियां बहुत जल्द ही दूर हो जाएंगी। 

नमस्कार दोस्तों । फ्री सिंपलीफाइड इंफॉर्मेशन वेबसाइट में आप सभी का हम स्वागत करते हैं । आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल में सपने में नेवला देखना मतलब क्या होता है ? इसकी जानकारी प्रस्तुत करने वाले हैं । दोस्तों नेवला एक ऐसा जानवर होता है जो सांप को बड़े आसानी से मारकर उसका शिकार करता है, यह दिखने में भले ही छोटा और भोला दिखता है लेकिन सांप जैसे जहरीले जीव को मारना इसके लिए बड़ा आसान होता है । बड़े से बड़ा सांप दिखने वाले से डरता है और सांप नेवले की लड़ाई में अक्सर नेवला ही सांप पर भारी पड़ता है । अधिकतर यहां भूरे रंग का होता है और जंगलों में पाए जाते हैं ।

दोस्तों सपनों की दुनिया बड़ी अजीब मानी जाती है क्योंकि रात की निद्रा में हमें जो सपने दिखाई देते हैं वह अलग होते हैं । कई लोग जिस ने जिस चीज का कभी सोचा नहीं होगा वह चीज भी उन्हें सपने में दिखाई देती है । सपनों पर किसी का काबू नहीं होता है और इसीलिए सपनों की दुनिया अजीब कहलाती है । दोस्तों यदि आपको सपने में जो दृश्य दिखाई देता है, तो आपको इन दृश्यों को अनदेखा नहीं करना चाहिए । इन दृश्यों के पीछे ही सपनों का सही मतलब छुपा होता है और आप सपनों के माध्यम से अपना भविष्य जान सकते हैं । तो चलिए दोस्तों आज हम आपको नेवले का स्वप्न फल शुभ होता है या अशुभ इसकी जानकारी बताने वाले हैं । तो चलिए जानते सपने में नेवला देखना कैसा होता है ?

Table of Contents

  • सपने में नेवला देखना मतलब Seeing Mongoose in Dream Meaning in Hindi :
  • खुद को नेवले के रूप में देखना Sapne mein Khud ko Mongoose ke roop mein dekhna :
  • सांप और नेवले की लड़ाई देखना Seeing Snake and Mongoose Fight in Dream :
  • नेवला सांप का शिकार करना Sapne mein Nevla Saap ka Shikar Karna :
  • सांप नेवले का शिकार करना Sapne mein Saap Nevle ka Shikar Karna :
  • बहुत सारे नवलों को सपने में देखना Bahut sare Nevlon ko Sapne mein dekhna :
  • सपने में नेवला का मांस खाना Sapne mein Nevle ka Mas Khana :
  • नेवले को पीछा करते देखना Sapne mein Nevla Piche Padna :
  • सपने में नेवला पकड़ना Sapne mein Nevla Pakadna :
  • सपने में नेवला काटना Sapne mein Nevla Katna :

सपने में नेवला देखना मतलब Seeing Mongoose in Dream Meaning in Hindi :

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में नेवले को देखने का मतलब शुभ माना जाता है । दोस्तों यह सपना दुश्मन पर विजय प्राप्ति का शुभ संकेत देता है । आने वाले समय में आप अपने दुश्मन पर भारी पड़ने वाले हैं । दुश्मन को आप हर आने वाले हैं और उसे चारों चित करने वाले हैं । इसी कारण से आपको सपने से खुश होना चाहिए ।

खुद को नेवले के रूप में देखना Sapne mein Khud ko Mongoose ke roop mein dekhna :

यदि आप सपने में खुद को नेवले के रूप में देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है । यह सपना हमें सूचना देता है कि आने वाले दिनों में आपका मान-सम्मान अपने समाज में और अपने परिवार का बढ़ने वाला है । आपका कद भी बढ़ने वाला है । इसी कारण से आपको के सपने से खुश होना चाहिए ।

सांप और नेवले की लड़ाई देखना Seeing Snake and Mongoose Fight in Dream :

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखना अशुभ माना जाता है । आने वाले समय में आपका किसी के साथ मतभेद हो सकता है । यह सपना दो दोस्तों के बीच या पारिवारिक सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न होने वाली है । इसकी ओर इशारा देता है । इसी कारण से यह सपना शुभ माना जाता है ।

नेवला सांप का शिकार करना Sapne mein Nevla Saap ka Shikar Karna :

दोस्तों यदि आप सपने में नेवले को सांप का शिकार करते देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है । आने वाले दिनों में आप अपने दुश्मन पर पूरी तरह से हावी होने वाले हैं । आप अपने दुश्मन पर जीत का परचम लहराने वाले हैं । इसी कारण आपको के सपने से खुश होना चाहिए ।

सांप नेवले का शिकार करना Sapne mein Saap Nevle ka Shikar Karna :

स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में यदि आपको नेवला काटता है अशुभ माना जाता है । आने वाले समय में आपके पैसे डूब सकते हैं या फिर आपका प्रॉफिट नेगेटिव रिटर्न ला सकता है । आने वाला समय आपके लिए पैसों की नई मुसीबत लेकर आ सकता है । इसी कारण यह सपना अशुभ माना गया है ।

शाम को नेवला दिखे तो क्या होता है?

नेवला दिखना धन लाभ का संकेत होता है। * आप सोकर उठे हों और उसी समय नेवला आपको दिख जाए तो गुप्त धन मिलने की संभावना रहती है। * सपने में नेवला दिखता है। ज्योतिष के मुताबिक सपने में नेवला छुपे हुए खजाने का प्रतीक है।

नेवला कौन से भगवान की सवारी है?

* कुबेर का पालतू नेवला जब मुंह खोलता है, जवाहरात उगलता है। * सोने की लंका कुबेर ने बनाई थी जिसे राक्षसराज रावण ने हथिया ली। * जैसे विष्णु का वाहक गरुड़ और शिव के वाहन नंदी हैं, कुबेर का वाहन मनुष्य है- धन का गुलाम मनुष्य।

नेवले के दर्शन करने से क्या होता है?

- नेवले का सीधा संबंध जमीन में छुपे खजाने से भी माना जाता है। अत: सुबह-सुबह इसका दिखना यही संकेत देता है कि व्यक्ति को गुप्त धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। - कोर्ट कचहरी जाते समय भी नेवला दिखना शुभ माना जाता है। ऐसा कहते है कि नेवला दिखने पर मुकदमे में जीत हासिल होती है।

नेवला के घर में आने से क्या होता है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नेवले की मूर्ति रखने से देवी प्रसन्न होती हैं, क्योंकि इससे विष्णु भगवान का भी आशीर्वाद मिलता है नई दिल्ली। यूं तो नेवले को चालक माना जाता है, लेकिन क्या आपको पता ये छोटा-सा नेवला ही आपको मालामाल बना सकता है। दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार नेवले से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।