प्रतिरोध का सूत्र क्या होता है? - pratirodh ka sootr kya hota hai?

हेलो स्टूडेंट्स प्रश्न प्रतिरोध का सूत्र होती है तो हम इस प्रश्न में पूछा गया कि प्रतिरोध का सूत्र क्या होता है टिकैत ऑप्शन ए आर बराबर आईटी भी ऑप्शन भी है और बर्बर भी * आई ऑप्शन सी है और बर्बर भी बताई तथा ऑप्शन भी है यार बट और बराबर आई वेटिंग टिकट तो इस प्रश्न को समझने के लिए हमने यहां एक झलक ले लिया क्या या कोई एक चालक है इस पर कोई भी मंत्र भी आरोपित किया कुछ इस प्रकार से जिसे धारा प्रवाहित हो रही है ठीक है हम जानते हैं कि उनके नियम के अनुसार क्या होता है ओम के नियम के अनुसार होता है कि किसी चालक में आरोपित विभांतर उस चालक में बहने वाली धारा के क्या होती है अनुक्रमानुपाती होती है ठीक है तो यहां से लगाया गया मंत्र का भी और अशुभ होने वाली धारा क्या है आइए तो यह हो जाएगा भी अनुक्रमानुपाती के यहां से कॉल करेंगे तो एक नेता टिकट वाली कुल 20 * आर आर के एक नेता किसी को क्या बोलते हैं परिपथ का प्रतिरोध बोलते हैं क्या बोलते हैं प्रतिरोध बोलते हैं ठीक है तो यहां से

आर ए कॉल टू क्यों देना रिकॉर्ड हो जाएगा वट्टे आई तो यह हो जाएगा हमारा आंसर जो में प्रश्न में पूछा गया था तो यह आंसर को सबसे मैच कर रहा है ऑप्शन सी से तो ऑप्शन सी हो जाएगा हमारा सही विकल्प धन्यवाद

प्रतिरोध का सूत्र क्या होगा?

प्रतिरोध का विमीय सूत्र [ML²T⁻³A⁻²] है।

प्रतिरोध क्या है इसका सूत्र एवं मात्रक लिखे?

प्रतिरोध (Resistance) : किसी चालक के सिरों के विभवांतर एवं प्रवाहित धारा का अनुपात प्रतिरोध कहलाता है। इसका SI मात्रक ओम (Ω) होता हैं।

प्रतिरोध कैसे निकालते हैं?

पॉवर फार्मूला : P = V(V/R) = V2/R में I को V / R से बदल दें। रेजिस्टेंस : R = V2/P हल करने के लिए पुनर्व्यवस्थित करें। एक पैरलल सर्किट में, एक ब्रांच का वोल्टेज कुल वोल्टेज के बराबर होता है।

प्रतिरोध का मात्रक क्या होता है?

किसी प्रतिरोधक के सिरों के बीच विभवान्तर तथा उससे प्रवाहित विद्युत धारा के अनुपात को उसका विद्युत प्रतिरोध (electrical resistannce) कहते हैं। इसे ओह्म में मापा जाता है।